IhsAdke.com

पेपैल पर चार्जबैक का अनुरोध कैसे करें

यदि आपने हाल ही में पेपैल के माध्यम से खरीदारी की है लेकिन आइटम नहीं प्राप्त किया है, तो गलत मिला है या ऑर्डर क्षतिग्रस्त हो गया है, आप पैसे की वसूली के लिए चार्जबैक की मांग कर सकते हैं। यदि आपका क्रेडिट कार्ड चोरी हो गया है और पेपैल में खरीदारी करने के लिए उपयोग किया गया है, तो इन परिस्थितियों में शुल्कवापसी सबसे उपयुक्त तरीके हैं अपने पेपैल खाते से प्रभार निकालने और पैसे वापस करने का अनुरोध कैसे करें, जानें।

चरणों

पेपैल ओवर चार्जबैक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से एक चार्जबैक अनुरोध करें अगर आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है कि यह कैसे करना है, तो क्रेडिट कार्ड कंपनी को कॉल करें और उनसे बात करने के लिए कहें, जो आपको शुल्क वापस करने में मदद कर सकते हैं। सटीक प्रक्रिया कार्ड के झंडे के अनुसार भिन्न होती है।
  • पेपैल ओवर चार्जबैक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंपनी को अपने चार्जबैक अनुरोध के पेपैल को सूचित करने की प्रतीक्षा करें। जब पेपैल संपर्क और स्थिति से अवगत है, तो कार्ड के लिए जिम्मेदार कंपनी को वापस पैसा मिलेगा और उसे आपको स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इसके बाद, पेपैल विक्रेता से संपर्क करेगा और अधिक से अधिक जानकारी का अनुरोध करते हुए प्रश्न में बिक्री से पैसा पकड़ेगा।



  • पेपैल ओवर एक चार्जबैक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    शुल्कवापसी के लिए आपके अनुरोध को समर्थन देने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें। पेपैल विक्रेता को धोखाधड़ी को रोकने के लिए आपके अनुरोध को चुनौती देने के लिए जानकारी प्रदान करने की अनुमति देगा। पेपैल उस कंपनी को जानकारी भेजता है जो आपके क्रेडिट कार्ड को प्रबंधित करती है, इसके लिए राशि को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है। अगर विक्रेता पर्याप्त प्रमाण प्रदान करता है और कंपनी को पेपैल की प्रतिपूर्ति करने के लिए राजी करता है, तो आप विवाद को खो देंगे।
  • पेपैल ओवर चार्जबैक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रेडिट कार्ड कंपनी को अपने पेपैल धनवापसी अनुरोध का जवाब देने के लिए रुको। अगर वित्तीय संस्थान का मानना ​​है कि पेपैल ने खाते को मान्य करने के लिए विक्रेता से संपर्क करते समय पर्याप्त जानकारी प्रदान नहीं की, तो अनुरोध वापस नहीं किया जाएगा और आप पैसा रख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • पेपैल आमतौर पर किसी विवाद को हल करने के लिए 30 दिन तक ले जाता है। क्रेडिट कार्ड कंपनियों को इस मुद्दे को हल करने के लिए 60 से अधिक दिनों का समय लग सकता है, लेकिन अंततः यह कंपनी ही है जो निर्णय लेती है कि विवाद किसने जीता है और पेपल को जो निर्णय लेना चाहिए उसका पालन करना चाहिए।
    • यदि आप पेपैल के माध्यम से एक आइटम खरीदते हैं, हटाना मत चार्जबैक को सही ठहराए जाने में सहायता के लिए आपके और विक्रेता के बीच किसी भी और सभी संपर्क के साक्ष्य हैं। याद रखें कि विक्रेता का शायद एक ही सबूत है, आपके अनुरोध की वैधता को साबित करना
    • यदि आपका क्रेडिट कार्ड चोरी हो गया है और पेपैल द्वारा धोखाधड़ी की खरीद करने के लिए इस्तेमाल किया गया है, तो पुलिस रिपोर्ट और आपके बैंक से एक पत्राचार दिखाने के लिए तैयार रहें जिससे साबित हो कि आपने खरीदारी नहीं की है
    • आपका क्रेडिट कार्ड कंपनी पेपैल पर चार्जबैक ऑर्डर करने के लिए आवश्यक कदमों पर आपको सलाह दे पाएगा। यह बदले में दिखाएगा कि विक्रेता को चार्जबैक करने के लिए क्या करना चाहिए। पेपैल और आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी इस बारे में बात करेगी ताकि आप (खरीदार के रूप में) सीधे विक्रेता के साथ सौदा न करें।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड संस्थान या पेपैल को गलत चार्जबैक ऑर्डर न करें, इसलिए आपको आइटम के लिए भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com