IhsAdke.com

बात करने के लिए एक बच्चे को कैसे सिखाएं

जैसा कि बच्चे उदाहरण के द्वारा सीखते हैं, अपनी बेटी को बात करने का सबसे अच्छा तरीका उससे बात करना है

नोट: सुविधा के लिए, हम इस लेख में "उसके" और लड़कियों के नामों का उपयोग करते हैं।.

चरणों

टच आपका बेबी टू टॉक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी बेटी का उत्तर दें शिशुओं और रोने से बच्चों को संवाद और आप एक म्यूटिंग वार्तालाप वापस शुरू कर सकते हैं। धीरे-धीरे आप यह सीखेंगे कि आपका बच्चा क्या बोल रहा है और रोने का मतलब है और जब वह "पूछता है" (भोजन, ध्यान, आदि) आपकी ज़रूरतों को पूरा करेगा - इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलती है कि दुनिया सुरक्षित है और वह उसकी देखभाल करेंगे। अपने ग्रन्ट्स का जवाब देकर बातचीत का अभ्यास करें वह grunts, तुम गड़बड़ और आप जारी "बात"



  • टॉक आपका बेबी टू टॉक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझाएं कि आप क्या कर रहे हैं जब तक आप उसके साथ बातचीत करते हैं या उसके करीब हैं, उसे बताएं कि आप क्या कर रहे हैं- उदाहरण के लिए, "माँ एक झपकी ले रही है, लिली," या "मैं फ़िido के अंदर, क्रिस्टिन को मिल रहा हूं!" तुम भी क्या बोलो Vai ("मैं इन व्यंजनों को सूख रहा हूँ और मैं उन्हें रखूंगा!" या "मैं शराबी पर पट्टा डाल रहा हूं और मैं उन्हें सवारी के लिए ले जाऊँगा!") - यह बच्चे को उम्मीद करता है कि एक कार्यवाहक होने के बाद क्या होता है।
    • जब आप अपने बच्चे से बात करते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें नाम उदाहरण के लिए, "पिताजी यह खाने, सारा" नहीं कहते हैं - कहते हैं, "पिताजी एक केले खाने, सारा।"
  • टॉक आपका बेबी टू टॉक चरण 3
    3
    वर्णन करें कि आपका बच्चा क्या कर रहा है अगर वह ताली बज रही है, तो कहते हैं, "आप अपने हाथों का ताला लगा रहे हैं, एमी!" ​​जब कोई परिवार के सदस्य आकर देखकर खुश होता है, तो कहो "यह पिताजी, मेग! क्या आप खुश हैं क्योंकि पिताजी यहाँ हैं?" यह बहुत आम बात है माता-पिता के लिए "यह तुम्हारा खिलौना है क्या आप अपने खिलौने से खेल रहे हैं?" बच्चों को वस्तुओं और शब्दों के बीच संबंध बनाने में मदद करता है, साथ ही साथ वे जो चीजें करते हैं और उनके नाम भी करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com