IhsAdke.com

स्विस बैंक पर एक खाता खोलने का तरीका

स्विट्जरलैंड अपनी शानदार बैंकिंग प्रणाली के लिए जाना जाता है, जिसमें इसकी शानदार गोपनीयता नीतियां शामिल हैं देश में, ग्राहकों के बारे में निजी जानकारी का खुलासा करने के लिए यह एक अपराध है। अतीत में यह किसी भी व्यक्ति के लिए पैसा या अवैध सामान छिपाना चाहता था भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर चिंता ने अब स्विस अधिकारियों को अवैध गतिविधियों में शामिल होने के संदेह वाले ग्राहकों को अस्वीकार करने के लिए मजबूर किया है। कुछ स्विस बैंक संयुक्त राज्य अमेरिका के न्याय विभाग द्वारा जांच के कारण सामान्य तौर पर कुछ अमेरिकी ग्राहकों को इनकार कर रहे हैं। हालांकि फिल्मों में स्विस बैंक उतना ही रोमांचक नहीं हैं, क्योंकि वे अभी भी बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित और गोपनीय हैं। प्रत्येक बैंक के पास अपनी खाता खोलने की प्रणाली होती है, लेकिन कुछ बुनियादी जानकारी और दस्तावेजों को जानने के लिए आपको स्विस बैंक में अपना खाता खोलते समय सहायता की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
बैंक और सेवाएं चुनना

एक स्विस बैंक खाता चरण 1 खोलें शीर्षक वाले चित्र
1
जांचें कि क्या आप खाता खोल सकते हैं। स्विट्जरलैंड में भी कई बैंक, व्यक्ति की पहचान और आय के अपने सभी स्रोतों की पुष्टि करते हैं। अवैध धन को देश में स्थानांतरित किए जाने से रोकने के लिए यह आवश्यक है। यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस द्वारा कर चोरी के लागू होने के कारण, कुछ स्विस बैंक कानूनी नतीजों के डर के कारण अमेरिकी ग्राहकों से इनकार कर रहे हैं। जहां आप रहते हैं और आप जीवन में क्या करते हैं वे कारक हैं, जब आप स्विस बैंक में खाता खोलते हैं।
  • कुछ देशों के नागरिकों को स्विट्जरलैंड में खातों को खोलने की अनुमति नहीं है। यह विभिन्न कारणों के लिए हो सकता है, जैसे कि प्रतिबंधों (जैसे कि रूस और इराक में उदाहरण के लिए) और अन्य राजनीतिक बहिष्करण।
  • आपकी राष्ट्रीयता और आय के स्रोत के बावजूद, स्विट्जरलैंड में किसी खाते के लिए आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जा सकता है यदि आपको "राजनीतिक रूप से उजागर किया गया" व्यक्ति माना जाता है - कोई व्यक्ति जो किसी भी घोटाले में शामिल है या एक संदिग्ध सार्वजनिक प्रतिष्ठा है यदि संभावित संभावना इसकी प्रतिष्ठा के जोखिम को दर्शाती है तो बैंक एक खाता खोलने से इंकार करेगा।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बैंक खोजें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है स्विट्जरलैंड में लगभग 400 बैंक हैं, हालांकि विशेष रूप से दो बैंक - यूबीएस (यूनियन बैंक ऑफ स्विटजरलैंड) और क्रेडिट सुइस समूह - जो स्विस बैंकों में निवेश का लगभग आधा हिस्सा है। जिस बैंक को चुनने के लिए बड़े निर्धारण करने वाले कारकों में से एक यह है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं नीतियों और निवेश के अवसरों की तुलना करने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि आपके लिए कौन से विकल्प सबसे अच्छा है।
    • यदि गोपनीयता एक एहसान है, तो उस बैंक पर विचार करें जो आपके घर देश में शाखाएं नहीं है। अधिकांश बैंक देश के कानूनों द्वारा नियंत्रित होते हैं जिसमें वे स्थित हैं, न कि उनके गृह देश के कानूनों द्वारा।
    • कृपया ध्यान रखें कि जब तक बैंक को योग्यता प्राप्त करने वाले मध्यस्थ (आईक्यू) दर्जा नहीं दिया जाता है, तब तक खाते के मालिक की रिपोर्ट करनी पड़ सकती है और अपने देश में प्राप्त सभी धनराशि को रिपोर्ट करना पड़ सकता है।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    खाता प्रकार चुनें। स्विस बैंकों में कई प्रकार के बैंक खाते उपलब्ध हैं। कुछ खातों को कम से कम प्रारंभिक जमा की जरूरत है, अन्य योग्यता कारकों के बीच यह देखने के लिए प्रत्येक प्रकार के खाते की आवश्यकताओं की तुलना करें कि आपकी वित्तीय आवश्यकताओं के मुकाबले सबसे अच्छा कौन सा है।
    • कुछ बैंक ग्राहकों से स्विस फ़्रैंक का इस्तेमाल करने के लिए कहता है। दूसरों को दुनिया के दूसरे हिस्सों से डॉलर, यूरो और अन्य मुद्राओं की अनुमति है। अपने चुने हुए बैंक से जांचें जो विनिमय दर के अतिरिक्त मुद्राओं का उपयोग किया जा सकता है।
    • सर्वाधिक संवेदनशील खातों में से एक तथाकथित `` गिने खाते हैं I. ये खाते जरूरी गुप्त या अज्ञात नहीं हैं कुछ वरिष्ठ बैंक अधिकारियों को ग्राहकों की पहचान पता चल जाएगी, लेकिन फिर भी, गोपनीयता की एक उच्च स्तर अभी भी है, क्योंकि ये गिने खाते में आवश्यक है कि सभी संबंधित पत्राचार में केवल उनकी संख्या शामिल है। हालांकि, इन खातों के कई प्रतिबंध हैं और दर प्रति वर्ष 2,000 स्विस फ़्रैंक तक पहुंच सकते हैं।
    • कुछ स्विस बैंक विदेशियों के लिए आम बचत खाते खोलने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं। इसके बजाय, बैंक निवेश के अवसर और धन प्रबंधन सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • भाग 2
    निवेश खाते खोलना

    ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 4 नामक चित्र
    1
    किसी बैंक शाखा या शाखा कार्यालय पर जाएं स्विट्जरलैंड में एक खाता खोलने में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक बैंक के ऑपरेटिंग यूनिट पर या तो किसी व्यक्ति या प्रतिनिधि के माध्यम से आना चाहिए यदि आप अपने स्थान पर किसी को भेजने का इरादा रखते हैं, तो व्यक्ति को आपके दस्तावेज़ और आपके साथ भी प्रस्तुत करना होगा। सख्त दिशानिर्देशों के कारण, ऑनलाइन खोला नहीं जा सकता, क्योंकि ग्राहक की पहचान या आय के स्रोत को इस तरह से सत्यापित करना असंभव है।
    • कुछ बैंक आपको ईमेल द्वारा इस प्रक्रिया को पूरा करने की अनुमति देते हैं बैंक द्वारा आपके पासपोर्ट की नोटरी की फोटोकॉपी का अनुरोध किया जा सकता है।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें दुनिया भर के कई बैंकों की तरह, खाता खोलने से पहले स्विस बैंकों को संभावित ग्राहकों की आय की पहचान और स्रोत का सत्यापन करना होगा। इस कारण से, अधिकांश बैंकों को ग्राहक को सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बैंक प्रतिनिधि से मिलने की आवश्यकता होती है।
    • आपके पासपोर्ट को सत्यापन के साधन के रूप में अनुरोध किया जा सकता है
    • बैंक के प्रतिनिधियों को अपनी आय के स्रोत को साबित करने के लिए कुछ दस्तावेजों का अनुरोध कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक घर की बिक्री के अनुबंध की एक प्रति है, यही वजह है कि आपके पास सवाल है, बैंकों से बैंक स्टेटमेंट्स आप पहले से ही एक ग्राहक हैं, भुगतान या आय के अन्य प्रमाण
    • बैंक ग्राहक द्वारा प्रदान किए गए पते को सत्यापित करने के लिए बैंक भेज सकते हैं।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक दस्तावेजों को भरें। किसी भी अन्य बैंक खाते की तरह, एक खाता खोलने के लिए फॉर्म और दस्तावेज भरने होंगे। कर चोरी से निपटने के लिए सुरक्षा और बाह्य दबाव के कारणों के लिए, यह प्रक्रिया समय लेने वाली हो सकती है स्विस बैंक के कुछ अधिकारियों के अनुसार, उद्घाटन के रूप में 100 पृष्ठों तक हो सकते हैं।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बुनियादी निवेश आवश्यकताओं को भरें खाता खोलने के लिए प्रारंभिक मूल्य के संबंध में प्रत्येक बैंक की अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है। एक ही बैंक में, प्रत्येक खाते में एक प्रकार की आवश्यकता हो सकती है प्रारंभिक मान लाखों डॉलर तक पहुंच सकते हैं
    • कई निजी बैंक उन ग्राहकों को मना कर देंगे जो न्यूनतम 250,000 स्विस फ़्रैंक ($ 265,896.64 या लगभग 10 लाख रीएस) का निवेश करने के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि, कुछ बैंक, जैसे कि यूबीएस और क्रेडिट सूइस, सीईएफ़ 50,000 ($ 53,180 या लगभग $ 200,000) के नीचे निवेश स्वीकार करते हैं। बैंक की न्यूनतम आवश्यकताओं की जांच करें जहां आप अपना खाता खोलना चाहते हैं।
  • भाग 3
    एक निजी खाता खोलना

    ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी शाखा या शाखा पर जाएं जो कोई भी स्विट्जरलैंड में खाता खोलना चाहता है, उसे बैंक के प्रतिनिधि से मिलना चाहिए। ऐसा करने के लिए और जितनी जल्दी हो सके खाता खोलना सबसे अच्छा है। यदि संभव हो तो अपने देश के खाते को बंद करने से पहले बैंक खाता खोलने में मददगार हो सकता है। कुछ प्रवासियों को बैंक खाते के बिना संक्रमण में कठिनाई हो सकती है, जबकि उन्हें एक निश्चित पता बिना एक नया खाता खोलने में कठिनाई होगी।
    • संभावित ग्राहकों, जो स्विट्जरलैंड में नहीं रहते हैं और देश में एक खाता खोलना चाहते हैं, लेकिन इसे नहीं देख सकते हैं, अनुरोध कर सकते हैं कि उद्घाटन के फॉर्म पोस्ट द्वारा भेजे जाएंगे। प्रदान किए गए दस्तावेज प्रमाणित होना चाहिए, या तो नोटरी द्वारा, स्विस बैंक के एक कर्मचारी या संवाददाता बैंक का एक अधिकारी जिसके साथ स्विस बैंक रिश्तों को स्थापित करने के लिए तैयार है।
  • एक स्विस बैंक खाता खोलें शीर्षक 9 चित्र



    2
    खाता प्रबंधक को प्राप्त करें अधिकांश स्विस बैंक प्रत्येक ग्राहक के साथ काम करने के लिए एक खाता प्रबंधक को नियुक्त करते हैं और अपने सभी भविष्य के लेनदेन को पूरा करने के लिए उसे याद रखना महत्वपूर्ण है। अपने ईमेल पते और एक संपर्क फोन नंबर के लिए पूछें।
    • बड़ी सिटी बैंक शाखाओं में आमतौर पर कम से कम एक खाता प्रबंधक होता है जो अंग्रेजी सहित एक से अधिक भाषा बोलता है। उनमें से ज्यादातर जर्मन, फ्रेंच, इतालवी या रोमानियाई में धाराप्रवाह हैं यदि आप किसी अन्य भाषा बोलने वाले प्रबंधक की आवश्यकता करने जा रहे हैं, तो बैंक को कॉल करना और आवश्यक अनुरोध पहले से करना है।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें दुनिया भर के अधिकांश बैंकों और वित्तीय संस्थानों की तरह, जो लोग स्विटजरलैंड में बैंकों में व्यक्तिगत खातों को खोलना चाहते हैं, उन्हें अपनी पहचान और आय का स्रोत साबित करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों को प्रदान करना होगा।
    • नए ग्राहकों को पहचान और पते की पुष्टि करनी चाहिए। यदि आपके पास कोई स्थानीय लैंडलाइन पता नहीं है, तो आपको अपने किराये समझौते की एक प्रति प्रदान करना पड़ सकता है
    • उदाहरण के लिए, कुछ बैंक अनुबंधों, आयकर रिटर्न, पूछकर नए ग्राहकों की पेशेवर स्थिति की जांच कर सकते हैं। यह यह साबित करने का एक तरीका है कि खाते में जमा किए गए धन अवैध गतिविधियों से नहीं आते हैं।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थानीय आवश्यकताओं को जानिए 20 से अधिक स्विस जिला बैंक हैं, जिसका अर्थ है कि वे केवल उन इलाके के निवासियों के साथ सौदे बंद करते हैं जिनमें वे स्थित हैं। अगर आपके पास जिला बैंक के साथ एक निजी खाता है और किसी दूसरे स्थान पर जाने के लिए, आपको अपने खाते को इसी जिले में स्थानांतरित करना पड़ सकता है। स्विस बैंकों में खाते खोलने वाले ग्राहकों के लिए यह समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • एक स्विस बैंक खाता खोलें खोलें चित्र 12
    5
    फीस का भुगतान करने की अपेक्षा ज्यादातर बैंक मासिक रखरखाव शुल्क लेते हैं, साथ ही क्रेडिट और डेबिट कार्ड के लिए अतिरिक्त शुल्क भी देते हैं।
    • व्यक्तिगत खातों के लिए मासिक दर 10 और 30 स्विस फ़्रैंक के बीच भिन्न होती हैं (वर्तमान में 40 और 120 रीएसे के बीच में), हालांकि अनुरोध किया गया सेवाओं पर स्विच करके टैरिफ को कम करना संभव है, ऋण बनाने या खाते में काफी जमा करने के लिए।
    • क्रेडिट और डेबिट कार्ड की वार्षिक फीस है जो कि तीन स्विस फ़्रैंक तक पहुंच सकती है (लगभग 13 रिएस)।
  • भाग 4
    स्विट्ज़रलैंड में किसी खाते में अपने पैसे का उपयोग करना

