IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि आपका बच्चा पेटी है

अगर आपके बच्चे को स्वस्थ दिखने के बजाय बेकाबू और अस्पष्ट रोते हुए मुकाबला होता है, तो वह ऐंठन हो सकता है यह स्थिति 6 से 15 प्रतिशत बच्चों को प्रभावित करती है डॉक्टर नहीं जानते कि इसका कारण क्या है, लेकिन उनमें से कई आंतों के ऐंठन से संबंधित होने का अनुमान लगाते हैं। शीतल बच्चे को लंबे समय तक नुकसान नहीं पहुंचाते, फिर भी यह कठिन परिस्थिति है क्योंकि माता-पिता से निपटना पड़ता है।

चरणों

विधि 1
लक्षण और लक्षण

चित्रित करें यदि आपकी बच्ची को मौखिक चरण 1 बताएं
1
तीव्र रो रही संकटों के लिए तैयार करें। पेटी के साथ एक बच्चे सुनवाई करता है, और रोना आमतौर पर चेतावनी के बिना और ऐंठन में शुरू होता है। आप शायद यह महसूस करेंगे कि आप इन समस्याओं के दौरान अपने बच्चे को आराम करने में असमर्थ हैं।
  • अगर आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 2 बताता है तो शीर्षक वाला चित्र
    2
    बच्चे के शरीर की भाषा का निरीक्षण करें कई कोलामी शिशु अपने पैरों को फैलाने या अपने पैरों को शरीर के नीचे खींचते हैं, जैसे कि दर्द को कम करने की कोशिश कर रहे हैं वे अपने मुट्ठी को कड़ी मेहनत के लिए भी झंझटाना शुरू कर सकते हैं।
  • बताएं कि आपका बच्चा भूरा है चरण 3
    3
    बच्चे के पेट की जांच करें यदि ऐंठन गैस के कारण होता है, तो पेट थोड़ी सी फैली हुई हो सकती है।
  • चित्रित करें शीर्षक बताएं यदि आपका बच्चा कोलोसी चरण 4 है
    4
    बच्चे के पेट को सुनो पेटी के साथ कई शिशुओं के पेट जोर से आवाज़ करते हैं।
  • अगर आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 5 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    5
    बच्चे की रिहाई के लिए गैस की मात्रा पर ध्यान दें यदि संकट को रोने के दौरान राशि बढ़ जाती है, तो यह एक अच्छा मौका है कि बच्चा आंतों में ऐंठन से पीड़ित है।
  • चित्रित करें यदि आपकी बच्ची का पेटी चरण 6 है तो बताएं
    6
    चिकित्सक से अन्य संभावनाओं को बाहर करने के लिए कहें पेट या हर्निया में घुसने जैसी अन्य समस्याएं, इसी प्रकार के लक्षण पैदा कर सकती हैं। इन संभावनाओं को समाप्त करने से, आपका बाल रोग विशेषज्ञ आपके बच्चे के निदान के साथ शूल से अधिक आत्मविश्वास महसूस करेगा।
  • विधि 2
    समय और अवधि: तीन का नियम




    चित्रित करें शीर्षक से बताएं कि आपका बच्चा पागल चरण 7 है
    1
    एक नोटबुक लें और अपने बच्चे के रो रही संकट का विवरण लिखें। ऐसा करने से आप जब संकट शुरू करते हैं और कितनी देर तक चले जाते हैं, आप पर नजर रख सकते हैं रोने का समय और अवधि यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आपका बच्चा चिकना है या नहीं
  • चित्र बताएं अगर आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 8 है
    2
    याद रखें जब रोने की समस्याएं शुरू हुईं सामान्यतया, शिशुओं के लिए जो ऐंठन होता है, वे जीवन के पहले तीन हफ्तों से दौरे शुरू कर देते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह देर हो चुकी है, तो आमतौर पर पेटी पहले 5 महीनों के भीतर शुरू होती है। इसके अलावा, यदि आपका बच्चा तीन हफ्तों या उससे अधिक समय तक इन रोने वाले बोतों को अनुभव करता है, तो एक अच्छा मौका है कि वे ऐंठन से शुरू हो जाएंगे।
  • चित्र बताएं अगर आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 9 है
    3
    हर दिन संकट की अवधि की निगरानी करें अधिकांश बच्चों में ऐंठन है, जो पिछले तीन घंटे या इससे अधिक है
  • अगर आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 10 बताता है तो शीर्षक वाला चित्र
    4
    ध्यान दें कि सप्ताह में कितने दिन बच्चे को संकट आता है शूल के निदान के लिए, बच्चे को कम से कम 3 बार एक हफ्ते में बेकाबू रोना चाहिए।
  • चित्रित करें अगर आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 11 है तो बताएं
    5
    उस समय की ओर ध्यान दें, जिस पर रोने के संकट होते हैं। अधिकांश बच्चे शिशुओं को इसी अवधि के दौरान हर रोज का अनुभव करते हैं अक्सर यह देर से दोपहर या शाम को शुरू होता है।
  • आपकी बच्ची में मौखिक चरण 12 बताएं तो शीर्षक वाला चित्र
    6
    आशा मत खोना अधिकांश शिशुओं के अनुभव जो पेट में कैंसर का अनुभव करते हैं वे तीन महीने से ज्यादा नहीं रहते हैं। यदि आपका बच्चा इस समय से अच्छी तरह रो रहा है, तो आपको एक अन्य निदान करने के लिए अपने बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पाउडर के दूध का एक अलग ब्रांड आज़माएं। कुछ शिशुओं के पास एक संवेदनशील पेट होता है और एक विशिष्ट दूध पाउडर में एक घटक होता है जो आपके पेट में सही प्रक्रिया नहीं कर सकता है।
    • शांत रहो यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य जैसा लगता है जब आप अपने बच्चे को दर्द महसूस करते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि स्थिति को शांति से संभव के रूप में निपटाना है। याद रखें कि शूल एक सामान्य स्थिति है, और यह आपकी गलती नहीं है
    • रेंडी संकट के दौरान बच्चे के पेट को मालिश करने की कोशिश करें। मंडलियों में मालिश, और बाएं से दाएं अपने हाथ को स्थानांतरित करें यह आंदोलन आपके बच्चे को गैस को खत्म करने में मदद करेगा, लक्षणों से मुक्त होगा
    • बच्चे को शांत करने के तरीके खोजें संगीत, नीरस शोर, कार की सवारी और कमाल की गति का प्रयास करें।
    • अपना आहार बदलने पर विचार करें कभी-कभी स्तनपान करने वाले बच्चों को मां की आहार के कारण ऐंठन होती है यदि आपको संदेह है कि आपका बच्चा पेट से पीड़ित है, तो खाद्य पदार्थ और पेय से दूर रहें, जो कि गैस का उत्पादन करते हैं, जैसे संतरे का रस, प्याज, गोभी, सेब, खरगोश और मसालेदार भोजन।

    चेतावनी

    • यद्यपि शूल एक गंभीर स्थिति नहीं है, कई अन्य गंभीर समस्याएं रोने के लंबे संकट के कारण हो सकती हैं। यदि आपका बच्चा दर्द में रोता है और आप उसे शांत नहीं कर सकते, तो अपने बाल रोग विशेषज्ञ को फोन करके एक नियुक्ति करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com