IhsAdke.com

कैसे एक पेपैल बचत खाता रजिस्टर करने के लिए

पेपैल एक ऑनलाइन लेनदेन कंपनी है जो अपने उपयोगकर्ताओं को एक सुरक्षित वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त करने, वापस लेने और भुगतान करने की अनुमति देती है। इस प्रणाली का व्यापक रूप से ई-कॉमर्स साइटों द्वारा आम तौर पर उपयोग किया जाता है, मुख्यतः अंतरराष्ट्रीय पोर्टल जैसे ईबे पेपल वर्तमान में दुनिया में सर्वाधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला ऑनलाइन लेनदेन सेवा है

चरणों

पेपैल के लिए एक बचत खाता जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
paypal.com पर जाएं
  • पेपैल के लिए एक बचत खाता जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    पेपल होमपेज पर, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित संबंधित फ़ील्ड में अपना ईमेल और पासवर्ड दर्ज करें।
  • शीर्षक वाला चित्र पेपैल के लिए बचत खाता जोड़ें चरण 3
    3
    नीले "प्रवेश करें" बटन पर क्लिक करें, जो सीधे "ईमेल" और "पासवर्ड" फ़ील्ड के बगल में है
  • पेपैल के लिए एक बचत खाते जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने खाते के होम पेज पर, अपना माउस "प्रोफ़ाइल" टैब पर होवर करें।
  • पेपैल के लिए एक बचत खाते जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    विकल्पों की सूची में, "बैंक खाता जोड़ें या संपादित करें" चुनें। फिर आपको "बैंक खाता" पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।



  • शीर्षक वाला चित्र पेपैल के लिए बचत खाता जोड़ें चरण 6
    6
    आगे बढ़ने के लिए "बैंक खाता जोड़ें" बटन पर क्लिक करें
  • शीर्षक वाला चित्र पेपैल के लिए बचत खाता जोड़ें चरण 7
    7
    "बैंक खाता जोड़ें" पृष्ठ पर, "बचत खाता" विकल्प चुनें।
  • पेपैल के लिए एक बचत खाता जोड़ें शीर्षक 8 चित्र 8
    8
    एजेंसी नंबर और खाता संख्या सहित अपनी बैंक खाता जानकारी दर्ज करें यदि आपको यह जानकारी नहीं पता है, तो आप इसे बैंक स्टेटमेंट में पा सकते हैं।
    • एजेंसी संख्या: आम तौर पर एजेंसी संख्या बयान के लिए तारीख और समय की जानकारी के ठीक नीचे स्थित है। एक बार आपको नंबर मिल जाने के बाद, "बैंक खाता जोड़ें" पृष्ठ के केंद्र में "एजेंसी नंबर" फ़ील्ड में दर्ज करें। ध्यान दें कि अंतिम अंकों के बिना केवल पहले 4 अंकों की सूचना दी जानी चाहिए।
    • खाता संख्या: बयान पर एजेंसी संख्या के बगल में या नीचे पाया जा सकता है। एक बार जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो "बैंक खाता जोड़ें" पृष्ठ पर उसे उपयुक्त फ़ील्ड में दर्ज करें समापन अंक सहित संपूर्ण डेटा दर्ज करें जब किया जाए, तो "नया खाता नंबर दर्ज करें" फ़ील्ड में खाता संख्या की पुष्टि करें।
  • पेपैल के लिए बचत खाता जोड़ें शीर्षक 9 चित्र
    9
    "बैंक" फ़ील्ड में, उस बैंक का चयन करें जिसे आप पेपैल में उपयोग करना चाहते हैं। यदि आपको विकल्प की सूची में अपना बैंक सीधे नहीं मिल सकता है, तो "अन्य बैंक ..." पर क्लिक करें। तो एक नई विंडो ब्राउज़र में अधिक बैंक विकल्पों के साथ खुल जाएगी।
  • पेपैल के लिए एक बचत खाते जोड़ें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    पृष्ठ के निचले हिस्से में पीला "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें एक बार ऐसा हो जाने पर, पेपैल आपके खाते में दो कम-मूल्य जमा कर देगा- अपने बैंक स्टेटमेंट की जांच करें और इन दोनों जमाओं के मूल्यों को नोट करें। फिर वापस पेपैल और "बैंक खाता" पृष्ठ पर लॉग इन करें, "निकासी सीमा बढ़ाएं" पर क्लिक करें संबंधित क्षेत्रों में दो मान दर्ज करने के बाद, आपके खाते की पुष्टि हो जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास पेपैल से जुड़े एक से अधिक खाते हैं, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि प्राथमिक खाता कैसा होगा। यदि आप भविष्य में इस निर्णय को बदलना चाहते हैं, तो अपने खाते के होम पेज पर "प्रोफ़ाइल" टैब पर जाएं और "बैंक खाता जोड़ें या संपादित करें" का चयन करें। अगले पृष्ठ पर, उस खाते पर जाएं जिसे आप प्राथमिक के रूप में सेट करना चाहते हैं और "प्राथमिक बनाएं" लिंक पर क्लिक करें। केवल पुष्टि किए गए खातों को प्राथमिक के रूप में चिह्नित किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com