IhsAdke.com

कैसे एक हवाई जहाज बोर्ड के लिए

हवाई अड्डों तनावपूर्ण वातावरण हैं, कभी-कभी उन लोगों के लिए जो आमतौर पर थोड़ा सा उड़ते हैं। जगह पर कई महत्वपूर्ण गलतियों को लेकर चिंतित होने और जगह बनाने के बजाय, हवाईअड्डे को नेविगेट करने और हवाई जहाज पर जाने के सही तरीके के बारे में थोड़ा सा पहले से जानकारी के साथ तैयार हो जाओ।

चरणों

भाग 1
हवाई अड्डे को ब्राउज़ करना

चित्र एक बोर्ड स्टेप 1 नामक चित्र
1
अपना टिकट प्रिंट करें और अपना सामान पैक करें हालांकि कई एयरलाइंस आपको अपने टिकट की जांच करने और प्रिंट करने की अनुमति देते हैं (अगर आप अपना सामान न जांचने के लिए जाते हैं), तो आप हवाई अड्डे पर व्यक्ति में ऐसा करने का विकल्प भी चुन सकते हैं। अपनी एयरलाइन के अनुभाग द्वारा स्थान दर्ज करें और इसकी बालकनी की स्थिति जानें। जब आप सामने की मेज पर आते हैं, तो अपना नाम कहें, अपनी पहचान प्रदान करें और परिचर को आपका टिकट प्रिंट करना चाहिए और सामान लदान के बारे में पूछना चाहिए।
  • यदि आपके स्टॉपओवर के कारण कई उड़ानें हैं, तो सभी उड़ानों के लिए अपने टिकट प्रिंट करने के लिए परिचर से पूछिए। कुछ पहले से ही स्वचालित रूप से करते हैं, लेकिन यह पूछने के लिए अच्छा है।
  • चेक किए गए सामान को आम तौर पर 20 किलोग्राम से कम वजन करना पड़ सकता है और इसकी लागत भी हो सकती है हालांकि, ये मूल्य कंपनी के आधार पर अलग-अलग होते हैं, इसलिए ऑनलाइन आवश्यकताएं जांचें।
  • अगर आप सामान भेजने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, तो आप सामने की सीट के नीचे ले जाने के लिए एक बैग ले जा सकते हैं या सीट के ऊपर सामान के डिब्बों में संग्रहीत कर सकते हैं सामान से पूछें कि अगर आपका सामान छोटा है, तो सामान ले जाना है
  • यदि आप अपना टिकट ऑनलाइन प्रिंट करते हैं और अपने सामान की जांच नहीं करते हैं, तो आपको एयरलाइन काउंटर के माध्यम से भी जाना ही नहीं पड़ता है।
  • चित्र एक बोर्ड स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सुरक्षा के लिए जाओ अगर आपके पास पास और कैरी-ऑन तैयार है, तो आप सुरक्षा के लिए जा सकते हैं। अपना टिकट और अपने आरजी, अपना पत्र या पासपोर्ट जैसे फोटो दस्तावेज लें (यदि आप देश छोड़ रहे हैं, तो यह पासपोर्ट होना चाहिए)। एक सुरक्षा एजेंट दस्तावेज़ के साथ आपके मार्ग की तुलना करेगा, और फिर आप सुरक्षा सत्यापन से गुजरेंगे। आपके सभी सामानों को बास्केट में रखा जाना चाहिए और एक्स-रे द्वारा पारित करना होगा।
    • हवाई अड्डे सुरक्षा के साथ बहुत मांग कर रहे हैं, लेकिन इसके बारे में बहुत मुखर हैं ऐसे संकेतों की जांच करें जो आपको बताए कि सफलतापूर्वक जांच को पारित करने के लिए क्या करना है, और यदि आपके पास अभी भी कोई प्रश्न हैं, तो सहायता के लिए किसी से पूछिए
    • अन्य मदों से अलग, अपने स्वयं के बास्केट में तरल पदार्थ और लैपटॉप छोड़े जाने चाहिए।
    • कुछ जगहों के लिए आपको अपने जूते और कोट को हटाने की आवश्यकता होती है - उन प्लेक्स की तलाश करें, जो बताते हैं कि इस हवाई अड्डे के लिए भी यह आवश्यकता है।
    • यदि आपके सामान में कुछ के साथ कोई समस्या है या आप, एक सुरक्षा अधिकारी आपको लेने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक बोर्ड ए प्लेन स्टेप 3
    3
    अपना गेट या टर्मिनल खोजें अपने बैग बंद करो और अपने जूते वापस डाल दिया ताकि आप अपने विमान के लिए सही टर्मिनल में इंतजार कर सकते हैं! अपने टर्मिनल की जांच करें (आमतौर पर एक पत्र द्वारा दर्शाया गया है) और उसके द्वार (एक नंबर) बीतने में। इस क्षेत्र में आपको कई संकेत दिए जाने चाहिए, लेकिन यदि आप अपने द्वार और टर्मिनल को नहीं ढूंढ सकते, तो कर्मचारी से सहायता प्राप्त करें
    • यदि आपका टिकट टर्मिनल को इंगित नहीं करता है, तो अनुसूचित उड़ानों के साथ एक मॉनिटर खोजें और वहां देखें।
  • पिक्चर शीर्षक बोर्ड ए प्लेन चरण 4
    4
    अपने विमान के लिए प्रतीक्षा करें हवाई अड्डे पर पहुंचने में हमेशा अच्छा होता है, इसलिए विमान में आने से पहले आपके पास समय है, बस आपको इसकी ज़रूरत पड़ने पर। बाथरूम से भागो, हवाई अड्डे से वाई-फाई से जुड़ने के लिए आजादी के अंतिम कुछ मिनटों को खाने या खाने के लिए कुछ ले लो। आमतौर पर बोर्डिंग टेकऑफ़ से पहले आधे घंटे का होता है, इसलिए आप को मारने के लिए बहुत समय हो सकता है
    • अपने द्वार से बहुत दूर नहीं हो और अपनी उड़ान या शुरुआती बोर्डिंग के अवसरों के बारे में किसी भी महत्वपूर्ण घोषणा को याद न रखें।
    • यदि आप चाहें, तो आप सीटें बदलने के बारे में गेट काउंटर पर एक परिचर के साथ बात कर सकते हैं। यह एक अलग जगह पर बैठने या उच्च वर्ग में स्थानांतरित करने का आपका एकमात्र मौका होगा।
  • भाग 2
    हवाई जहाज़ बोर्डिंग




