IhsAdke.com

कैसे अलग भाषाओं में हैलो कहें

यदि आप ग्रह पर हर किसी को नमस्ते कहना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 2,796 भाषाओं को सीखना होगा और कम से कम 7 अरब लोगों को बधाई देना होगा। दुनिया के आसपास "हैलो" कहने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
एक गैर-मौखिक रास्ते में हैलो कह रहा है

चित्र शीर्षक 3512 1
1
गैर-मौखिक ग्रीटिंग का उपयोग करने पर विचार करें। किसी को बधाई देने का सबसे गैर-मौखिक तरीका विशेष रूप से ल्यूसोन दुनिया में हाथ मिलाते हुए या लहराते हुए है। हालांकि, शारीरिक इशारों जैसे शारीरिक रूप से ग्रीटिंग्स, गले या तालियां भी दुनिया भर के गैर-मौखिक प्रशंसा के रूप में उपयोग की जाती हैं। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप किसी विशेष देश में असामान्य इशारों के साथ किसी का अपमान नहीं कर रहे हैं।

विधि 2
यूरोपीय भाषाओं में हैलो कह रही है

  1. 1
    अल्बानियाई में हैलो कहें: हैलो हैलो में है Tungjatjeta, "तुन-जान-ते-तह" के रूप में उल्लिखित, जिसका शाब्दिक अर्थ है "लंबे जीवन है" नमस्ते कहने का सबसे छोटा और सबसे अनौपचारिक तरीका है तुंग, "तुंग" के रूप में उल्लिखित अल्बानियाई मुख्य रूप से अल्बानिया और कोसोवो में बोली जाती है, हालांकि यह बाल्कन प्रायद्वीप के अन्य क्षेत्रों में भी बोली जाती है।
  2. 2
    ऑस्ट्रियाई जर्मन में हैलो कहें: Gruss गोट, "ग्रीस मिल गया" के रूप में उल्लिखित, ऑस्ट्रिया में हैलो कहने का एक औपचारिक तरीका है, जिसका अनुवाद शाब्दिक रूप से "भगवान के लिए सलाम" के रूप में किया गया है। हैलो कहने का अनौपचारिक तरीका है Servus, "एसईएचआर-वीस" के रूप में उल्लिखित ऑस्ट्रियाई जर्मन मूल जर्मन की एक बोली है, ऑस्ट्रिया में बोली जाती है, साथ ही साथ दक्षिण टायरॉल और इटली में।
  3. 3
    बास्क में नमस्ते कहें: kaixo (उच्चारण कई-एक्सौ), उदाहरण के लिए (सुबह: स्पष्ट उदा-संयुक्त राष्ट्र पर), गौ पर (रात: स्पष्ट गऊ पर)
  4. 4
    बेलारूसी में नमस्ते कहो: Вiтаю, स्पष्ट मैं टाई-यू देखा. बेलारूसी बेलारूस की आधिकारिक भाषा है, लेकिन यह रूस, यूक्रेन और पोलैंड में भी बोली जाती है।
  5. 5
    ब्रेटन में हैलो कहें: डीजेमर पागल. ब्रेटन उत्तर पश्चिमी फ्रांस में ब्रिटनी में एक सेल्टिक भाषा है
  6. 6
    बल्गेरियाई को नमस्ते कहो: zdravei जब आप किसी व्यक्ति से बात कर रहे हैं और zdraveite जब कई से बात कर zdrasti हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है
  7. 7
    बोस्नियाई में नमस्ते कहो: दोबार दान, "डीओएच-बहार दाह" का उच्चारण हैलो कहने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं zdravo, "ज़ेडआरएआरएच- voh" या merhaba, "एमईएचआर-हः बाह" का उद्घोष बोस्नियाई बोस्निया की आधिकारिक भाषा है और मूल रूप से क्रोएशियाई और सर्बियाई भाषा के समान है यूगोस्लाविया से अलग होने से पहले तीन भाषाओं को सर्बो-क्रोएशिया के रूप में जाना जाता था।
  8. 8
    कातालान से नमस्कार कहो: कातालान में हैलो है hola, उच्चारण "ओ-ला" बॉन डेया, "बॉन डे - आह" का अर्थ "शुभ प्रभात" कहा जाता है, शुभ दोपहर, "बोना तहर-डाह" का अर्थ "शुभ दोपहर" और बाना नाइट, स्पष्ट "बोना नेत" का अर्थ है "शुभ संध्या" आप यह भी कह सकते हैं जाल, "बो-एनह्स" को अपनी पूर्णता को और अधिक अनौपचारिक बनाने के लिए कहा।
  9. 9
    क्रोएशियाई में नमस्ते कहें: हैलो क्रोएशियाई में है बोक. डबल जेयू अच्छा सुबह का मतलब है, दोबार दान इसका अर्थ अच्छा सुबह होता है डबल आओ इसका मतलब है अच्छी रात और लैकू नॉक अच्छा रात का मतलब - विदाई में
  10. 10
    चेक में हैलो कहें: चेक में हैलो और अधिक से अधिक गुना, "डीओएच-बीरी डीहं" का उच्चारण हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है Ahoj, उच्चारण "आह" चेक एक स्लाव भाषा है जो पूरे स्लोवाक गणराज्य में समझा जाता है।
  11. 11
    डैनीश में नमस्ते कहें: हैलो में डेनिश है मुझे लगता है, या अनौपचारिक रूप से Hej, स्पष्ट "हाय" डेनमार्क एक स्कैंडिनेवियन भाषा है जो डेनमार्क और ग्रीनलैंड के कुछ हिस्सों में बोली जाती है
  12. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 3 9
    12
    डच में नमस्ते कहें: हैलो में डच और Goedendag या बस "खोजें" होई, इसका अर्थ है "नमस्ते", इसका अनौपचारिक रूप से उपयोग किया जाता है डच एक जर्मन भाषा है जो नीदरलैंड और उत्तरी बेल्जियम में बोली जाती है।
  13. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 42
    13
    अमेरिकी अंग्रेजी में नमस्ते कहें: अमेरिकी अंग्रेजी में हैलो कहने के अनौपचारिक तरीके हैं हाय, हे और यो.
  14. 14
    ब्रिटिश अंग्रेज़ी में नमस्ते कहें: "हेलो" के स्थान पर इस्तेमाल की जाने वाली ब्रिटिश अंग्रेजी में शुभकामनाएं शामिल हैं आप कैसे करते हैं?, गुड मॉर्निंग, अच्छा उपनगर, शुभ संध्या. किसी को बधाई देने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं watchya, ठीक, हाय और हिया.
  15. 15
    एस्टोनियाई में नमस्ते कहें: हेलो स्टॉल में यह है तेरे, "टीएएचआर-रे" नामक एस्तोनिया एस्टोनिया में बोली जाने वाली फिनो-उग्रीन भाषा है यह फिनिश के करीब है
  16. 16
    फिनिश में हैलो कहें: फिनिश में हैलो है Hyvää päivää, "एचयूयू-वीएए पीईएच-वीएए" का उद्घोष हैलो कहने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं moi, terve और Hei. फ़िनिश फिनो-उग्रीन भाषा है जो केवल फिनलैंड में और फिनलैंड के सभी स्कैंडेनेविया में बोली जाती है।
  17. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 51
    17
    फ्रेंच में हैलो कहें: हैलो फ्रेंच में है Bonjour, घोषित "बोहन-झोउर" हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है Salut, उच्चारण "सह-ल्यूयू"
  18. 18
    फ़्रिसियाई में हैलो कहें: फ़िलिश में हैलो है गोएओ देई, या बस Goeie. फ्रिशियन भाषा नीदरलैंड के उत्तर में बोली जाने वाली एक भाषा है।
  19. 19
    आयरिश में हैलो कहें: दिन का दिन "दी-एह गिच" का उच्चारण, जिसका शाब्दिक अर्थ है "ईश्वर तुम्हारे साथ है"
  20. 20
    जॉर्जियाई को नमस्ते कहो: जॉर्जियाई में हैलो გამარჯობა, "गह-माह-जहां-बाह" जॉर्जियाई जॉर्जिया की आधिकारिक भाषा है
  21. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 55
    21
    जर्मन में हैलो कहें: नमस्ते में जर्मन और गुटेन टैग, घोषित "गोटान ताग" हैलो कहने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं मुझे लगता है और टैग, स्पष्ट "तह"
