IhsAdke.com

कैसे बेबी रोना को समझना

शिशुओं को विभिन्न कारणों से रोका जा सकता है, जैसे कि बस एक अन्य इंसान होने के स्थान पर। बच्चे को रोना समझना अधिक परेशानी है क्योंकि वे यह नहीं बता सकते कि उन्हें क्या परेशान कर रहा है। ये रोता वैज्ञानिक रूप से अध्ययन किया गया है और पहले से ही Dunstan विधि की स्थापना की है शिशुओं, कई अन्य लोगों की मदद से माता-पिता बच्चों के रोने को समझने पर ओपरा विनफ्रे शो कार्यक्रम पर दिखाया समझने के लिए। इस पद्धति के बारे में पढ़ने के बाद, आप बेहतर कारणों से समझ सकते हैं कि एक बच्चा रो क्यों रहा है

चरणों

शिशुओं का रोना
1
बच्चे को ध्वनि की ओर ध्यान से सुनें सामान्यीकरण और कहने के बजाय कि रोने का सिर्फ मतलब है कि बच्चा उदास है, बच्चे को अपने सीमित शब्दावली के साथ संवाद करने की कोशिश करने के लिए रोने की सोचें। यहां कुछ ऐसी आवाजें हैं जिन्हें आप सुनेंगे और उनका क्या मतलब होगा:
  • नाह "या" NEH: n "इन ध्वनियों की शुरुआत में, इस के बिना, क्योंकि" n "ध्यान से अगर देखते हैं सुनो" NEH "या" नहीं "वह" जब एक बच्चे के साथ रोना शुरू होता है वे कुछ और ही हो सकता है। " याद करने की कोशिश करें कि क्या आपने हाल ही में अपने बच्चे को खाना खिलाया था और यदि आपको उसे फिर से नहीं खाना चाहिए
    चित्रण शिशुओं की रोशनी चरण 1 बुलेट 1 के बारे में जानें
  • Owh ": यह शोर अधिक एक रोना से जम्हाई लेने यहां तक ​​कि चेहरे की अभिव्यक्ति बच्चे को इंगित करता है कि अगर वह थक गया या नींद है और आप इसे कहीं फेंक और यह स्थिति जहां वह सुरक्षित रूप से सोने और कम से कम कर सकते हैं चाहिए। गड़बड़ी की
    पिक्चर का शीर्षक द अंडर द द रो ऑफ बेबीज़ चरण 1 बुलेट 2
  • हाँ: हाँ "एक refição के बाद"। बच्चे आमतौर पर ध्वनि दोहरा किया जाएगा "क्योंकि उनके छाती की मांसपेशियों तंग कर रहे हैं आप बच्चे की पीठ पर धीरे से पॅट आप burp मदद और अपने सीने की मांसपेशियों को आराम करने के लिए करना चाहिए ।
    चित्रा का शीर्षक शिशुओं के रोना के चरण को समझें चरण 1 बुलेट 3
  • Erh .. ": बच्चे burped नहीं किया है, ध्वनि" हाँ "ध्वनि में विकसित कर सकते" erh "यह ध्वनि इंगित करता है कि बच्चे के पेट की मांसपेशियों को गैस है कि वहाँ में आप बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए की वजह से तंग कर रहे हैं बच्चे को जितनी जल्दी हो सके उतनी ही उठाएं।
    शिशुओं की रोशनी को समझें शीर्षक चरण 1 बुलेट 4
  • हे ..: हे "" जब एक बच्चे को असहज महसूस कर रही है यह की तरह एक शोर बनाता है "और ऐसा इसलिए है रोना एक उच्च, चिल्ला रो रही है और आप पता लगाने के लिए क्या परेशानी खड़ी कर रहा है कारण एक गीला डायपर हो सकता है की कोशिश करनी चाहिए या कमरे में बहुत गर्म या ठंडे तापमान। बच्चा रोना रोने के लिए असुविधा के कारण को हटा दें।
    पिक्चर का शीर्षक द अंडर द द क्राय ऑफ द बेबीज़ चरण 1 बुलेट 5



  • शिशुओं की रोया चरण 2 के बारे में जानें
    2
    अपने मातृ प्रवृत्ति पर भरोसा करें मां को अपनी जरूरतों को व्यक्त करने के लिए शिशुओं ने एक ही भाषा विकसित करने का प्रयास किया। इस व्यवहार के कारण, कई माता अपने बच्चों के साथ अधिक विस्तृत तरीके से संवाद कर सकते हैं जो Dunstan Method में लिखा है।
  • शिशुओं की रोया चरण 3 के बारे में जानें
    3
    शांत रहो कुछ बच्चों को दूसरों से ज्यादा रोने के लिए यह स्वाभाविक है, और यह माता-पिता के लिए एक चिंता का विषय हो सकता है, उन्हें आतंक की कोशिश नहीं करनी चाहिए संचार के एक रूप के रूप में रोने के बारे में सोचें जो कि बच्चे का उपयोग कर रहा है और दूसरों के बारे में शिकायत करने या परेशान करने का तरीका नहीं है।
  • शिशुओं के रोना के बारे में जानें
    4
    जांचें कि क्या सभी बच्चे की मूलभूत जरूरतों को पूरा किया जा रहा है यदि वह रोना जारी रखता है और आप यह समझ नहीं पा रहे हैं कि सुनिश्चित करें कि डायपर साफ है और यह कि बच्चे को सही समय पर खिलाया जा रहा है। आप बच्चे की स्थिति को बदलने की भी कोशिश कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • रोने की ऊंचाई आम तौर पर जरूरत की जरूरीता को इंगित करती है। यदि कोई बच्चा बहुत जोर से रो रहा है, तो उसे तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है।
    • आप रोते हुए बच्चों के इंटरनेट पर वीडियो देख सकते हैं और यह जानने के लिए व्याख्या कर सकते हैं कि प्रत्येक रो कैसे है। यदि आप Google या YouTube पर "बच्चा रोने को समझने" की खोज करते हैं, तो शायद आपको कई वीडियो मिलेंगे

    चेतावनी

    • बच्चे के रोने को समझना कठिन होता है क्योंकि यह अधिक हो जाता है। रोने की शुरुआत में बारीकी से सुनने की कोशिश करें ताकि रोने से पहले आपको अधिक तेज़ी से व्याख्या कर सकें और समस्या को हल कर सकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com