IhsAdke.com

कैसे एक हवाई जहाज बनाने के लिए

कुछ लोगों के लिए, अपने खुद के विमान का निर्माण और संचालन करना एक व्यक्तिगत और संतोषजनक अनुभव है। और कई देशों में, ऐसा करने के लिए कानून द्वारा अनुमति दी जाती है। यह उन लोगों के लिए एक प्राइमर है जो अपने स्वयं के विमान का निर्माण करना चाहते हैं। परिणाम आप और आपके परिवार दोनों के लिए बेहद संतुष्टिदायक हैं

चरणों

एक हवाई जहाज़ का पहला चरण बनाएं चित्र बनाएं
1
सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र के कानून द्वारा आपके खुद के विमान के निर्माण की अनुमति है। ब्राजील में, एयरोनॉटिक्स शौकिया हवाई जहाज के निर्माण को नियंत्रित करता है।
  • चित्र बनाएं एक हवाई जहाज़ चरण 2 बनाएँ
    2
    इससे पहले अपनी संक्षिप्त जानकारी प्राप्त करने की सिफारिश की गई है आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार का विमान बनाना चाहते हैं और कई प्रकार के विमानों को पायलट करना चाहते हैं। प्रत्येक विमान के विनिर्देशों को पढ़ना आपको बहुत कुछ बता सकता है, लेकिन इन विशेषताओं का अनुभव करते हुए यह अनुभव पूरी तरह से अलग है, विशेष रूप से इस बात के संबंध में कि हवाई जहाज आपके कद के साथ कैसे फिट होगा।
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 3
    3
    निर्णय लें कि क्या आप पहले से तैयार किए गए मॉडल का निर्माण करना चाहते हैं या अपने खुद के विमान का विकास करना चाहते हैं। यदि आप जितनी जल्दी हो सके उड़ना चाहते हैं, एक मौजूदा मॉडल बनाने का चयन करें
  • एक हवाई जहाज़ चरण 4 का निर्माण करें चित्र शीर्षक
    4
    चुनें कि आप विधानसभा किट या विधानसभा पौधों का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं। एक अच्छी तरह से विकसित किट आपको विधानसभा की प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद कर सकती है, जबकि एक संयंत्र आपको धीमा कर सकता है।
  • एक हवाई जहाज के चरण 5 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    5
    तय करें कि आप किस प्रकार की सामग्री बनाना चाहते हैं निर्माण के तीन मुख्य प्रकार हैं: कपड़े, एल्यूमीनियम या समग्र।
    • कपड़े को अक्सर रखरखाव की आवश्यकता हो सकती है और कम गति प्रदान की जा सकती है, लेकिन हल्का है और कुछ कम जटिल बनाने के लिए
    • एल्यूमीनियम निर्माण की अधिक कठिनाई प्रस्तुत करता है, लेकिन कम रखरखाव की आवश्यकता होती है और इसके बहुत तेज हवाई जहाज का निर्माण किया जा सकता है।
    • समग्र सामग्री वह है जो एक समान खत्म करने के लिए आवश्यक सभी रेत के कारण निर्माण में अधिक जटिलता प्रस्तुत करता है, लेकिन इससे उच्च गति की अनुमति मिलती है।
  • चित्र शीर्षक से एक हवाई जहाज़ चरण 6 बनाएँ
    6
