IhsAdke.com

यूनिवर्सल कंट्रोल के साथ एक डिवाइस को कनेक्ट करना

रिमोट कंट्रोल हमारी ज़िंदगी को बहुत आसान बनाते हैं, लेकिन कोई नहीं चाहता कि उनमें से एक झुकाव में रहने वाले कमरे की मेज पर जगह ले ले। इसलिए सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल की व्यावहारिकता इसका उद्देश्य अपने विभिन्न रिमोट कंट्रोल को बदलना है, जिससे आपके इलेक्ट्रॉनिक्स की वजह से अव्यवस्था को कम किया जा सकता है, जबकि दूरी से आपके डिवाइस को नियंत्रित करने की सुविधा को बनाए रखना है। इन नियंत्रणों का सबसे जटिल हिस्सा आपका सेटअप है, लेकिन इसके बाद अपने सोफे के आराम से उपकरणों को चालू करना और बंद करना आसान है। निर्माता के आधार पर सार्वभौमिक नियंत्रण बहुत भिन्न हो सकते हैं, इसलिए आपको अपने नियंत्रण के विशिष्ट नियंत्रण खोजने के लिए हाथ में मैनुअल होना चाहिए।

चरणों

भाग 1
प्रोग्रामिंग आपका यूनिवर्सल रिमोट

एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 1 के साथ एक डिवाइस चालू करें शीर्षक वाला चित्र
1
सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल में बैटरी डालें अधिकांश रिटाट्स पहले से ही बैटरी के साथ आते हैं, लेकिन आपको इसे खरीदना पड़ सकता है यदि आपका बिना आता है नियंत्रण कक्ष का उपयोग आमतौर पर दफ़्ती पर आता है।
  • कुछ सार्वभौमिक remotes क्रमादेशित कोड खो देते हैं जब सभी बैटरी हटा दी जाती हैं। जब बैटरी की जगह होती है, तो एक समय में बैटरी बदल जाती है। यह संग्रहीत किए गए कोड को मिटाने के लिए रखने के लिए पर्याप्त वोल्टेज वाला वर्तमान होता है
  • यदि आप दो बैटरियों को भूलकर निकालने के बारे में चिंतित हैं, बैटरी कवर के अंदर एक रिमाइंडर लिखने के लिए लेबल या मार्कर पेन का उपयोग करें।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 2 के साथ एक डिवाइस चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि आपके कौन से डिवाइस संगत हैं रिमोट कंट्रोल के पैकेजिंग को यह समझा जाना चाहिए कि यह कितनी डिवाइस नियंत्रित कर सकता है। आपके नियंत्रण मैनुअल में संगतता के बारे में और अधिक विस्तृत जानकारी होगी।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 3 के साथ एक उपकरण चालू करें शीर्षक
    3
    उस डिवाइस को चालू करें जिसे आप सेट करना चाहते हैं। यह शायद आपका टीवी होगा, लेकिन यह किसी भी उपकरण हो सकता है।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 4 के साथ एक उपकरण चालू करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नियंत्रण कॉन्फ़िगरेशन मोड दर्ज करें।पैकेजिंग, साथ ही मैनुअल, विस्तार से वर्णन करेंगे कि कॉन्फ़िगरेशन मोड कैसे उपयोग किया जाए। कुछ सार्वभौमिक नियंत्रणों को कॉन्फ़िगरेशन के लिए विशिष्ट कंप्यूटर प्रोग्राम की आवश्यकता होती है। दूसरों को टीवी स्क्रीन पर या रिमोट कंट्रोल में बनाए गए एक छोटे स्क्रीन पर सेट किया जा सकता है। कुछ यूनिवर्सल रीमोट्स में स्मार्टफोन ऐप हैं
    • आप "सेटअप" बटन या दो बटन (जैसे एक ही समय में ऑन / ऑफ बटन) का संयोजन दबाकर सबसे सार्वभौमिक रिमोट पर सेटअप मोड दर्ज कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास अपना मैनुअल नहीं है, तो कृपया निर्माता की वेबसाइट पर जाएं और डाउनलोड करने के लिए पुस्तिका खोजें।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 5 के साथ एक डिवाइस चालू करें
    5
    नियंत्रण बटन को यूनिट से मेल खाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने टीवी को चालू करने के लिए नियंत्रण प्रोग्रामिंग कर रहे हैं, तो नियंत्रण बटन दबाएं जो "टीवी" कहता है आपके रिमोट कंट्रोल के आधार पर, आपको कुछ सेकंड के लिए बटन दबाकर रखना पड़ सकता है
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 6 के साथ डिवाइस चालू करें शीर्षक
    6
    रिमोट कंट्रोल पर डिवाइस कोड सेट करें प्रत्येक डिवाइस का अपना कोड होता है जिसे नियंत्रण में क्रमादेशित करने की आवश्यकता होती है। ये कोड सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल मैनुअल में उपलब्ध हैं, लेकिन कुछ नियंत्रणों की आंतरिक सूचियां हैं जो सेटअप स्क्रीन द्वारा एक्सेस की जा सकती हैं। कोड नियंत्रणों के बीच भिन्न होते हैं, इसलिए आपको उन लोगों का उपयोग करना होगा जो आपके विशिष्ट मॉडल के साथ काम करते हैं।
    • ऐसी साइटें हैं जो विभिन्न निर्माताओं से कोड के लिंक प्रदान करती हैं आप "कोड" शब्द के साथ निर्माता के नाम और अपने नियंत्रण के मॉडल की खोज करके उन्हें ढूंढ सकते हैं
    • आमतौर पर, आपको एक संख्यात्मक कोड दर्ज करने और कुछ सेकंड तक इंतजार करना पड़ता है जब तक स्क्रीन पर एक पावती दिखाई नहीं देती है या जब तक कि एक निश्चित पैटर्न में एल ई डी फ्लैश नहीं हो जाता।
    • कुछ रीमोट्स में लर्निंग मोड नामक एक सुविधा है, जिसके लिए कोड की आवश्यकता नहीं है। जब नियंत्रण में "सीखना" कार्य होता है और आपके पास उपकरण का रिमोट कंट्रोल होता है, तो बस एक नियंत्रण को दूसरे को इंगित करें और मूल संयोजन को सार्वभौमिक रिमोट को मूल के अनुकरण के लिए मजबूर करने के लिए उपयोग करें। शिक्षण मोड शुरू करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए मैनुअल देखें।



