IhsAdke.com

बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी बिल्ली को कैसे सिखाएं

ओह! बिल्ली फिर से गलीचा पर peed। यह फिर से होगा, है ना? अपनी जगहों पर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक बिल्ली को पढ़ाना आसान नहीं है, लेकिन इन सरल चरणों का पालन कर कालीन पर बिल्ली कूड़े को अलविदा दे दो!

चरणों

विधि 1
बिल्ली को धीरे-धीरे ले जाओ

`एक
1
दो हफ्ते के लिए बिल्ली कूड़ेदान के बगल में घर छोड़ दें हालांकि, संभव के रूप में पीछे के दरवाजे के करीब कूड़े की बॉक्स डाल दिया।
  • `एक
    2
    दो सप्ताह के बाद, पीछे के दरवाजे के बाहर लिटिर बॉक्स को रखें। संभव के रूप में दरवाजे के करीब बॉक्स छोड़ दें
  • `एक
    3
    एक या दो सप्ताह तक कूड़े की बॉक्स छोड़ दो।
  • `छवि
    4
    कूड़े की बक्से को बाहरी क्षेत्र में ले जाओ, जहां आप अपनी आवश्यकताओं को थोड़ा सा करके बिल्ली चाहें। बॉक्स में 60 सेंटीमीटर बॉक्स छोड़कर धीमी या पुरानी बिल्ली के लिए आदर्श होगा। एक स्मार्ट जवान बिल्ली के लिए, एक दिन में बाहर के क्षेत्र में बॉक्स को अगले दिन और अपने अंतिम गंतव्य तक ले जाएं।
  • `छवि



    5
    नए क्षेत्र में लिटिर बॉक्स को दफन करें। गंध आपकी बिल्ली को पता चलेगा कि यह जाने के लिए सही जगह है।
  • `एक
    6
    बिल्ली को जितनी जल्दी हो सके हर दिन बाहर निकालें। उदाहरण के लिए, जब आप में से एक जागते हैं प्रशिक्षण के पहले कुछ हफ्तों में यह बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप दरवाजे पर चिल्लाने वाली बिल्ली सुनते हैं, तो अपने "कॉलिंग" को जल्दी से उत्तर दें
  • विधि 2
    ट्रेन की पिल्लों जब वे अभी भी अपनी मां के साथ हैं

    1. 1
      माँ को हर समय बाहर बिल्ली दो। बिल्ली के बच्चे इस आदत को विकसित करेंगे। बिल्लियों पर आँखें रखें यदि बड़े पक्षियों या क्षेत्र में अन्य शिकारियों का सामना करना पड़ता है।
    2. 2
      सुबह के बाहर मां के साथ बाहर बिल्ली के बच्चे छोड़ दो। उन्हें कुछ घंटों के लिए दोपहर में रखो। बीच में और देर से दोपहर के दौरान बिल्ली के बच्चे को फिर से मां के साथ रखो, जब उन्हें अंधेरे या बरसात होने लगती है, तो उन्हें वापस अंदर ले आएँ। यह बिल्ली के बच्चे को जब भी कोई खतरा होता है में आने के लिए सिखाता है
    3. 3
      दरवाज़े के पास लिटिर बॉक्स रखें - अधिमानतः पीछे के दरवाजे से। इस तरह, सामने का दरवाज़ा बदबू नहीं है।
    4. 4
      प्रत्येक बिल्ली का बच्चा हर बार जब वह अपनी आवश्यकताओं को बाहर की स्तुति करता है यह बिल्ली का बच्चा समझता है कि यह बाहर पर पृथ्वी का उपयोग करने के लिए अच्छा है। जब भी वह कूड़े के बक्से का उपयोग करता है, हर बार बिल्ली का बच्चा प्रशंसा करता है। यह बिल्ली का बच्चा समझता है कि उसके लिए घर में एक जगह है, जब वह रात में नहीं जा सकता है या जब किसी भी कारण से उसके लिए दरवाजा खोलने वाला कोई नहीं है।
    5. 5
      हर समय अपने आप को पुरस्कार न दें - जब कुछ दिनों के लिए बिल्ली के बर्ताव से बर्ताव न किया जाए, तो उसे एक इलाज दें। यह आपके डिनर से मांस का टुकड़ा हो सकता है। एक इनाम उसे समझने में मदद करता है कि उसने कुछ सही किया है।

    चेतावनी

    • गलती करने के लिए अपनी बिल्ली को कभी सज़ा न दें यह गलत है और बिल्लियों के साथ काम नहीं करता है। केवल एक चीज जो बिल्लियों के साथ काम करती है वह फिर से शिक्षा है यह त्रुटि उन्हें दिखाने के लिए सबसे अच्छा है और उन्हें तुरंत सही स्थान पर ले जाना है बिल्लियों बहुत बुद्धिमान जीव हैं उन्हें क्रेडिट दें ताकि वे सीख सकें कि क्या करना है। एक बाहरी बाथरूम की तरह बिल्लियों
    • समझे कि जब मौसम सुखद नहीं होता और न ही सबसे शिक्षित बिल्ली बाहर जाना चाहती है। न देने की कोशिश करें लेकिन घर के अंदर के क्षेत्र में थोड़ा आश्चर्य करने के लिए तैयार रहें। यदि आप देखते हैं कि जब आप ठंड के दिनों में दरवाजा खोलते हैं तो आपकी बिल्ली बाहर नहीं आती है, तो आप सफाई के लिए बचाने के लिए एक कचरा बैग को लाइनर कर सकते हैं।
    • याद रखें: बिल्लियों को चोरी, कार, कुत्ते, बुरे लोगों, शिकारी, खराब मौसम और बीमारी जैसी कई खतरों का सामना करना पड़ता है इससे पहले कि आप इन खतरों को अपनी बिल्ली को बेनकाब करने का निर्णय लें, इससे पहले अच्छी तरह से सोचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com