  22. 22
    ऑस्ट्रिया और बवेरिया से जर्मन में हैलो कहें: नमस्कार और Grüß Gott, उच्चारण "ग्रिसे मिल गया" अधिक अनौपचारिक, आप कह सकते हैं servus, "ज़ीयर-फ्लाइट्स" का उद्घोष जो कि अलविदा कह सकता है
  23. 23
    उत्तरी जर्मन में नमस्ते कहें: मोइन या मोइन मोइन (उल्लेखित मोइन), भी moinsen
  24. 24
    स्विट्जरलैंड से जर्मन में हैलो कहें: मुझे लगता है (अनौपचारिक) Gruezi (औपचारिक, बढ़ाया-टीएसआई के रूप में उल्लिखित), grüessech (औपचारिक, बर्न के कैंटन में प्रयोग किया जाता है, जिसे ग्रीव-थेच कहा जाता है)
  25. 25
    ग्रीक में नमस्ते कहें: ग्रीक में हैलो है Γεια σας, "YAH साहस" का उच्चारण और शाब्दिक अर्थ है "आप को स्वास्थ्य" हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है Γεια σου, "YAH Soo" कहा जाता है
  26. 26
    हंगरी में हैलो कहें: हंगरी में हंगरी है मैं तुमसे प्यार करता हूँ, उच्चारण "यू नापोट" हैलो कहने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं szervusz, स्पष्ट "छोड़" और szia, स्पष्ट "सेया" हंगरी भाषा को "मैगयार" भी कहा जाता है
  27. 27
    आइसलैंड में हैलो कहें: आइसलैंडिक में हैलो है I गोद डैग, उच्चारण "गोथन दाहग" आप यह भी कह सकते हैं hae, कहा "है"
  28. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 74
    28
    इतालवी में हैलो कहें: इतालवी में हैलो है बुओन गियोर्नो, "बून डीजर्नो" का उद्घाटन किया हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है Ciao, स्पष्ट अलविदा
  29. 29
    लैटिन में नमस्ते कहें: लैटिन में हैलो है बचाना, केवल एक व्यक्ति से बात करते समय "नमक मार्ग" का उच्चारण किया इसे बचाओ, एक से अधिक व्यक्ति से बात करते समय "नमक-रास्ता-टा" का इस्तेमाल किया जाता है
  30. 30
    लातविया में हैलो कहें: हैलो में लातवियाई है Sveika, एक महिला से बात करते हुए "सत्ये-काह" कहा Sveiks, एक आदमी से बात करते समय "एसवेईएच-एके" का इस्तेमाल किया जाता है
  31. 31
    लिथुआनियाई में नमस्ते कहो: लिथुआनियाई में नमस्कार और लाबा दीनिया. Sveikas, स्पष्ट रूप से "एसवे-क्ह्स" का प्रयोग अनौपचारिक रूप से किया जाता है जब कोई व्यक्ति से बात कर रहा हो, जबकि sveika, एक महिला से बात करते समय "कहे-केएएच" का इस्तेमाल अनौपचारिक रूप से किया जाता है Labas, "एलएएच-बाह्स" का अर्थ "हाय" है
  32. 32
    लक्ज़मबर्ग में नमस्ते कहें: लक्समबर्ग में हैलो है Moien, स्पष्ट "मो-इन"
  33. 33
    मैसेडोनियन को नमस्कार कहो: मैसेडोनियन में नमस्कार है Здраво, उच्चारण "ज़ड्रावो"
  34. 34
    माल्टीज़ में हैलो कहें: हैलो में हैलोवीन है नमस्ते. एक अधिक औपचारिक शब्द है aw, "एए- w" कहा जाता है, और अच्छी सुबह है bonġu, घोषित "बोन-जू"
  35. 35
    नेपोलिटानो को नमस्कार कहो: नेपोलिटानो में हैलो है सीआईए या चा.
  36. 36
    उत्तरी सामी में नमस्कार कहो: उत्तरी सामी में हैलो bures, अधिक अनौपचारिक यह है बाउंस ब्योर्स.
  37. 37
    नार्वे में नमस्ते कहें: हैलो नार्वेजियन में है ईश्वर डग, जिसका शाब्दिक अर्थ "अच्छा दिन" है हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है Hei, स्पष्ट "घास", जिसका अर्थ है "ओई"
  38. 38
    पोलिश में हैलो कहें: पोलिश में हैलो है डिज़िनी डोबरी, "जोन डोब-आरआई" का उद्घाटन हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है cześć, उच्चारण "चेशच"
  39. चित्र शीर्षक 3512 2b118
    39
    पुर्तगाली में हैलो कहें: पुर्तगाली में हैलो यह है हैलो हाय, उच्चारण "ओह-लाह" हैलो कहने के लिए अन्य अनौपचारिक तरीके हैं हाय, अच्छा और नमस्ते.
  40. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 122
    40
    रूसी को नमस्कार कहो: नमस्कार रूसी में और zdravstvuyte, "ZDRA-stvuy-tyeh" कहा जाता है हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है Privet!, स्पष्ट "प्री-वायट"
  41. 41
    स्कान्सेका को नमस्ते कहें: स्काँस्का में हैलो वहाँ है. हल्ला यह हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है, जबकि go`da अधिक औपचारिक है
  42. 42
    सर्बियाई को नमस्कार कहो: हैलो सर्बियाई है zdravo, "ZDRAH-voh" कहा जाता है हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है कुत्ता, स्पष्ट "अलविदा"
  43. 43
    स्लोवाक में नमस्ते कहें: स्लोवाक में नमस्कार है डब्लिन डन, "डीओएएच-बीड़ी डीन" का उच्चारण हैलो कहने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं Ahoj, उच्चारण "आह" CAU, अलविदा कहा और Dobry, उच्चारण "डीओएच-बीआरआई"
  44. 44
    स्लोवेनियाई में नमस्ते कहें: स्लोवेनियन में हैलो है živjo, "ज़ेई-वीओओह" या zdravo, "ZDRAH-voh" कहा जाता है
  45. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 121
    45
    स्पेनिश में हैलो कहें: नमस्ते स्पेनिश में यह है hola, मूक `एच` के साथ "ओ-ला" के रूप में उल्लिखित आप अनौपचारिक भी उपयोग कर सकते हैं आलो. क्या हो रहा है?, "केह वरदा" नामक एक वाक्यांश है, जिसका अर्थ है "और वहां?" क्या हो रहा है स्पेन में इस्तेमाल एक वाक्यांश है, जिसका अर्थ है "और वहां?" गुड मॉर्निंग इसका अर्थ अच्छा सुबह होता है शुभ दोपहर इसका मतलब अच्छा दोपहर और शुभ रात्रि "शुभ संध्या" का अर्थ है
  46. चित्र 3512 2 बी 135 शीर्षक
    46
    स्वीडिश को नमस्कार कहो: स्वीडिश में नमस्कार है ईश्वर डग. आप अनौपचारिक भी उपयोग कर सकते हैं tja, स्पष्ट "शा" या Hej, उच्चारण "हे"
  47. 47
    तुर्की में हैलो कहें: तुर्की में हैलो है merhaba, उच्चारण "मेहरह बह" हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है सील, घोषित "एक बेच"
  48. 48
    यूक्रेनी में नमस्ते कहें: यूक्रेनी में हैलो और डोबरी डेन, घोषित "डीओएच-ब्रीह डीहं" हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है pryvit, स्पष्ट "प्राह-वीईईटी"
  49. 49
    वेल्श में नमस्ते कहें: वेल्श में हैलो मेरा अनुरोध स्वीकार. हैलो कहने के लिए अनौपचारिक तरीके हैं shwmae, "शू-मी" (साउथ वेल्स में प्रयुक्त) और मां की माँ, "मीट बैठे" (नॉर्थ वेल्स में इस्तेमाल किया गया)
  50. 50
    येलोवीन में हैलो कहें: येलोवीन में नमस्कार और शॉलम एलेइकम, जिसका शाब्दिक अर्थ है "शांति तुम्हारे साथ हो सकती है" आप यह भी कह सकते हैं बोरोकिम अबॉयम या गट मोर्गन, "सुप्रभात" क्या मतलब है गूटन ओवंन्ट, "शुभ रात्रि" क्या मतलब है गूटन टो "सुप्रभात" क्या मतलब है आंत शाबास जो केवल दौरान उपयोग किया जाता है शबा.

