IhsAdke.com

कैसे एक रिमोट कंट्रोल हवाई जहाज पायलट

रेडियो नियंत्रण मॉडल हवाई जहाज का उपयोग करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस शौक की मूल बातें करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक रिमोट कंट्रोल प्लान चरण 1 उड़ाने वाला चित्र
1
तय करें कि क्या आप एक मॉडल इकट्ठा करेंगे या एक तैयार खरीद लेंगे। क्या आप अपना स्वयं का हवाई जहाज बनाना चाहते हैं या इसे इकट्ठा करना चाहते हैं? ये मॉडल तीन प्रकार के किट में आते हैं: आरटीएफ ("रेड फ्लाई"), जो एक घुड़सवार, नियंत्रण और बैटरी- एआरएफ ("लगभग तैयार करने के लिए फ्लाई" "लगभग तैयार करने के लिए फ्लाई"), जिसमें उपयोगकर्ता को अलग से खरीदने और इलेक्ट्रॉनिक भागों (सर्वो, ईएससी, रिसीवर, बैटरी, दूसरों के बीच) स्थापित करने की आवश्यकता होती है - और पीएनएफ ("प्लग-एन-फ़्लाई" Voe "), जिसके लिए उपयोगकर्ता को अलग से बैटरी, रिसीवर और ट्रांसमीटर खरीदने की आवश्यकता होती है। क्या आप एक बिजली के विमान या चमक चाहते हैं? यदि आप अपना स्वयं का मॉडल बनाना चाहते हैं, तो आप सभी अलग हिस्सों को खरीद सकते हैं।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान चरण 2 फ्लाई शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिमोट कंट्रोल हवाई जहाज़ खरीदें यह अनुशंसा की जाती है कि शुरुआती एक आरटीएफ किट खरीदते हैं, जिसमें बैटरी और नियंत्रण शामिल होता है, जिसमें आर $ 200.00 से लेकर आर $ 1,200.00 तक। "शुरुआती के लिए आरटीएफ किट" शब्दों के साथ इंटरनेट पर खोज करें या स्थानीय शौक और शौक स्टोर पर जाएं। भौतिक दुकानों में, विशेष रूप से प्रतिष्ठित दुकानों में, आपको खरीद के दौरान अनुभवी और सहायक कर्मचारियों की सहायता मिलेगी।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लेन फ्लाई स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हवाई जहाज़ का निर्माण करें (यदि इकट्ठा होने के कुछ भाग हों) अधिकांश मॉडल विमान, जिनमें आरटीएफ किट में आते हैं, उनके पास ऐसे भाग होते हैं जो उपयोगकर्ता को उड़ान से पहले इकट्ठा करने की जरूरत होती है।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    ले जाने से पहले: ट्रांसमीटर चालू करें और फिर हवाई जहाज। अगर आपको नहीं पता कि उड़ान नियंत्रण सतहों (रडर्स, एलीवेटर, फ़्लैप्स, आदि) काम करते हैं, तो आपको एक अनुभवी एरोमोडेलिस्ट आपको सिखाते हैं।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    नोट करें कि रिमोट कंट्रोल का कौन सा भाग प्रत्येक नियंत्रण सतह से मेल खाता है। रिमोट कंट्रोल के 4 मुख्य सेटिंग्स (या "मोड") हैं: मोड 1, मोड 2, और इसी तरह। आपके क्षेत्र के एरोमोडेलिंग प्रशिक्षकों द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले मोड को प्राथमिकता दें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, सबसे आम # 2 है
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    नियंत्रण की सीमा की जांच करें। ट्रांसमीटर ऐन्टेना का विस्तार करें और, हवाई जहाज से 30 ~ 60 मीटर की दूरी पर, देखें कि क्या नियंत्रण सतह बिना असफल या अवांछित मोड के आदेश का जवाब देती है।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    7