    विभिन्न डिज़ाइनों की तलाश करें और अपने लक्ष्यों को विमान के लिए निर्धारित करें: न्यूनतम खर्च, अच्छा प्रदर्शन, आवेदन आदि। ध्यान दें: एक अच्छे आवेदन के साथ सरल डिजाइन सबसे प्रचुर मात्रा में हैं और परियोजना की सफलता के लिए सबसे अच्छा विकल्प दर्शाते हैं।
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 7
    7
    "एएए के ओशकोष फ्लाई-इन" या "सन एन फ़न" के रूप में ऐसी घटनाओं में भाग लें। सबसे लोकप्रिय किट निर्माताओं वहाँ हो जाएगा विमान के मालिकों से उनके अनुभवों के बारे में बात करें जिनके बारे में आप ध्यान रखते हैं।
  • एक हवाई जहाज के चरण 8 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    8
    विमानन बीमा दलाल से संपर्क करें और सुनिश्चित करें कि आपके उड़ान अनुभव के साथ आप कवरेज प्राप्त कर सकते हैं। कुछ विमानों के मामले में यह अपने आंतरिक मूल्य के कारण बीमा लेने के लिए इसके लायक नहीं है, लेकिन आप अभी भी देयता बीमा के लिए एक उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं। यह ध्यान रखें कि बीमा राशिकर्ताओं ने आपकी परियोजना का आकलन कितना जोखिम भरा है, के बराबर किया जाएगा।
  • एक हवाई जहाज़ चरण 9 बनाएँ चित्र शीर्षक
    9
    उसी मॉडल के विमान पर एक सवारी करें, जिसे आप महसूस करना चाहते हैं कि यह वास्तव में आपको पसंद करता है। कुछ निर्माता प्रदर्शन उड़ानें बनाते हैं उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए उड़ान क्लब या विमानन संघ में शामिल हों, जिनके पास मॉडल का हवाई जहाज़ है जो आप बनाना चाहते हैं।
  • एक हवाई जहाज़ चरण 10 का निर्माण चित्र बनाएं
    10
    किसी ऐसे व्यक्ति को खोजें जो पहले से ही समान विमान बना रहा है। वहाँ एक ही मॉडल होने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर निर्माण या निर्माता भी समान हैं, तो आप निर्माण तकनीकों और किटों के बारे में सीख सकते हैं। घुसपैठ मत बनो सफल बिल्डरों के पास एक तंग अनुसूची है और यदि वे यह महसूस करते हैं कि आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं तो आपकी मदद नहीं करना चाहेगी। जब आप अपना प्रोजेक्ट प्रारंभ करते हैं, तो आप इस अनुभव के साथ बुनियादी शुरुआती त्रुटियों से बचने में सक्षम होंगे।
  • एक हवाई जहाज़ का निर्माण करें चित्र 11 शीर्षक
    11
    एक बार जब आप अपनी पसंद के बारे में आश्वस्त हो जाएं, तो निर्माण शुरू करने के लिए एक जगह ढूंढें। संलग्न गेराज या होम वर्कशॉप सबसे अच्छे विकल्प हैं I 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के तापमान को बनाए रखने की कोशिश करें। नीचे यह किसी भी मैनुअल काम को लेना मुश्किल होगा।
  • एक हवाई जहाज़ का निर्माण करें चित्र 12 शीर्षक
    12



