IhsAdke.com

कैसे विभिन्न भाषाओं में नहीं कहें

यह कहना एक मार्गदर्शक है मत करो

कई भाषाओं में वे भारत और यूरोपीय भाषाओं सहित परिवारों, से अलग होते हैं अमेरिका में बात की है और यूरोप अफ्रीकी-एशियाई भाषाओं, अरब, हिब्रू, माल्टीज़ द्वारा बोली और चीन तिब्बती भाषा, चीनी (मंदारिन सहित) द्वारा बोली जाने वाली suaílis- और बर्मा (या म्यांमार) में और अंत में, वियतनामी में, ऑस्ट्रो-एशियाई भाषा परिवार का हिस्सा। बोलना और सही ढंग से बोलना सीखें मत करो, हां और प्रत्येक भाषा में शैली के दूसरे शब्दों और वाक्यांशों, साथ ही भाषाओं के इतिहास का कुछ हिस्सा। ऐसे शब्दों में कहानियों या नीतियां पढ़ें जो नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करते हैं जैसे कि मत करो, और कोई.

चरणों

विधि 1
इंडो-यूरोपियन भाषाओं में "नहीं" कह रही है

छवि को शीर्षक में टाइप करें, कई भाषाओं में चरण 1
1
संपर्क गरदन अफ्रीकी में "नहीं" कहने के लिए "नी" अलग से जो लिखा गया है और उसका सही उच्चारण "नी-आई" (लंबी आवाज) से कहा गया है। "हां," कहने के लिए "जए," कहने के लिए एक लंबा, कम आवाज़ जो "यूह" को ध्वनि चाहिए। अफ्रीकी भाषा दक्षिण अफ्रीका में बोली जाने वाली एक भाषा है। यह डच उपनिवेश का परिणाम है, जो कि 17 वीं सदी में केप ऑफ़ गुड होप में हुई थी। बंटू, खोसीन और अंग्रेजी सहित डच और अन्य भाषाओं के मिश्रण से यह भाषा विकसित हुई है। कुल मिलाकर, लगभग 10 मिलियन लोगों की अफ्रीकी भाषा उनकी मातृभाषा है, मुख्य रूप से दक्षिण अफ्रीका में, लेकिन वहां भी भाषा के बोलने वाले हैं बोत्सवाना, नामीबिया और स्वाज़ीलैंड
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 2
    2
    अंग्रेजी में "नहीं" बोलने के लिए "नहीं" बोलें "नो" का उच्चारण "नू" है, एक छोटा और कम ध्वनि। अंग्रेजी में "हां" "हां" और "इमेज" का उच्चारण किया जाता है, जिसमें लंबे समय से और आवाज़ ध्वनि होती है। अंग्रेजी एक पश्चिमी जर्मनिक भाषा है और यह पहली भाषा के रूप में दुनिया की तीसरी सबसे बोली जाने वाली भाषा है
    • एक अंग्रेजी कह रहा है कि नकारात्मक शब्द का प्रयोग "कोई दर्द नहीं, कोई लाभ नहीं है" - लिप्यंतरण हो जाता है "नो पेन, नो गुएन" और इसका मतलब है "कोई दर्द कुछ नहीं प्राप्त किया गया है"।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 3
    3
    कहना Neith रूसी में "नहीं" बोलना इसे "निएट" नाम दिया गया है, सतही "टी" के साथ, यह लिखा है Нет और रूस में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है रूसी में "हां" शब्द "दा" है, जिसे "डीए" कहा जाता है। आपका लिखित रूप है Да. रूसी दुनिया की आठवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, 145 लाख देशी वक्ताओं और 110 मिलियन दूसरी भाषा के रूप में बोल रहे हैं। यह अबकाज़िया की आधिकारिक भाषा है, जो जॉर्जिया, बेलारूस, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस और ट्रांनिस्ट्रिरिया का हिस्सा है, मोल्दोवा का हिस्सा है।
    • रूसी में नकारात्मक शब्द के साथ एक अभिव्यक्ति है Нет। Без муки нет науки पत्र के लिए, इसका मतलब है "अत्याचार के बिना कोई विज्ञान नहीं है" पुर्तगाली में इसके बराबर होगा "आवश्यकता रचनात्मकता की मां है"।
  • विभिन्न भाषाओं में नंबर ना का नाम टाइप करें चरण 4
    4
    संपर्क nein कहने के लिए "नहीं" जर्मन में जोर "ईआई" स्वरों पर है, जो "वहां" ध्वनि करता है, इस प्रकार "नैन" ध्वनि का निर्माण होता है ja जैसे वे जर्मन में हां कहते हैं, जो दुनिया में दसवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है 101 मिलियन देशी वक्ताओं और 128 मिलियन मूल वक्ताओं हैं। जर्मन आस्ट्रिया, बेल्जियम, जर्मनी, इटली (बोलजानो), लिकटेंस्टीन, लक्ज़मबर्ग, पोलैंड और स्विटजरलैंड की आधिकारिक भाषा है।
