IhsAdke.com

कैसे नवजात बिल्ली के बच्चों की देखभाल के लिए

नवजात शिशुओं की देखभाल करना मुश्किल है। उन्हें दिन में 24 घंटे ध्यानपूर्वक ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होती है। अगर आपने हाल ही में कुत्तों को अपनाया है, तो आपको उन्हें हर समय सुंदर देखभाल करने की आवश्यकता होगी - यदि मां अभी भी आसपास है, तो वह सब कुछ उन्हें प्रदान कर सकती है। हालांकि, जीवन के पहले सप्ताह के दौरान अकेले उसे खिलाने और बिल्ली के बच्चे छोड़ने से उसे समर्थन करना महत्वपूर्ण है। यदि मां मौजूद नहीं है या बिल्लियों की देखभाल नहीं कर सकती है, तो आपको उस जिम्मेदारी की आवश्यकता है। इसमें पिल्लों को भोजन करना, सोने के लिए एक अच्छी जगह, आसानी से रहने और यहां तक ​​कि उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए भी शामिल है।

चरणों

विधि 1
उन्हें दूध पिलाने

तस्वीर के लिए नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए देखभाल चरण 1
1
स्थिति का विश्लेषण करें नवजात शिशुओं के साथ देखभाल कुछ पहलुओं पर निर्भर करेगा: उम्र, उपस्थिति या मां की उपस्थिति और स्वास्थ्य की स्थिति यदि आपको मां से अलग किया गया कूड़ा मिला है, तो भोजन, गर्मी और मूल रूप से उन्हें "बाथरूम में जाने" की मूल बातें प्रदान करना महत्वपूर्ण है। देखो कि कैसे स्थिति है इससे पहले कि आप उनकी देखभाल करना शुरू करें।
  • शावक पाए जाते हैं छोड़ दिया या अलग माँ, अगर माँ उन्हें रिटर्न को देखने के लिए एक दूरी (लगभग 10 मीटर) से उन्हें निरीक्षण।
  • बिल्ली के बच्चे खतरे में हैं, तो यह मां की वापसी का इंतजार किए बिना हस्तक्षेप करने के लिए आवश्यक है। वे एक ही स्थान पर तीव्र ठंड से कम है तो आप पकड़े जाने या जहां कुत्तों उन पर हमला कर सकते हैं, तो आप उन्हें वहाँ से बाहर निकलना चाहिए का खतरा होता है, जहां।
  • चित्र के लिए शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 2
    2
    पशु चिकित्सा क्लिनिक या पशु आश्रय से सहायता प्राप्त करें अपने स्वयं के बिल्ली के बच्चे पर देखभाल करने के लिए बाध्य नहीं लग रहा है, यह कुछ जटिल है और आप सभी उपकरणों और संसाधनों आवश्यक उनके अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए नहीं कर सकते हैं। assistência- वे भी एक "सरोगेट मां" है, जो पोषण प्रदान करेगा और कैसे बोतल के माध्यम से उन्हें खिलाने के लिए आप को पढ़ाने के लिए प्रदान कर सकते हैं के लिए एक पशु चिकित्सा क्लिनिक या उनके घर के पास पशु आश्रय से संपर्क करें।
  • चित्र के लिए शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 3
    3
    अगर वह अभी भी चारों ओर है तो उसकी मां को खाना जब बच्चे की मां मौजूद होती है, तो उसे स्वस्थ और अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए, जिससे कि वह नवजात शिशुओं की देखभाल करें। हालांकि, यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि वह उसके लिए अच्छे भोजन और आश्रय प्रदान करे, जगह को सोने और खाने से अलग करे, या वह दोनों से मना कर सकती है।
  • चित्र के लिए शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे कदम 4
    4
    बिल्ली के बच्चे फ़ीड. यदि छोटे लोगों की मां अनुपस्थित या उनके लिए देखभाल करने में असमर्थ हैं, तो खाना तैयार करें और उन्हें खाना खिलाएं। तैयार किए गए भोजन का प्रकार उनकी उम्र पर निर्भर करेगा - पिल्लों के लिए विशेष भोजन उपायों के लिए पशु चिकित्सकों से पूछना मत भूलना।
    • जब बिल्ली के बच्चे जीवन के एक या दो हफ्ते तक पहुंचते हैं, उन्हें वाणिज्यिक दूध का उपयोग करके हर एक से दो घंटों तक बोतल के माध्यम से भोजन करें। छोटे लोगों को गाय का दूध न दें - यह अभी भी अविकसित जीवों द्वारा पचाने के लिए अधिक जटिल है।
    • तीन या चार सप्ताह की उम्र में, एक उथले कटोरे में दूध डालें, इसे छोटे बिल्ली के भोजन से मिलाकर पानी से नरम करें। इस तरह के भोजन को चार से छः बार एक दिन दें।
    • जैसे ही बिल्ली के बच्चे छह से बारह हफ्तों तक पूरा हो जाते हैं, फार्मूले के दूध की मात्रा कम हो जाती है और रोजाना चार बार शिशु राशन देती है।
  • पेंटर के लिए देखभाल नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए चरण 5
    5
    सप्ताह में एक बार बिल्ली के बच्चे का वजन यह जांचने के लिए कि छोटे लोग पोषण और वजन ठीक से प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें सप्ताह में एक बार वजन करना चाहिए। उन्हें लिखें और रिकॉर्ड बनाएं, क्योंकि बिल्ली के बच्चे प्रति सप्ताह 48 से 99 ग्राम के बीच कमा सकते हैं। अपने पशुचिकित्सा से बात करें यदि आप नीचे-सामान्य वजन हासिल करते हैं
  • विधि 2
    उन्हें संभालना और उनका संरक्षण करना