    टूल प्राप्त करें अब जब आपके पास अपना आदर्श काम करने वाला वातावरण है, तो कुछ औजार मिल जाने का समय है आप उन ईएए सहयोगियों को उधार देने की कोशिश कर सकते हैं जिन्होंने हाल ही में अपने विमान का निर्माण पूरा कर लिया है। अगर आप उन्हें किसी से उधार नहीं ले सकते हैं, तो निर्माण किट के निर्माता से बात करें - उन्हें पता चल जाएगा कि आपको कैसे निर्देशित किया जाए।
  • एक हवाई जहाज के चरण 13 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    13
    अपनी योजनाओं में शामिल हों और बिल्डिंग शुरू करें ज्यादातर किट निर्माता पूंछ के "पंख" के साथ शुरू होने की सलाह देते हैं, औपचारिक रूप से "एम्पेनेज़म" नाम से जाना जाता है Empennage निर्माण परियोजना की कठिनाई स्तर में आप अंतर्दृष्टि, अपनी कुल लागत समझौता करने की आवश्यकता के बिना दे देंगे यह उन लोगों के लिए एक सुरक्षा उपाय है, जिन्होंने अपनी परियोजनाओं को शुरू करने से पहले अन्य बिल्डरों की सहायता नहीं की थी। हमें अपनी पसंद के empennage पर एक अच्छा सौदा द्वारा रेटेड के लिए देखो।
  • एक हवाई जहाज के कदम 14 का शीर्षक बनाएं चित्र
    14
    निर्देशों का सही पालन करें किसी भी अन्य तरीके से मत जाओ, जब तक कि आप पहले से ही विमान के निर्माण में कुछ अनुभव नहीं करते हैं। निर्देशों के लिए अनदेखा अक्सर कुछ समय, पैसा या, कुछ मामलों में, जीवन खर्च कर सकते हैं। आमतौर पर पूंछ के साथ शुरू करना सबसे अच्छा (चरण 13 के अनुसार), लेकिन हमेशा निर्देशों का पालन करें।
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 15
    15
    अपना कार्य जांचने के लिए ईएए तकनीकी सलाहकार से पूछें इससे आप बीमा के साथ व्यय बचा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक हवाई जहाज़ का आकार 16 बनाएं
    16
    ध्यान दें कि कितने समय तक अन्य बिल्डरों ने अपनी प्रगति की निगरानी के लिए अपनी परियोजनाएं पूरी की हैं कुछ वस्तुओं का समय समय लगता है जो आपके शेड्यूल को खराब कर सकता है। बीमा, इंजन, प्रणोदक और हैंगर मन में आते हैं इन वस्तुओं के समय की गणना करें और जब वे आवश्यक हो जाते हैं तब उन्हें तैयार करें समय सीमा के 3 से 6 महीने के बीच आप उड़ने का इरादा है, विमान पंजीकृत होना चाहिए।
  • एक हवाई जहाज़ चरण 17 बनाएँ शीर्षक चित्र
    17
    विमान को घर पर यथासंभव लंबे समय तक रखें। डिनर पकाया जाता है, जब 30 मिनट के लिए काम करना बहुत आसान होता है, जब आपको अपने कार्यशाला में जाने के लिए घर को पार करना पड़ता है इसके अलावा, हैंगर सस्ते नहीं हैं। घर पर अधिकांश काम करने की कोशिश करें: मोटर और प्रोपेलर विधानसभा, तारों और यदि संभव हो तो चित्र भी। कुछ बिल्डरों विमान को पेंट करने के लिए पसंद नहीं करते हैं, जब तक कि वे सभी परीक्षण नहीं करते हैं, जिससे संभव धड़ समस्याओं और कम लागतों की मरम्मत करना आसान हो जाता है।
  • एक हवाई जहाज़ चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    18
    विमान को एक हवाई अड्डे तक ले जाओ और अंतिम विधानसभा करें।
  • एक हवाई जहाज के कदम 19 में निर्मित चित्र
    19
    जांचें कि इंजन को बिजली के लिए पर्याप्त ईंधन प्रवाह है
  • एक हवाई जहाज़ चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    20
    आवश्यक पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें
  • एक हवाई जहाज़ चरण 21 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    21
    कुछ विमान उड़ान भरें - अधिमानतः एक समान मॉडल। ऐसा होने की संभावना है कि आपने अपने विमान का निर्माण करने के लिए खुद को समर्पित किया है और कुछ और उड़ान भरने के लिए समय नहीं मिला है। यह अच्छा नहीं है उड़ जाना जल्दी करने का कोई कारण नहीं है। असामान्य स्थितियों और इंजन विफलताओं का अभ्यास करें। पहला यह है कि पायलट अक्सर विमान पर स्थापित कुछ डिवाइस द्वारा विचलित हो जाते हैं, और दूसरा क्योंकि आप इंजन के बिना कभी भी एक हवाई जहाज़ नहीं लाएंगे।
  • एक हवाई जहाज़ का निर्माण चरण 22 का शीर्षक चित्र
    22
    परीक्षण अवधि में अपनी पहली उड़ान की योजना बनाने में मदद करने के लिए विमानन पेशेवर से पूछें।
  • एक हवाई जहाज़ चरण 23 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    23
    अपना बीमा क्रम में करें
  • युक्तियाँ

    • ड्राइंग विमान मुश्किल काम है। पेशेवर और शौकिया दोनों से सलाह के लिए आपसे अधिक अनुभव के लिए पूछें
    • कठिनाइयों को आप अपने सपनों के विमान के निर्माण से बाधा मत देना, लेकिन यह समझते हैं कि विमान मॉडल डिजाइन करने और बनाने के लिए सबसे पहले यह मुश्किल है। हर कदम एक चुनौती है क्योंकि यह पहले कभी नहीं किया गया है।

    चेतावनी

    • हवाई जहाज घातक हो सकते हैं और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है या उनके ऑपरेशन के लिए संक्षिप्त भी हो सकता है। विमानन नियामक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com