विधि 3
एशियाई भाषाओं में हैलो कह रही है

  1. 1
    बंगाली में हैलो कहो: बंगाली में हैलो Namaskaar.
  2. 2
    बोडो में नमस्ते कहो: बोडो में हैलो वाई या हाय या ओए.
  3. 3
    बर्मीज़ में नमस्ते कहें: बर्मा में हैलो mingalarba.
  4. 4
    कम्बोडियन में हैलो कहें: कंबोडिया में नमस्कार, और मुंह पर पसीने का पसीना, घोषित "जूम रीप खट्टा" हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है sous-डे.
  5. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 29
    5
    चीनी में हैलो कहें: केंटोनीज और मंदारिन दोनों में, हैलो को इस रूप में लिखा गया है 你好. कैंटोनीज़ में इसे स्पष्ट किया जाता है ने हो या रखना. मंदारिन में इसे "नी रौ" की तरह स्पष्ट किया जाता है Mandarin में आप यह भी कह सकते हैं 早上 好 या ज़ूओ शाँग हूओ जिसका अर्थ है "शुभ प्रभात", "दीसा चुंग हॉ" ताइवान में, यह आम नहीं है और लोग अनौपचारिक रूप से छोटे आकार का उपयोग करते हैं 早 zǎo, स्पष्ट "दिसाओ"
  6. 6
    गुजराती में नमस्ते कहें: हैलो में है नमस्ते,Namaskaar या Kemcho.
  7. 7
    हिंदी में नमस्ते कहें: नमस्ते हिंदी में और नमस्ते, नमस्ते, स्पष्ट "नूह-मुह-रहो"
  8. 8
    इंडोनेशिया में नमस्ते कहें: इन्डोनेशियाई में हैलो बस है प्रभामंडल या, अधिक अनौपचारिक रूप से, , उच्चारण "हे"
  9. चित्र शीर्षक 3512 2b75
    9
    जापानी में नमस्ते कहें: जापानी में नमस्कार और こ ん に ち é कोनीची हा, "को-निम्-ची-वा" आप भी उपयोग कर सकते हैं doumo, "डोह-मोह" का उच्चारण किया जो कि शुक्रिया / शुभकामना का एक अनौपचारिक तरीका है
  10. 10
    कन्नड़ में हैलो कहें: कन्नड़ में नमस्कार है namaskara.
  11. 11
    कज़ाख में हैलो कहें: कज़ाख में नमस्कार है सलेम. Kalay zhagday आप कैसे हैं?
  12. 12
    Concani को नमस्कार कहो: Concani में हैलो है नमस्कार या Namaskaru (मैं तुम्हें झुकता हूँ, औपचारिक) `, देव बारो डि डिव (भगवान आपको एक सुंदर दिन के साथ आशीर्वाद देते हैं, अनौपचारिक)
  13. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 82
    13
    कोरियाई में हैलो कहें: कोरियाई में हैलो है 안녕하세요, स्पष्ट आह नायंग हा हा. आप भी उपयोग कर सकते हैं 안녕, स्पष्ट आह नायंग जो अधिक अनौपचारिक है और अलविदा कहने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  14. 14
    लाओ में नमस्ते कहो: नमस्कार लाओ में है Sabaidee, स्पष्ट "सा-बाई-डे"
  15. 15
    मलावी में नमस्ते कहें: मलयालम में नमस्कार है namaskkaram.
  16. 16
    मलय में नमस्ते कहो: हैलो में मलय है सलमत डटांग, उच्चारण "सेह-ला-चट डाह-तांग" जिसका अर्थ "स्वागत" भी हो सकता है। आप यह भी कह सकते हैं अपा खाबर, "एक-पा का-बार" का उच्चारण किया, जिसका अर्थ भी "आप कैसे हो" हो सकता है Hai, उच्चारण "नमस्ते" हैलो कहने का अनौपचारिक तरीका है
  17. 17
    मैरा को नमस्कार कहो: मारता में हैलो है नमस्कार.
  18. 18
    मंगोलियाई में हैलो कहें: मंगोलियाई में हैलो है साई बैना यू?, कहा "सा-येन बाया-नु" हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है क्या तुमने?, स्पष्ट "कहना-नोओ"
  19. 19
    नेरी को नमस्ते कहें (भासा): नाराय में नमस्कार (भासा) और ज्वजलपा, घोषित "जावे-जलापा"
  20. 20
    नेपाली में हैलो कहें: नेपाली में हैलो नमस्कार या नमस्ते. हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है कश्मीर चाय या कास्तो चा.
  21. 21