    • जर्मन में "डिक नहीं" है "औफ़ केनें पतन"
    • nicht यह जर्मन में भी एक नकारात्मक रूप है
    • Kein एक और नकारात्मक रूप है और इसका अर्थ नहीं, नहीं, कुछ भी नहीं है और नहीं।niemals इसका मतलब कभी नहीं
    • जर्मन में एक इनकार के साथ एक और कहा कि "Wenn der Reiter nichts taugt, IST दास Pferd Schuld है।" शाब्दिक अनुवाद किया जाएगा, जो की तरह "के लिए दूसरों को दोष नहीं है कुछ का मतलब है" जब एक सवार बुरा है, घोड़ा दोष " उनके दुर्भाग्य। "
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 5
    5
    हिंदी में "नहीं" बोलने के लिए "नहीं" कहें लिखित रूप है और नहीं है तो नहीं, नरम ध्वनि के साथ जोर दिया जाने वाला शब्द "ना" पर है हिंदी में "हां" बोलने के लिए "हा" जिसका लिखित रूप है I हिन्दी दुनिया में दूसरी सबसे बोली जाने वाली भाषा है, 370 मिलियन मूल वक्ताओं और 120 मिलियन जो इसे दूसरी भाषा के रूप में इस्तेमाल करते हैं यह भारत और फिजी में आधिकारिक भाषा है
    • खेती के फार्म के लिए, "जी" को "नहीं" की शुरुआत या अंत में जोड़ें - वही "है" के लिए चला जाता है।
    • यद्यपि हिंदी भारत की आधिकारिक भाषा है, देश भर में 22 प्रमुख भाषाओं और 720 बोली जाने वाली भाषाएं हैं।
    • एक हिंदी कह रही है कि नकारात्मक का उपयोग करता है "जल में रहकर मगर से बैर ठीक नहीं", जिसका शाब्दिक अर्थ है, यानी अपने पड़ोसियों और कार्यालय या स्कूल के सहकर्मियों के साथ एक शांतिपूर्ण सहअस्तित्व है "मगरमच्छ का दुश्मन अगर आप पानी में रहते हैं नहीं है।"
    • एक को प्रभावित करती है फारसियों के साथ, उच्च जातियों, पत्रकारिता, साहित्य, दर्शन में इस्तेमाल किया और एक अन्य संस्करण धर्म, तीसरी फिल्म में और कुछ literários- विधाओं में, निम्न जाति द्वारा प्रयोग किया जाता है जो है,: हिंदी के तीन शैलीगत विभिन्नताएँ हैं अंग्रेजी के प्रभाव और व्यवसाय, प्रशासन, विश्वविद्यालय, विज्ञान और तकनीकी प्रकाशनों में उपयोग किया जाता है।
  • कई भाषाओं में नाम नहीं शीर्षक चित्र 6
    6
    संपर्क voch कहने के लिए "नहीं" में अर्मेनियाई यह उच्चारण करता votch. हा यह "हां" की तरह है चे और ayo अर्मेनियाई में क्रमशः "नहीं" और "हां" कहने के अन्य तरीके हैं। दुनिया में इस भाषा को बोलने वाले लगभग 6.7 मिलियन लोग हैं - आर्मेनिया में 3.4 मिलियन रहते हैं, उसके बाद जॉर्जिया और रूस। हालांकि, लेबनान, मिस्र, अज़रबैजान, इराक, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और बुल्गारिया में आर्मीनियाई समुदाय हैं।
    • आधुनिक भाषा में दो लिखित संस्करण हैं: अर्मेनियाई पश्चिम "अरेवमताहैरिन" और पूर्वी अर्मेनियाई "अरविल्लाहैरें" बेशक अन्य अर्मेनियाई भाषाएं भी हैं, हालांकि 1 9 15 में वे काफी कम हो गए थे, जब तुर्की में आर्मेनियाई नरसंहार ने एक पलायन किया था।
    • एक कह रही है कि नकारात्मक का उपयोग करता है यूर -लैक्स.इरोपा.ईयू यूरो -लैक्स.इरोपा.ईयू या वोच इम हला, वोच क्वो हरसियाक लड़की। शाब्दिक अनुवाद का अर्थ है "न तो मेरी स्थिति और न ही आप मेरी शादी में जा रहे हैं," जिसका अर्थ है "मैं जो कर रहा हूं, उसके अंत में नहीं हूं।"
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 7
    7
    संपर्क गैर फ्रेंच में फ्रेंच में "गैर" "नहीं" है
  • विधि 2
    अफ्रो-एशियन भाषा में "नहीं" कह रही है

