IhsAdke.com

पेपैल के जरिए पैसे ऑनलाइन कैसे भेजें?

कभी-कभी, जब आपको किसी को जरूरी नकदी की आवश्यकता होती है, तो सेकंड के एक मामले में भेजने का एकमात्र तरीका इंटरनेट के माध्यम से हो सकता है। पेपैल के माध्यम से तेज़ी से और थोड़ा लाल टेप के साथ पैसे भेजें, एक मुफ्त सेवा जो आपको इंटरनेट पर पैसे भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देती है। जानें कि कैसे किसी एक को जल्दी में पैसे ऑनलाइन भेजने के लिए।

चरणों

चित्र शीर्षक पैसा ऑनलाइन भेजें चरण 1
1
पेपैल के साथ पंजीकृत करें यदि आपके पास अब कोई सक्रिय खाता नहीं है पंजीकरण प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा। खाता सक्रिय करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें या इसे अपने ब्राउज़र की पता पंक्ति में पेस्ट करें। ऐसा करने से आपके पंजीकरण की पुष्टि होगी।
  • चित्र शीर्षक पैसा ऑनलाइन भेजें चरण 2
    2
    अपने पेपैल खाते में बैंक, डेबिट, या क्रेडिट खाते दर्ज करके अपनी पहचान सत्यापित करें पेपैल टीम द्वारा आपकी जानकारी की पुष्टि के लिए कुछ दिनों का समय लग सकता है, यदि सप्ताहांत में पंजीकरण पूरा हो जाता है तो लंबी अवधि की आवश्यकता होती है
  • पिक्चर पर हकदार धन ऑनलाइन भेजें
    3
    अपने पेपैल खाते में प्रवेश करें। "भुगतान भेजें", उस पर क्लिक करके मुख्य पृष्ठ पर शीर्ष टैब में से एक में स्थित



  • चित्र शीर्षक पैसा ऑनलाइन भेजें चरण 4
    4
    नकद प्राप्तकर्ता को संबंधित जानकारी भरें। व्यक्ति का ईमेल पता दर्ज करें और चुनी हुई मुद्रा का निर्धारण करके निर्दिष्ट राशि भरें।
  • पैसेंजर शीर्षक पैसा ऑनलाइन भेजें चरण 6
    5
    क्लिक करें "जारी रखने के लिए"। फिर आपको एक ऐसे पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा जिसमें सबमिशन के लिए निर्धारित जानकारी है उन्हें दोहराते हुए पुष्टि करें कि वे सभी सही हैं।
  • पैसेंजर शीर्षक पैसा ऑनलाइन भेजें चरण 7
    6
    प्रेस "दर्ज"। आपको इस लेन-देन की पुष्टि करने वाला एक ईमेल प्राप्त होगा। प्राप्त पुष्टि ईमेल को सहेजें और इसे किसी भी समस्या की स्थिति में संदर्भित करें। पैसे के प्राप्तकर्ता को यह भी सूचित किया जाएगा कि पैसे आपके पेपैल खाते में जमा किए गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो तो, पैसे भेजने से पहले कुछ दिनों में पेपैल खाते के लिए साइन अप करें। यदि आपको कोई समस्या होती है तो यह आपको पूरे पंजीकरण प्रक्रिया और पहचान सत्यापन के माध्यम से जाने के लिए पर्याप्त समय देगा।
    • पेपैल के माध्यम से पैसे भेजने के लिए, आपके पास एक पेपैल खाता होना चाहिए। पंजीकरण त्वरित और निःशुल्क है, और आप किसी भी ऐसे व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं, जिसके पास पेपैल खाता है
    • फीस से बचने के लिए, एक पेपैल खाता रखना जरूरी है और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके खाते में धन की पूरी राशि निकाली जा रही है। अगर आपके पास केवल आधा पैसा भेजा जाता है, तो दूसरे आधे हिस्से आपके क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पर आ जाएंगे या भविष्य में एक सेवा शुल्क के साथ भुगतान करने के लिए चेक के रूप में होगा।
    • धन तुरंत स्थानांतरित किया जाएगा - हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्राप्तकर्ता को धन मिलता है, अपने पेपैल खाते या अपने ईमेल की जांच सुनिश्चित करें कि लेन-देन संसाधित किया गया है।

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही व्यक्ति को पैसे भेज रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपको सही ईमेल पता पता है यदि आप पैसे को गलत पते पर या व्यक्ति को भेजते हैं, तो उसे पुनः प्राप्त करना संभव नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com