IhsAdke.com

कैसे चीन में अंग्रेजी सिखाना

"वास्तविक जीवन" से एक ब्रेक लेना चाहते हैं और एक साल या दो साल में चीन में अंग्रेजी पढ़ाना चाहते हैं? आपके विचार से यह आसान है

चरणों

चित्र चीन में सिखाओ अंग्रेजी चरण 1
1
कुछ शोध करें और तय करें कि चीन के किन भाग में आप रहना चाहते हैं। चीन एक बड़ा देश है, और इससे उसका फैसला बहुत आसान होगा आप एक बड़े महानगरीय क्षेत्र (बीजिंग, शंघाई), (जियान, नानजिंग), एक प्रांतीय राजधानी (कुनमिंग, चेंगदू, वुहान), एक गर्म स्थान, एक ठंडा जगह, के पास एक जगह इतिहास के बहुत सारे के साथ एक चीनी शहर में रहते हैं करना चाहते हैं दक्षिण पूर्व एशिया, एक जगह है जहां वे मंदारिन बोलते हैं, एक जगह जहां वे कैंटोनीज़, आदि बोलते हैं?
  • चीन में सिखाना अंग्रेजी शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    क्या आप एक निजी स्कूल, एक विश्वविद्यालय, एक नियमित स्कूल के लिए काम करना चाहते हैं? प्रत्येक में पेशेवर और विपक्ष हैं यह शायद नियमित स्कूलों में नौकरी पाने के लिए, जब तक आप स्वैच्छिक एजेंसी के कुछ प्रकार का उपयोग कठिन है (और इन आम तौर पर सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि वे बड़ी फीस बातों के लिए आप अपने आप को कागजी कार्रवाई का एक सा के साथ हल कर सकते हैं चार्ज)। निजी स्कूल आमतौर पर थोड़ी अधिक भुगतान करते हैं और छोटे वर्ग होते हैं, लेकिन विश्वविद्यालयों को आवास प्रदान करना और वीज़ा प्राप्त करने में और अधिक मदद मिलती है।
  • चित्र चीन में सिखाओ अंग्रेजी चरण 3
    3
    संपर्क जानकारी प्राप्त करें जब आपने कुछ शहरों और / या प्रान्तों में फैसला किया है कि आप रुचि रखते हैं और आप किस प्रकार के स्कूल को पढ़ाना चाहते हैं, तो आप विशिष्ट विश्वविद्यालयों / स्कूलों के लिए संपर्क जानकारी खोजना और ढूंढना शुरू कर सकते हैं। यदि आप किसी विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहते हैं, तो आपकी खोज शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह विकिपीडिया है उनके पास कई "चीन में विश्वविद्यालय हैं" यहां तक ​​कि अगर विकिपीडिया में सरकारी विश्वविद्यालय पृष्ठ नहीं हैं, तो आप Google को खोज सकते हैं कई चीनी विश्वविद्यालयों में अंग्रेजी में वेबसाइट है निजी भाषा के स्कूलों के लिए, यह थोड़ा और मुश्किल हो सकता है यदि आप चीन में किसी से मिलते हैं, तो यह एक उपयोगी संसाधन हो सकता है। यदि नहीं, तो शहर का नाम टाइप करने का प्रयास करें + "अंग्रेज़ी स्कूल" और Google पर भिन्नताएं जैसे नौकरी की साइटों की जांच करें https://silkcollar.com. आप कई शहरों में विदेशी वेबसाइटों के लिए खोज करने का प्रयास भी कर सकते हैं (उदाहरण के लिए: https://gokunming.com, https://thatsbj.com, https://thatssh.com)। वे आमतौर पर नौकरी की पेशकश है कई चीनी शहरों में एक वर्गीकृत सूची भी है
  • चित्र चीन में सिखाओ अंग्रेजी चरण 4
    4
    जब आप विश्वविद्यालय की साइट खोजते हैं जिसमें आप रुचि रखते हैं, तो ईमेल पता ढूंढें और फिर से शुरू और कवर पत्र सबमिट करें यहां तक ​​कि अगर आपको सही व्यक्ति का ईमेल नहीं मिला है, तो उम्मीद है कि कोई इसके ऊपर जाएंगे। ज्यादातर विश्वविद्यालय विदेशी शिक्षकों को भर्ती करना चाहते हैं, इसलिए चाहे उनके नौकरी के अवसर भी न हों, फिर भी वे आपको किराए पर लेना चाहते हैं बेशक, यदि आप क्लासिफाईड विभाग में नौकरी पा सकते हैं, तो इससे भी बेहतर होगा क्योंकि आपके पास नौकरी के लिए विशिष्ट संपर्क होंगे!
  • चित्र चीन में सिखाओ अंग्रेजी चरण 5



