IhsAdke.com

बॉक्स के बाहर रेत फैलाने से आपकी बिल्ली को रोकना

यहां तक ​​कि अनजाने में, आपकी बिल्ली पूरे घर में बॉक्स के बाहर रेत को फैलाने का काम कर रही है। इस निराशाजनक आदत को जारी रखने के लिए अपनी बिल्ली को रखने के कई तरीके हैं। बॉक्स से बाहर रेत फैलने से बिल्ली को रोकना, बॉक्स को बदलना, एक अलग स्वच्छ रेत की जांच करना या रेत की मात्रा को बदलने के लिए इस्तेमाल करना आसान है।

चरणों

भाग 1
विभिन्न प्रकार के सैंडबॉक्स की कोशिश कर रहा है

ट्रैक कैट लिटर को ट्रैकिंग चरण 1 से रखें
1
आप प्राप्त कर सकते हैं सबसे बड़ा सैंडबॉक्स खरीदें बिल्लियों ने अपने मुंह और मूत्र को दफन कर दिया है, इसलिए वे रेत को लात मार देते हैं यदि बॉक्स बहुत छोटा है बॉक्स से बाहर निकलने वाली रेत की कम से कम राशि के लिए, अपनी बिल्ली को सबसे बड़ा कूड़ेदान दें जो आपको मिल सकता है।
  • यदि संभव हो तो, एक सैंडबॉक्स के रूप में एक यांत्रिक कार्यशाला तेल पैन का उपयोग करें इन ट्रे में उच्च सिडवल्स हैं और अधिक रेत रखें।
  • पटकथा चरण 2 से कैट लिटर रखें
    2
    पैरों से रेत निकालना तंत्र वाले बॉक्स को खरीदें। कुछ sandboxes एक तंत्र है जो बिल्ली के पंजे से रेत के हिस्से को अवशोषित करता है। पशु द्वारा बिखरे रेत की मात्रा को कम करने के लिए इस तंत्र के साथ एक कनस्तर की तलाश करें।
  • ट्रैक कैट लिटर को ट्रैकिंग चरण 3 से रखें
    3
    दूसरे बॉक्स के अंदर अपनी बिल्ली का कूड़ेदान करें। आप लिटिर बॉक्स को एक बड़ा कूड़ेदान बॉक्स में भी डाल सकते हैं ताकि रेत को इससे बाहर गिरने से बचाया जा सके। कूड़े के डिब्बे को कम बगल की दीवारों के साथ दूसरे बॉक्स के अंदर रखने की कोशिश करें।
    • यदि आपको कोई अन्य लिटिर बॉक्स नहीं मिल सकता है या सिर्फ एक खरीदना नहीं चाहते, तो कार्डबोर्ड भी काम कर सकता है
  • तस्वीर कैट लिटर को ट्रैकिंग चरण 4 से रखें
    4
    उच्च दीवारों के साथ सैंडबॉक्स का उपयोग करने की कोशिश करें उच्चतम दीवारों वाला सैंडबॉक्स, बिखरे हुए रेत की मात्रा को कम कर सकता है क्योंकि इसकी तीन पक्षों की दीवार होती है तो बिल्ली इसके बाहर बहुत से रेत फेंक नहीं पाएगी। वैसे भी, ये बक्से समस्या को पूरी तरह से हल नहीं करते, क्योंकि बिल्ली अभी भी बॉक्स प्रवेश द्वार से रेत निकाल सकती है।
    • मत भूलो कि कुछ बिल्लियों को ऐसे छोटे बक्से पसंद नहीं हैं क्योंकि वे इसे अंदर सुगंध रखते हैं। इसके अलावा, बिल्ली इसके भीतर बहुत ही सीमित महसूस कर सकती है। यदि आपने कभी इस सुरक्षा के साथ एक सैंडबॉक्स का इस्तेमाल नहीं किया है, तो अपनी बिल्ली को यह देखने के लिए एक प्रयास करें कि उसे पसंद है या नहीं।
  • ट्रैक कैट लिटर से ट्रैकिंग चरण 5 से चित्रित करें
    5
    एक टॉयलेट-प्रकार कूड़े की बॉक्स खरीदें। शीर्ष प्रविष्टि वाले एक सैंडबॉक्स समस्या का एक अच्छा समाधान हो सकता है। ब्राजील में, इस बॉक्स का नाम शौचालय शौचालय था। बिल्लियों के लिए शौचालय सभी पक्षों पर बंद हो जाते हैं और बिल्ली को बॉक्स के ऊपर से प्रवेश करने की आवश्यकता होती है। ध्यान रखें कि सभी बिल्लियाँ शौचालयों की पसंद नहीं करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली बुजुर्ग या गठिया है, तो उसके लिए बाथरूम से बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है कुछ बिल्लियों को भी इस प्रकार के बॉक्स पसंद नहीं है क्योंकि उन्हें सीमित लगता है।
  • भाग 2
    अन्य रेत नियंत्रण तकनीकों की कोशिश कर रहा है