    विभिन्न भाषाओं में नाम संख्या शीर्षक छवि 8 चरण



    1
    कहना यह हिब्रू में "नहीं" बोलने के लिए उच्चारण "लोह" "ओह" कम है और हिब्रू में एल "हाँ" ध्वनि पर जोर है כן, जो खुद को त्याग देता है केन. पुरातनता में, हिब्रू फिलिस्तीन में बोली जाती थी और तीसरी शताब्दी में पश्चिमी अरामाई बोली की जगह लेनी शुरू हुई थी। नौवीं शताब्दी में, इरब्रियन भाषा में गिरावट आई थी, सिवाय गलीचे प्रथाओं और साहित्य को छोड़कर। उन्नीसवीं सदी तक ऐसा था और बीसवीं सदी में भाषा को उठाया गया और इजरायल के अधिकारी नियुक्त किया गया, जो 1 9 48 में एक राष्ट्र बन गया। आज लगभग 5 लाख हिब्रू भाषा बोलने वाले हैं,
    • हिब्रू भाषा में 22 अक्षर हैं और सेमिटिक में दाएं से बाईं ओर लिखा गया है।
    • हिब्रू में, "मुझे कोई पता नहीं है" कहा जाता है "ऐन ली मु-सग" और लिखित אין לי מושג
    • एक कह रही है कि नकारात्मक "लो" का उपयोग करता है "मारुब अत्किम नहीं רואים את היער, के रूप में लिप्यंतरित मरोव एटज़ीम लो रोइम इथ हायेर इसका अनुवाद "पेड़ों को जंगल नहीं दिखता है", जिसका अर्थ है "जब आपको समस्या है तो पूरी स्थिति को देखने का प्रयास करें"।
  • विभिन्न भाषाओं में नाम का शीर्षक टाइप करें चरण 9
    2
    संपर्क यह अरबी में कहने के लिए "नहीं" यह "ला" के अंत में एक ग्लॉटल बाधा के साथ "ला" का उच्चारण करता है ग्लोटटल व्यवधान का एक उदाहरण "ओह-ओह" के बीच की आवाज़ या "एचए" की शुरुआत है। "नहीं धन्यवाद" और अरबी के लेबनान की बोली में "धन्यवाद" होगा कुकर्मन- अरबी में लिखा है لا شكرا हाँ कहने के लिए अरबी में बोली जाती है "नाम" या نعم और स्पष्ट naäam. मध्य "ए" में ध्वनि की तरह एक ध्वनि है aargh चिकनी। अरबी कुरान की भाषा और सभी मुसलमानों का धर्म है - यह भी सामी भाषाओं का सबसे विकसित है।
    • अरबी उत्तरी अफ्रीका, अरब प्रायद्वीप और मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों में उपयोग किया जाता है। कई देशों में है कि अरबी का उपयोग, अल्जीरिया, चाड, कोमोरोस, जिबूती, मिस्र, इरिट्रिया, इराक, इजरायल, जॉर्डन, कुवैत, लेबनान, मोरक्को, नाइजीरिया, ओमान, फ़िलिस्तीनी क्षेत्र, सऊदी अरब, कतर, सोमालिया, सूडान सहित , सीरिया, ट्यूनीशिया, संयुक्त अरब अमीरात, पश्चिमी सहारा और यमन।
    • अरबी विश्व में पांचवीं सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है, जिसमें 206 मिलियन देशी वक्ताओं और दूसरी भाषा के रूप में 24 मिलियन बोलते हैं।
    • कहने के लिए "मुझे नहीं पता है," आप कहेंगे "ला एड्रिल" "لاأدري" लिखें
    • के साथ "ला" मिस्री अरबी में एक कहावत है लिप्यंतरण है "ला yuldaġ il-Mo`men मिनट GOHR marratein।" है, जो अरबी में लिखा है لا يلدغ المؤمن من جحر مرتين और का शाब्दिक अर्थ है "जो कोई भी विश्वास करता है, वह उसी छेद से दो बार नहीं छिड़ा जाता", "कुछ भी नहीं तुम मुझे दो बार बेवकूफ बनाओगे"।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम वाली छवि चरण 10
