IhsAdke.com

कैसे एक Origami Yoda बनाने के लिए

यह आलेख आपको सिखाएगा कि ओरामामी से बना एक योड कॉम्प्लेक्स कैसे बनाया जाए।

चरणों

विधि 1
ओरिगामी योडा

  1. 1
    एक 18cm x 13cm कागज का टुकड़ा के साथ शुरू करो। काम की सतह पर कागज रखो ताकि 18 सेमी की ओर खड़ी होनी चाहिए और 13 सेंमी की ओर क्षैतिज है। अगर पेपर के दो रंग हैं, तो Yoda- रंग का हिस्सा शुरू करें।
  2. 2
    पेपर के निचले किनारे से 10 सेमी ऊपर उपाय करें। एक पेंसिल के साथ स्थान चिह्नित करें फिर उस कागज को गुना करें जहां आपने निशान बनाया था।
  3. 3
    जहां आप पेपर जोड़ते हैं, उसके ऊपर से लगभग 2.5 सेमी तक, पेंसिल के साथ एक और चिह्न बनाएं। फिर इस निशान में कागज के ऊपर की तरफ गुना करें
  4. 4
    पेपर चालू करें एक छोटा निशान बनाओ जहां कागज की ऊपरी परत कागज़ की दूसरी परत को ओवरलैप करना बंद हो जाती है। उस रेखा पर एक और गुना बनाएं जिससे आप पेपर पर एक योनि पैटर्न बना सकते हैं। फिर कागज को अपने मूल तरफ मुड़ें।
  5. 5
    एक डबल गुना बनाओ यह डबल गुना Yoda की आँखों हो जाएगा। ऐसा करने के लिए, किनारे के ऊपर से नीचे 0.6 सेमी के नीचे एक छोटी सी रेखा खींचना पिछला चरण दो बार दोहराएं - एक ही कदम से पता चलता है, और दूसरा रिवर्स में।
  6. 6
    पेपर के नीचे 3 से 4 चरणों को दोहराएं। 2.5 सेंटीमीटर ऊपर, ऊपर से नीचे तक के बारे में गुना शुरू करें।
  7. 7
    शीर्ष दो कोनों को मोड़ो। फिर उन्हें उजागर करें और उन्हें छल्ले में छिपाने के लिए शीर्ष पर एक विषम आकार बनाने के लिए। ये कान होंगे
  8. 8
    पेपर चालू करें दोनों पक्षों को नीचे और नीचे मोड़ो।
  9. 9
    कान वापस मोड़ो उन कोनों को ढूंढें जिन्हें आपने चरण 6 में छुपाया था और उन्हें उकेगा ताकि वे बाहर रहें।
  10. 10
    अपने सिर को मोड़ो पेपर के शीर्ष को मोड़ो ताकि चरण 5 में आपके द्वारा बनाए गए दो गुना चरण 3 और 4 में बने गुना से अधिक हो।
  11. 11
    धीरे से छोटे लोगों को खींचें यदि आप चाहें, तो आप अपनी आँखें और मुंह की गहराई खींच कर यदा की अभिव्यक्ति को मूर्तिकला बना सकते हैं। तुम भी Yoda के कान तेज और अधिक खींच और कागज wrinkling द्वारा झुर्रियां बना सकते हैं।



  12. 12
    उस चरण को मोड़ो जिसे आपने चरण 6 में बनाया था। यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन आपको अपने कपड़े से बाहर आने में मदद करने वाला हाथ मिलेगा।

विधि 2
ओरमा की योडा कठपुतली

  1. 1
    कपड़ों की तरफ से शुरू करो कागज के शीर्ष को 2.5 सेमी के बारे में मोड़ो (दूसरे शब्दों में, गुना करें ताकि हरे रंग का पक्ष भूरे रंग के ऊपर 2.5 सेमी हो)।
  2. 2
    दोनों किनारों को मोड़ो ताकि उनके किनारों को हरे रेखा के किनारों के साथ संरेखित करें। एक गुना बनाओ, फिर उन्हें उतारो।
  3. 3
    पिछली चरण में मार्गदर्शिका के रूप में बनाए गए सिलवटों का उपयोग करके, कागज के दोनों किनारों के बीच कोनों को छिपाना। इससे दो फ्लैप्स पैदा होंगे, जो फिर कान बन जाएंगे।
  4. 4
    पेपर को हरे रंग की तरफ मुड़ें। फिर नीचे के बारे में 2.5 सेंटीमीटर तक गुना करें ताकि हरे रंग की तरफ से भूरे रंग की ओर से 2.5 सेंटीमीटर हो।
  5. 5
    पिछले चरण में किए गए फ़्लैप को मोड़ो। हालांकि, उसी गुना का उपयोग न करें जो आपने बनाई थी। संभव के रूप में पहले गुना के करीब एक नया गुना बनाएँ। यह एक घुमक्कड़ आकार बना देगा।
  6. 6
    कागज फिर से चालू करें। पेपर को मोड़ो ताकि नीचे किनारे लगभग ऊपर की ओर छू सकें। अच्छी तरह मोड़ो
  7. 7
    एक नया गुना बनाओ चरण 5 में बने गुना के ऊपर पेपर को मोड़ो।
  8. 8
    कागज फिर से चालू करें। बाएं कोने को नीचे और बीच में मोड़ो सही पक्ष के साथ दोहराएं
  9. 9
    अपने कानों को मोड़ो त्रिकोणीय फ्लैप खोजें उन्हें मोड़ो ताकि वे बाहर रहें।
  10. 10
    पेपर चालू करें बधाई! आपने ओरमामी से बना एक युोड फिंगर की कठपुतली बनाई है। अपने चेहरे को आकर्षित करने के लिए बेझिझक, या यदि आप चाहें तो उसके सिर को गोल करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com