IhsAdke.com

कैसे एक पेपैल भुगतान रद्द करने के लिए

पेपैल के माध्यम से किए गए भुगतान केवल स्वचालित रूप से रद्द कर दिए जा सकते हैं यदि भुगतान प्राप्तकर्ता द्वारा अभी तक दावा नहीं किया गया है पेपैल द्वारा आपके द्वारा किए गए भुगतान को रद्द करने के लिए, आपको अपने पेपैल खाते में साइन इन करना होगा, अपनी भुगतान गतिविधि पर जाएं या भुगतानकर्ता से धन वापसी का अनुरोध करें।

चरणों

विधि 1
एक लावारिस भुगतान रद्द करना

चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 1 रद्द करें
1
अपने पेपैल खाते में प्रवेश करें और अपने सत्र के शीर्ष के बगल में "क्रियाएँ" पर क्लिक करें।
  • वैकल्पिक रूप से, अपने सबसे हाल ही के भुगतान इतिहास की सूची देखने के लिए "इतिहास" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 2 रद्द करें
    2
    जिस भुगतान को आप रद्द करना चाहते हैं उसे खोजें और सत्यापित करें कि आपकी भुगतान स्थिति "लावारिस" के रूप में सूचीबद्ध है।
    • अगर भुगतान का दावा पहले ही हो चुका है या पूरा हो चुका है, तो भुगतानकर्ता से रिफंड का अनुरोध करने के लिए विधि तीन में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 3 रद्द करें
    3
    एक्शन कॉलम में "रद्द करें" पर क्लिक करें, फिर पुष्टि के लिए "भुगतान रद्द करें" पर क्लिक करें कि आप भुगतान रद्द करना चाहते हैं। इसे रद्द कर दिया जाएगा और आपके पेपैल खाते से कोई सुविधा नहीं ली जाएगी।
  • विधि 2
    आवर्ती भुगतान और सदस्यता को रद्द करना

    चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 4 रद्द करें
    1
    अपने पेपैल खाते में प्रवेश करें और अपने सत्र के शीर्ष के निकट "प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 5 रद्द करें
    2



    "मेरा पैसा" पर क्लिक करें, फिर "मेरा पूर्व-स्वीकृत भुगतान" के नीचे "अपडेट" करें।
  • चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 6 रद्द करें
    3
    अपना भुगतान रद्द करने का विकल्प चुनें, फिर भविष्य के सभी भुगतानों को रद्द करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आपके पास आवर्ती भुगतान, स्वचालित बिलिंग व्यवस्था और हस्ताक्षर रद्द करने का विकल्प होगा।
  • विधि 3
    लाभार्थी को धनवापसी का अनुरोध करना

    चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 7 रद्द करें
    1
    अपने पेपैल खाते में साइन इन करें और "सारांश" टैब पर क्लिक करें हाल ही के परिचालनों की एक सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 8 रद्द करें
    2
    उस भुगतान पर क्लिक करें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं या वापस लौटना चाहते हैं। विक्रेता या आदाता के लिए संपर्क जानकारी स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • चित्र शीर्षक पेपैल भुगतान चरण 9 रद्द करें
    3
    कृपया प्राप्तकर्ता से संपर्क करने के लिए दी गई संपर्क जानकारी का उपयोग करें और धनवापसी के लिए पूछें। अनुरोधित भुगतान केवल आदाता द्वारा रद्द या रिफंड कर सकते हैं और आपके पेपैल खाते से स्वचालित रूप से रद्द नहीं किया जा सकता है।
    • यदि आप व्यापारी या आदाता से संपर्क नहीं कर सकते, तो किसी भी पेपैल पेज के नीचे "हमसे संपर्क करें" पर क्लिक करें, फिर "हमसे संपर्क करें" और ग्राहक सेवा से संपर्क करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें फ़ोन द्वारा पेपैल पेपैल आपको व्यापारी के संपर्क में रहने और धनवापसी प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने में सहायता करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि भुगतान "स्थिति" कॉलम में "पूर्ण" चिह्नित है, तो लाभार्थी पहले ही भुगतान प्राप्त कर चुका है, और रद्द या रिफंड नहीं किया जा सकता है। यदि लेनदेन समस्याग्रस्त था और आप अपने भुगतान को वापस करना चाहते हैं, तो समाधान केंद्र पर नेविगेट करें, "समस्या की रिपोर्ट करें" विकल्प चुनें और धन-वापसी के अनुरोध करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड के जरिए पेपैल द्वारा किए गए भुगतान आपके क्रेडिट कार्ड खाते में लौटने के 30 दिन तक का समय ले सकते हैं। क्रेडिट कार्ड के भुगतान को रद्द करते समय इस कारक को ध्यान में रखें और ध्यान रखें कि धनवापसी को तुरंत तुरंत संसाधित नहीं किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com