IhsAdke.com

शंघाई से हांग्जो तक यात्रा कैसे करें



हांग्जो चीन में Zhejiang प्रांत की राजधानी है। इसके खूबसूरत परिदृश्य और समृद्ध इतिहास के लिए प्रसिद्ध, यह हमेशा उस देश के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक रहा है। होने के नाते के बारे में शंघाई से केवल 190 किमी दूर स्थित है, यह अगर आप शंघाई में हैं और सबसे पारंपरिक चीनी पक्ष जानना चाहता हूँ, सप्ताहांत के दौरान यात्रा करने के लिए आदर्श स्थान है। शंघाई से हांग्जो जाने के कई तरीके हैं आपके स्थान, वित्तीय स्थिति, आराम और समय की उपलब्धता के आधार पर आपके लिए चुनने के कई तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

शंघाई चरण 1 से हांग्जो यात्रा का शीर्षक चित्र
1
ट्रेन ले लो यह शंघाई से हांग्जो तक यात्रा करने का सबसे सस्ता, सुरक्षित और सबसे आरामदायक तरीका है हर दिन, 40 से अधिक ट्रेनें शंघाई से हांगहौउ तक जाती हैं, और बुलेट ट्रेन अब उपलब्ध है। यात्रा 45 मिनट से 1 घंटे तक होती है और इसकी कीमत लगभग 82 रॅन्मिन्बी या 35 रीएस होती है। शिखर घंटों के दौरान, हवाई अड्डे के पास, शंघाई में हांगकियाओ रेलवे स्टेशन से प्रत्येक आधे घंटे ट्रेन चलाती है। गाड़ियों का प्रस्थान समय पाया जा सकता है यहां. अंग्रेजी में इलेक्ट्रॉनिक मशीनें हैं, जो टिकट पाने का सबसे अच्छा तरीका है। ट्रेनें 350 किमी / घंटे की गति तक पहुंचती हैं
  • एक-तरफा टिकटों की कीमतें 20 रैनमिनबिस (8 रीएस) से लेकर 100 रैनमिनबिस (42 रीस) तक अलग-अलग होती हैं, जो कि ट्रेन और क्लास के आधार पर होती हैं।
  • चीनी में अद्यतन समय पाया जा सकता है यहां. हालांकि लेखन चीनी में है, यह ट्रेन की समय और संख्या की पहचान करना आसान है। आप शंघाई में कहां पर निर्भर करते हुए शहर के दक्षिण में स्थित स्टेशन ("上海") या स्टेशन के स्टेशन ("上 海南") में स्टेशन छोड़ने का विकल्प चुन सकते हैं। हांग्जो में दो स्टेशन भी हैं, केंद्रीय स्टेशन ("杭州") और पूर्व स्टेशन ("杭州 东")। सेंट्रल स्टेशन ज्यादातर जगहों के करीब है, इसलिए यदि आप एक ट्रेन को पकड़ना चुनते हैं, तो पूर्व स्टेशन पर लैंडिंग से बचें। इसके अलावा, पूर्वी स्टेशन पुरानी है और सुविधाएं अपेक्षाकृत खराब स्थिति में हैं।
  • कई प्रकार की ट्रेन हैं, इसकी संख्या में आरंभिक अक्षर के आधार पर विभेदित है। आम तौर पर, चार प्रकार की ट्रेनें हैं जो शंघाई से हांग्जो तक जाती हैं। इन दिनों सबसे तेज और सबसे आरामदायक पाया जा सकता है जिसे "दांग चे ज़ू" ("动 车 组") कहा जाता है। वे अक्षर डी के साथ शुरू करते हैं, उदाहरण के लिए, "D689" यह एक बहुत ही नई और स्वच्छ ट्रेन है, जो शंघाई दक्षिण स्टेशन से हांग्जो सेंट्रल स्टेशन तक पहुंचने में केवल 1 घंटा और 40 मिनट लगते हैं। टी 7 9 7 जैसे पत्र टी के साथ शुरू होने वाली ट्रेन, एक्सप्रेस ट्रेन हैं जो लोग N489 की तरह अक्षर N से शुरू होते हैं, वे तेज़ हैं इन गाड़ियों पर यात्रा आमतौर पर 2 से 2 घंटे और एक आधे के बीच रहता है। जो कि K के पत्र के साथ शुरू होता है, जैसे कि K89, या कोई पत्र नहीं है, जैसे 1597, की सिफारिश नहीं की जाती है। वे आमतौर पर शंघाई और हांग्जो के बीच बंद हो जाते हैं, यात्रा को और अधिक समय लेने वाली बनाते हैं। इसके अलावा, पुरानी गाड़ियों में भी वातानुकूलन नहीं है।
  • शंघाई चरण 2 से हांग्जो यात्रा का शीर्षक चित्र
    2
    बस द्वारा यात्रा दिन के दौरान यात्रा करने के लिए बसें सबसे अच्छे हैं। शंघाई से हांग्जो को जोड़ने वाली सड़क चीन में सबसे अच्छी में से एक है और अंतर्राष्ट्रीय मानकों को पूरा करती है। सामान्य तौर पर, यात्रा में लगभग दो से तीन घंटे लगते हैं, एक सीजन और दूसरे के बीच।
    • एक तरफ़ा टिकट की कीमत 50 रॅन्मिन्बी या 21 रीएस है।
    • गाड़ियों की तुलना में, बसें अधिक लगातार होती हैं। वे हर 10 या 20 मिनट छोड़ते हैं, सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक।
    • शंघाई में कई बस स्टेशन हैं आप कहां हैं सबसे निकटतम एक चुनें। अधिकांश बसें पूर्व बस स्टेशन ("杭州 东"), एक पुराने स्टेशन और अपेक्षाकृत खराब स्थिति में हांग्जो में पहुंचती हैं। कभी-कभी यातायात के कारण, आपको टैक्सी प्राप्त करने के लिए लंबी लाइन में इंतजार करना पड़ता है
    • आप बोर्ड शंघाई पुडोंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, हांग्जो को पाने के लिए सबसे आसान तरीका है हवाई अड्डों, प्रस्थान हॉल की पहली मंजिल पर पाया जा सकता है, जो लंबी दूरी की बस ले जा रहा है तो। एकमात्र टिकट की लागत 100 रेनमिनबी (42 रीस) है। ट्रैफ़िक के आधार पर, यात्रा में लगभग 3 घंटे लगेंगे। हालांकि, परिवहन के इस रूप में नुकसान हैं। इनमें से पहला अपेक्षाकृत कम आवृत्ति है। बस सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक हर तीन घंटों का समय लगता है। अन्य हानि परिवहन की अन्य माध्यमों की तुलना में गुणवत्ता है।
  • शंघाई चरण 3 से हांग्जो यात्रा का शीर्षक चित्र