    पंजाबी में हैलो कहें: पंजाबी में नमस्कार और शनि श्री अकाल जी, या अधिक अनौपचारिक रूप से शनि श्री अकाल.
  22. 22
    राजस्थानी (मारवाड़ी) में नमस्ते कहें: राजस्थानी में हैलो है ख़्मा घनी सा या राम राम.
  23. 23
    रोमानियाई में नमस्ते कहें: हैलो रोमानियाई में और Salut, उच्चारण "साह-लोट" आप भी उपयोग कर सकते हैं बुन आयानीता (औपचारिक-सुबह), बुना ज़ुआ (औपचारिक - दिन के दौरान), बुना सीरा (औपचारिक) या बस Buna (आमतौर पर जब एक महिला से बात हो रही है, तो बू-नह या बू-नाह का उच्चारण)
  24. 24
    सिंहला (सिंहली) को नमस्कार कहो: सिंहली में यह है a`yubowan, "औ-बो-वान" जिसका अर्थ है "लंबा जीवन" आप यह भी कह सकते हैं kohomada?, "को-हो-मा-दा", जिसका अर्थ है "आप कैसे हैं?"
  25. 25
    ताइवान (होककिएन) को नमस्ते कहें: ताइवान में हैलो है ली-हो.
  26. 26
    तमिल में नमस्ते कहें: तमिल में हैलो है Vanakkam.
  27. 27
    तेलुगु को नमस्ते कहो: तेलुगु में हैलो है namaskaram या baagunnara, जिसका अर्थ है "आप कैसे हैं?"
  28. 28
    थाई में हैलो कहें: थाई में नमस्कार और साहा डी-का, जब एक महिला द्वारा बोली जाती है, या साहा डी-क्रैप जब एक आदमी ने कहा
  29. 29
    तिब्बती में नमस्ते कहें - ल्हासा बोली: तिब्बती में नमस्कार - ल्हासा बोली है ताशी डेलेक.
  30. 30
    तिब्बती में नमस्ते कहें - अमो बोली: तिब्बती में नमस्कार - अम्दो की बोली चो डेमो.
  31. 31
    उज़्बेक में हैलो कहें: उज़्बेकिस्तान में हैलो आसालोमू अल्यकुम. हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है सलोम.
  32. 32
    उर्दू में नमस्ते कहें: उर्दू में हैलो है adaab या सलाम या सलाम ऐली कुम.
  33. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 154
    33
    वियतनामी में हैलो कहें: वियतनामी में हैलो है अलविदा, अलविदा, "टीसीएचएयू के बिना"

