IhsAdke.com

डेबिट कार्ड कैसे प्राप्त करें

आज के समाज में, पैसा तेजी से अप्रचलित है, अक्सर डेबिट कार्डों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है एक डेबिट कार्ड कार्ड से जुड़ा हुआ एक फंडिंग स्रोत तक पहुंच की अनुमति देता है। यह धन स्रोत आमतौर पर एक चेकिंग खाता, बचत खाता या प्रीपेड शेष है उपयोगकर्ता स्टोर में स्टोर करने के लिए डेबिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, फोन और ऑनलाइन पर, जो नकदी या चेक का उपयोग करने के बजाय अधिक सुविधा प्रदान करता है। डेबिट कार्ड कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए इन सुझावों का उपयोग करें

चरणों

एक डेबिट कार्ड चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक डेबिट कार्ड के लिए पूछें जो कि आपकी बचत या बैंक खाते से जोड़ा जा सकता है। यदि आपके पास अपने बैंक के साथ एक मौजूदा खाता है, तो यह आमतौर पर कागजी कार्रवाई को पूरा करना है, ताकि आप अपना डेबिट कार्ड प्राप्त कर सकें। चूंकि आपने पहले ही अपनी पहचान बैंक के साथ स्थापित की है, केवल एक कागजी कार्रवाई की आवश्यकता हो सकती है जो कार्ड के लिए एक आधिकारिक अनुरोध है। बैंक आपके अनुरोध की समीक्षा करेगा और, इस पर आपके इतिहास के आधार पर, डेबिट कार्ड के लिए अपने खाते को स्वीकृति प्रदान करें। बैंक आपको अपने पिन नंबर के बारे में जानकारी के साथ एक कार्ड भेज देगा। आपके बैंक के आधार पर, आपका पिन नंबर अस्थायी या स्थायी हो सकता है कार्ड प्राप्त करने के बाद, कार्ड के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करके इसे सक्रिय करें।
  • एक डेबिट कार्ड चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    2



    एक नया खाता खोलें और डेबिट कार्ड का अनुरोध करें। यदि आपके पास कोई बचत खाता या चालू खाता नहीं है, तो एक स्थानीय बैंक पर जाएं और एक को खोलें। कई बैंक ऑनलाइन खाते का अनुरोध करने का अवसर प्रदान करते हैं सभी एप्लिकेशन और दस्तावेज़ों को पूरा करें, और अपने नए खाते के साथ डेबिट कार्ड का अनुरोध करें। आपके क्रेडिट इतिहास के लिए खोज करने के बाद, बैंक आपका अनुरोध स्वीकार या अस्वीकार करेगा।
  • एक डेबिट कार्ड चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुविधा स्टोर या फ़ार्मेसी में प्रीपेड, रिचार्जेबल डेबिट कार्ड खरीदें कई जगह वीजा या मास्टर कार्ड डेबिट कार्ड बेचते हैं ये कार्ड अन्य खातों से जुड़ा डेबिट कार्ड जैसे काम करते हैं, सिवाय इसके कि आप उन्हें एक संतुलन के साथ ले जाते हैं जो केवल कार्ड से ही पहुंच योग्य है। इन प्रीपेड डेबिट कार्डों में से एक चेतावनी यह है कि जब आप पहली बार खाते में पैसे डालते हैं तो उन्हें आम तौर पर एक सक्रियण शुल्क की आवश्यकता होती है। हालांकि, सक्रियण लागत एक बार का शुल्क है और जब आप कार्ड का उपयोग कर रहे हैं तब फिर से नहीं होगा।
  • एक डेबिट कार्ड चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आपके पास एक है तो अपने पेपैल खाते के लिए एक डेबिट कार्ड का अनुरोध करें अपने खाते में प्रवेश करने के बाद, डेबिट कार्ड के लिए अनुरोध करने का विकल्प चुनें। आवेदन के बारे में सवालों के जवाब दें और फॉर्म जमा करें। पेपैल आपको सूचित करेगा यदि आप स्वीकृत हैं और आपको एक डेबिट कार्ड भेज देगा जिसे आप कहीं भी मास्टरकार्ड स्वीकार कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com