    3
    संपर्क le कहने के लिए "नहीं" माल्टीज़ में "ले" बोलने के बाद भी बोली जाती है। इवा हां में माल्टीज़ और उच्चारण "इवा" है माल्टीज़ भाषा लगभग एक अरबी बोली है, जो अल्जीरियाई या ट्यूनीशियाई के करीब है और माल्टा द्वीप पर बोली जाने वाली एक सेमेटिक भाषा है। हालांकि, अरबी बोलियों के विपरीत, माल्टीज़ लैटिन वर्णमाला में लिखी जाने वाली भाषा है। , बेहतर शिक्षित और के पास है या जिनके पास करीब अरब जड़ों बोली बोलते राजधानी वालेटा, और औद्योगिक और किसान वर्ग के रूप में शहरों में रहते हैं दो प्रमुख माल्टीज विविधताओं, उच्च और मध्यम वर्ग के द्वारा अलग कर रहे हैं। लगभग पांच लाख लोग दुनिया में माल्टीज़ बोलते हैं।
    • माल्टा भूमध्य सागर में स्थित एक द्वीपसमूह है, जो अफ्रीका के उत्तरी तट और सिसिली के बीच है। यह 870 ईसा पूर्व में अरबों द्वारा आबादी थी, जो 1090 तक बने रहे, जब यह यूरोपियों का वर्चस्व था। माल्टा 1798 तक और अंत में 1964, जब यह स्वतंत्र हुआ जब तक अंग्रेजों द्वारा 1530 तक Sicilians सहित कई यूरोपीय, का शासन था, इतालवी लोगों द्वारा।
    • "कभी नहीं" कहने के लिए, "क्वाट" बोलें, जिसे "पर" कहा जाता है - माल्टीज़ में "कुछ नहीं" "xejn" है, जिसे कहा जाता है Shein. "कोई नहीं" कहने के लिए, "हदीद" कहें, जो कि कहा जाता है
    • मालटिस् में एक कहावत है "Hadd मा जिएहु xejn mieghu" जो जैसा ही कुछ है "कोई भी उसे कुछ भी करने के बाद वह मर जाता है नहीं है।"
  • पिक्चर शीर्षक में कई भाषाओं में नाम नहीं है चरण 11
    4
    संपर्क hapana स्वाहिली में "नहीं" कहने के लिए "एचपीना" में "एपी" पर जोर होना चाहिए हां में स्वाहिली कहने के लिए, "ndiyo" बोलें स्वाहिली एक बंटू भाषा है, जो लगभग 10 मिलियन लोगों की मूल भाषा है सबसे महत्वपूर्ण बात, स्वाहिली "सामान्य भाषा" पूर्वी अफ्रीका, अलग बोलियों और भाषाओं केन्या से तंजानिया के लिए संचार के लिए इस्तेमाल, अफ्रीकी ग्रेट झील के क्षेत्र को शामिल करने की अफ़्रीकियों के बीच भाषा मध्यस्थ के रूप में प्रयोग किया जाता है।
    • स्वाहिली अरबी और बंटु के बीच एक संकर भाषा है शुरुआत में, स्वाहिली को अरब व्यापारियों के साथ संपर्क के माध्यम से विकसित किया गया था जिसमें बंटू-बोलने वाली जनजातियां थीं उनकी शब्दावली का अधिकांश अरबी भाषा से मिलता है जबकि उनका व्याकरण बंटु भाषा से आता है। स्वाहिली में पाए गए मूल दस्तावेज अरबी में हैं, लेकिन वर्तमान में रोमन वर्णमाला का उपयोग किया जाता है।
    • स्वाहिली में "कोई धन्यवाद नहीं" कहने के लिए, "हपाना असांतो" बोलें
    • एक कहावत है "hapana" के साथ "kuambizana kuko kusikilizana hapana" अर्थ "कोई भी सलाह को सुनता है।"
  • विधि 3
    एक चीन-तिब्बती भाषा में "नहीं" कह रही है

