IhsAdke.com

कैसे पेपैल का उपयोग कर के बिना eBay पर खरीदें

ईबे पर खरीदारी समाप्त हो सकती है, जिनके पास कोई खाता नहीं है या पेपैल का उपयोग नहीं करने के लिए चुना है। सौभाग्य से, यह साइट अन्य प्रकार के भुगतान प्रदान करता है, जिसमें क्रेडिट, डेबिट और क्रेडिट कार्ड शामिल हैं, ताकि ग्राहकों के लिए जीवन आसान हो सके।

चरणों

विधि 1
क्रेडिट या डेबिट कार्ड द्वारा भुगतान करना

पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 1
1
अपनी रुचि के उत्पादों का चयन करें फिर "अभी खरीदें" पर क्लिक करें, इसलिए स्क्रीन को भुगतान विकल्प पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 2
    2
    यदि आवश्यक हो तो साइट पर रजिस्टर करें। यदि आपके पास ईबे खाता नहीं है, तो बस "साइन अप करें" पर क्लिक करें और नाम, ईमेल और पासवर्ड जैसे विवरण भरें। यदि आप कोई भी व्यक्तिगत जानकारी पंजीकृत नहीं करना चाहते हैं, तो "विज़िटर के रूप में जारी रखें" विकल्प चुनें।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक से चित्र देखें
    3
    भुगतान के रूप का चयन करें। एक बार गाड़ी में उत्पाद डाल दिए जाने पर, आपको परिष्करण स्क्रीन पर निर्देशित किया जाएगा। पेपैल आइकन पर क्लिक करने के बजाय, क्रेडिट या डेबिट कार्ड द्वारा भुगतान करने के विकल्प पर क्लिक करें।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 4
    4
    कार्ड पर डेटा दर्ज करें निम्नलिखित, आपको निम्न जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी: कार्ड नंबर, बिलिंग पता, धारक का नाम, समाप्ति तिथि और सुरक्षा कोड।
    • असफलताओं से बचने के लिए बिलिंग और डिलीवरी पता निर्दिष्ट करने के लिए याद रखें।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें
    5
    खरीद समाप्त करें कार्ड डेटा प्रदान करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के अनुरोध की जांच करें कि कोई सूचना गलत नहीं है। नतीजतन, आपके बिल की उम्मीद के मुताबिक शुल्क को पोस्ट किया जाएगा।
  • विधि 2
    उपहार कार्ड या कूपन के साथ भुगतान करना

    पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 6
    1
    आप चाहते हैं कि उत्पादों का चयन करें फिर "अब खरीदें" आइकन पर क्लिक करें यदि आइटम को नीलामी में खरीदा गया था, तो ऐसा ही करें।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 7



    2
    गिफ्ट कार्ड / कूपन जोड़ें आपके डेबिट / क्रेडिट कार्ड या पेपैल विकल्पों को चुनने के बजाय, सत्यापन पूरा करने के लिए "रिडेम्प्शन कोड" नामक फ़ील्ड का पता लगाएं।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 8
    3
    कोड दर्ज करें उपहार कार्ड, प्रमाण पत्र और कूपन ईबे की वेबसाइट द्वारा एन्क्रिप्टेड नंबरों के माध्यम से मान्यता प्राप्त हैं। यह जानकारी ई-मेल द्वारा भेजी जा सकती है या भौतिक कार्ड के पीछे मुद्रित की जा सकती है। इसलिए, उपलब्ध स्थान में संख्या दर्ज करें और फिर "लागू करें" पर क्लिक करें।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक टाइप करें चित्र 9
    4
    आगे बढ़ने के लिए कृपया साइन इन करें उपहार कार्ड को मान्य करने के बाद, "जारी रखें" पर क्लिक करें। यदि आप खाते में पहले ही लॉग इन नहीं हैं, तो आपको उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण के लिए संकेत दिया जाएगा।
    • एक आगंतुक के रूप में खरीद को पूरा करने की संभावना भी है। इसका मतलब है कि साइट पर एक नया खाता पंजीकृत करना आवश्यक नहीं है।
  • पेपैल के बिना ईबे पर खरीदें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    ऑर्डर पूरी करें यह सुनिश्चित करने के लिए सभी डेटा की समीक्षा करें कि शिपिंग पता, प्राप्तकर्ता का नाम, फोन नंबर आदि और सही हैं। फिर समाप्त करने के लिए "भुगतान की पुष्टि करें" का चयन करें
  • विधि 3
    सामान्य समस्याओं का समस्या निवारण

    पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक खरीदें चित्र 11
    1
    यदि आपने पहले पेपैल का इस्तेमाल किया है तो आगंतुक के रूप में ईबे में प्रवेश करें साइट अक्सर नवीनतम भुगतान जानकारी को स्वचालित रूप से प्राप्त करती है इसलिए, इस तरह से खरीदारी करना आसान है और फिर बैंक विवरण दर्ज करें।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक से चित्र देखें 12
    2
    अपने ब्राउज़र इतिहास को साफ़ करने का प्रयास करें। यह हो सकता है कि साइट भुगतान के रूप में पेपैल का चयन करती है, भले ही आप अन्यथा अनुरोध करते हों यदि यह मामला है, तो समस्या को हल करने के लिए कुकीज़ के अलावा सभी ब्राउज़िंग डेटा साफ़ करें।
  • पेपैल के बिना eBay पर खरीदें शीर्षक 13 चित्र देखें
    3
    यदि आप अन्य विकल्पों का उपयोग करना चाहते हैं, तो eBay के साथ पेपैल खाते से लिंक न करें अन्यथा, साइट उसे डिफ़ॉल्ट भुगतान विधि के रूप में सेट कर सकती है।
    • अगर खातों को पहले ही लिंक किया गया है, तो ई-मेल पर एक अलग ईमेल का उपयोग करके एक नया उपयोगकर्ता बनाएं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com