  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 7 के साथ एक उपकरण चालू करें शीर्षक
    7
    अन्य डिवाइसों की प्रक्रिया दोहराएं अगले डिवाइस को चालू करें और फिर नियंत्रण सेटअप मोड को दर्ज करें। डिवाइस को दर्शाता है और अपने कोड दर्ज करने के लिए आपके रिमोट पर बटन दबाएं।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 8 के साथ एक उपकरण चालू करें शीर्षक
    8
    निर्देश पुस्तिका को किसी सुरक्षित जगह पर रखें आपको इसकी आवश्यकता भविष्य में हो सकती है
  • भाग 2
    अपने डिवाइस को चालू करना

    एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 9 के साथ डिवाइस को चालू करें
    1
    इच्छित डिवाइस (टीवी, डीवीडी, आदि) के बटन दबाएं।) सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल पर अधिकांश नियंत्रणों में कम से कम 3-5 उपकरण बटन हैं
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 10 के साथ एक उपकरण चालू करें शीर्षक
    2
    प्रेस ऑन या ऑफ बटन। निर्माता इस बटन के लिए अलग-अलग नामों का उपयोग कर सकते हैं। डिवाइस बटन (टीवी, डीवीडी, आदि) के बाद इस बटन को दबाए जाने से डिवाइस को चालू किया जा सकता है।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 11 के साथ एक उपकरण चालू करें शीर्षक
    3
    अगले डिवाइस पर बटन दबाएं, फिर पावर बटन दबाएं। प्रत्येक डिवाइस के लिए इसे दोहराएं जिसे कनेक्ट होना चाहिए।
  • एक यूनिवर्सल रिमोट चरण 12 के साथ एक डिवाइस चालू करें
    4
    डिवाइस से संबंधित बटन को दबाकर डिवाइस को बंद कर दें, फिर पावर बटन दबाएं। उपकरणों पर वॉल्यूम बदलने या चैनल बदलने के लिए, चरण समान होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका नियंत्रण डिवाइस के साथ काम करना बंद हो जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आपने सही डिवाइस का चयन किया है। आमतौर पर नियंत्रण शुरू होता है जब यूनिट के बटन दबाए जाते हैं।
    • कुछ डिवाइस मूल नियंत्रण के बिना काम नहीं करते हैं यद्यपि सभी दूरस्थ नियंत्रणों को बदलने के लिए सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल तैयार किया गया है, कुछ लोगों को एक या दो नियंत्रण रखना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com