    चित्र के लिए शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 6
    1
    यदि माँ मौजूद है तो जीवन के पहले सप्ताह के दौरान पिल्ले से संपर्क न करें। वह बिल्ली के बच्चे को अस्वीकार कर सकते हैं या नाराज हो सकते हैं यदि वे मनुष्यों द्वारा "संकोच" कर रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प उन लोगों के साथ गड़बड़ नहीं है, यदि मां के आसपास है हालांकि, जब शिशुओं को दो से सात सप्ताह की उम्र के बीच है, तो उन्हें लोगों की गोद में आदी होना महत्वपूर्ण है।
  • न्यूज़ेल किटन्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर 7
    2
    बिल्ली के बच्चे उठाते समय सावधान रहें नवजात शिशुओं को "संभालने" पर ध्यान देना जरूरी है, खासकर अगर कोई बच्चा उन्हें भी उठाएगा उन्हें पढ़ाने के लिए कैसे उन्हें अपने गोद में बिना बेवकूफ बनाने के लिए और उन्हें एक वयस्क की देखरेख के बिना बिल्ली के बच्चे पकड़ करने की अनुमति कभी नहीं। नवजात शिशु बहुत नाजुक हैं और यहां तक ​​कि एक बच्चा उन्हें गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।



  • चित्र के लिए शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 8
    3
    पिल्ले को सोने के लिए एक स्थान खोजें आप एक बिंदु बिल्ली के बच्चे के लिए आरामदायक और नींद सेट नहीं किया है,, एक गर्म कमरे, सूखे और संभावित शिकारियों से दूर लगता है बहुत दूर से ड्राफ्ट, बारिश और सूरज दूर। एक बॉक्स में एक छोटा सा घर या एक छोटा सा बिल्ली का बच्चा तैयार करें जिसे साफ तौलिये या चादरें से ढक दिया गया है।
  • चित्र नवजात बिल्ली के लिए देखभाल शीर्षक चरण 9
    4
    उन्हें गर्म रखें यदि मां के आसपास नहीं है, तो जानवरों को गर्मी विकीर्ण करने के लिए एक तकिया या गर्म पानी की बोतल (एक तौलिया में लिपटे) डालना आवश्यक है। केवल तभी जांचें जब वे गर्म भाग से दूर हो जाएं तो वे गर्म महसूस करते हैं उन्हें देखने के लिए अक्सर देखें कि क्या वे सही हैं और क्या वे आरामदायक दिखते हैं
  • विधि 3
    उन्हें "बाथरूम का उपयोग" करने के लिए शिक्षण