विधि 4
अफ्रीकी भाषाओं में हैलो कह रहा है

  1. 1
    अफ़्रीकी में हैलो कहें: हैलो में अफ्रीकी बस है मुझे लगता है उच्चारण "हू-लोलो" अफ्रीकी अफ्रीकी, नामीबिया और बोत्सवाना और ज़िम्बाब्वे के कुछ हिस्सों में बोली जाती है
  2. 2
    अम्हारिक में हैलो कहें: अम्हारिक में हैलो है मुझे खुशी है, "किशोरों के रूप में बताओ-ए", जो कि बहुत औपचारिक है आप अनौपचारिक भी उपयोग कर सकते हैं सील, स्पष्ट "सल-आम" अम्हारिक एक सेमिटिक भाषा है और इथियोपिया की आधिकारिक भाषा है
  3. 3
    सीनिजो में हैलो कहें: नमस्ते सीनिजो, और मोनी बाम्बो! एक आदमी के लिए, और मोनि मेइ! एक औरत के लिए Muribwanji, घोषित किया गया "मुरी-जीवजी" अक्सर सामान्य नमस्कार के रूप में इस्तेमाल होता था सीनिजो को भी मालावी की आधिकारिक भाषा के रूप में निनजो कहा जाता है यह ज़ाम्बिया, मोजाम्बिक और ज़िम्बाब्वे में भी बोली जाती है
  4. 4
    गलफुला में हैलो कहें: नमस्ते में गलफुला है शाबे याबैबेहे हहे. गलफुला सोमालिया की एक भाषा है
  5. 5
    दीउला को नमस्कार कहो: डिओला में नमस्कार और में-ए-चे. यह भाषा कोटे डी आइवर और बुर्किना फासो में बोली जाती है
  6. 6
    डोंगा (भूटानी) को नमस्कार कहो: ज़ोन्गा में हैलो kudzu-Zangpo. यह भाषा भूटान में बोली जाती है
  7. 7
    ईदो में हैलो कहें: एलो में हैलो है कोयो. यह भाषा नाइजीरिया में बोली जाती है
  8. 8
    हौसा में हैलो कहें: हौसा में औपचारिक अभिवादन अरबी ग्रीटिंग के समान है सलामा अलैकम. एक और अनौपचारिक ग्रीटिंग है Sannu. हौसा एक व्यापक रूप से बोली जाने वाली अफ्रीकी भाषाओं में से एक है, लगभग 34 मिलियन लोगों द्वारा यह नाइजीरिया द्वारा नाइजीरिया में मूल रूप से बोली जाती है, लेकिन इसका उपयोग कई अन्य अफ्रीकी देशों में भाषा के रूप में किया जाता है।
  9. 9
    ईजीबो को हैलो कहें: इगबो में हैलो है ndêwó, उच्चारण "इन-डीईएच-ओ ओ" ईग्बो दक्षिण पूर्वी नाइजीरिया में इग्बो लोगों द्वारा बोली जाती है
  10. 10
    लिंगाला में नमस्कार कहो: लिंगाला में हैलो है Mbote. लिंगाला एक बंटू भाषा है, जो कांगो में बोली जाती है।
  11. 11
    सोतो दो नॉर्ट में हैलो कहें: नमस्ते सोथो दो नॉर्ट में यह है Dumelang जब आप एक से अधिक व्यक्ति से बात कर रहे हैं और इसके बारे में केवल एक व्यक्ति से बात करते समय उत्तरी सोथो एक बंटु भाषा है, जो दक्षिण अफ्रीका में बोली जाती है।
  12. 12
    ओशिकवान्यम में नमस्कार कहो: ओशिकवान्यम में नमस्कार कहने पर अलग-अलग है कि क्या आप किसी पुरुष या महिला से बात कर रहे हैं। एक औरत के लिए, आप कहेंगे वाउला पो, मेम?. एक आदमी के लिए, आप कहेंगे वाउला पो, टेट?. हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है ongaipi?, जिसका अर्थ है "यह कैसे चल रहा है?" ओशकवनामा को क्वान्यामा के नाम से भी जाना जाता है और यह नामीबिया और अंगोला की भाषा है।
  13. 13
    ओरोमो में हैलो कहें: ओरोमो में हैलो यह है asham. आप यह भी कह सकते हैं akkam?, जिसका अर्थ है "आप कैसे हैं?" और Nagaa, जिसका अर्थ है "शांति तुम्हारे साथ हो।" ओरोमो इथियोपिया और उत्तरी केन्या में ओरोमो लोगों द्वारा बोली जाने वाली एक अफ्रीकी-एशियाई भाषा है
  14. 14
    सुईली को नमस्कार कहो: नमस्कार Suaili में और यांब या hujambo, जिसका अनुवाद किया जा सकता है "आप कैसे हैं?" आप यह भी कह सकते हैं habian gani, जिसका अर्थ है "नया क्या है?" स्वाहिली एक बंटू केन्या, तंजानिया, युगांडा, रवांडा, बुरुंडी, मोजाम्बिक और कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में स्वाहिली समुदायों में बोली जाने वाली भाषा है।
  15. 15
    Tarifit को नमस्कार कहो: नमस्ते tarifit है ब्लू ", जिसका शाब्दिक अर्थ है" शांति " आप "हैलो" भी कह सकते हैं जो कि "होला" स्पेनिश का एक आधुनिक रूप है तारिफिट को अरीफ (उत्तरी अफ्रीका) और यूरोप में 8 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है
  16. 16
    तिग्रिन्या में हैलो कहें: टिग्रीन्या में हैलो सील, जिसका शाब्दिक अर्थ है "शांति तुम्हारे साथ हो" आप यह भी कह सकते हैं haderkum "सुप्रभात" क्या मतलब है टीना येहबली जिसका अर्थ है "स्वास्थ्य तुम पर आओ।" यह भाषा इथियोपिया और इरिट्रिया में बोली जाती है
  17. 17
    टीशिलुबा में हैलो कहें: तिलुला में हैलो मोयो. टीशिलाबा, जिसे लूबा-कासाई भी कहा जाता है, एक बंटु भाषा है और कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य की भाषाओं में से एक है
  18. 18
    सोंगा में हैलो कहें: सोंगा में, आप कहते हैं minjhani जब आप वयस्कों को शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन आप कहते हैं kunjhani जब आप युवा लोगों के समूह को शुभकामनाएं देते हैं यह भाषा दक्षिण अफ्रीका में बोली जाती है।
  19. 19
    योरूबा को नमस्ते कहो: योरूबा में हैलो दिन के समय पर निर्भर करता है। यह कारो है इसका अर्थ अच्छा सुबह होता है और कासन यह अच्छा दोपहर का मतलब है यह ठीक है का अर्थ है "शुभ रात्रि" (आगमन पर) और आारो का का अर्थ है "शुभ रात्रि" (छोड़ने पर) योरूबा नाइजीरिया और कांगो की एक भाषा है, जो पश्चिम अफ्रीका के योरूबा लोगों द्वारा बोली जाती है।
  20. 20
    ज़ुलु में हैलो कहें: ज़ुलु में नमस्कार और Sawubona जब आप एक व्यक्ति से बात करते हैं या sanibonani जब कई लोगों से बात कर रहे Sawubona का अर्थ है "हम आपको देखते हैं" और आपको जवाब देना चाहिए Yebo, जिसका अर्थ है "हाँ" ज़ुलु एक बंटु भाषा है, जो दक्षिण अफ्रीका में बोली जाती है।

