IhsAdke.com

पता कैसे करें कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय है

पेपैल एक ऐसी सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन भुगतान करने और प्राप्त करने की अनुमति देता है एक बार धन प्राप्त हो गया है, व्यक्ति इसे चुपचाप बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकता है। यह साइट व्यापार और निजी वित्त प्रबंधन के क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय में से एक है। पता करने के लिए कि कोई पेपैल खाता अभी भी सक्रिय है, तो चरण काफी सरल हैं I

चरणों

शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई पेपैल खाता अभी भी सक्रिय चरण 1 है
1
सबसे पहले, पेपैल पर जाएं और साइट पर पंजीकृत ईमेल और पासवर्ड का उपयोग करके "प्रवेश करें" का प्रयास करें। ईमेल उसी के समान है जिसे आप भुगतान प्राप्त करने के लिए उपयोग करते हैं - चूंकि पासवर्ड कम से कम 8 अक्षर लंबा है और खजांची को स्वीकार नहीं करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई पेपैल खाता अभी भी सक्रिय चरण 2 है
    2
    यदि आप इनमें से किसी भी जानकारी को भूल गए हैं, तो "अपना ईमेल या पासवर्ड भूल गए?""पेपैल आपको यह पूछेगा कि आपके पास कौनसी समस्या है। विकल्प से चुनें:" मैं अपना पासवर्ड नहीं जानता "," मुझे नहीं पता कि मैं कौन सा ईमेल इस्तेमाल करता हूं "या" मैं अपना ईमेल या पासवर्ड नहीं जानता "।
    • यदि आप पासवर्ड भूल गए हैं, तो पहला विकल्प चुनें और बस नीचे कोड दर्ज करें। पेपैल आपको अपने पंजीकृत ईमेल के लिए पूछेगा और कुछ सुरक्षा प्रश्न पूछेंगे - जैसे ही आप साइट पर पंजीकृत हो गए, याद रखो? यदि आप सही ढंग से जवाब देते हैं, तो वेबसाइट आपको पासवर्ड बदलने का निर्देश देगा।
        • यदि आप ईमेल भूल गए हैं, तो दूसरा विकल्प चुनें और बस नीचे कोड दर्ज करें। पेपैल आपको अपने पंजीकृत ईमेल के लिए पूछताछ करेगा और कुछ सुरक्षा प्रश्न पूछेंगे। यदि आप सही ढंग से जवाब देते हैं, तो साइट पंजीकृत ईमेल दिखाएगी।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई पेपैल खाता अभी भी सक्रिय चरण 3 है
    3
    यदि आप अभी भी समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं, तो मुख्य पृष्ठ पर वापस लौटें और निचले बाएं कोने में "सहायता" पर क्लिक करें। स्थिति को हल करने के बारे में कुछ जानकारी के लिए "मेरा खाता" विषय पर जाएं। खाता निष्क्रियता के संभावित कारणों को देखने के लिए "खाता स्थिति" में विषय पढ़ें



  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 4 है
    4
    विशिष्ट समस्याओं के लिए खोज पट्टी का उपयोग करें। यह पट्टी पृष्ठ के शीर्ष पर है, बस नीचे "हम आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं?"
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि कोई पेपल खाता अभी भी सक्रिय चरण 5 है
    5
    यदि समस्या बनी रहती है, तो पेपैल से संपर्क करें ऐसा करने के लिए, पेज के निचले बाएं कोने में "हमसे संपर्क करें" लिंक पर क्लिक करें। आप ईमेल, फोन या चैट के माध्यम से साइट से संपर्क कर सकते हैं। पंजीकरण के बारे में और इसके साथ जुड़े बैंक खाते के बारे में सारी जानकारी रखने के लिए मत भूलना।
  • शीर्षक वाला चित्र पता लगाएँ कि क्या कोई पेपैल खाता अभी भी सक्रिय चरण 6 है
    6
    खाते की स्थिति पूछें यदि यह अभी भी सक्रिय है, तो इसे कैसे एक्सेस करें पूछें। यदि नहीं, तो निष्क्रियता का कारण पूछिए ताकि आप फिर से एक ही गलती न करें। पेपैल का उपयोग जारी रखने के लिए आपको अन्य खाता बनाने की आवश्यकता हो सकती है
  • चेतावनी

    • साइट के फ़ोरम में कभी भी व्यक्तिगत जानकारी (लॉगिन, बैंक खाता, क्रेडिट कार्ड नंबर आदि) प्रकट न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com