    ट्रैक कैट लिटर ट्रैकिंग चरण 6 से शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    इसके नीचे सैंडबॉक्स के लिए एक गली लगाओ। सैंडबॉक्स के लिए यह गलीफा मनुष्यों द्वारा उपयोग किए गए गैर-पर्ची स्नान मट के समान है। आप लिटिर बॉक्स के नीचे एक बड़े गलीचा डाल सकते हैं। इस तरह, उन्हें बॉक्स छोड़ने के बाद पंजे को साफ करना होगा। ये गलीभें बिल्ली के पंजे से कुछ गंदगी को अवशोषित कर सकती हैं और रेत को फैलाने से रोक सकती हैं।
    • अधिक दक्षता के लिए, अपने बिल्ली के कूड़े के बक्से के आसपास कई आसनों को रखें।
    • कई अलग-अलग प्रकार के कालीन हैं। आप एक मूल गलीचा, प्लास्टिक या चावल की कोशिश कर सकते हैं यह घास की नकल करने वाली गलीचा भी हो सकता है
  • पटकथा चरण 7 से कैट लिटर रखें
    2
    रेत के प्रकार को बदलें बिल्लियों छोटे अनाज रेत पसंद करते हैं हालांकि, यदि रेत बहुत परिष्कृत है, तो वह अपने पंजे को अधिक चिपकाएगा। थोड़ा बड़ा अनाज के साथ एक रेत का उपयोग करने की कोशिश करें दो बुनियादी प्रकार के बिल्ली कूड़े होते हैं: बाइंडर और गैर-बाइंडर फिर भी, इन प्रकारों के बीच, इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री अलग-अलग होती है।
    • एग्लोमेरेटिंग रेत एग्लोमेटेटिंग रेत एक ऐसा प्रकार है, जो मूत्र के नमी के संपर्क में आता है जब इसे हटाने की सुविधा मिलती है। सबसे आम संबंध रेत मिट्टी पर आधारित है, लेकिन आप कुछ मकई से बना भी पा सकते हैं। आप देखेंगे कि मकई आधारित रेत मिट्टी के रूप में ज्यादा गड़बड़ नहीं करता है।
    • गैर-बाइंडर रेत कई प्रकार के गैर-बाइनरी रेत हैं। आप उन्हें मिट्टी, चूरा, गेहूं और पाइन के साथ पा सकते हैं। उनमें से कुछ बड़े कण हैं, जो बिल्ली द्वारा बॉक्स में से बाहर की गई राशि को कम कर देता है।
  • पटकथा चरण 8 से कैट लिटर रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बॉक्स के अंदर केवल 3 से 5 इंच के रेत के रखिये। बिल्लियों को उस से अधिक की आवश्यकता नहीं है बॉक्स में अधिक रेत, अधिक रेत बॉक्स से बाहर गिर सकता है। रेत के पर्याप्त 3 से 5 सेंटीमीटर पर्याप्त होगा।
  • ट्रैक कैट लिटर ट्रैकिंग चरण 9 से शीर्षक वाला चित्र
    4
    सैंडबॉक्स के आसपास हर दिन स्वीप या वैक्यूम कुछ मिनटों को वैक्यूम करने या जगह बनाने के लिए खर्च करने से गंदगी को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ा काम करते हैं, तो यह बिल्ली को घर के चारों ओर रेत को फैलाने में मदद नहीं करेगा।
  • ट्रैक कैट लिटर को ट्रैकिंग चरण 10 से रखें
    5
    शौचालय का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करने की संभावना के बारे में सोचो यदि आप सैंडबॉक्स को साफ करने के थक गए हैं, तो आप शौचालय का उपयोग करने के लिए इसे प्रशिक्षण पर विचार कर सकते हैं। जब तक वह बूढ़ा नहीं है या गठिया नहीं है, तब तक बिल्ली शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित हो सकती है।
    • शौचालय का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करना, शौचालय पर फिट होने वाले प्रशिक्षण सीटों जैसे कुछ विशेष उपकरणों के उपयोग के साथ आसान हो सकता है।
    • यह मत भूलें कि इस प्रक्रिया में बहुत समय और धैर्य खर्च हो सकता है। यदि आपके पास शौचालय का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए समय नहीं है, तो आपके पास बेहतर कूड़े की बॉक्स है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com