विधि 5
मध्य पूर्वी भाषाओं में हैलो कह रही है

  1. 1
    अरबी में हैलो कहें: हैलो अरबी में है जैसा-सलाम `अलयकुम. यह स्वागत करने का औपचारिक तरीका है और इसका मतलब है "शांति तुम्हारे साथ हो" नमस्ते कहने का एक अन्य आम लेकिन अनौपचारिक तरीका है समुद्र-हा-प्रतिबंध "और ahlan. मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में अरबी एक व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषा है
  2. 2
    अर्मेनियाई में नमस्ते कहें:बेरेव डजेज़ यह अर्मेनियाई में हैलो कहने का औपचारिक तरीका है, जबकि barev अनौपचारिक तरीका है आर्मेनियाई गणराज्य आर्मेनिया में और साथ ही साथ विश्वव्यापी महान आर्मेनियाई समुदायों में बोली जाने वाली एक भाषा है।
  3. 3
    अज़रबैजान में हैलो कहें: अज़रबैजान में हैलो है सलाम, स्पष्ट "सा-लाम"
  4. 4
    अरबी मिस्र में नमस्ते कहें: मिस्र के अरबी में हैलो कहने का औपचारिक तरीका है है salam `alaykum। "अनौपचारिक तरीका" आहान "है।
  5. चित्र शीर्षक 3512 2 बी 65
    5
    हिब्रू में नमस्ते कहो: हिब्रू में हैलो है एसएचएलओएम. इसका अर्थ "अलविदा" और "शांति" का भी होता है। अधिक अनुपालन के रूप में शामिल हैं हाय और मा कोरा, जिसका शाब्दिक अर्थ है "क्या हो रहा है?" या "क्या हो रहा है?"
  6. 6
    कुरदी में हैलो कहें: कुरदीश में नमस्कार और silaw, स्पष्ट "स्लाव" कुर्द एक पश्चिम एशिया में 30 लाख लोगों द्वारा बोली जाने वाली भाषा है।
  7. 7
    फारसी में हैलो कहें: फारसी में हैलो है सलाम या रूड की. शब्द सलाम एक संक्षिप्त नाम है आपका पूरा संस्करण है के रूप में-सलाम-ओ-aleykum, जैसा कि सभी इस्लामी समाज में है

विधि 6
मूल अमेरिकी भाषाओं में हैलो कह रहा है

  1. 1
    अलिबामू को नमस्कार कहो: अलिबामू में हैलो chíkmàa. यह दक्षिणपूर्व की मूल अमेरिकी भाषा है
  2. 2
    Cayuga में हैलो कहो: हैमा Cayuga में यह है स्कैन नोह. यह उत्तरी Iroquois की एक भाषा है
  3. 3
    क्री पर हैलो कहें: क्री में नमस्कार तांसी, उच्चारण "तावेन" क्री कनाडा भर में मूल अमेरिकियों द्वारा बोली जाने वाली एक अल्गोनक्विन भाषा है।
  4. 4
    हैडा में हैलो कहें: नमस्कार और आप को मिलेगा. यह भाषा क्वीन इसाबेला के द्वीपों में बोली जाती है - कनाडा
  5. 5
    होपी को हैलो कहें: हैलो में होपी में यह है ha`u, उच्चारण "हह-उह" लेकिन जैसा कि हम पुर्तगाली में इस्तेमाल करते हैं उतना अक्सर इसका प्रयोग नहीं किया जाता है यह किसी और को बधाई देने के लिए अधिक परंपरागत है एक रास्ता?, जो शाब्दिक रूप से "वहाँ है?" होपी उत्तर-पूर्वी एरिजोना, यूएसए में होपी लोगों द्वारा बोली जाने वाली यूटो-एज़टेक भाषा है।
  6. 6
    कानीनकेहा को नमस्कार कहो: कनिएनेके में हैलो और कू केवे, स्पष्ट "गवे गवे" कनिनेकिका उत्तरी अमेरिका के मोहौक लोगों द्वारा बोली जाने वाली इरोकोइइस भाषा है
  7. 7
    नौट्ल से नमस्कार कहो: नमस्ते में नौट्लल यह है नैनो टोका, उच्चारण "एनए-नो टू-केह" नौटेले मध्य मेक्सिको के नाहुआ लोगों द्वारा बोली जाने वाली यूटो-एज़्टेक भाषा है
  8. 8
    नवाजो में नमस्ते कहो: नालोोजो में हैलो, और yá`át`ééh, "या-ए-एह" शब्द का उच्चारण इस शब्द का भी अर्थ है "अच्छा" नाजोोज़ा न्हाजो लोगों द्वारा बोली जाने वाली एक अथबास्का भाषा है, जो मुख्यतः दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य में रहता है। नवाजो संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषा है - मेक्सिको सीमा