    रिमोट कंट्रोल ऐन्टेना की नोक पर एक टेप बांधकर और जमीन पर समानांतर छोड़कर दृश्य की अनुमानित वेग निर्धारित करें। अगर टेप मंजिल के समानांतर है तो मॉडल को नहीं लेना चाहिए! 30 डिग्री आदर्श कोण है
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई स्टेप 8 नामक चित्र
    8
    हवा में घास या अन्य प्रकाश सामग्री को हवा में निकालकर हवा की दिशा निर्धारित करें। जब भी संभव हो, ले लो के खिलाफ हवा यह भी संभव है कि जब हवा रनवे के लिए लंबवत होती है, तब भी ऐसा करना संभव है, हालांकि यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि इन स्थितियों के तहत उड़ान भरने के लिए एक नवागंतुक प्रयास।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र



    9
    धीरे-धीरे, जब तक आप ट्रैक पर अच्छी गति प्राप्त न करें तब तक मॉडल तेज हो। यदि आप अपने हाथों से मॉडल लॉन्च करने जा रहे हैं, तो इसे पूरी तरह से गति दें, फिर इसे फर्म के साथ टॉस करें, नियमित (लेकिन तेज़ तेज़) इशारा इसे लॉन्च करने के तुरंत बाद रिमोट कंट्रोल लें यदि आप अभी भी एक प्रशिक्षु हैं, तो किसी दूसरे को मॉडल लॉन्च करने के लिए कहें ताकि आपको रिमोट जारी करने की आवश्यकता न हो।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    जब तक मॉडल पहुंचता है, आधे से बिजली कम हो जाती है, जब तक मॉडल अपने आकार के लिए उपयुक्त ऊंचाई तक पहुंचने तक 100% बिजली रखता है। सबसे मॉडल विमान के लिए न्यूनतम ऊंचाई 45 मीटर से 60 मीटर की सिफारिश की गई है। इस बिंदु पर, मॉडल बूँदें से पहले 2 से 3 गतिशील त्रुटियों को ठीक करना संभव है।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर 11
    11
    धीरे पैंतरेबाज़ी एक पल के लिए लीवर को पुश करें और फिर इसे छोड़ दें। रिमोट कंट्रोल लीवर का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए सिम्युलेटर का उपयोग करें।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लेन फ्लाई स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक ही दिशा में बाएं या दाएं संगत लीवर इंगित करें। यह मॉडल थोड़ा सा एक तरफ झुका जाएगा। वक्र बन जाने के बाद, विमान को सामान्य स्थिति में वापस करने का ध्यान रखें: बस लीवर को वक्र के विपरीत दिशा में धक्का दें जब तक कि यह जमीन के समानांतर न हो। देखो, हवा के खिलाफ उड़ान भरने के रूप में इस संभावना है कि मॉडल नियंत्रण सीमा से परे चला जाता कम करता है (यह नियम केवल मॉडल ailerons साथ कि घटता पर लागू होता है)।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान 13 उड़ने वाला चित्र शीर्षक
    13
    संभव के रूप में विमान को स्थिर रखें यदि नाक बहुत दमक हो जाता है, तो विमान तेजी से गिर सकता है जब ऐसा होता है, तो विमान के नाक को नीचे झुकाएं जिससे कि सामान्य पाठ्यक्रम में लौटने के लिए पर्याप्त त्वरण प्राप्त हो सके। जितना भी यह पैंतरेबाज़ी प्रतिद्वंद्वी लगता है, विमान को टिपिंग से रखने की कोशिश में स्थिति को भी बदतर बना देता है
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लेन फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर 14
    14
