IhsAdke.com

पेपैल डेबिट कार्ड का उपयोग कैसे करें

पैसे भेजने या प्राप्त करने के सबसे सुविधाजनक तरीके में से एक है पेपैल द्वारा। पेपैल एक ऐसी साइट है जो लोगों के बीच धन के हस्तांतरण की सुविधा देती है। एक खाता बनाने के द्वारा, आप अपने व्यक्तिगत या व्यावसायिक वित्त में एक ई-कॉमर्स स्तर जोड़ सकते हैं। अपने ग्राहकों को ऑनलाइन विकल्प देने के अलावा, पेपैल सुविधा के लिए एक डेबिट कार्ड भी प्रदान करता है डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना आसान है

चरणों

शीर्षक वाला चित्र पेपैल डेबिट कार्ड चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने पेपैल खाते के माध्यम से एक मास्टरकार्ड पेपैल डेबिट कार्ड का अनुरोध करें यह एक सरल प्रक्रिया है, और वेबसाइट आपको अनुरोध और स्वीकृति प्रणाली के माध्यम से मार्गदर्शन करेगी। अनुरोध के लिए आपको कई प्रश्नों का उत्तर देने की आवश्यकता होगी, जैसे आपकी संपर्क जानकारी, ईमेल पता, भाषा वरीयता और उस प्रकार का खाता जिसे आप सब्सक्राइब करना चाहते हैं अनुरोध प्रक्रिया अपेक्षाकृत कम है और केवल कुछ मिनट लगती है।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने पेपैल खाते के लिए वित्तपोषण का एक माध्यमिक तरीका चुनें। यह आपके खाते को एक चेकिंग या बचत खाते से लिंक करेगा, जो आपके बैल बैलेंस को खरीदार में उपयोग करने की अनुमति देगा यदि आपका पेपैल बैलेंस समाप्त हो गया है।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने डेबिट कार्ड की सीमाएं जानें जब आप अपना कार्ड प्राप्त करते हैं, तो डिफ़ॉल्ट सीमाएं स्वचालित रूप से सेट हो जाती हैं। मानक दैनिक खर्च सीमा $ 3,000 है मानक दैनिक निकासी सीमा $ 400 है आप पेपैल से संपर्क करके इन सीमाओं को बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 4 का उपयोग शीर्षक वाले चित्र
    4



    मास्टरकार्ड बैनर को स्वीकार करने वाले स्थानों पर अपने पासवर्ड के साथ कार्ड को डेबिट कार्ड के रूप में उपयोग करें। कार्ड पास करें और अपनी खरीदारी करने के लिए पासवर्ड दर्ज करें। आप इसे लगभग कहीं भी उपयोग कर सकते हैं: रेस्तरां, गैस स्टेशन, डिपार्टमेंट स्टोर, होटल और अधिक।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपने मास्टर कार्ड डेबिट कार्ड पर क्रेडिट विकल्प का उपयोग करें जहां इसे स्वीकार किया जाता है। बस कार्ड पास करें और खरीद के समय रसीद पर हस्ताक्षर करें। यदि आपने सदस्य पुरस्कार कार्यक्रम के रूप में पंजीकृत किया है, तो आप प्रत्येक खरीद पर खर्च की गई राशि का 1% वापस प्राप्त करने के योग्य हो सकते हैं।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 6 का उपयोग शीर्षक चित्र
    6
    अपने डेबिट कार्ड का उपयोग, मौजूदा पेपैल बैलेंस के साथ या बिना, जब तक आपकी माध्यमिक वित्तपोषण पद्धति में उपलब्ध शेष राशि है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पेपैल खाता खाली है और आप अपनी कार को फिर से भरना चाहते हैं, तब भी आप अपने डेबिट कार्ड का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक आपके पेपैल खाते से जुड़े बैंक खाते में आवश्यक शेष राशि होती है।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 7 का उपयोग शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने डेबिट कार्ड बैलेंस की जांच करें किसी भी एटीएम पर जाएं और बैलेंस क्वेरी ऑप्शन चुनें। आप पेपैल से संपर्क करके इन सीमाओं को बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं।
  • पेपैल डेबिट कार्ड चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    पेपैल से पैसे निकालने के लिए एटीएम पर अपने कार्ड का उपयोग करें त्वरित बॉक्स में, पासवर्ड दर्ज करें और वापसी विकल्प का चयन करें। वह मान दर्ज करें जिसे आप वापस लेना चाहते हैं और "Enter" कुंजी दबाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com