IhsAdke.com

कैसे हवाई अड्डे पर एक बेबी सीट डिस्पैच करें

शिशुओं और बच्चाों के साथ फ्लाइंग एक चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है विभिन्न डायपर परिवर्तनों के बीच, गलत समय पर नल और अतिरिक्त सामान, चीजें बहुत जटिल हो सकती हैं अपनी यात्रा को आसान बनाने का एक तरीका एक बच्चे की कुर्सी भेजना है आगे की योजना बनाएं और पता करें कि आपके विकल्प आपके यात्रा को कितना शांत करने के लिए हैं।

चरणों

भाग 1
उड़ान की तैयारी

  1. 1
    तय करें कि आप पूरी कुर्सी ले लेंगे। सबसे पहले, आपको तय करना होगा कि पूरी कुर्सी या सिर्फ सीट का हिस्सा लें। कुछ मॉडल में कार सीटों में एक आधार होता है, हालांकि इस आधार के बिना सबसे ज्यादा अच्छी तरह से काम किया जाता है, हालांकि कुछ ऐसे हैं जिनको किसी भी स्थिति में आधार की आवश्यकता होती है।
    • तय करें कि आप सीट का आधार भी ले लेंगे। आप अतिरिक्त भार ले जाएंगे, लेकिन अगर आप अपने गंतव्य पर एक कार में बहुत समय बिताने की योजना बना रहे हैं तो आपको अधिक सुरक्षा मिलेगी।
    • बड़े बच्चों के लिए कुछ मॉडल, कोई विकल्प नहीं हैं, पूरे कुर्सी को ले जाना चाहिए।
  2. 2
    यात्रा से पहले एयरलाइन को कॉल करें और उस सीट के परिवहन के नियमों के बारे में पूछें। कंपनी के प्रतिनिधि आपके सभी सवालों के जवाब दे सकते हैं और सुझाव भी दे सकते हैं।
    • कुछ कंपनियां इस कुर्सी को सामान पर ले जाने पर विचार करती हैं, कुछ आपको बिना किसी कीमत के जाने की अनुमति देते हैं, और कुछ इसे सामान्य सामान भत्ता का हिस्सा मानते हैं, और यहां तक ​​कि परिवहन के लिए शुल्क भी ले सकते हैं।
    • कई एयरलाइंस बच्चे की कुर्सी को एक नाजुक आइटम मानते हैं और संभावित नुकसान की जिम्मेदारी नहीं लेती हैं। इंटरनेट पर बच्चे के वाहक के नियमों को ढूंढें और चेक-इन पर समस्या होने पर इसे अपने साथ ले लें।
    • एयरलाइन नियमों के आधार पर, परिवहन के तीन विकल्पों के बीच तय करें: चेक किए गए सामान, फाटक या हाथ सामान पर प्रेषण करें

भाग 2
सामान के रूप में चेयर को डिस्पैचिंग करना

  1. 1
    अपने प्रयासों को समाप्त करने के लिए, अपनी कुर्सी को सामान के रूप में पैक करें। एक बहुत लोकप्रिय विकल्प आरक्षण डेस्क पर कुर्सी को प्रेषित करना है और इसे अपने गंतव्य के सामान रैक पर लेना है। कुर्सी को निर्वहन करना एक अच्छा विकल्प है क्योंकि आपको इसे हवाई अड्डे पर लोड करने या बोर्डिंग प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर के माध्यम से गुजरने की चिंता नहीं होगी।
  2. 2
    पता है कि आपकी कुर्सी क्षतिग्रस्त होने का खतरा है। तहखाने में कुर्सी को प्रेषित करने का नुकसान यह है कि सामानों के मानक के बाहर एक प्रारूप होने, और इसकी उपयोगिता भी खो सकती है, उसे नुकसान हो सकता है
    • बुलबुला लपेट में या बड़े बॉक्स में कुर्सी को सुरक्षित रखें उत्तरार्द्ध मामले में, इसे सूखा और खरोंच से मुक्त रखने के लिए एक प्लास्टिक बैग में डाल दिया।
  3. 3
    अपनी संपर्क जानकारी के साथ एक लेबल बनाएं सामान के रूप में कुर्सी को प्रेषित करने के लिए, कंपनी के नियमों का पालन करें और अपने बाकी सामानों के साथ इसे रखें इसमें नाम टैग और संपर्कों के साथ-साथ नाजुक स्टिकर शामिल होना चाहिए।

