IhsAdke.com

How to say स्विट्जरलैंड में हैलो

स्विट्जरलैंड में चार आधिकारिक भाषाएं हैं: जर्मन, फ्रांसीसी, इटालियन और रोमांस - यही है: देश में चार अलग-अलग तरीकों से नमस्कार करने के लिए आपको एक सीखना चाहिए। किसी को बधाई देने से पहले, यह जानने का प्रयास करें कि वे किस भाषा बोलते हैं इसके अलावा, याद रखें कि अधिकांश स्विस नागरिक भी अंग्रेजी को बहुत अच्छी तरह से बोलते हैं (मुख्यतः बड़े शहरों में)

चरणों

विधि 1
सही भाषा चुनना

स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 1
1
पता लगाएं कि प्रत्येक क्षेत्र में आमतौर पर कौन सी भाषा बोली जाती है स्विस के 65-75%, खासकर उत्तर और देश के केंद्र में, स्विस जर्मन बोलते हैं 20% फ्रेंच बोलते हैं और 4-7% इटालियन में धाराप्रवाह होते हैं ये दोनों भाषाओं क्रमशः, सीमाओं पर बहुत आम हैं, जो कि स्विट्जरलैंड फ्रांस (पश्चिम) और इटली (दक्षिण) के साथ बनाती है। रोमांस भाषा बहुत पुरानी है और कुछ दक्षिणी क्षेत्रों में मूल है - यह 1% से भी कम नागरिकों द्वारा बोली जाती है।
  • कई स्विस पालीग्लोट हैं जर्मन देश में कहीं भी एक "सुरक्षित" भाषा है, लेकिन आप किसी भी क्षेत्र में फ्रेंच, इतालवी और अंग्रेजी के साथ अच्छी तरह से संवाद कर सकते हैं।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 2 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    2
    अंग्रेजी बोलने की कोशिश करो "नमस्ते!" कहो अधिकांश स्विस नागरिक कम से कम इस भाषा की एक छोटी, खासकर बड़े शहरों में बोलते हैं स्थानीय लोगों को उनकी मूल भाषा में संपर्क करने पर प्रभावित हो सकता है, लेकिन महानगरीय क्षेत्रों में अंग्रेजी का प्रयोग करने में आपको परेशानी नहीं होगी। इसके अलावा, "हैलो" अंग्रेजी इसलिए यदि आप सही टोन के साथ उपयोग करें, तुम भी व्यक्ति उलझन में बात करते हैं कर सकते हैं "Hallo" German- रूप में एक ही जड़ है।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 3 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय लोगों के दोषों को समझें और बोलने से पहले सोचें। बोलने से पहले, ध्यान से सुनो कि उनके पास क्या कहना है। यदि आप लोगों के समूह को बधाई देना चाहते हैं, तो उनकी बातचीत को पहले से सुनने की कोशिश करें आप दूसरों के कहने पर कैसे ध्यान देकर कुछ शर्तों के उच्चारण को भी समझ सकते हैं
    • बोर्डों, विज्ञापनों आदि की जांच करना अगर उनमें से ज्यादातर जर्मन में लिखे गए हैं, तो उस भाषा का उपयोग करने की कोशिश करें यदि वे फ्रेंच में हैं, तो उस भाषा का उपयोग करें
    • यदि आप पहली बार किसी से मिलने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो उस व्यक्ति के नाम के बारे में सोचें। अगर वह खुद को "पियरे" कहती है, तो वह शायद फ़्रेंच भाषा बोलने वाले क्षेत्र से आती है अगर उसका नाम "क्लाउस" है, मान लें कि वह जर्मन बोलती है
  • स्विटज़रलैंड में सैम हेलो नामक छवि को चरण 4
    4
    उचित भौतिक लेबल नियमों का उपयोग करें। जब किसी को पहली बार मिलते हैं, तो बाहर तक पहुंचें और नमस्कार कहें। यदि आप एक महिला हैं और एक दोस्त एक आदमी का स्वागत करने के लिए या हो सकता है और एक औरत को बधाई देना चाहते हैं, तीन चुंबन देना चाहते हैं: उसके दाहिने गाल, छोड़ दिया पर, और अंत में, सही पर, लेकिन एक बार। ये चुंबन "प्रतीकात्मक," शारीरिक नहीं हैं यदि आप एक आदमी हैं और एक दोस्त को बधाई देना चाहते हैं, तो उसे गले लगाओ या हाथ मिलाएं ये नियम देश के एक बड़े हिस्से पर लागू होते हैं, हालांकि कुछ क्षेत्रों (विशेषकर उन देशों की सीमा वाले अन्य देशों) के पास उनके विशिष्ट रिवाज़ हैं
  • विधि 2
    जर्मन में हैलो

