IhsAdke.com

अपनी नई बेबी की देखभाल कैसे करें

आप अपने नए बच्चे को अपनी बाहों में लेते हैं, इतनी छोटी और पूरी तरह से आप पर निर्भर हैं। इस छोटे पैकेज के बारे में आपको जिम्मेदारी का एहसास है (या फिर अभी तक नहीं), लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि इस आसन्न पितृत्व का सामना कैसे करें डरो मत: यहाँ अपने छोटे से एक का सुरक्षित और कुशलता से ध्यान में रखने के लिए एक पूर्ण गाइड है।

चरणों

  1. 1
    समझें कि प्रत्येक रोने का मतलब क्या है। पहले कुछ हफ्तों में ऐसा लगता है जैसे आप कभी नहीं जानते हैं कि आपका बच्चा रो क्यों रहा है यह अक्सर चार कारणों में से एक के लिए होता है, बच्चे को गीला या गंदा डायपर होता है, वह भूखा होता है, वह थका हुआ या ऊब होता है। डायपर पहले की कोशिश करना सबसे अच्छा होता है- अगर यह समस्या नहीं थी, तो उसे खिलाने का प्रयास करें।
  2. 2
    नीचे उल्लिखित कमियां का ध्यान रखना सीखें
    1. डायपर बदलने जब आप जानते हैं कि बच्चे के लंगोट की देखभाल करना कोई समस्या नहीं है बस याद रखें कि आपके बच्चे के लिए बाधाओं को रोकने के लिए एक बाधा क्रीम रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है (और, यदि आप कर सकते हैं, तो कोशिश करें जो झुकाव से बचाता है)
    2. अपने नवजात शिशु को दूध पिलाने यद्यपि स्तन का दूध आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, खासकर जब वे छह महीने से कम उम्र के होते हैं, क्योंकि यह रोगक्षमता को बढ़ाता है, इससे बच्चे को वास्तव में आवश्यक पोषक तत्वों की मात्रा और मां और बच्चे के बीच के संबंध को मजबूत करने में मदद मिलती है। बच्चे, यह हमेशा एकमात्र विकल्प नहीं हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी चीजें हैं जो आपको बोतल के लिए ज़रूरत हैं और सावधान रहें कि आप कुछ भी खरीदने से पहले बोतलों के बारे में क्या कर सकते हैं
    3. बच्चे को बिस्तर में रखो बच्चे की नींद की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है एसआईडीएस (अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम) कुछ ऐसा है जो माता-पिता कभी अनुभव नहीं करना चाहता। अपनी पीठ पर बच्चे को सोने के लिए सोते हुए उसकी नींद के लिए सबसे सुरक्षित स्थिति है बच्चे को लपेटें ताकि वह पक्ष को रोल न कर सके। यदि संभव हो, तो उसकी बाहों को जकड़ें ताकि उन्हें झटका लगा और जागने लगे, जब बच्चा अपनी नींद में डर गया।
    4. बेबी समझा यदि आपका बच्चा थोड़ा गलत समझा है, उसे पकड़ कर रखो, उसके सामने खिलौनों को हिलाएं, बात करो और उससे गाएं, उसकी देखभाल करें खिलौने जो विपरीत रंग, या केवल काले और सफेद, विशेष रूप से नवजात शिशुओं के लिए आकर्षक हैं।
  3. 3



    अपने बच्चे को स्नान करें जल सुरक्षा विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। अपने नवजात शिशु को स्नान करते समय, नाभि के चारों ओर घूमते हैं, और जब कॉर्ड गिरता है, धीरे से उस स्थान को पोंछते हैं जहां यह लगा रहता है।
  4. 4
    अपने बच्चे के लिए एक नियमानुसार स्थापित करें बच्चे को नियमित में रखना अच्छा है, क्योंकि इससे आपको पता चल जाता है कि आगे क्या आता है, और उसे आराम की भावना प्रदान करता है एक आम दिनचर्या खा रही है, डायपर / कपड़े बदलने, खेलना, सो रही है - परन्तु जाहिर है कि यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि यह कैसे करना है।

युक्तियाँ

  • ऐसे लक्षणों की तलाश करें जो बीमारी का मतलब हो सकता है। बुखार चिंता का एक कारण हो सकता है, इसलिए सिर्फ सुरक्षा के लिए डॉक्टर को बच्चे को ले जाएं।
  • अपने लिए समय बनाओ एक बच्चा तैयार करना कठिन काम है (नींद लेने वाली रातों का उल्लेख नहीं करना!) इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सिर्फ एक समय है

चेतावनी

  • कभी भी स्नान तापमान 120 डिग्री फ़ारेनहाइट (सटीक 48.8 9 डिग्री सेल्सियस) से ऊपर नहीं छोड़ें।
  • अपने बच्चे को कभी भूखा न दें!
  • कभी प्यार और स्नेह देना बंद करो
  • एक नवजात शिशु में गाय का दूध न दें। जब तक आपका बच्चा कम से कम एक वर्ष का हो, तब तक प्रतीक्षा करें। यदि आपके परिवार में लैक्टोज असहिष्णुता का इतिहास है, तो सोया दूध का पता लगाएं।
  • कभी भी अपने बच्चे को अकेले टब में न छोड़ें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com