IhsAdke.com

आपका पेपैल खाता पासवर्ड कैसे बदलें

एक खाते का उपयोग करें पेपैल

में पैसे से निपटने के लिए एक आसान तरीका है इंटरनेट: अपने खाते के माध्यम से, आप अन्य खातों से भुगतान भेज सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं पेपैल या बैंक खाते, साथ ही खरीदारी आसानी से करने में सक्षम होने के नाते ऑनलाइन. लघु व्यवसाय के मालिक भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं पेपैल क्रेडिट कार्ड के माध्यम से लेनदेन करने के लिए, इसके अलावा, किसी भी उपयोगकर्ता पेपैल आप अपने खाते से जुड़े डेबिट कार्ड के लिए अनुरोध कर सकते हैं अपने खाते की सुरक्षा का सबसे अच्छा तरीका ताकि आपकी किसी भी बैलेंस या आपके लेन-देन तक पहुंच न हो, आपके पासवर्ड का ख्याल रख रही है। आपके खातों के लिए एक अद्वितीय पासवर्ड का उपयोग न करने की सलाह दी जाती है ऑनलाइन, सहित पेपैल- अगर आपको संदेह है कि आपकी खाता सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है, तो तुरंत अपना पासवर्ड बदलें

चरणों

एक पेपैल पासवर्ड चरण 1 बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने खाते में साइन इन करें पेपैल के माध्यम से का आधिकारिक पृष्ठ पेपैल.
  • पेपैल पासवर्ड स्टेप 2 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर मेनू बार में "प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें
  • पेपैल पासवर्ड स्टेप 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    "मेरी व्यक्तिगत जानकारी" के अंतर्गत, अपना पासवर्ड ढूंढें और "बदलें" पर क्लिक करें।
    • अगले पृष्ठ पर, "संपादित करें" पर क्लिक करें।



  • एक पेपैल पासवर्ड बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    उस क्षेत्र में जो "वर्तमान पासवर्ड" कहते हैं, उस पासवर्ड में प्रवेश करें, जो आप वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं।
  • पेपैल पासवर्ड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    निम्नलिखित दो क्षेत्रों में, अपनी नई प्रविष्ट करें पेपैल. आपका पासवर्ड कम से कम 8 अक्षर लंबा होना चाहिए। पर टीम पेपैल यह अनुशंसा करता है कि आपके पासवर्ड में अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों और कम से कम एक गैर-अक्षर वर्ण शामिल हैं।
  • पेपैल पासवर्ड चरण 6 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    समाप्त करने के लिए, "सहेजें" क्लिक करें आपने अपने पेपैल पासवर्ड को सफलतापूर्वक बदल दिया है। आप अभी भी पासवर्ड परिवर्तन की पुष्टि करने वाला एक ईमेल प्राप्त करेंगे (यह संदेश के मुख्य भाग में नहीं दिखाई देगा)
  • युक्तियाँ

    • पेपैल यह अनुशंसा करता है कि उपयोगकर्ता प्रत्येक महीने कम से कम एक बार अपना पासवर्ड बदलते हैं।
    • अपना नया पासवर्ड बनाते समय, अधिक परिष्कृत चरित्र संयोजन का उपयोग करने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, यदि पेपैल आपके पासवर्ड को केवल लोअरकेस अक्षरों से बना ही स्वीकार नहीं करता है, कुछ कैपिटल अक्षरों या कुछ प्रतीक को शामिल करने का प्रयास करें।
    • सेवा के प्रकार के आधार पर आप पंजीकृत हैं पेपैल, आपको एक से अधिक पासवर्ड रखने की आवश्यकता हो सकती है सेलर्स सभी के लिए एक एकल पासवर्ड चुन सकते हैं साइटों मैं प्यार करता हूँ पेपैल या अपने व्यक्तिगत खाते और कंपनी खाते के लिए अलग पासवर्ड बनाएं। अपने पासवर्ड प्रबंधित करना सरल है: में लॉग इन करें पेपैल और फिर "खाता प्रबंधन" पर क्लिक करें, फिर "सुरक्षा प्रबंधन," और फिर "पासवर्ड बदलें" पर क्लिक करें। के ग्राहक CyberCash अपने पासवर्ड बदलने के लिए उसी प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com