IhsAdke.com

एक कमरे से बाहर एक बिल्ली कैसे रखें

एक कमरे से एक बिल्ली बाहर रखने के लिए कई कारण हो सकते हैं आपके पास एक बच्चा या एक बिस्तर हो सकता है जो कि बिल्ली पंजे बर्बाद हो सकती है या बिल्लियों के बिना घर का कोई हिस्सा ले सकता है। जो कुछ भी कारण है, यहां कई तरीके हैं जो आप कुछ आरामदायक लोगों से बिल्ली को बनाए रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।


क्या आपकी बिल्ली एक ऐसी जगह पर प्रवेश करती है जिसे आप नहीं दर्ज करना चाहते हैं? यदि हां, तो नीचे पढ़ें।

चरणों

विधि 1
शारीरिक बाधाएं

आपका बिल्ली बंद करो` class=
1
बेडरूम के दरवाज़े को बंद करें, आप नहीं चाहते कि बिल्ली में प्रवेश करें। अगर कमरे में कोई दरवाजा नहीं है, तो जितनी जल्दी हो सके एक को व्यवस्थित करें।
  • अगर यह एक बच्चा का कमरा है, तो स्क्रीन के दरवाज़े खोलें। बिल्ली दर्ज करने में सक्षम नहीं होगी और आप अभी भी बच्चे को सुनने में सक्षम होंगे
  • 2
    घर के बाहर अंतरिक्ष में बिल्ली रखें बस उन जगहों के माध्यम से चलना जो आपको उन कमरों के दरवाज़ों को बंद करके करना चाहिए जहां वह प्रवेश नहीं कर सकता। इस तरह, आपको बिल्ली की तलाश जारी रखने की ज़रूरत नहीं है
  • चित्र अपने कैट हैप्पी चरण 11 को बनाएं
    3
    यदि बिल्ली बेडरूम का दरवाजा खिसकाता है, तो इसे अनदेखा करें। अगर आप उसे डांटते हैं, तो वह इसे फिर से करेंगे। यदि "गेम" में कोई मेरिट नहीं है, तो यह बंद हो जाएगा।
  • चित्र कैट्स को कमरे से बाहर रखें शीर्षक 7
    4
    दरवाजा बंद करने और बंद करने की आदत करें आप दरवाजे में आने और बंद करने के लिए पर्याप्त समय हासिल करने के लिए खिलौने और स्नैक्स के साथ बिल्ली को विचलित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    उत्पाद बाधाएं

    चित्र कैट्स रूम से बाहर रखें शीर्षक चरण 2



    1
    द्वार में कुछ सिरका डालें यह आम तौर पर मदद करता है क्योंकि अधिकांश बिल्लियां सिरका की गंध से घृणा करती हैं
  • 2
    सिरका के साथ आधे रास्ते स्प्रे बोतल भरें नींबू के रस के साथ दूसरे आधे को पूरा करें। बेडरूम, बेड और अन्य जगहों के प्रवेश द्वार को स्प्रे करें जहां बिल्ली को जाना पसंद है। यह बिल्ली को दूर रखेगा और विशेषकर, बिल्ली को फर्नीचर पर रगड़ने से रोक सकता है। आपको लगातार इस उत्पाद को तैयार करना और स्प्रे करना चाहिए।
  • विधि 3
    बिल्ली को शिक्षित करें

    चित्र कैट्स रूम से बाहर रखें शीर्षक चरण 4
    1
    बिल्ली पर स्प्रे पानी हर बार जब वह कमरे में जाता है, तो उस पर कुछ पानी स्प्रे करें ताकि वह समझ सके कि वह वहां नहीं जा सकता है।
  • चित्र कैट्स रूम से बाहर रखें शीर्षक चरण 5
    2
    बेडरूम को बिल्ली के लिए एक असहज जगह बनाओ शोर करें या फर्श पर पानी डालें (बिल्लियों बाथरूम में प्रवेश करने से नफरत है क्योंकि उनके पैर गीला हो जाते हैं) कभी-कभी बिल्ली बिस्तरों के नीचे रहने के लिए पसंद करती है, बिस्तर के निचले भाग तक पहुंच को ब्लॉक करती है।
    • आप बिल्ली के लिए एक आरामदायक बेडरूम बना सकते हैं ताकि वह केवल वहां जा सके।
  • आपका बिल्ली बंद करो` class=
    3
    यदि बिल्ली एक कमरे में घुस जाती है, तो उसे कभी भी प्रवेश नहीं करने दें बिल्ली को पेशाब के लिए केवल 1 सेकंड लेना चाहिए। यह रोकने का एकमात्र तरीका है दरवाजा बंद करके। अगर बिल्ली अभी भी जवान है, तो आप इसे पढ़ सकते हैं। सैंडबॉक्स खरीदें और बिल्ली को इसका इस्तेमाल कैसे करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि एक बिल्ली वास्तव में एक कमरे में प्रवेश करना चाहता है, तो यह बहुत दरवाजा खरोंच होगा। बिल्ली दरवाजे से ड्राइंग स्याही को समाप्त कर सकते हैं। आप बिल्ली को रोकने के लिए दरवाजा खोल सकते हैं- लेकिन अगर आप व्यवहार को नजरअंदाज करते हैं, तो कुछ समय बाद बिल्ली बंद हो जाती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com