IhsAdke.com

एयर में अधिक समय खर्च करने वाला पेपर प्लेन कैसे बनाएं

क्या आप जानते हैं कि आप एक पेपर प्लेन बना सकते हैं जो वायु में अधिक समय तक रहता है, पीछे आगे बूमरांग की तरह और यहां तक ​​कि हवा में पिरोएटेस भी है? निम्नलिखित आलेख देखें

चरणों

विधि 1
वायु में उस पिरोएट्स को एक हवाई जहाज बनाना

1
लम्बी दिशा के साथ बीच में सल्फाइट पेपर की शीट मोड़ो। सल्फ़ीट पेपर सबसे अच्छा विकल्प लगता है, क्योंकि एक भारी पेपर विमान को जमीन पर जल्द ही गिरता है, और एक पतला कागज बंद नहीं हो पाता। बीच में मोड़ो और अपनी उंगली को गुना करने के लिए इसे मजबूत करें।
  • 2
    कागज को खोलना शीट फिर से खोलें बीच में गुना का निशान स्पष्ट होना चाहिए।
  • 3
    केंद्र से ऊपरी ओर से युक्तियों को मोड़ो आप दो त्रिकोण बनाएंगे जो मध्य में एक साथ आते हैं, गुना के निशान के ऊपर। उन्हें समान आकार छोड़ने की कोशिश करें
  • 4
    अब उस टिप को लें जो सिर्फ मध्य चिह्न की तरफ बना है, जहां दो त्रिकोण के छोर एक साथ आते हैं।
  • 5
    कागज को आधा में फिर से मोड़ो। इसके माध्यम से अपनी उंगली चलाकर गुना को मजबूत करें
  • 6
    अपने पंख मोड़ो बीच में मुड़ा हुआ कागज (यह आंकड़ा अब एक छोटे से स्कूलबाय जैसा होता है - "रैंप" भाग को छोड़ दें), ऊपर की ओर ले जाएं और इसे आधार की ओर गुना करें अब पेपर को चालू करें और दूसरी तरफ दोहराएं। पता करने के लिए कि कितना गुना है, याद रखें कि जहां तक ​​आप विमान को पकड़ते हैं वह कम से कम 2.5 सेमी होनी चाहिए।



  • 7
    आपके द्वारा छोड़ दिया गया स्थान के माध्यम से विमान को पकड़ो और इसे हवा में लांच करें इसे ध्यान से फेंक दो। इस प्रकार का हवाई जहाज़ सीधे उड़ने के बजाय हलकों में उड़ता है उस गति को बदलने की कोशिश करें जिस पर आप विमान को फेंक सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या होता है।
  • विधि 2
    हवा में अधिक समय खर्च करने वाला एक हवाई जहाज बनाना

    1. 1
      लम्बी दिशा के साथ बीच में सल्फाइट पेपर की शीट मोड़ो। सल्फ़ीट पेपर सबसे अच्छा विकल्प लगता है, क्योंकि एक भारी पेपर जमीन से विमान दुर्घटना को ठीक कर देगी और पतले एक से दूर नहीं हो पाएगा। बीच में मोड़ो और अपनी उंगली को गुना करने के लिए इसे मजबूत करें।
    2. 2
      कागज को खोलना शीट फिर से खोलें बीच में गुना का निशान स्पष्ट होना चाहिए।
    3. 3
      शीर्ष दो युक्तियों को अंदर की तरफ मोड़ें आप दो त्रिकोण बनाएंगे जो गुना चिह्न के ऊपर, पेपर के मध्य भाग लेते हैं।
    4. 4
      शीर्ष कोने को नीचे मोड़ो शीर्ष त्रिकोण ले लो और दो त्रिकोण के आधार द्वारा गठित लाइन के साथ इसे नीचे गुना। आप एक बिंदु के नीचे एक बिंदु के साथ एक त्रिकोण का निर्माण होगा।
    5. 5
      शीर्ष दो छोरों को नीचे फ्लैप से लगभग 2.5 सेंटीमीटर तक मोड़ो। बड़े त्रिकोण के निचले कोने के ऊपरी कोनों से बचे हुए अंक के नीचे इंगित करना चाहिए। ऊपरी कोनों द्वारा गठित त्रिकोण की केवल युक्तियों को बड़े त्रिकोण के निचले कोने से 2.5 सेमी ऊपर जोड़ना चाहिए, जो उनके नीचे है।
    6. 6
      छोटे फ्लैप को मोड़ो। दो गुना त्रिकोण के नीचे छोटे फ्लैप ले लो और इसे गुना करें। यह छोटे अंतरिक्ष के ऊपर रहना चाहिए जहां दो त्रिकोण एक साथ आते हैं। सुनिश्चित करें कि विमान के किनारे की तरफ फर्म हैं, अपनी उंगलियां छोर तक गुना के साथ चलती हैं।
    7. 7
      आधे से विमान को मोड़ो, केवल इस बार, शुरुआत से विपरीत दिशा में। अब आप विमान के बाहर बने छोटे त्रिकोण देख सकते हैं
    8. 8
      प्रत्येक पंख को मोड़ो, नीचे के किनारों को लगभग 2.5 सेमी दूर हवाई जहाज के निचले किनारों से छोड़ दें। प्रत्येक पंख को मोड़ लें जिससे कि यह धीरे-धीरे नीचे की ओर ढलान हो जाए, नीचे पंख के सबसे मोटे भाग के साथ और विमान के किनारे से नीचे गिरते हुए। पंखों को स्पर्श करना चाहिए तो विमान संभव के रूप में वायुगतिकीय के रूप में होगा और हवा में लंबी दूरी और पिरोएट के लिए उड़ान भर सकता है।
    9. 9
      विमान उड़ान भरें विमान के बीच में जाओ और धीरे-धीरे इसे उठाएं ध्यान दें कि यह हवा में कैसे स्लाइड और झुकाव करता है

    युक्तियाँ

    • सिलवटों को सही तरीके से बनाओ, जैसा आप कर सकते हैं।
    • अपने पंख ऊपर और नीचे झुकें (यह कलाबाजी करते समय यह मदद करता है)

    चेतावनी

    • अपने विमान को समीक्षित स्थानों में फेंकने से बचें या यह पाठ्यक्रम छोड़ देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • आयताकार पेपर की एक शीट
    • फ्लैट सतह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com