भाग 3
आगमन गेट पर आपके चेयर को प्रेषित करना

  1. 1
    गेट पर कुर्सी को प्रेषित करने के फायदे और नुकसान जानिए जब तक आप विमान पर नहीं जाते तब तक आप उसके साथ रह सकते हैं कई एयरलाइंस बच्चों के आइटम को बिना किसी कीमत पर द्वार पर भेजते हैं, तथापि, सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के साथ जांच करें।
    • फाटक के प्रेषण केवल घरेलू उड़ानों पर ही किया जा सकता है और छोटे शिशुओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो गाड़ी से जुड़े घुमक्कड़ में घुसते हैं।
    • यह विकल्प संभवत: क्षति को कम करता है क्योंकि यह सामान डिब्बे में जाने वाली आखिरी चीज है और पहले छोड़ने के लिए, इसके अलावा, आपको सामान की चटाई पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
    • हालांकि, गेट पर वस्तुओं को प्रेषित करने का मतलब है कि आपको उन्हें विमान के लिए सभी तरह से करना होगा, जो थोड़ी मुश्किल हो सकती है
  2. 2
    गेट पर अपनी कुर्सी भेजने के लिए, चेक-इन एजेंट को सूचित करें। यह कुर्सी पर लगाए जाने के लिए उचित लेबल मुद्रित करेगा। आप रैंप के अंत तक कुर्सी लेते हैं और बोर्डिंग से पहले इसे विमान के दरवाजे पर छोड़ देते हैं।



  3. 3
    आगमन पर, एक ही स्थान पर रुको जब तक आप अपनी कुर्सी नहीं लेते हैं। गेट पर चेक किए गए सामान गंतव्य पर आगमन पर उसी स्थान पर यात्री को लौटाए जाते हैं। अधिकांश कंपनियां उतार-चढ़ाव में चुस्त हैं, हालांकि आपको कुछ मिनट इंतजार करना चाहिए, अगर आप पहले से उतरने वाले यात्रियों में से एक हैं

भाग 4
विमान पर चेयर लेना

  1. 1
    पता है कि आपको अपने बच्चे के लिए एक टिकट खरीदना होगा यदि आप कुर्सी को प्रेषित नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे विमान के अंदर ले जा सकते हैं नकारात्मकता यह है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बच्चे के लिए एक टिकट खरीदना पड़ेगा कि कुर्सी लगाने के लिए आपके पास जगह है।
    • यदि आप टिकट नहीं खरीदते हैं और बच्चा एक शिशु (दो वर्ष से कम आयु के बच्चे) के रूप में यात्रा करता है, तो आपको यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि क्या आपके पास व्हीलचेयर लगाने के लिए कोई खाली सीट है।
  2. 2
    पता करें कि विमान पर कुर्सी लेने के क्या फायदे हैं बच्चों की सुरक्षा, विशेष रूप से युवा लोगों के लिए, महान लाभ है
    • इसके अलावा, यह माता-पिता को अपने गोद में बच्चे के साथ पूरी यात्रा खर्च किए बिना उड़ान या अन्य गतिविधियों का आनंद लेने की अनुमति देता है।
    • इसके अलावा, जैसे ही आप पहले से ही कुर्सी रखे गंतव्य पर पहुंचते हैं, आपको इसे लेने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है या क्षति के बारे में चिंतित नहीं होना पड़ता है।
  3. 3
    एयरटेल मानकों को फिट बैठने वाली एक सीट खरीदें बोर्ड पर एक कुर्सी लाने के लिए, यह मानकों के भीतर होना चाहिए। चिंता मत करो, अधिकांश मॉडल हैं
  4. 4
    बैठने के मामले में लचीली होने की कोशिश करें लचीला हो और बोर्ड पर एक कुर्सी के परिवहन के नियमों को जान लें, क्योंकि कुछ मामलों में आपको जगह लेनी होगी।
    • आम तौर पर, सीटें आपातकालीन निकास सीटों में नहीं खड़ी कर सकती हैं और खिड़की सीटों में रखी जाती हैं ताकि अन्य लोगों के मार्ग को रोकना न हो।

भाग 5
अपने गंतव्य पर पहुंचने

  1. 1
    सही कुर्सी पाने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप गेट पर कुर्सी भेजते हैं, तो आपकी प्राथमिकता यह आगमन पर लेने के लिए है। कई कुर्सी मॉडल समान रूप से दिखते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप छोड़ दें
  2. 2
    एयरलाइन को किसी भी क्षति की रिपोर्ट करें, लेकिन किसी मुआवजे की अपेक्षा न करें। अगर व्हीलचेयर को कोई नुकसान होता है, तो कंपनी से शिकायत करें। हालांकि, अधिकांश मामलों में, कंपनियां नाजुक सामान के परिवहन के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, जैसे कि पुशचेयर और पुशचैरर्स

युक्तियाँ

  • बच्चों के साथ यात्रा करना इतना जटिल नहीं होना चाहिए। थोड़ा नियोजन और जानकारी के साथ, आप अपने बच्चे को सुरक्षित रख सकते हैं और आपके गंतव्य की परवाह किए बिना शांत रह सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com