IhsAdke.com

पेपैल द्वारा भुगतान करने के लिए एक लिंक कैसे बनाएं

पेपैल निर्माता और वेब पेज, लिंक्स, या भुगतान बटन के प्रशासक प्रदान करता है जो कि किसी भी साइट पर जोड़ा जा सकता है, ताकि व्यापारियों को क्रेडिट कार्ड भुगतान सुरक्षित रूप से स्वीकार करने की क्षमता मिल सके। पेपैल भुगतान बटन को अनुकूलित किया जा सकता है और दान, एकल आइटम भुगतान, या पुनरावर्ती भुगतान प्राप्त करने के लिए समायोजित किया जा सकता है, जैसे सदस्यता। चूंकि पेपैल आपको भुगतान बटन बनाने की प्रक्रिया में मार्गदर्शन करता है, इसलिए उन्नत वेब प्रोग्रामिंग कौशल आवश्यक नहीं हैं। अपनी वेबसाइट पर एक पेपैल भुगतान बटन बनाने का अनुसरण करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

चरणों

एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपना भुगतान बटन बनाने के लिए paypal.com/ पर जाएं। अपने ईमेल पते और पासवर्ड के साथ अपने पेपैल खाते में लॉग इन करें यदि आपके पास पेपैल खाता नहीं है, तो लॉगिन अनुभाग के नीचे स्थित "साइन अप" बटन पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    "विक्रेताओं के लिए टूल" टैब पर क्लिक करें
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    "उपकरण के लिए उपकरण" के तहत अनुभाग के बाईं ओर "वेबसाइट भुगतान मानक" लिंक पर क्लिक करें"
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    भुगतान बटन प्रकार चुनें विकल्पों को प्रदर्शित करने के लिए "भुगतान बटन" पर क्लिक करें यदि आप उत्पाद बेच रहे हैं या आप "दान" बटन चुन सकते हैं तो आप "कार्ट में जोड़ें" या "अभी खरीदें" बटन चुन सकते हैं। आपके पास ऐसे बटन बनाने का विकल्प भी होगा जो हस्ताक्षर और स्वचालित भुगतान प्रदान करते हैं।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    "आइटम का नाम" फ़ील्ड में बेचे जाने वाले आइटम का नाम दर्ज करें। एक "आइटम आईडी" जोड़ना वैकल्पिक है, लेकिन यह लेनदेन को ट्रैक करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    "मूल्य" फ़ील्ड में आइटम की कीमत संगत संख्याओं को दर्ज करके और "मुद्रा" पर क्लिक करके सही मुद्रा प्रकार का चयन करके दर्ज करें।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक करें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    बटन का विवरण कस्टमाइज़ करें यदि आपको अलग-अलग आकार या रंगों वाले कपड़े जैसे आइटम के लिए एकाधिक कीमतों की आवश्यकता है, तो आप "अनुकूलित करें बटन" अनुभाग में विशिष्ट मानदंड दर्ज कर सकते हैं। "कस्टमाइज़ करें बटन" अनुभाग में प्रत्येक फ़ील्ड के बगल में एक बॉक्स का चयन करके, यह फ़ील्ड विस्तार करेगी, जिससे आप अलग-अलग विवरण और कीमतें दर्ज कर सकते हैं।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    "शिपिंग" फ़ील्ड में कीमत दर्ज करके एक आइटम के लिए शिपिंग लागत जोड़ें



  • पेपैल पेमेंट लिंक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    कृपया "कर" फ़ील्ड में किसी आइटम के लिए कर प्रतिशत प्रदान करें।
  • पेपैल भुगतान लिंक चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    "विक्रेता खाता आईडी" फ़ील्ड में कोई ईमेल पता या विक्रेता आईडी चुनें। जब आपके ईमेल का चयन, यह है, जबकि विक्रेता ID विकल्प आपके ईमेल पते संभावित खरीदारों और स्पैमर्स से छिपा दिया जाएगा का चयन सभी खरीददारों के लिए प्रदर्शित किया जाता है।
  • पेपैल भुगतान लिंक चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपना भुगतान बटन सहेजें या अपने आइटम का ट्रैकिंग सेट करें अपने पेपैल प्रोफाइल के भीतर भुगतान बटन को बचाने के लिए या इन्वेंट्री, लाभ और हानि की निगरानी स्थापित करने के लिए वैकल्पिक सेटिंग को विस्तृत करने के लिए "चरण 2" अनुभाग पर क्लिक करें। उन ट्रैकिंग सुविधाओं के बगल में स्थित बॉक्स चुनें, जिन्हें आप सक्षम करना चाहते हैं।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    चेकआउट पृष्ठ को कस्टमाइज़ करें। उन्नत सुविधाओं के लिए वैकल्पिक सेटिंग्स का विस्तार करने के लिए "चरण 3" अनुभाग पर क्लिक करें, जैसे खरीद प्रक्रिया रद्द करने या समाप्त होने के बाद खरीदार को अन्य लिंक पर रीडायरेक्ट करना।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    अपने पेपैल भुगतान बटन के निर्माण को पूरा करने के लिए पृष्ठ के निचले भाग में स्थित "बनाएं बटन" बटन पर क्लिक करें।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    14
    जिस फ़ॉन्ट पर आप भुगतान बटन प्रदर्शित करने की योजना बना रहे हैं उसका उपयोग करने के लिए सही कोड प्रदर्शित करने के लिए "वेबसाइट" या "ईमेल" टैब पर क्लिक करें। कोड को हाइलाइट करने के लिए "कोड चुनें" बटन पर क्लिक करें।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    हाइलाइट कोड कॉपी करें आप राइट-क्लिक कर सकते हैं और प्रतिलिपि का चयन कर सकते हैं या आप Ctrl + C की शॉर्टकट कुंजियों को एक विंडोज़ पीसी पर या मैकिंटोश पर कमांड + सी का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक पेपैल भुगतान लिंक चरण 16 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    16
    कोड को अपनी साइट के HTML अनुभाग में या किसी ईमेल में चिपकाएं, जिस पर आपने चुना था। सही स्थान पर कर्सर के साथ, सही माउस बटन क्लिक करके पेस्ट चुनें, या एक विंडोज पीसी या Command + V एक Macintosh पर पर Ctrl + V शॉर्टकट कुंजी का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पेपैल खाते में लॉग इन किए बिना पेपैल भुगतान बटन बनाने के लिए, paypal.com/ पर जाएं और "सेल" टैब पर क्लिक करें। ऊपर वर्णित समान चरणों का पालन करने के लिए, "उत्पाद और सेवा" लिंक पर क्लिक करें, फिर "वेबसाइट भुगतान मानक" पर क्लिक करें।
    • हालांकि, आपको एक बटन बनाने के लिए, हस्ताक्षर धोखाधड़ी से बचाने जाएगा करने के लिए एक Paypal खाते हस्ताक्षर करने के लिए, आप अपने बटन बचाने के लिए और संसाधनों की उन्नत ट्रैकिंग और कस्टम चेकआउट पृष्ठ का उपयोग करने की अनुमति देगा की आवश्यकता नहीं है। अपने पेपैल खाते के बाहर एक बटन का निर्माण करने से किसी को आपकी साइट के स्रोत दृश्य में कोड देखने की क्षमता हो सकती है, दुर्भावनापूर्ण लोगों को कीमतों को संशोधित करने या धोखाधड़ी के भुगतान करने के लिए अपने कोड को बदलने की क्षमता प्रदान कर सकती है
    • पेपैल भुगतान बटन का उपयोग करके खरीदारों को आपके भुगतान करने से पहले एक पेपैल खाते की आवश्यकता होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com