IhsAdke.com

लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा कैसे करें

कैलिफ़ोर्निया ने 2030 में लॉस एंजिल्स (एलए) से सैन फ्रांसिस्को तक एक उच्च गति वाली "बुलेट" ट्रेन बनाने की एक योजना की शोध की। इस मार्ग में 2 घंटे और 40 मिनट में कैलिफोर्निया के एक तरफ से ट्रेन यात्री दूसरे को ले जाएगा। अभी के लिए, हालांकि, सैन फ्रांसिस्को में एक एलए ट्रेन की सवारी वापस अम्ट्राक के कोस्ट स्टारलाईट पर एक इत्मीनान से अनुभव है, जो संयुक्त राज्य के प्रशांत तट के साथ एक यात्रा के रूप में आता है। यह मार्ग एकमात्र ट्रेन है जो लगभग पश्चिमी तट की पूरी लंबाई 2,216 किमी, सिएटल से लॉस एंजिलिस तक और यात्रा करता है। यह नाम दो पुरानी दक्षिणी प्रशांत ट्रेनों, कोस्ट डेलाइट और स्टारलाईट से लिया गया था। अब वह रोजाना छोड़ देता है यह लेख आपको बताएगा कि लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक ट्रेन से यात्रा कैसे करें

चरणों

लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 1 के लिए ट्रेन यात्रा
1
धीमी गति से यात्रा की योजना बनाएं कोस्ट स्टारलाईट समयनिष्ठ होने के लिए नहीं जाना जाता है, लेकिन यह सुंदर दृश्य के लिए प्रसिद्ध है। यात्रा में लगभग 12 घंटे लगते हैं, 10 से 10 बजे तक, लेकिन एमट्रेक कार्यक्रम के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 2 के लिए ट्रेन यात्रा
    2
    एमटैक वेबसाइट पर अपना टिकट शेड्यूल करें। आपको पहले और सप्ताह के दौरान शेड्यूल करना होगा Amtrak शुक्रवार के माध्यम से गुरुवार से एक तरफ यात्रा करने वाले लोगों के लिए सप्ताह के विशेष विज्ञापन करता है। सर्वश्रेष्ठ सौदों प्राप्त करने से पहले अनुसूची वहाँ सात अलग प्रकार के कमरे या armchairs उपलब्ध हैं। कीमतें $ 50 से $ 600 (34 से 413 यूरो तक, 14 से 168 पाउंड) प्रति व्यक्ति हैं।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 3 के लिए ट्रेन यात्रा
    3
    लॉस एंजिल्स के रूप में अपना प्रारंभिक स्थान चुनें और अपने गंतव्य पते को "एमिलविले" के रूप में चुनें"आप ओकलैंड में जैक लंदन स्क्वायर स्टेशन पर उतरेंगे और एक बस लेंगे जो आपको सैन फ्रांसिस्को फेरी स्टेशन, कैल्ट्रेन स्टेशन, यूनियन स्क्वायर या सैन फ्रांसिस्को शॉपिंग मॉल में ले जाएगा।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक 4 चित्र
    4
    सोने के लिए एक कमरे की अनुसूची करें, अगर आप सोने की योजना बना रहे हैं, या यदि आप अधिक आराम की पहुंच चाहते हैं हालांकि कोस्ट स्टारलाइट दिन के दौरान अधिक चलते हैं, आप लंबे समय तक यात्रा के दौरान सो सकते हैं।
    • यदि आप एक कुर्सी बुक करते हैं, तो आपको हवाई जहाज सीटों की तुलना में बहुत सी जगहों पर बड़ी सीटें मिलेंगी। यदि आप खाने की कार में नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको तकिए और भोजन की सुविधा होगी।
    • यदि आप एक नींद वाली कार का समय निर्धारित करते हैं, तो आपको मिलेगा एम्ट्रैक क्या "पहियों के साथ रहने का कमरा" कहता है। इसमें इंटरनेट का उपयोग, मानार्थ भोजन शामिल हैं, जो कि कमरे में रहने वाले कमरे में किया जा सकता है और एक निजी सेवा किट है।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक से चित्र 5
    5
    अगर आप इसे कोस्ट स्टारलाईट पर ले लें तो अपनी बाइक को बॉक्स के लिए तैयार हो जाओ। हालांकि अन्य ट्रेनों पर जरूरी नहीं है, सभी साइकिलें बॉक्सिंग होने चाहिए। आप लॉस एंजिल्स में यूनियन स्टेशन पर एक बॉक्स खरीद सकते हैं। आप साइकिल परिवहन शुल्क के $ 5 (3.4 यूरो, 1.3 पाउंड) का भुगतान करेंगे।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक से चित्र 6
    6
    यात्रा की सुबह लॉस एंजिल्स में यूनियन स्टेशन पर जाएं पता "800 उत्तर अलामेडा स्ट्रीट, लॉस एंजिल्स यूनियन स्टेशन, लॉस एंजिल्स, सीए 90012 है।" ट्रेन स्टेशन अमेरिकी चीनी संग्रहालय के करीब है, ठीक सांता एना एवेन्यू पर। स्टेशन सुबह 24 घंटे खुला रहता है, सुबह 5:45 बजे शुरू होने वाले चेक किए हुए सामान के साथ।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक 7



