IhsAdke.com

कैसे लेग ऐंठन को रोकें

क्या आप उन पैर की ऐंठन से नफरत करते हैं? यहां उनको रोकने और उनका इलाज करने के कुछ तरीके दिए गए हैं

चरणों

स्टेप लेव क्रैप्स चरण 1
1
समझें कि वे क्या हैं और उनका क्या कारण है। लेग ऐंठन मांसपेशियों के संकुचन, आमतौर पर tendons, बछड़ों, और quadriceps के हैं। ऐसे कई चीजें हैं जो अपने पैर में ऐंठन के कारण किया जा सकता है, इस दवा जो आप ले रहे हैं, थकावट या मांसपेशियों की थकान, निर्जलीकरण या पोषण असंतुलन भी शामिल है। देखें कि उनमें से कौन सी कारण हो सकता है कभी-कभी मांसपेशी संकुचन के अज्ञात कारण होते हैं, इसलिए यदि आप इसे समझ नहीं सकते, तो ठीक है।
  • चित्र शीर्षक से रोकें लेग क्रैप्स चरण 2
    2
    बेहद कठोर व्यायाम से बचें धीरे धीरे और हमेशा अपनी गति से ट्रेन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप (गर्म) से पहले और अभ्यास (आराम) के बाद आगे बढ़ें।
  • स्टेप 3 नामक चित्र को रोकें
    3
    हाइड्रेटेड रहें व्यायाम के बाद तरल पदार्थ को फिर से भरने के लिए बहुत सारे पानी पीने से।
  • स्टेप 4 को रोकें नामक चित्र
    4
    एक पौष्टिक आहार है विटामिन की पर्याप्त मात्रा में निगलना सुनिश्चित करें: ए, बी विटामिन, सी और डी।



  • पटकथा लेग क्रैप्स चरण 5
    5
    नियमित रूप से खींचें पैरों के लिए कुछ अच्छे हिस्सों बछड़ा (एक ऊंचे मंच पर खड़े हो जाओ, एक कदम, एक स्टूल, कुर्सी, आदि के रूप में, और अपने ऊँची एड़ी के जूते जाने बंद सतह आप बछड़ों में एक उचित ताकत महसूस करना चाहिए) खींच रहे हैं और अपने पैर और पीछे सीधे रखें और फिर अपने कूल्हों के साथ आगे झुकें), अपने पैरों को अलग करें (अपनी पीठ सीधे रखें) के रूप में आप अपने पैरों को बग़ल में) खोलें, और बढ़ाव प्रकार "विभाजन" (आप पहले से ही पता हो सकता है, एक पैर के साथ आगे कदम और जब दूसरे पैर वापस खींची जाती है आगे स्लाइड)।
  • पटकथा लेग क्रैप्स चरण 6
    6
    यदि यह मदद नहीं करता है और आपके पास ऐंठन भी है, तो अन्य चीजें हैं जो मदद कर सकती हैं। अनुबंध की मांसपेशियों को खींचने की कोशिश करें, इससे मदद मिल सकती है एक गर्म स्नान लेने से मांसपेशियों को आराम करने और प्रभावित क्षेत्र मालिश भी कर सकते हैं।
  • पटकथा लेग क्रैप्स चरण 7
    7
    जैसा कि आप चलते हैं, अपने पैर की उंगलियों को थोड़ी-थोड़ी मोटी तरफ रखकर अपने शरीर का वजन कम करके रखो। अपने पैरों और जूते का एकमात्र जांच करें और ध्यान दें कि आप कैसे चल रहे हैं अपनी उंगलियों के वजन अपने पैरों के दाँत में बदलने से आपके बछड़ों के तनाव को कम करना होगा।
  • स्टेप 8 नामक चित्र को रोकें
    8
    पहनने के लिए पसीना, पजामा, या पैर गर्म करने के लिए सो जाओ यदि आप पैर गर्म करने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो शॉर्ट्स पहनें न। जब आप शॉर्ट्स पहनते हैं, तो आपके बछड़ों को ठंडा पड़ता है। के रूप में बछड़ा अपने शरीर का एक छोटा सा हिस्सा है, तो आप शायद जाग नहीं करेगा क्योंकि ठंड है, जो ऐंठन, खासकर अगर मांसपेशियों की थकान के साथ संयुक्त का कारण बन सकती।
  • चेतावनी

    • हमेशा खींचने के साथ सावधान रहें इसे ज़्यादा मत करो और एक खिंचाव नहीं करना चाहता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com