    पिक्चर शीर्षक बोर्ड ए प्लेन चरण 5
    1
    बोर्डिंग घोषणा की प्रतीक्षा करें टेकऑफ़ से करीब आधे घंटे तक, उड़ान परिचर प्रस्थान समय की घोषणा करेगा। यह वर्गों में किया जाता है, या तो समूह द्वारा (एक पत्र के नाम से) या सीटों की पंक्तियों द्वारा किया जाता है यह देखने के लिए अपना पास देखें कि क्या आप किसी समूह से हैं - अन्यथा, अपनी पंक्ति या पंक्तियों के अनुभाग को कॉल करने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • प्रथम श्रेणी हमेशा हवाई जहाज़ को पहले बोर्ड करती है, उसके बाद व्यापारिक वर्ग और विकलांग लोगों या बच्चों द्वारा।
    • हालांकि यह हमेशा मामला नहीं होता है, कतार में एक स्थान प्राप्त करने की कोशिश करना अच्छा हो सकता है, इसलिए सामान डिब्बों में अपने सामान के लिए अभी भी कमरा है। अन्यथा, अगर अंतरिक्ष समाप्त हो जाए, तो आपके बैग की जांच होनी चाहिए।
  • बोर्ड एक प्लेन चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सत्यापन के लिए अपने टिकट पर हाथ बोर्ड के लिए इंतजार करने के बाद, एक उड़ान परिचर अपने टिकट की जांच के लिए प्रवेश द्वार पर होगा। यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में हैं, तो आपको इस समय फिर से अपना पासपोर्ट दिखाने की आवश्यकता होगी। पारगमन को जांचने के बाद आसानी से पहुंचें, जैसा कि आपको विमान पर किसी दूसरे प्रबंधक को फिर से दिखाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • बोर्ड एक प्लेन चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हवाई जहाज़ में जाओ आम तौर पर, यात्रियों के पास एक अंश है, जो पारगमन जांच के बाद है, इसलिए आपको हवाई जहाज़ पर चढ़ने से पहले लाइन में इंतजार करना पड़ सकता है। अपनी सीट की जांच करें कि क्या आप सही जगह पर जा रहे हैं और अपनी पंक्ति नंबर पर नज़र रखें। यदि आप बड़े विमान में हैं, तो आपको अपनी सीट ढूंढने के लिए एक प्रबंधक की मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक बोर्ड ए प्लेन चरण 8
    4
    अपना सामान बचाओ जब आप अपनी सीट पर बैठते हैं, तो सूटकेस को कुर्सी पर रखिए और अपने सामान पर सामान के लिए ऊपरी सामान के डिब्बों में उपलब्ध जगह की तलाश करें। यह कार्य हमेशा आसान नहीं होता है, इसलिए आपको जगह ढूंढने या यदि आवश्यक हो तो अपने सूटकेस को पैक करने में मदद करने के लिए एक उड़ान परिचर प्राप्त करें। यदि आपको सामान डिपार्टमेंट में कोई सीट नहीं मिल रही है या पसंद नहीं है, तो आप के सामने सीट के नीचे सूटकेस डाल दो।
  • पिक्चर शीर्षक बोर्ड ए प्लेन चरण 9
    5
    वापस बैठो सभी सेट! अब आप बैठकर आराम कर सकते हैं जब आपको अपने गंतव्य के साथ विलासिता के साथ ले जाया जा सकता है। उड़ान के दौरान, एयरलाइन और उड़ान की सीमा के आधार पर एक मुफ्त पेय की पेशकश की जाएगी और कभी कभी भोजन किया जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो सामने के शौचालय और विमान के पीछे हैं अन्य प्रश्नों को उड़ान परिचारक से कहा जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com