    अंडाकार trajectories में अभ्यास, एक ही पक्ष के सभी curves बनाने जब आप आराम से उड़ सकते हैं, तो उसी दिशा का विपरीत दिशा में अभ्यास करें (टकराव की संभावना कम करने के लिए, दिशा बदलने से पहले अन्य पायलटों को चेतावनी दें)। अंत में, जब अंडाकार trajectories माहिर, 8 पर उड़ने की कोशिश
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लान फ्लाई फ्लाई शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    15
    लैंडिंग से पहले, हवा की दिशा का पता लगाएं और उसके विरुद्ध मॉडल डालें। धीरे-धीरे बिजली कम करें (लिफ्ट लीवर को छूने न दें- विमान को उतरने के लिए, बस शक्ति कम करें)। लक्ष्य केवल विमान विमान को अकेले बनाना है जब मॉडल जमीन से लगभग 1.5 मीटर दूर होता है, तो पूरी तरह से बिजली काट कर।
  • एक रिमोट कंट्रोल प्लेन फ्लाई फ्लाई स्टेर 16 नामक चित्र
    16
    मॉडल को जमीन से पहले एक पल के ऊपर झुकाएं, ताकि सभी पहियों एक ही समय में लेन को छू लें। ध्यान दें कि यह पैंतरेबाज़ी केवल एक रियर व्हील के साथ मॉडल के लिए आवश्यक है तीन पहियों वाले मॉडल को थोड़ा झुका हुआ ऊपर जाना चाहिए - रियर व्हील सामने से पहले जमीन को छूते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास चमक मॉडल है, तो यह काम करने के लिए आवश्यक सामग्री लाएं - ईंधन, प्लग आदि।
    • जैसे modelairplanenews.com, radiocontrolzone.com, rcgroups.com और backyardflyer.com यात्रा साइटों (अंग्रेजी में)। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक टिकाऊ आरटीएफ किट खरीदें जो मॉडल विमान द्वारा अच्छी तरह से रेट किया गया है।
    • एक मॉडल हवाई जहाज सिम्युलेटर का उपयोग करके घर पर ट्रेन यह विधि अधिक सुरक्षित है और मंदी वित्तीय घाटे में परिवर्तित नहीं होगी। एफएमएस एक नि: शुल्क सिम्युलेटर है जो कई मॉडल की नकल करता है और इंटरनेट पर मुफ्त में प्राप्त किया जा सकता है। यह आपको अपने ट्रांसमीटर को कंप्यूटर से कनेक्ट करने और एक नियंत्रण के रूप में उपयोग करने की अनुमति देता है।
    • धीरे से लीवर का उपयोग करें जब आप अभी भी सीख रहे हैं, तब लीवरों का लाभ उठाने में कभी अतिरंजित नहीं होते (सिवाय शक्ति को नियंत्रित करते हुए), खासकर आपात स्थितियों में शांत करने और अपने उड़ान के पाठ्यक्रम को सामान्य करने का प्रयास करें। यह सुदृढ़ करने के लिए चोट नहीं पहुंचाता: एक असली मॉडल का संचालन करने से पहले एक सिम्युलेटर में ट्रेन।
    • मैनुअल में अपने मॉडल का नाम पढ़ें।
    • ईएसकी मॉडल प्रशिक्षण के लिए महान हैं क्योंकि वे सभी एफएमएस पर खेला जा सकते हैं (जो खराब मौसम के दिनों में भी आता है)।
    • एक अनुभवी पायलट ढूंढें, प्रशिक्षक को किराए पर ले, या एक मॉडलिंग क्लब में प्रवेश करें। पहली उड़ान पर मॉडल को नीचे ले जाना मॉडल हवाई जहाज में जाने का एक अच्छा तरीका नहीं है।
    • अगर आपको अभी भी पता नहीं है कि आप मॉडल हवाई जहाज़ को संभालने में सक्षम हैं, तो एयरहोग एयरो ऐस खरीद लें, लगभग 100 डॉलर यहां तक ​​कि अनुभवी मॉडेलर जैसे खिलौना।
    • सबसे अच्छा प्रदर्शन संभव पाने के लिए हवा के खिलाफ उड़ान भरें