    5
    यह किसी अन्य नौकरी खोज की तरह व्यवहार करें आपको सही जगह ढूंढने से पहले आपको अपना स्थान कई स्थानों पर भेजना पड़ सकता है। संभावित नियोक्ताओं को विश्वविद्यालय, इसकी जिम्मेदारियों, आदि के बारे में कई सवाल पूछने में संकोच न करें। क्या आप इस नौकरी के लिए दूसरे देश में जाने की सोच रहे हैं! सुनिश्चित करें कि वे सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई (वीजा, निवास परमिट, चिकित्सा परीक्षा, आदि) के साथ आपकी सहायता करेंगे।
  • चित्र चीन में सिखाओ अंग्रेजी चरण 6
    6
    हवाई जहाज की टिकट खरीदें जितनी जल्दी आप खरीदते हैं, सस्ता यह संभवत: होगा। संभवतः आपको हांगकांग, बीजिंग, या शंघाई में एक कनेक्शन बनाना होगा यदि आप छोटे शहर में उड़ रहे हैं आपको संभवतः एक-एक तरफ़ा टिकट खरीदना चाहिए क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हो सकते कि आप कब वापस आएंगे जब आप पहुंचें तो बहुत से स्कूल आपके लिए हवाई अड्डे के रिसेप्शन की व्यवस्था कर सकते हैं शिक्षण शुरू करने से कम से कम एक हफ्ते आने से यह अच्छा विचार है, इसलिए आपको पैक करने, उड़ान के बीमारियों को खत्म करने और पर्यावरण का पता लगाने के लिए समय है।
  • चित्र चीन में सिखाओ अंग्रेजी चरण 7
    7
    वीजा प्राप्त करें जिस जगह पर आप कक्षाएं देते हैं वह एक आमंत्रण पत्र भेजना चाहिए ताकि आप अपने देश में चीनी दूतावास या वाणिज्य दूतावास से एक जेड वीज़ा (कामकाजी वीजा) प्राप्त कर सकें। आपको वीजा आवेदन की आवश्यकता होगी (आप इस ऑनलाइन को देख सकते हैं https://china-embassy.org), आपका पासपोर्ट और एक पासपोर्ट फोटो वीज़ा के लिए लागत है, और आप प्रक्रिया को गति देने के लिए अतिरिक्त भुगतान कर सकते हैं। जब आप चीन में आते हैं, तो आपको अपने पासपोर्ट में एक निवास परमिट प्राप्त होगा, जो उस समय के रिकॉर्ड के रूप में कार्य करता है जब आप वहां काम कर रहे हैं, इसलिए आपको केवल वीजा रिकार्ड की ज़रूरत है
  • चित्र चीन में सिखाना अंग्रेजी में चरण 8
    8
    चीन जाओ! यदि आप चीनी नहीं करते हैं, तो एक साधारण वाक्यांश पुस्तक आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा जब तक कि आप टैक्सी चालक के साथ संवाद करने के लिए बुनियादी शब्द सीखते हैं, भोजन के लिए पूछें, और अन्य बुनियादी जरूरतों रफ गाइड फ़ैजबुकबुक और लोनली प्लैनेट जैसे अच्छे विकल्प हैं यह भी एक देश के दौरे के मार्गदर्शन के लिए अच्छा है, ताकि आप पर्यटन की योजना बना सकें और उस शहर के बारे में सीख सकें जिसे आप जीने जा रहे हैं। यदि आपको पता है कि इसे कहाँ मिलेगा, तो अधिकांश चीनी शहरों में अच्छे अमेरिकी / पश्चिमी रेस्तरां (केएफसी, मैकडॉनल्ड्स और पिज्जा हट के अतिरिक्त) हैं! पता है कि ज्यादातर जगह क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए अपने पहले महीने में रहने के लिए पर्याप्त नकदी है। $ 1000USD शायद न्यूनतम है $ 2000USD आपको आराम के लिए पर्याप्त देगा याद रखें कि आपको बर्तन, तौलिये, घरेलू सामान आदि जैसी चीज़ों को खरीदना होगा। जब आप पहुंचें
  • युक्तियाँ