विधि 7
अन्य भाषाओं में हैलो कह रहा है

  1. 1
    अलेमोनो को नमस्कार कहो: एलोमोनो में हैलो दूरभाष संख्या, "तहल-नेए-डो" का उद्घाटन यह सचमुच "शुभ प्रभात" का अर्थ है।
  2. 2
    अमेरिकन सांकेतिक भाषा (एएसएल) को नमस्ते कहें: हैलो कहने के लिए, अपने दाहिने हाथ की उंगलियों को एक साथ दबाएं, अपने हाथों की हथेली के साथ अपने माथे पर अपनी उंगलियों के सुझावों को छूएं और नम्रता के संकेत में अपना हाथ माथे से दूर रखें।
  3. 3
    Bremnian को नमस्कार कहो: ब्रेम्नियन में हैलो यह है koali, "कोवाली" का उच्चारण
  4. 4
    ब्रिटिश सांकेतिक भाषा में नमस्ते कहें (अंग्रेजी, ब्रिटिश सांकेतिक भाषा या बीएसएल में): हाथ हाथ के रूप में रिसीवर का सामना करने वाले हथेली के साथ अंदर से बाहर निकल जाता है, अंगूठे (औपचारिक `हैलो`) को बढ़ाकर एक कानूनी संकेत में आंदोलन को बंद कर देते हैं। एक अनौपचारिक `नमस्कार` देने के लिए दोनों हाथों के अंगूठे को उठाएं (पत्र के लिए `अच्छी तरह से?`)
  5. 5
    केप वर्डे क्रियोल में हैलो कहें: नमस्कार और हाय, हैलो हाय, तो या शुभ सुबह. केप वर्डे क्रियोल केप वर्ड द्वीप समूह में बोली जाने वाली पुर्तगाली भाषा है
  6. 6
    केमोरो को हैलो कहें: केमोरो में हैलो Hafa Adai. अन्य अनौपचारिक ग्रीटिंग्स हैं Hafa?, कसाब भाई / चोकर / प्राइम / शेल? और सुड़कना. कैमरो स्पेनिश प्रभावों के साथ एक ऑस्ट्रोनियन भाषा है। यह गुआम और उत्तरी मारियाना द्वीप में बोली जाती है
  7. 7
    कुक द्वीप समूह से माओरी में नमस्ते कहो: नमस्कार और किआ ओराना. माउरी कूक द्वीप कुक द्वीप समूह की आधिकारिक भाषा है
  8. 8
    फ़ीजी में हैलो कहें: फिजी में हैलो कहने का औपचारिक तरीका है बुलाने विनाक, उच्चारण `बह-ला-विना-केह` हैलो कहने का एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है उरो बैल. फिजी फिजी में बोली जाने वाली एक ऑस्ट्रेलियाई भाषा है
  9. 9
    हवाई में नमस्ते कहें: हवाई में हेलो Aloha, स्पष्ट आह-कम-हा. हवाई हवाई में एक पॉलिनेशियन भाषा बोली जाती है
  10. 10
    जमैकन पतोआ को नमस्कार कहो: जमैका पातो में हैलो वहा गवां "शब्दशः" क्या हो रहा है? " जमैका Patoah एक अंग्रेजी आधारित क्रेली भाषा है जो पश्चिम अफ्रीकी प्रभावों के साथ है और यह जमैका द्वीप पर और दुनिया भर के जमाइनाओं द्वारा बोली जाती है।
  11. 11
    मालदीव में हैलो कहें: मालदीव में हैलो कहने का औपचारिक तरीका है आसाललाम अलैकाम. अनौपचारिक तरीका है Kihineh?, जिसका शाब्दिक अर्थ है "कैसे?" मालदीव मालदीव की भाषा है
  12. 12
    माओरी में हैलो कहें: माओरी में हैलो कीया ओरा, "किआ ओ आर ए" इसका शाब्दिक अर्थ है "स्वस्थ होना" और न्यूज़ीलैंड में अंग्रेजी बोलने वालों द्वारा भी अपनाया गया था
  13. 13
    मार्शल्स को नमस्कार कहो: मार्शल में नमस्कार है Iakwe, स्पष्ट "वाईएएच कावे" मार्शल्स, जिसे एबन भी कहा जाता है, मार्शल द्वीप समूह में बोली जाती है।
  14. 14
    Naokien को नमस्कार कहो: हैलो कहने का औपचारिक तरीका है atetgrealot, अनौपचारिक तरीका है atetel.
  15. 15
    निवेन में हैलो कहें: निवेन में हैलो कहने का औपचारिक तरीका है फाक लाफा लाही एटू. अनौपचारिक तरीका है fakalofa. निओन एक पोलिनेशियाई भाषा है जो टोंगन के समान है। यह नीयू द्वीप पर तथा कुक द्वीपसमूह, न्यूजीलैंड और टोंगा में भी बोली जाती है
  16. 16
    पलाउनो में हैलो कहें: पलाउनो में हैलो यह है Alii, उच्चारण "आह-ली" पलाउनो माइक्रोनेशिया में पलाऊ गणराज्य की आधिकारिक भाषाओं में से एक है
  17. 17
    सामोन में नमस्कार कहो: सामोन में नमस्ते कहने का औपचारिक तरीका है Talofa, अनौपचारिक तरीका है मालो. समोआ समोआ द्वीप समूह में बोली जाने वाली पोलिनेशियाई भाषा है
  18. 18
    सुल्का को नमस्कार कहो: सुल्का में नमस्ते कहकर दिन के समय पर निर्भर करता है। सुबह में, आप कहेंगे Marot, "महा-रटे" (एक लुढ़का आर के साथ और पत्र ओ विस्तार) के साथ दोपहर में आप कहेंगे mavlemas (वी को डरावना बी की तरह स्पष्ट किया गया है), और रात में आप कहेंगे masegin (या जी को स्पष्ट रूप से स्पष्ट किया गया है)। सुल्का पापुआ न्यू गिनी में बोली जाने वाली एक भाषा है इसके बारे में 3000 वक्ताओं है
  19. 19
    तागालोग में हैलो कहें: तागालोग में हैलो शब्द के सबसे निकटतम समकक्ष है Kumusta? जिसका शाब्दिक अर्थ है "आप कैसे हैं?" हालांकि, फिलीपींस आमतौर पर अंग्रेज़ी में एक-दूसरे को "नमस्कार" शब्द से बधाई देते हैं। तागालोग फिलीपींस में बोली जाती है
  20. 20
    ताहिती में नमस्ते कहें: ताहिती में हैलो है मैं तुम्हें प्यार करता हूँ, उच्चारण "यो-रा-नह" ताहितियन भाषा टेटी, मोरिया और बोरा बोरा के द्वीपों में बोली जाती है और केवल लगभग 1000 शब्द हैं
  21. 21
    तेतुम में हैलो कहें: दिन के समय के आधार पर, तेतुम में हैलो कहने के कई तरीके हैं। Bondia सुबह में प्रयोग किया जाता है, botarde दोपहर में उपयोग किया जाता है और bonite रातोंरात इस्तेमाल किया तेतुम पूर्वी तिमोर की भाषा है
  22. 22
    टोंगन में हैलो कहें: टोंगन में हैलो यह है खराब और पढ़ें. टोंगन टोंगा में बोली जाती है, जो पश्चिमी पोलिनेशिया में 170 द्वीपों से बना एक देश है।