    न्यूज़ेन किटन्स के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    यदि वह उपस्थित / फिट है तो माता को पिल्लों को सिखाने दो। यदि संभव हो तो उसे उन्हें सिखाने के लिए आवश्यक है जीवन के पहले कुछ हफ्तों के दौरान, मां जननांग क्षेत्रों को चाटना चाहती है ताकि छोटे लोगों को पेशाब और उत्तेजित हो सके। ऐसा होने पर, हस्तक्षेप न करें
  • चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए देखभाल चरण 11
    2
    किटेंस पेशाब / मुक्ति यदि आवश्यक हो जब मां अनुपस्थित है, नवजात शिशुओं को यह जानने में मदद करता है कि खुद को राहत देने के लिए जीवन के पहले कुछ हफ्तों के लिए कम से कम है। एक गीले कपड़ा या नम धुंध का एक टुकड़ा के साथ, उन सभी के जननांग क्षेत्र को ध्यान से रगड़ें जब तक कि सभी पेशाब और / या डिफिक्स न हो। धोने या कपड़े को तुरंत त्याग दें और बिल्ली के बच्चे को कूड़े में लौटने से पहले सूखें।
  • चित्र के लिए शीर्षक नवजात बिल्ली के बच्चे के चरण 12
    3
    बिल्लियों को सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें जब वे चार सप्ताह की उम्र तक पहुंचते हैं। उस उम्र में, पिल्ले स्वयं को राहत देने के लिए कूड़े के बक्से का उपयोग करने में सक्षम होंगे। दिखाएं कि उन्हें खाने के बाद रेत पर डालकर जगह का उपयोग करना चाहिए। उनमें से किसी एक को ज़रूर पूरा करने के बाद, "भाइयों" के बगल में रख दिया और अगले बॉक्स को बॉक्स पर रख दिया। प्रत्येक भोजन के बाद रेड पर कुछ मिनट के लिए उनमें से प्रत्येक को छोड़ दें
  • चित्र नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए देखभाल चरण 13
    4
    ध्यान दें कि अगर कोई समस्या है आप पाते हैं कि नवजात शिशु में से एक पेशाब या उन क्षणों में शौच नहीं है, तो (बॉक्स पर या मालिश के माध्यम से राहत को बढ़ावा देकर रखा जाना), इसे तुरंत एक पशु चिकित्सक से संपर्क निर्धारित करने के लिए कि समस्या क्या है के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क के मार्ग को अवरुद्ध करने वाला कुछ हो सकता है या फिर पालतू कब्ज हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने घर के पास पशुचिकित्सा या पशु आश्रय से संपर्क करने से डरो मत। वे स्वयंसेवकों या डॉक्टर हो सकते हैं जो वंश के लिए पर्याप्त देखभाल प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं, जिससे उनका अस्तित्व बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।

    चेतावनी

    • जब एक नवजात बिल्ली को एक बोतल दे रही है, तो उसे एक छोटे बच्चे की तरह पकड़ न दें। इससे दूध को पशु के फेफड़ों तक पहुंचने का कारण बन सकता है। हमेशा इसे जमीन से या अपनी गोद में कम से कम 1.20 मीटर दूर छोड़ दें जब इसे खिलाएं।
    • बिल्ली के बच्चों को गायों को दूध न दें! यह एक नवजात शिशु के अविकसित जीव के लिए बहुत मजबूत है, और आपको बीमार कर सकता है
    • अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें तुरंत अगर बिल्लियों में से एक बीमार होने के लिए (सुस्त, छींकने, आदि खाने के लिए नहीं चाहते हैं,) लगते हैं। वे मर भी सकते हैं यदि वे ठीक से पौष्टिक नहीं होते हैं या बीमार हो जाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com