    3
    टैक्सी ले लो यह सबसे लचीला है, लेकिन हांग्जो की यात्रा का सबसे महंगा तरीका भी है शंघाई में कहीं भी और कभी भी टैक्सी प्राप्त करना संभव है। यात्रा आमतौर पर दो से चार घंटे के बीच ले जाती है, प्रस्थान से आगमन तक, यातायात के आधार पर और नौकरी और नौकायन के स्थान पर।
    • आप मीटर के हिसाब से भुगतान कर सकते हैं या अग्रिम में कीमत पर बातचीत कर सकते हैं। यह कीमत पर बातचीत करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन आप अंतिम मूल्य की जांच करने के लिए करिएमेटर को छोड़ सकते हैं। कीमत आमतौर पर 700 से 800 रॅन्मिन्बी से होती है, (2 9 0 से 335 रीएस)
    • यदि आप टैक्सी से जाने के लिए चुनते हैं, तो कंपनियों के साथ सावधान रहें लंबे टैक्सी रन में अपहरण के कई मामलों की सूचना दी गई है बड़ी कंपनियों से, खासकर रात में टैक्सियों को लेने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वे ड्राइवर की अखंडता और कार की गुणवत्ता की गारंटी देते हैं। इसके अलावा, अगर कोई समस्या है, तो इसे हल करना आसान होगा।
    • शंघाई में दो प्रमुख टैक्सी कंपनियां हैं: डाज़ोंग और क़ियांग्सन दोनों कार किराए पर लेने की सेवाएं प्रदान करते हैं
  • शंघाई चरण 4 से हांग्जो यात्रा का शीर्षक चित्र
    4
    किराए पर कार यह हांग्जो जाने का सबसे खतरनाक तरीका है और इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। कार किराए पर लेने की सेवा अभी भी चीन में विकास के अधीन है हालांकि, इस सेवा की पेशकश करने वाली कई कंपनियां हैं, जिन्हें "शंघाई में कार किराए पर लेने" के तहत इंटरनेट खोजों के माध्यम से पाया जा सकता है चीन में सड़क दुर्घटनाओं, विभिन्न यातायात के नियमों और आदतों और तथ्य यह है कि आप सिर्फ चीनी लाइसेंस या एक अस्थायी अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस का एक पोर्टफोलियो के साथ देश में ड्राइव कर सकते हैं, राजमार्गों पर लंबी दूरी ड्राइविंग की उच्च दर को ध्यान में रखते विदेशियों के लिए अनुशंसित नहीं है ।
  • युक्तियाँ