    विभिन्न भाषाओं में नाम का नाम टाइप करें चरण 12
    1
    मंदारिन में "नहीं" बोलने के लिए "ब्यू" कहें लिखें और उच्चारण करें BU4- मैंडरिन में "न" का एक और प्रकार बहुत समान है, यह लिखा गया है और न ही स्पष्ट है bu2shi4. उच्चारण में 4 का मतलब है कि यह गिरावट में एक उच्च स्वर है और इसे पुर्तगाली में एक छोटा आदेश के रूप में बोले जाना चाहिए। मैंडरिन में पांच स्वर होते हैं जो शब्दों के दोनों अर्थों और "चलने" और "खाने" के बीच के अंतर को निर्धारित करते हैं। उदाहरण के लिए, स्वर के आधार पर शब्द "मा" मंदारिन में इस्तेमाल किया, मतलब हो सकता है हाथ, मारिजुआना, घोड़ा, डांट या कृदंत में एक प्रश्न।
    • Mandarin चीन और दुनिया में सबसे व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषा है। 873 मिलियन देशी वक्ताओं और 178 मिलियन मूल वक्ताओं हैं। यह चीन और सिंगापुर की आधिकारिक भाषा है चीन में यांग्त्ज़ी नदी के उत्तर में लोग मंदारिन और आबादी के अन्य हिस्सों के साथ-साथ बोलते हैं - यह 2/3 आबादी की मूल भाषा है।
    • चीन में चार भिन्न प्रकार के मैंडरिन हैं, मुख्य रूप से राजधानी, बीजिंग में बोली जाने वाली भाषा है। बीजिंग में अपनाई जाने वाला रूप आधुनिक चीनी मानक या गुओयू माना जाता है।
    • कहने के लिए "नहीं, धन्यवाद", बोलो bu2xie4 "लिखा है जो" 不 谢 "है टोन 4 का अर्थ है कि का उच्चारण bu2xie4 एक बढ़ती आधा स्वर है, जैसे पुर्तगाली में एक प्रश्न मैनेरियन में "कोई धन्यवाद नहीं" या "इस के लिए नहीं" कहने का एक अनौपचारिक तरीका होगा bu2yong4xie4 जो कि लिखा गया है 不用 谢
    • "बू" मंदारिन में के साथ एक और कहा कि "不 作死 就 不会 死" या "बू sǐ ज़ुओ जिउ हुई sǐ भैंस है।" सचमुच, इसका मतलब है कि जो लोग मौत की तलाश नहीं करते हैं, वे मर नहीं जाते हैं, जो कि, जो नहीं करते हैं वे डर नहीं करते।
  • विभिन्न भाषाओं में सेम नाम का शीर्षक चित्र 13
    2
    संपर्क मा हो बू बर्मीज़ (या म्यांमार) में "नहीं" कहने के लिए बर्मीज़ में इनकार करने के लिए, संरचनाओं का उपयोग करना चाहिए "मा + ___ + बू या मा + ___ + नीह " पहले एक यह इंगित करता है कि क्रिया को अमल में नहीं आया। उदाहरण के लिए, "नेई मा काईंग बू" का अर्थ है कि आपने इसे स्पर्श नहीं किया। "Nei ma kaing neh" संरचना का अर्थ है कि क्रिया सफल नहीं हो सकती और अनुवाद "इसे छूना नहीं" होगा। बर्मा में हाँ बोलने के लिए, "हो डी" कहें, बर्मा का म्यांमार, पूर्व बर्मा में, दक्षिण पूर्व एशिया के पश्चिमी भाग में स्थित है।
    • बर्मीज़ में "कभी नहीं" "हो सकता है"। बर्मा में "कोई समस्या नहीं" है, "पाट था नर मा होट बा बू"।
    • बर्मीज़ का गोलाकार लेखन ताड़ के पत्तों के उपयोग से लेखन सामग्री के रूप में आता है। प्राचीन बर्मी 11 वीं सदी से पाये जा सकते हैं और इसका वर्णमाला पाली से निकला है, जिसका उपयोग भारत और ताइवान में किया जाता है।
    • बर्मीज़ एक तानवाला भाषा है जैसे मंदारिन और तीन रंग हैं: उच्च, निम्न और जीवंत - अभी भी छायांकित और स्थिर स्वर हैं
  • विधि 4
    एक ऑस्ट्रो-एशियाई भाषा में "नहीं" कह रही

