IhsAdke.com

कैसे एक दरार से छुटकारा पाने के लिए

आप अपने पैर के किसी भी हिस्से में ऐंठन महसूस कर सकते हैं, इसलिए मांसपेशियों को दूर करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि आप अच्छे पोषण और आपके शरीर में पर्याप्त पोटेशियम है तो आप ऐंठन की संभावना को कम कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    कुछ केले खाओ केले पोटेशियम मांसपेशियों में दर्द को शांत करने में मदद करेगा, जो आपके लिए लंबा हो जाने के लिए अच्छा है।
  2. 2
    आपके पैर के अंग के लिए अच्छे हिस्सों के उदाहरण के लिए इंटरनेट खोजें मूल हिस्सों में सबसे अच्छा होगा क्योंकि वे हल्के होते हैं और आपके शरीर को खींचने के प्रभाव को कम महसूस होगा। नियमित रूप से फैलाना, विशेष रूप से किसी भी शारीरिक गतिविधि से पहले करना महत्वपूर्ण है, और जब आप ऐंठन से पीड़ित नहीं होते हैं
  3. 3
    खींचो, लेकिन बहुत धीरे धीरे पहले। आप बहुत धीमी गति से दर्द महसूस करेंगे, लेकिन दर्द इतनी मजबूत नहीं होगी कुछ सेकंड के बाद, अपनी मांसपेशियों को थोड़ा कठिन मजबूर करना शुरू कर देते हैं, उतना जितना भी हो उतना आप अपनी मांसपेशियों को आराम कर सकते हैं।
  4. 4



    चक्कर के क्षेत्र में ऐंठन अगर प्रभावित क्षेत्र में बर्फ को लागू करें। न करें गर्मी लागू करें- एक बार गर्मी में ऐंठन क्षेत्र में खून का प्रवाह बढ़ता है, और अतिरिक्त रक्त प्रवाह होता है, जो ऐंठन का कारण होता है।
  5. 5
    सब कुछ शांति से करो, अपनी मांसपेशियों को बहुत ज्यादा मजबूती न करें, क्योंकि अगर आप इसे ज़्यादा करने की कोशिश करते हैं तो आपको बहुत दर्द महसूस हो रहा है और आपको घायल हो सकता है। चूंकि आपका रक्त प्रवाह सामान्य होने के कारण, आपको दर्द महसूस होने तक इंतजार करना शुरू हो जाएगा मत भूलो कि यदि आप नियमित रूप से ऐंठन के साथ पीड़ित हैं, तो आपको अपना आहार बदलने की आवश्यकता होगी जब आपको लगता है कि दर्द से चले जाते हैं, तो पैर की जांच करने के लिए धीरे-धीरे चलते हैं और देखें कि संचरण वास्तव में सामान्य होने पर वापस आ जाती है या नहीं।

युक्तियाँ

  • ऐंठन से प्रभावित क्षेत्र में बर्फ को लागू करें।
  • अपनी मांसपेशियों को लगातार बढ़ाएं! लेकिन अपने दर्द की मांसपेशियों को बहुत मुश्किल से मजबूर न करें
  • केले जैसे बहुत सारे पोटेशियम युक्त खाद्य पदार्थ खाएं!

चेतावनी

  • प्रभावित क्षेत्र में गर्मी लागू न करें क्योंकि इससे रक्त के प्रवाह में वृद्धि होगी, और अतिरिक्त रक्त प्रवाह ने ऐंठन का कारण बना दिया है।
  • खींचते समय, अपनी सीमाओं से अधिक न हो। आप एक मांसपेशी खींच सकते हैं, जो 10 गुना बदतर हो जाएगी!

आवश्यक सामग्री

  • पोटेशियम में समृद्ध खाद्य पदार्थ
  • बर्फ़
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com