    7
    प्रतीक्षा करने के लिए तैयार ट्रेनों में आमतौर पर देरी होती है, हालांकि समय-समय पर पाबंदी में सुधार हुआ है।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को चरण 8 के लिए ट्रेन यात्रा
    8
    दृश्यावली का आनंद लें कोस्ट स्टारलाईट कैलिफोर्निया तट के एक लंबा सफर तय करता है अवलोकन कार के तट को देखें
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक 9
    9
    ओकलैंड में जैक लंदन स्क्वायर स्टेशन पर उतरो आपके कोस्ट स्टारलाईट रूट के हिस्से के रूप में, आपको एक बस होगी जो आपको सैन फ्रांसिस्को ले जायेगी। यद्यपि सभी ट्रेनें इस बस को प्रदान नहीं करतीं, कोस्ट स्टारलाइट में चेक किए गए सामान के साथ एक बस यात्रा भी शामिल है।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक शीर्षक 10
    10
    सैन फ्रांसिस्को में बस को ट्रेन करने के लिए ट्रेन विज्ञापन देखें किनारे और केंद्र प्लेटफार्मों पर बोर्डिंग विकल्प हैं कोस्ट स्टारलाईट बस को सैन फ्रांसिस्को के लिए बोर्ड करें
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक 11
    11
    अपने पसंदीदा स्टेशन पर बस उतरो शामिल स्टेशन फ़ेरी स्टेशन, वित्तीय जिला, मछुआरे का घाट, सैन फ्रांसिस्को के शॉपिंग मॉल और कैल्ट्रेन स्टेशन हैं।
  • लॉस एंजिल्स से सैन फ्रांसिस्को तक यात्रा यात्रा ट्रेन शीर्षक 12
    12
    अपनी बैग ले लो और सैन फ्रांसिस्को में अपने गंतव्य के लिए जारी है। आप शहर में टैक्सी, फास्ट ट्रेन और इलेक्ट्रिक बस द्वारा परिवहन पा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • आप कई शहर टिकट भी बुक कर सकते हैं जो आपको अपनी यात्रा, गोल यात्रा चुनने की अनुमति देता है। वैकल्पिक रूप से, आप एक बहुत से ट्रैवल टिकट शेड्यूल कर सकते हैं जो किसी निश्चित समय में असीमित यात्रा की अनुमति देता है। यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आप कैलिफोर्निया के तटीय शहरों में समय बिताने और अगले दिन फिर से ट्रेन को पकड़ना चाहते हैं। ध्यान रखें कि कोस्ट स्टारलाइट केवल दिन में एक बार यात्रा करता है।
    • आप अधिक बसों और विभिन्न ट्रेनों को भी प्राप्त कर सकते हैं। जब आप ट्रेन पर खर्च करते समय सीमित करते हैं, तो यह तेज़ हो सकता है क्योंकि बसें धीमी होती हैं आपके पास लॉस एंजिल्स से सांता बारबरा के लिए प्रशांत सर्फ्लिंटर और सांता बारबरा से सैन फ्रांसिस्को तक की Amtrak बस लेने का विकल्प है। यह ट्रेन पर 2.5 घंटे और बस में 8 घंटे होगी। आप लॉस एंजिल्स से बेकर्सफील्ड और सैन जोकिन ट्रेन से ओकलैंड तक बस ले सकते हैं, जहां आप सैन फ्रांसिस्को के लिए बस को पकड़ लेंगे। यह यात्रा ट्रेन पर 6 घंटे और बस में 3 घंटे है।
    • यदि एक सो रही वैगन शेड्यूलिंग है, तो वहां रहने वाले कमरे के वैगन में फीस के लिए स्थानीय पनीर और शराब का नमूना लेने का एक विकल्प है।

    चेतावनी

    • कोस्ट स्टारलाईट एक रेलवे पर यात्रा करता है जो कि ढुलाई यातायात को प्राथमिकता देता है। इस कारण से, गाड़ियों को शायद ही समय पर पहुंचने लगता है। यदि आप तंग कार्यक्रम में हैं तो यह ट्रेन लेने के लिए नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com