विधि 8
फर्जी भाषा में हैलो कह रहा है

  1. 1
    डी`आई को नमस्ते कहें: डी `नी में हैलो shorah, जिसका अर्थ है अलविदा, या शांति। डी `नी एक मायस्ट और आरिवन कंप्यूटर गेम के लिए बनाई गई भाषा है।
  2. 2
    डबल डच के लिए हैलो कहें: हच-ए-LUL-LUL यह. अन्य ग्रीटिंग्स हैं गुग-ओ-ओ-डूड मुम-ओ-रग-नून-ए-नून-गुजरात शुभ प्रभात क्या है? ग्ग-ओ-ओ-डूद ए-फफ-टीट-ए-रग-नून-ओ-ओ-नून इसका क्या मतलब है, अच्छा दोपहर? गुग-ओ-ओ-दुद ई-वीव-ए-नून-ए-नून-ग्ग इसका अर्थ है कि अच्छी रात डबल डच मुख्य रूप से एंग्लोफोन्स द्वारा उपयोग की जाने वाली एक अनूठी भाषा है।
  3. 3
    एस्पेरांतो में हैलो कहें: एस्पेरांतो में हैलो कहने का औपचारिक तरीका है Saluton, अनौपचारिक तरीका है नमक. एस्पेरांतो एक सहायक भाषा है जो 1 9वीं शताब्दी के अंत में अलग-अलग भाषा बोलने वाले लोगों को राजनीतिक रूप से तटस्थ तरीके से संवाद करने के लिए एक रास्ता बनाते हैं।
  4. 4
    पी की भाषा में हैलो कहें: पू-Palac, जबकि हाय पोई-हाय. पी भाषा एक गुप्त भाषा है, जो कि कई पुर्तगाली बोलने वाले देशों में कोई अर्थ नहीं है और बोली जाती है।
  5. 5
    क्लिंगन में हैलो कहें: NuqneH?, "निक-नेक" के रूप में उल्लिखित, जिसका शाब्दिक अर्थ है "आप क्या चाहते हैं?"
  6. 6
    Na`vi को नमस्कार कहो: हैलो कहने का अनौपचारिक तरीका है Kaltxì, "टी" पर जोर देने के साथ "काल-टी-आई" के रूप में उल्लिखित हैलो कहने का औपचारिक तरीका है ओल नगती केमी, "ओ-एल एनजी-टी कामी-ई" के उच्चारण नावी की फिल्म को फिल्म अवतार के लिए बनाया गया था।
  7. 7
    समुद्री डाकू को नमस्कार कहो: पारंपरिक अंग्रेजी नमस्ते के बजाय, समुद्री डाकू आम तौर पर कहकर एक-दूसरे को बधाई देते हैं Arrrguh, उच्चारण "हैं- जी-यूह", जो कि "हैं" पर जोर देते हैं, आमतौर पर एक अच्छी तरह से घुमाने वाले आर के साथ। एहोय मेटी, "आह-होई दोस्त-एआई" का उच्चारण आम तौर पर किसी दूसरे दल के सदस्य से बात करते समय किया जाता है।
  8. 8
    पिग लैटिन को नमस्ते कहो: नमस्ते लैटिन पिग में है वहाँ है. आप यह भी कह सकते हैं हे वहाँ है जिसका अर्थ है "हे", और क्या इधर? "क्या हो रहा है?" मतलब क्या है ("और वहां?", मुफ्त अनुवाद में)। पिग लैटिन भाषा मुख्य रूप से अंग्रेजी बोलने वाले देशों द्वारा बोली जाती है
  9. 9
    भाषा में हैलो कहें Ung: यून भाषा में हेलो को "हंग-ए-फे-फे-फेंग-ओह" कहा जाता है यह एक आविष्कार की भाषा है, जैसे पिग लैटिन

युक्तियाँ

  • एक सरल "हैलो", "हैलो", मंजूरी, हाथ शेक या चुंबन, ज्यादातर लोगों द्वारा समझा जा सकता है, यद्यपि यह आपत्तिजनक व्यक्ति की मूल संस्कृति के आधार पर, यह आक्रामक हो सकता है।
  • अरबी में यह "असलमु अलैमिकम वा रहिमतुल्ला" है उर्दू में यह "अबाबा या तसलीम" होगा।
  • प्रत्येक संस्कृति और भाषा में शरीर की भाषा का एक अलग रूप है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और ब्राजील जैसे देशों में हेन्डशेक एक सामान्य शिष्टाचार है, जबकि कोरिया और जापान के निवासियों को दूसरे व्यक्ति की एक दूर झुकने को पसंद करना पड़ता है और Ukrainians स्नेही और गले लगाते हैं या चुंबन करते हैं माल्टीज़ गाल के हर तरफ व्यक्ति को चुम्बन करना चाहती है अगर वे इसे अच्छी तरह से जानते हैं और हाथ मिलाने की कोशिश करते हैं, अगर उन्हें यह बहुत लापरवाही से नहीं पता। भारत में, एक नमस्ते आम तौर पर हाथों के हाथों से एक साथ झुकने के साथ होती है, हाथ की हथेलियां एक दूसरे को छूती हैं और उंगलियों की ओर इशारा करते हुए, उसकी छाती के सामने। पुरुषों में हाथीखाना अधिक आम है, खासकर शहरों में, लेकिन एक आदमी को एक महिला के हाथ को हिला नहीं देना चाहिए, जब तक वह पहले हाथ नहीं दे। इसके अलावा, भारत में, यदि आप महान प्रतिष्ठा के एक व्यक्ति को शुभकामना दे रहे हैं, तो आपको उस व्यक्ति के पैरों को झुकना और स्पर्श करना चाहिए और फिर अपनी छाती।
  • आंखों में नवाजोस को मत देखो। यह आपकी संस्कृति में आक्रामक है और आप बदले में कठोर हो सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप स्थिति के लिए आदर्श पूर्ति का उपयोग कर रहे हैं उदाहरण के लिए, पुर्तगाली में, हम और अधिक औपचारिक वाक्यांशों "गुड मॉर्निंग", "अच्छा दोपहर" या "शुभ रात्रि" कार्यस्थल में ग्राहकों का स्वागत करने के लिए उपयोग, लेकिन हम cumprimentarmos की तरह "हैलो" और अधिक अनौपचारिक शब्दों का प्रयोग और "हाय" हमारे सहयोगियों, मित्रों और परिवार
  • सही उच्चारण जानने के लिए समय निकालें यह न केवल भ्रम से बचने में मदद करता है, बल्कि सौजन्य से संबंधित है। उदाहरण के लिए, कई भाषाओं में एक लुढ़का आर है
  • जब नवजोस हाथ मिलाते हैं, तो वे एक-दूसरे के हाथों को कसकर पकड़ नहीं पाते हैं। वे केवल एक `कमजोर हाथ मिलाना` करते हैं और जो मायने रखता है वह सिर्फ थोड़ा सा निचोड़ है।

चेतावनी

  • अगर आप किसी दूसरे देश की यात्रा करते हैं जो पुर्तगाली बोलती है, तो वहां से उच्चारण या अपशब्दों की नकल न करें, या आप अशिष्ट या अहंकारी लग सकते हैं गलत तरीके से शब्दों का प्रयोग करना, या उन्हें इस तरह से उच्चारण करना, आपको अनुचित लग सकता है।
  • यदि आप इन शब्दों को गलत तरीके से कहते हैं और कोई आपको कहता है, यह शर्मनाक हो सकता है, तो सही उच्चारण सीखने की कोशिश करें! अगर आप कोई गलती करते हैं और अधिकतर लोग उस समय सहानुभूति रखते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन यह कोशिश करने के लिए केवल एक सामान्य शिष्टाचार है।
  • विभिन्न देशों की संस्कृतियां स्पष्ट रूप से अलग हैं और इन स्थानों की भाषा भी इस को दर्शाती है।
  • यूरोप में, अपने हाथों को पीछे से लहराते हुए "नहीं" मतलब हो सकता है "विदाई" को उतारने के लिए, अपनी हथेली को बढ़ाएं और अपनी उंगलियों को एकजुट में बाँध लें। यह नाइजीरिया में भी एक गंभीर अपमान है अगर हाथ दूसरे व्यक्ति के चेहरे के करीब है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com