    1. विभिन्न भाषाओं में नाम संख्या शीर्षक छवि 14
      1
      संपर्क không कहने के लिए "नहीं" वियतनामी में उच्चारण "kohng" यह कहना कि "नहीं धन्यवाद" वियतनामी में, कहते हैं कि "पर दा Khong अभियान", उच्चारण "Ya`a kohng गम uhhn" वियतनाम में हाँ कह की व्याप्ति सम्मानजनक तरीके है "," जो "ya`a कहते हैं "। एक और सकारात्मक रूप "vuhng" है
      • वियतनामी भाषा वियतनाम में आधिकारिक है और लगभग 70 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है संयुक्त राज्य अमेरिका में वियतनामी समुदायों में बोलने वाले लोगों की तुलना में बोलियां बहुत ही भिन्न हैं, सिवाय दो ग्रामीण बोलियों, ह्यू और विंह को छोड़कर। वियतनामी मानक शिक्षित लोगों की बोली है, जो हनोई के नजदीक है, राजधानी है। एक भाषा के रूप में, अधिकतर वियतनामी शब्दावली चीनी से "उधार" थी
      • "Khong" के साथ एक लोकप्रिय कहावत है जिसका मतलब है कि "Điếc không số सुंग", "जो कुछ भी नहीं जानता वह, इसमें कोई शक नहीं है।"

    युक्तियाँ

    • रोजाना "नहीं" कहने का अपना तरीका जानें या शब्द को शामिल करने का प्रयास करें मत करो अन्य भाषाओं से आपके दिन-दिन तक।
    • ऐसी वेबसाइटें ढूंढने का प्रयास करें जो ऑडियो हैं, ताकि आप शब्दों का उच्चारण अभ्यास कर सकें, जैसे कि डिक्शनरी, या भाषा शिक्षण वेबसाइट।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (56)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com