    • यदि विमान बिजली है, तो कार बैटरी लाएं। याद रखें कि ऑटोमोटिव बैटरी ठीक से संग्रहीत की जानी चाहिए। कभी भी पास के वयस्क के बिना लोड किए गए विमान को छोड़ दें, विशेष रूप से घर के अंदर
    • शौकिया रेडियो अभ्यास करने के लिए लाइसेंस लें। इस लाइसेंस के साथ, आपके पास अपने निपटान में अधिक रेडियो आवृत्तियों होंगे।
    • यदि आपके पास चमक मॉडल है, तो हर बार जब आप इसे चलाते हैं तो एक राग और विंडस्क्रीन वाइपर लें। मॉडल के बाहर पर अप्रयुक्त ईंधन नाली और जमा।
    • modelairplanenews.com या backyardflyer.com पर शुरुआती के लिए एरोमोडेलिंग अनुभाग पढ़ें।
    • जब आप नियंत्रण के लिए उपयोग करें और एक कोशिश करने के लिए विश्वास है पाश, शक्ति कम करें, एक प्रकाश डुबकी लें और अधिकतम शक्ति को बढ़ाएं क्योंकि विमान का नाक खींचा गया है। जैसे ही आप बारी को पूरा करते हैं, इसे तुरंत गिरने से रोकने के लिए विमान को स्थिर कर दें।
    • HobbyZone खेल कब एस या HobbyZone विजेता के रूप में मॉडल विमान "माइक्रो", और अधिक टिकाऊ और मानक मॉडल की तुलना में सस्ता कर रहे हैं और छोटे स्थानों में संग्रहित किया जा सकता है। हालांकि, वे 8 ~ 16 किमी / घं से अधिक हवाओं का समर्थन नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • उड़ान में विमान को पकड़ने की कोशिश मत करो।
    • हवा के दिनों में उड़ान भरें मत, जब तक कि आप बहुत ही कुशल न हों - इस मामले में, आप मॉडल को हवा में डालकर इसे अकेले काम करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि आपके साथ क्षेत्र साझा करने वाले अन्य पायलट हैं, तो पता लगाएं कि वे कितनी बार इसका उपयोग करते हैं! जब दो पायलट एक ही आवृत्ति का उपयोग करते हैं, तो एक दूसरे के मॉडल को दुर्घटना से नियंत्रित कर सकता है, जिसके कारण गिरावट आती है
    • यदि आप एक धोखेबाज़ हैं तो "युद्ध बर्ड" खरीदने के लिए प्रलोभन का विरोध करें यह मॉडल सुंदर है, लेकिन पैंतरेबाजी के लिए बहुत मुश्किल है।
    • प्रोपेलर से हथियार और पैर, कपड़े और बालों को दूर रखने की कोशिश करें
    • जब एक मॉडल एयरफ़िल्ड से उड़ान भरने पर, स्थानीय लोगों को पता चले एक मॉडल का हवाई जहाज़ गंभीर चोट और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है। जानवरों या अन्य लोगों को चोट पहुंचाने की कोशिश करने के लिए कभी इसका उपयोग न करें!
    • यह अनुशंसा की जाती है कि अमेरिकी नागरिकों को हटा दें एएमए लाइसेंस (मॉडल एयरोनॉटिक्स की अकादमी) - modelaircraft.org

    आवश्यक सामग्री

    • बहुत सारे खाली स्थान - जो कि एक विशाल क्षेत्र है। जब तक आपको अनुभव न हो तब तक लोगों के साथ पार्क या जगहों में मॉडल को पायलट न करें। अधिक लोग मौजूद होते हैं, किसी को चोट लगने का मौका
    • किसी मित्र या सहायक के साथ पायलट की कोशिश करें जो आपको खतरनाक स्थितियों में मदद कर सकता है।
    • एक रिमोट कंट्रोल - सुनिश्चित करें कि उड़ान से पहले सब कुछ ठीक से काम कर रहा है। इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए और ईंधन पर चलने वाले लोगों के लिए यह सावधानी बरतें।
    • एक ट्रांसमीटर - जांच लें कि बैटरी का शुल्क लिया गया है या नहीं।
    • एक मॉडल हवाई जहाज बनाए रखने के लिए आवश्यक आइटम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com