    • आपको आमतौर पर चीन में सिखाने के लिए टीओएसओएल प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह अच्छा है क्योंकि आप अधिक कमा सकते हैं और बेहतर नौकरी ढूंढ सकते हैं। यदि यह आपके लिए उपयुक्त नहीं है, तो आपके पास प्रमाण पत्र होना निश्चित रूप से एक बेहतर शिक्षक होगा!
    • उस स्कूल या विश्वविद्यालय में किसी अन्य विदेशी शिक्षक से ईमेल के लिए पूछें, जिसे आप जा रहे हैं इस प्रकार, आप किसी ऐसे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं जो जगह के पेशेवरों और विपक्षों पर मौजूद हैं।
    • आपके साथ कुछ अंग्रेजी भाषा पुस्तकों को लाने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि सभी स्कूलों में एक नहीं होगा
    • यदि आप चीन पहुंचने से पहले नौकरी कर सकते हैं तो आपका जीवन कम तनावपूर्ण होगा। हालांकि, अगर ऐसा होना है, तो आप शायद एक पर्यटक वीजा और पर्याप्त धन के साथ एक महीने तक चले आ सकते हैं, जब तक आपको नौकरी मिल जाए। एक पर्यटक वीजा या काम के बदले आपको हांगकांग (या अन्य देश, दक्षिण एशिया में एक थाईलैंड लोकप्रिय गंतव्य है) के लिए जाना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके लिए पैसा है।
    • यदि आप नौकरियों को बदलना चाहते हैं और यह साबित करना है कि आप एक स्नातक हैं, तो अपने डिप्लोमा की एक कॉपी लाने के लिए हमेशा अच्छा होता है।
    • आपके साथ "सांस्कृतिक" सामग्री लाने के लिए भी एक अच्छा विचार है अमेरिकी धन, रेस्तरां मेनू, पोस्टकार्ड, परिवार की फोटो आदि जैसी चीजें कक्षा में कुछ अच्छा दृश्य पहलू हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप एक एशियाई अमेरिकी हैं, तो चीन में नौकरी खोजना आपको कठिन समय होगा, भले ही आप सही अंग्रेज़ी बोलते हों दुर्भाग्य से, यह सच है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में चीनी दूतावास को आपको व्यक्तिगत रूप से अपना वीज़ा आवेदन देने की आवश्यकता होती है। यदि आप उन शहरों के पास नहीं रहते हैं जहां आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको यह करने के लिए एक मित्र को सौंप देना चाहिए (कोई ऐसा व्यक्ति जो आपका वकील हो), या आपको ऐसा करने के लिए ट्रैवल एजेंसी के लिए भुगतान करना होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अनुबंध है जहां से आप काम करने जा रहे हैं ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपका वेतन क्या होगा, वे किस तरह के अन्य लाभ प्रदान करते हैं आदि।

    आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट
    • देखी
    • उच्च शिक्षा
    • अपनी मातृभाषा के रूप में अंग्रेजी
    • एक लचीली रवैया और बहुत धीरज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com