    स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि का चरण 5
    1
    जर्मन भाषा के बजाय स्विस-जर्मन बोलें हालांकि दोनों समान हैं, बहुत से बोली-भरे विवरण हैं जो उनकी पूर्ति को अधिक समझ में आ सकते हैं। इन शब्दों में सभी स्वर स्पष्ट होना चाहिए। आप "यू", "यूरोपीय संघ" या "यानी" सामना करते हैं, उदाहरण के लिए, आप का उच्चारण चाहिए "यू", "ई" और "मैं" के रूप में अलग अक्षरों। यदि आप लिख रहे हैं, तो याद रखें कि सभी संज्ञाएं जर्मन में एक बड़े अक्षर के साथ शुरू होती हैं
  • स्विट्जरलैंड के चरण 6
    2
    जब आप मित्रों या रिश्तेदारों से बात कर रहे हों तो अनौपचारिक रूप से नमस्ते कहें एक व्यक्ति को "ग्रुट्ज़ी" कहें या दो या दो से अधिक व्यक्तियों के लिए "ग्रुटज़ी माइटनंड" कहें। अधिकांश क्षेत्रों में जहां जर्मन बोली जाती है, शब्द "ग्रुट्सी" अंग्रेजी में "हाय" के बराबर है (और, फलस्वरूप, पुर्तगाली में "ओई") ध्वन्यात्मक रूप से, शब्द "Gryaytsi" या "Gru-et-sí" जैसा दिखता है आप "गुटेन टैग" (क्लासिक जर्मन से) का उपयोग भी कर सकते हैं, जो उच्चारण और याद रखना आसान है। लोगों को बताने के लिए लोगों को बताने के लिए इन अन्य तरीकों पर भी विचार करें:
    • होई / Salu / साली (उच्चारण: "रॉय", "Salu", "साली"), "हाय", "Grüetzi" की तुलना में अधिक अनौपचारिक।
    • Hoi zäme (उच्चारण: "Rói zá-mei"): एक से अधिक व्यक्ति के लिए "हाय"
    • सीआओ (इतालवी "सीयोओ" के बराबर "टीयाओ" के रूप में उल्लिखित)
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 7
    3
    औपचारिक रूप से "हैलो" कहें यह आदर्श है कि आपके आस्तीन में कुछ औपचारिक वाक्यांश हैं जब आप व्यावसायिक भागीदारों और उन लोगों को शुभकामनाएं देते हैं जिन्हें आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं। इन शुभकामनाओं में से अधिकांश दिन के कुछ भागों के लिए विशिष्ट हैं।
    • "गेटन मोर्गन!" (उच्चारण: "Gue-ten mór-guen", "जी" बंद के साथ): "सुप्रभात!" कुछ क्षेत्रों में, जो लोग जर्मन बोलते हैं "गेटा मोर्गा" या उनके संक्षिप्त रूप, "मोर्गा" या "मोर्ज" (स्थान के आधार पर) का उपयोग करते हैं
      • यह वाक्यांश दोपहर तक इस्तेमाल किया जा सकता है - जर्मनी के कुछ स्थानों में, सुबह 10 बजे तक केवल उचित है।
    • "गेटा टैग!" (उच्चारण: "गुए-टा टाग"): "गुड ऑफ हो!"
      • यह वाक्यांश आमतौर पर दोपहर और 6 बजे के बीच प्रयोग किया जाता है।
    • "गेटेन एबिग" (उच्चारण: "गुए-दस ए-बाय"): "गुड साइड"
      • यह ग्रीटिंग 6 बजे के बाद इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • विधि 3
    फ्रांसीसी में हैलो

    स्विट्जरलैंड के स्टेप 8 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    1
    फ्रेंच बोलो यदि आप उस भाषा में उनसे विशेष रूप से पश्चिमी स्विटजरलैंड में बात करते हैं तो लोग समझेंगे स्विस फ्रैंच की स्विस जर्मन और जर्मन की तुलना में शास्त्रीय फ्रेंच की तुलना में बहुत कम सख्त भिन्नता है
  • स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 9
    2
    "बंजूर" कहें (उच्चारण: "बॉन-Jur"). इस शब्द का सीधा अनुवाद "हैलो" है और इसका औपचारिक और आकस्मिक परिस्थितियों में उपयोग किया जा सकता है। "बोनजोर" शब्द "बोन" ("अच्छा") और "जर्ज़" ("दिन") का संयोजन है - इसलिए इसका शाब्दिक अनुवाद "शुभ प्रभात" है।



