IhsAdke.com

कैसे नवजात बिल्ली के बच्चे को स्थानांतरित करने के लिए

सामान्य परिस्थितियों में, एक गर्भवती बिल्ली अपने युवा होने के लिए एक सुरक्षित जगह तलाशती है उस समय, कई विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा किया जाना है जगह शांत, अंधेरे, सूखी, गर्म और शिकारियों, बिल्लियों और मनुष्यों से सुरक्षित होने की आवश्यकता है। कभी-कभी, कुछ बिल्लियों ने सही निर्णय नहीं लेते हैं, यह भोली, अनपेक्षित, आदि। यदि ऐसा मामला है, तो पिल्ले को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाने का कार्य उनके हाथों में समाप्त हो सकता है

चरणों

भाग 1
पिल्लों को स्थानांतरित करने की तैयारी

चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 1 ले जाएँ
1
मां और युवा के लिए एक नई जगह चुनें इसके लिए, कुछ प्रश्न आवश्यक हैं क्या आप मां को पिल्लों को दूसरी जगह ले जाने के लिए जगह को बंद कर सकते हैं? क्या क्षेत्र में लिटिर बॉक्स के लिए जगह होगी? पानी और फीड के बर्तन रखने के लिए क्या कोई सुरक्षित जगह (कूड़े के बक्से से दूर) है?
  • चुना क्षेत्र को भी शांत होने की आवश्यकता है। इसका मतलब है कि इसे बाकी घर, विशेष रूप से टीवी, टेलीफोन और रेडियो के शोर से दूर रहने की जरूरत है।
  • जगह ड्राफ्ट्स से सुरक्षित होनी चाहिए, और अगर यह ठंडा है या एयर कंडीशनर चालू है, तो तापमान 24 और 28 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए। गेस्ट रूम (या शायद ही कभी इस्तेमाल किए गए कमरे) में क्लोजट्स एक अच्छा विचार है, जैसा कि लॉन्ड्री कमरे में एक शांत स्थान है बेसमेंट (यदि आपके घर में एक है) को सूखा और गर्म होने की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 2
    2
    स्थान चुनने के बाद एक नया घोंसला बनाएं माँ के लिए एक अच्छा आश्रय बनाने के लिए एक मजबूत कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग करें। लाँड्री बास्केट का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक कि उनके उद्घाटन 2.5 सेमी से कम नहीं हैं। यदि वे इस से अधिक बड़े हैं, तो पिल्ले बच सकते हैं और घायल हो सकते हैं, या ठंडा भी हो सकता है।
  • चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 3 कदम
    3
    एक मोटी, साफ तौलिया, शीट, या पुराने कपड़ों के साथ कंटेनर को रेखा लगाएं। इसे एक शांत जगह में रखें और फिर कूड़े के बक्से और राशन और पानी के बर्तन की व्यवस्था करें। माता के लिए एक आमंत्रित वातावरण बनाएँ, और पिल्लों के लिए गर्म और सुरक्षित।
  • भाग 2
    पिल्लों को स्थानांतरित करना

    चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे कदम चार कदम
    1
    मां को वह जगह ले लीजिए जहां आप हैं, कुछ इलाज के साथ उसे झुकाते हैं उबले हुए चिकन के टुकड़े या कुछ डिब्बाबंद ट्यूना काम कर सकते हैं। उसे घोंसले से बाहर निकालो, लेकिन उसे बहुत दूर जाने न दें। उसके लिए यह देखना ज़रूरी है कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन बंद करें



  • चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 5 कदम
    2
    बूढ़े घोंसले से पिल्ले लीजिए, ध्यान रखें कि वे जमीन पर नहीं आते हैं। माता के ध्यान को आकर्षित करने के लिए कुत्तों को रोना पड़ता है। अपने मवेशियों को उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर ले जाने से रोक न दें।
  • चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 6 कदम
    3
    माता को नए घोंसले में खींचे। उसे परिवर्तन देखें और उसे पिल्ले के नए घोंसला का पालन करें।
    • कुछ बिल्ली बिगड़ जाते हैं जब उनके पिल्लों को छुआ जाता है और आक्रामक हो सकता है। लंबे समय तक बाली कपड़े, पैंट, और भारी दस्ताने पहनें यदि आपको संदेह है कि इस प्रक्रिया के दौरान माता को पिल्लों की रक्षा करना है।
  • चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 7 कदम
    4
    जगह में पिल्ले और मां रखें एक बार जब वे नए घोंसले में होते हैं, कमरे में दरवाजे बंद कर देते हैं। पूरे दिन की जांच करें कि क्या परिवार ने सही तरीके से अनुकूलित किया है।
    • मां शायद नई जगह पसंद नहीं करेगी और फिर से पिल्लों को फिर से स्थानांतरित करने की कोशिश कर सकती है इसके साथ दिमाग में, एक दरवाजे के साथ एक कमरे का चयन करें ताकि यह बचा जा सके।
    • कुछ दिनों के लिए दिन में एक या दो बार मां को स्नैक्स देते हुए उसे नए घोंसले में अधिक सहज बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 8
    5
    नए पर्यावरण को समायोजित करने के लिए कुछ दिनों के लिए अकेले मां और शावक को छोड़ दें। दरवाजा बंद रखो क्योंकि माता पिल्ले को जल्द से जल्द मौका देने की कोशिश करेगी, उन्हें खतरे में डालना वह पहले चिढ़ सकती है, लेकिन धीरे-धीरे शांत हो जाएगी सुनिश्चित करें कि वह और पिल्ले को उनके लिए सब कुछ है, और यदि उन्हें मां द्वारा देखभाल की जा रही है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको पिल्लों को दूर के स्थान पर ले जाना है, तो उन्हें बिल्ली के पिंजरे में मां के साथ रखें, उन्हें अलग करने से रोकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com