    एक स्विस बैंक खाता खोलें 13 शीर्षक खोलें चित्र
    1
    कर की आवश्यकताओं को समझें यह अमेरिका के निवासियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, हालांकि यह अन्य देशों पर भी लागू होता है। अमेरिकी नागरिक, खुले खाते के प्रकार की परवाह किए बिना, यह आवश्यक है:
    • विदेश में एक खाता खोलने के बारे में बताते हुए फॉर्म 1040, अनुबंध बी, भाग 3 भरें।
    • पूर्ण रूप से टीडी एफ 90-22.1 हमेशा प्रत्येक वर्ष 30 जून को विदेशों में खातों की स्थिति के आंतरिक राजस्व सेवा को सूचित करने के लिए, यदि वे किसी भी समय यूएस $ 10,000 (कम से कम आर $ 40 हजार) की राशि से अधिक हो गए हैं पिछले वर्ष
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मास्टर कार्ड का अनुरोध करें कार्टे मास्ट्रो एक डेबिट कार्ड है जो आपके बैंक द्वारा जारी किया गया है। यह अधिकतर दुकानों में नकद निकालने या खरीदारी करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • एक स्विस बैंक खाता खोलें शीर्षक से चित्र 15
    3
    क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करें कई स्विस बैंक अनुरोध पर क्रेडिट कार्ड जारी करते हैं हालांकि, यह आवश्यक हो सकता है कि ग्राहक आय को साबित करने के लिए एक या दो बार क्रेडिट सीमा को जमा करने के लिए जमा करें और चूक के लिए दंड से बचें।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यात्री चेक का उपयोग करें वे हमेशा सर्वश्रेष्ठ विनिमय दर प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन वे सुरक्षित हैं क्योंकि उन्हें नुकसान या चोरी के मामले में आसानी से बदला जा सकता है। इसके अलावा, वे उन ग्राहकों को भी अनुमति देते हैं जो अपने बैंक खातों की गोपनीयता के साथ समझौता किए बिना व्यापार और लेनदेन करने के लिए सुरक्षा की देखभाल करते हैं।
    • स्विटजरलैंड में निजी खातों के साथ निवेशकों को डेबिट कार्ड और चेक स्टब्स से बचना चाहिए अगर वे अपनी गोपनीयता बनाए रखना चाहते हैं। हर बार चेक या डेबिट कार्ड का उपयोग किया जाता है, यह आपके बैंक खाते के लिए एक प्रकार का पता लगाता है। यदि आप किसी खाते को गुप्त रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक क्रेडिट कार्ड या चेकबुक के पास पकड़े जाने का एक आसान तरीका है।
  • एक स्विस बैंक खाता खोलें शीर्षक से चित्र 17
    5
    विश्वास के साथ अपना खाता बंद करें यदि, किसी कारण के लिए, आप अपना खाता बंद करने या अपने निवेश का भुगतान करने का निर्णय लेते हैं, तो ज्यादातर बैंक किसी भी प्रतिबंध या दंड के बिना फौजदारी जारी करेंगे। यह ग्राहकों को आत्मविश्वास देता है क्योंकि वे जानते हैं कि आपातकाल के मामले में निवेश उपलब्ध होंगे
  • युक्तियाँ

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (39)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com