  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 10
    3
    "सैलट" कहें (उच्चारण: अनौपचारिक स्थितियों में "सा-लु", "टी" म्यूट के साथ). यह "हैलो" या "हैलो" कहने का एक आकस्मिक तरीका है।
    • हालांकि "Salut" लोगों का स्वागत करने के लिए प्रयोग किया जाता एक विस्मयादिबोधक है, यह भी फ्रेंच क्रिया "saluer" जिसका अर्थ "हैलो" या "स्वागत" से संबंधित है।
    • यहां "सलाम" के साथ अनौपचारिक ग्रीटिंग का एक उदाहरण है, जो करीबी मित्रों के समूहों के लिए उपयुक्त है: "सैलट टाउट ले मोंडे!" यदि अनुवाद किया गया है, तो यह वाक्यांश "हेलो सभी!" जैसी कुछ कहता है शब्द "टाउट" का अर्थ "सभी" है, जबकि "ले मॉन्दे" का अर्थ "दुनिया" है।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 11 में हैलो
    4
    "बोनसिर" का प्रयोग करें (उच्चारण: "बोन-सायर") रात के दौरान. इसका शाब्दिक अनुवाद "शुभ संध्या" है और यह शब्द दिन के उस भाग के दौरान "हैलो" के रूप में भी कार्य करता है। यह औपचारिक और अनौपचारिक स्थितियों में इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि यह औपचारिक मुठभेड़ों में अधिक सामान्य है।
    • "बोन" का अर्थ है "अच्छा" (या, इस मामले में, "अच्छा"), जबकि "शिर" का अर्थ "रात" है
    • यहाँ रात को लोगों के एक समूह का स्वागत करने के लिए एक उदाहरण वाक्य है: "Bonsoir mesdame एट messieurs" (उच्चारण "बॉन-ऊंची उड़ान भरना, माह-Dems एट मुझे SIERS"), जिसका अर्थ है "शुभ संध्या, देवियों और सज्जनों।"
  • विधि 4
    इतालवी में हैलो

    स्विट्जरलैंड के स्टेप 12 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    1
    बोलो इतालवी स्विस नागरिकों का 4-7% हिस्सा इस भाषा की बात करता है, खासकर दक्षिणी प्रांतों (इटली की सीमा) में। इतालवी स्विटजरलैंड के निवासियों को जर्मन-बोलने वाले जर्मन स्विट्जरलैंड के निवासियों की तुलना में स्विस जर्मन बोलने की संभावना अधिक है। यदि आप देश के दक्षिणी क्षेत्र में यात्रा कर रहे हैं, तो लोगों की बात सुनो और अपने आसपास के संकेतों को पढ़ें। यदि हर कोई इतालवी बोलने लगता है, तो उस भाषा का चयन करें
  • स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि 13
    2
    Say "Ciao" (उच्चारण: "Tiao") आकस्मिक परिस्थितियों में. यह इतालवी में "हैलो" या "हैलो" कहने के दो सबसे सामान्य तरीकों में से एक है हालांकि यह आम तारीफ है, "सीएओ" को अनौपचारिक माना जाता है और दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े परिस्थितियों में इसका इस्तेमाल किया जाता है।
    • संदर्भ के आधार पर, "सीयाओ" का भी अर्थ "अलविदा" हो सकता है। उस व्यक्ति को स्पष्ट करें जो आपको बधाई देता है कि आप अलविदा नहीं कह रहे हैं।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 14 में सैम हेलो नामक छवि
    3
    "साल्वे" के साथ लोगों को नमस्कार करें (उच्चारण: "सील-वी") तटस्थ स्थितियों में. यद्यपि "सीआओ" के रूप में आम नहीं है, हालांकि अज्ञात या दूर के लोगों को शामिल करने वाले अवसरों के लिए "सहेजें" शब्द अधिक उपयुक्त है। किसी को बधाई देने का सबसे औपचारिक तरीका दिन के विशिष्ट भागों में विशिष्ट शब्दों के साथ होता है - हालांकि, "बचाने" अभी भी अधिकांश अवसरों के लिए उपयुक्त है सीधे शब्दों में कहें, "सीएओ" "हाय" की तरह है, जबकि "बचा" अधिक "हैलो" के पास आ जाता है
    • बस "सीएओ" की तरह, "बचाओ" का इस्तेमाल "अलविदा" (संदर्भ के आधार पर) करने के लिए भी किया जा सकता है।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 15 में सैम हेलो नामक छवि
    4
    दिन के विशिष्ट भागों में विशिष्ट अभिवादन का उपयोग करें "बुंगिओर्नो" और अन्य शब्दों को लोगों को बधाई देने के लिए सबसे औपचारिक तरीके माना जाता है - या तो आप उन मित्रों और रिश्तेदारों के साथ भी इसका उपयोग कर सकते हैं। अन्य इतालवी शुभकामनाओं के साथ, विशिष्ट समय के लिए विशिष्ट "नमस्ते" विशिष्ट संदर्भों में "अलविदा" का भी अर्थ हो सकता है
    • सुबह में "बुंगिओर्नो" (उच्चारण: "बून डायओर-नो") कहें। इस शब्द का अनुवाद "सुप्रभात" है
    • दोपहर में "बून पॉमेरिगियो" (उच्चारण: "बोन पो-मी-री-डायओ") कहें इस वाक्यांश को "अच्छा दोपहर", "हैलो" या "अलविदा" के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, दिन के इस समय में। आप दोपहर में लोगों को "बुंगीयोर्नो" कहते हैं, फिर भी सुन सकते हैं - हालांकि, "बॉन पॉमेरिगियो" थोड़ी अधिक सामान्य और पर्याप्त है, और अधिक औपचारिक होने के अलावा।
    • रात में "बोनसरा" (उच्चारण: "बुओ-ना सेर-रा") का प्रयोग करें 4:00 बजे के बाद, उस शब्द का उपयोग करना हैलो कहने का विनम्र तरीका है या किसी को अलविदा कहें।
  • विधि 5
    रोमांस भाषा में हैलो