    • हांग्जो एक बहुत ही व्यस्त जगह है, दोनों पर्यटक और चीनी के लिए जैसे ही आप शहर में आने के साथ-साथ शंघाई डॉक के रूप में कई ट्रेनों को जल्दी से वापसी टिकट खरीदने का एक अच्छा विचार है टिकट अग्रिम में 10 दिन तक खरीदा जा सकता है और कई बार परिवर्तन नहीं करते, तब तक आप एक कागज की तारीख और नंबर या ट्रेन शेड्यूल युक्त अगर आप चीनी बात नहीं करते के साथ बोर्ड को मिल सकती है। टिकट कार्यालय आमतौर पर बहुत व्यस्त है, अगर आप पहले टिकट नहीं खरीदते हैं, तो उन्हें खरीदने के लिए कम से कम 15 से 45 मिनट पहले पहुंचें।
    • चीन में यात्रा करने वाले विदेशी होने के नाते, आपके साथ चीनी शब्दकोश होना अच्छा है। यदि आपके पास कोई स्थानीय गाइड नहीं है, तो सुरक्षा के लिए, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना बेहतर है। सार्वजनिक परिवहन कंपनियों में अधिकांश कर्मचारी दूसरी भाषा नहीं बोलते हैं, इसलिए यदि आप ट्रेन या बस नंबर लिखते हैं तो टिकट खरीदने में आसान होगा। आमतौर पर अंग्रेजी में सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं पर निर्देश हैं। एक और टिप असंगति से शब्दों में बड़बड़ा रहा है, जब तक एक छात्र को अंग्रेज़ी आती तुम्हारे पास आने की मदद करने के लिए - शिक्षित युवा चीनी विदेशियों को बहुत दयालु हो जाते हैं।
    • अगर आपकी यात्रा का समय 8 बजे से 8 बजे के बीच है, तो बस और ट्रेन दोनों अच्छे विकल्प हैं। अगर रात में यात्रा करना, सुरक्षा और कार्यक्रम के कारण ट्रेन से जाना सबसे अच्छा है रात में लंबी टैक्सी दूरी की यात्रा चीन में अनुशंसित नहीं है।

    चेतावनी

    • हमेशा खनिज पानी पीते हैं आपको इसे पछतावा नहीं होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • एक अच्छा हाल ही का नक्शा
    • एक अनुवादक (वैकल्पिक)
    • पासपोर्ट (विदेशियों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com