IhsAdke.com

विमान पर बच्चों को कैसे विचलित करें

लंबी उड़ानें छोटे बच्चों के लिए बहुत थका रही हैं - और इससे भी ज्यादा अगर आप अपने बेटे या बेटी को व्यस्त नहीं रख सकते कई माता-पिता एक बच्चे के साथ विमान में घंटे बिताते हैं, लेकिन अनुभव के रूप में आनंददायक और आराम से संभव बनाने के तरीके हैं। बच्चों के साथ यात्रा कैसे आसान बनाने के लिए चरण 1 पर प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
उड़ान के लिए तैयार हो रही है

एक एपार्लैन चरण 1 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
1
हवाई जहाज और उड़ानों के बारे में पूछें बच्चे आम तौर पर एक हजार सवाल पूछते हैं और अपने प्रश्नों को एक संतोषजनक तरीके से लेने के लिए तैयार होते हैं। हवाई जहाज के कुछ हिस्सों के बारे में जानने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए, या कितनी तेज और तेज हवाई जहाज उड़ सकता है - आप रास्ते में सब कुछ समझा सकते हैं।
  • एक हवाई जहाज़ चरण 2 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोर्डिंग से पहले नियम बताएं। उड़ान से पहले, अपने बच्चे से बात करें कि यात्रा के दौरान क्या होगा और आप उसे कैसे व्यवहार करना चाहते हैं बच्चे अक्सर जब वे जानते हैं कि क्या होने वाला है, तो उन्हें शांत और खुशहाल लगता है।
    • अगर आपका बच्चा कभी हवाई जहाज़ पर नहीं था, तो हवाई जहाज के बारे में बच्चों की किताब खरीदने की कोशिश करें यह पहले से चीजों की व्याख्या करने में आपकी मदद कर सकता है, और जब यह उड़ान भरने का समय होता है, तो वह स्थिति से अधिक परिचित होगा (और शायद कम डर लग सकता है)।
  • एक एपाप्लान चरण 3 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को पर्याप्त नींद है बच्चों को बहुत थका हुआ होने पर चिंतित, मूडी और चिड़चिड़ा होना पड़ता है। उड़ान से पहले एक पूर्ण रात की नींद की योजना बनाएं, भले ही वह नियमित रूप से परिवर्तन के बारे में लाए।
    • आप अपने बेटे / बेटी सो रहे समय के लिए अपनी उड़ान का समय निर्धारित करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन यह आपके खिलाफ हो सकता है। हवाई जहाज़ के झटके आपको जागते रह सकते हैं और वह अधिक थका (और संभवत: भद्दा भी) प्राप्त कर सकता है।
  • एक हवाई जहाज के कदम 4 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    खाना लोड करें भूख हमेशा बच्चों को अधिक मूडी बनाती है कुछ एयरलाइन भोजन और स्नैक्स भोजन करते हैं, लेकिन इसके लिए भरोसा करना सबसे अच्छा नहीं है। जो ले जाना आसान है और जो कि आपके बच्चे को आनंद मिलता है, उसे ले लें।
    • बच्चे अक्सर अनाज की सलाखों, पनीर की छड़ें, डानोनिन्होस, केला और नट का आनंद लेते हैं, जो एक बैग में ले जाने में आसान है। यदि आप स्वस्थ भोजन पसंद करते हैं, तो आपको पटाखे और चिप्स का सहारा नहीं लेना पड़ता है।
  • एक एपाप्लान चरण 5 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने ले-ऑन में अपने कुछ बेटे / बेटी की पसंदीदा चीजों को इकट्ठा करें पुस्तकें, खिलौने, क्रैयोन और टेडी भालू एक बैग में ले जाने के लिए आसान हैं और उड़ान के दौरान सुलभ हैं।
  • एक हवाई जहाज चरण 6 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक या दो नए खिलौने ले लो। पसंदीदा खिलौनों के अलावा, हवाई जहाज़ के अंदर अपने बेटे / बेटी को दिखाने के लिए कुछ नए खिलौने खरीदने या खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है बच्चों की संतुष्टि और समझ पाने के लिए सुखद आश्चर्य बहुत प्रभावी हो सकते हैं।