    स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेर 16
    1
    रोमांस भाषा का उपयोग करें, स्विस जनसंख्या का 1% से भी कम समय तक बोली जाने वाली एक प्राचीन भाषा इनमें से 48,000 स्पीकर देश के दक्षिण-पूर्व में, ग्रुबुन्डेन के कैंटन में रहते हैं। उनमें से कई स्विस-जर्मन और अन्य भाषा भी कहते हैं, हालांकि स्थानीय लोगों को प्रभावित हो सकता है अगर आप उनकी मूल भाषा में उनसे संपर्क करते हैं।
    • रोमांस भाषा को सीधे-रोहों, बयानबाजी या झंझट कहा जाता है।
    • उत्तरी स्विटजरलैंड के औद्योगिक शहरों की ओर जाने वाले भाषा के सभी देशी वक्ताओं के बारे में आधे से अधिक, जहां जर्मन व्यापक रूप से बोली जाती है। इस प्रकार, ज़्यूरिख़ रोमांस भाषा बोलने वालों की सर्वोच्च एकाग्रता के साथ शहरी केंद्र है। हालांकि, इनमें से कई व्यक्ति सुविधा के लिए जर्मन का विकल्प चुनते हैं
    • रोमांस भाषा जिसे 1 9 38 में स्विट्ज़रलैंड की राष्ट्रीय भाषा के रूप में आधिकारिक बना दिया गया था, तथाकथित "अशिष्ट लैटिन" (और इसलिए इसका उच्चारण लैटिन पर आधारित है) से आता है। यह एट्रुस्केन और सेल्टिक भाषाओं से भी प्रभावित हुआ है, साथ ही इस क्षेत्र के घाटियों के पहले निवासियों द्वारा बोली जाने वाली अन्य भाषाओं से भी कहा जाता है जिसे आज इटली के Graubunds और South Tyrol के रूप में जाना जाता है।
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि 17
    2
    अनौपचारिक रूप से किसी को बधाई देने के लिए "एलेग्रा", "सीयोओ" या "टगौ" का उपयोग करें
    • "आभासी" का उच्चारण "एक-पैर-आर्रा" है
    • "सीआओ" का उच्चारण "टीआओ" है
    • "टीगौ" का उच्चारण "गौ" है
  • तस्वीर स्लेव 18 में स्लोवेन में हैलो
    3
    दिन के कुछ हिस्सों के लिए विशिष्ट अभिवादन का उपयोग करें स्विट्जरलैंड की अन्य राष्ट्रीय भाषाओं के साथ, रोमनों की भाषा में दिन की कुछ अवधियों का आयोजन आम तौर पर औपचारिक होता है। उन लोगों से बात करने के लिए उनका उपयोग करें जिन्हें आप नहीं जानते।
    • "बिन डि" (उच्चारण: "बुन डीआई") का अर्थ है "शुभ सुबह"
    • "बुन सारा" (उच्चारण: "बुना सेर-रा") का अर्थ है "शुभ दोपहर" या "शुभ संध्या"
  • युक्तियाँ

    • बहुत से स्विस जर्मन बोलने वाले खुश हैं जब वे किसी को भाषा बोलने की कोशिश कर रहे हैं। वे एक दोस्ताना टोन में "डैनियल वायलमल" जैसे कुछ के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं हालांकि, यदि उचित हो तो अंग्रेजी में बातचीत जारी रखें।
    • गलत भाषा का उपयोग करने से बचने के लिए आपका वार्तालाप साथी क्या भाषा बोलता है, यह जानने का प्रयास करें!
    • याद रखें कि लगभग हर स्विस नागरिक अच्छा अंग्रेजी बोलता है, खासकर बड़े शहरों में।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com