  • एक एपार्लैन चरण 7 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बोर्डिंग से पहले अपने बच्चे को बाथरूम में ले जाएं। अगर वह अभी भी डायपर पहनता है, तो उसे विमान पर आने से पहले बदल दें - अगर वह डायपर नहीं पहनता है, तो उसे बोर्डिंग से पहले बाथरूम में ले जाएं। इसके साथ, उड़ान के दौरान इन समस्याओं से निपटने के लिए कम संभावना होगी।
  • भाग 2
    उड़ान के दौरान अपने बच्चे को व्यस्त रखते हुए

    एक हवाई जहाज के कदम 8 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पुस्तकों और खिलौने ले लो। किताबों, खिलौने, खेल और टेडी भालू आप को लाया है अपने बेटे को व्यस्त रखना चाहिए, कम से कम थोड़ी देर के लिए।
    • अपने बेटे / बेटी को विचलित करने और लंबे समय तक खुश करने के लिए एक समय में इन वस्तुओं में से एक को लेने का प्रयास करें। आप एक किताब पढ़कर शुरू कर सकते हैं, फिर एक खिलौना चुन सकते हैं, एक भरवां जानवर द्वारा पीछा कर सकते हैं, और इसी तरह।
    • आपके बेटे / बेटी खुश होंगे - और समय तेज़ी से निकल जाएगा - यदि आप उसके साथ खेलेंगे अपने बेटे / बेटी के साथ खेलने के लिए सिर्फ एक आधा दर्जन क्रेयोन न दें! कुछ समय उसके साथ पेंटिंग खर्च करें या उसे कुछ अलग आकर्षित करने के लिए सिखाना - शायद एक हवाई जहाज भी!
  • एक हवाई जहाज़ पर एक बच्चा व्यस्त रखने के शीर्षक वाला चित्र 9
    2
    रचनात्मक रहें सभी उपलब्ध सामग्रियों का उपयोग करें - ब्रोशर, पेपर, प्लास्टिक, कप, अंत में - नए खिलौने बनाने और अपने बेटे / बेटी को विचलित करने के लिए।
  • एक हवाई जहाज के कदम 10 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स लेने की कोशिश करो यदि आपके पास एक लैपटॉप है, तो आप अपने बच्चे के लिए कुछ चित्र या शैक्षिक कार्यक्रमों को देख सकते हैं, अगर आपके पास एमपी 3 प्लेयर है, तो संगीत सुनें।
    • यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स ला रहे हैं, शिक्षा प्राप्त करें और अपने बेटे / बेटी पर हेडफ़ोन डालते हैं ताकि अन्य यात्रियों को परेशान न करें।
  • एक हवाई जहाज़ पर एक बच्चा व्यस्त रखने के शीर्षक वाला चित्र 11
    4
    ऑफर स्नैक्स आपके हाथों में लाए गए कुछ स्नैक्स लें और उन्हें एक निश्चित समय पर प्रदान करें। यह कुछ समय के लिए आपको व्यस्त और खुश रखेगा
    • भोजन को अधिक मत करना, खासकर यदि आपके बेटे / बेटी को यात्रा करते समय सांस लेने की आदत होती है यह अच्छा नहीं है कि वह इन समस्याओं को प्रस्तुत करता है
  • एक हवाई जहाज के कदम 12 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अन्य बच्चों के साथ बातचीत करने का प्रयास करें यदि आप अन्य बच्चों के बगल में बैठे हैं, तो अपने बच्चे को उनके साथ खेलते रहें। वे खिलौने का आदान-प्रदान कर सकते हैं या बस बात कर सकते हैं - वे जो भी करते हैं, यात्रा तेजी से बढ़ेगी
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप कर सकते हैं, अच्छे व्यवहार की प्रशंसा करें। अपने बेटे / बेटी को बधाई देने के लिए हर बार जब वह शिकायत किए बिना चुप्पी याद रखता है या उनकी सिफारिशों का पालन करता है। सकारात्मक टिप्पणी करना आमतौर पर शाप से अधिक प्रभाव पड़ता है।
    • आशावादी रहें यदि आप खुश और चुप हैं, तो आपका बेटा / बेटी एक समान मनोदशा प्रकट करेगा।
    • उड़ान के बाद, अन्य गतिविधियों के लिए जाने से पहले अपने आराम और विश्राम के लिए समय दें। दूध या रस देना, खाने के लिए कुछ और चलाने और खेलने के लिए थोड़ा समय चमत्कार कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com