IhsAdke.com

प्लेबैक से कैसे बचें

पेपैल का चार्जबैक केवल तभी होता है, जब कोई ग्राहक इस सिस्टम का उपयोग करके आपको भुगतान करता है, लेकिन एक बाहरी क्रेडिट कार्ड के साथ इस तरह का भुगतान करता है। जब कोई उपयोगकर्ता कार्ड के साथ चार्जबैक जारी करता है, तो वह जारीकर्ता को अपने पैसे वापस करने के लिए कह रहा है। चार्जबैक आम तौर पर उन उपभोक्ताओं द्वारा शुरू किए जाते हैं जो अपनी खरीद प्राप्त नहीं करते हैं या क्षतिग्रस्त वस्तुओं को प्राप्त नहीं करते हैं, रसीदों के आरोपों को नहीं पहचानते हैं या इस तरह के आरोपों को अधिकृत नहीं करते हैं। वे सभी विक्रेताओं के लिए जोखिम पैदा करते हैं जो क्रेडिट कार्ड भुगतान को स्वीकार करते हैं - हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आप उनसे बचने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

एक पेपैल चार्जबैक चरण 1 से बचें चित्र
1
उपभोक्ता के साथ भ्रम या अन्य समस्याओं से बचने के लिए आप जिस आइटम को बेचते हैं उसका विवरण दें स्पष्ट चित्र प्रदान करें और सभी मापन और आयामों को सूचीबद्ध करें।
  • चित्र शीर्षक से पेपैल चार्जबैक चरण 2 से बचें
    2
    अपने फोन नंबरों सहित उपभोक्ताओं को स्पष्ट संपर्क जानकारी प्रदान करें अगर ग्राहक आपसे संपर्क कर सकते हैं और अपने मुद्दों का समाधान कर सकते हैं, तो चार्जबैक जारी करने की संभावना कम होगी।
  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 3 से बचें चित्र
    3
    यदि संभव हो तो, 24 घंटों के भीतर सभी कॉल और ईमेल लौटाएं। आज, ग्राहकों को अक्सर त्वरित प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है और यदि वे महसूस करते हैं कि आप उनकी समस्याओं का जवाब नहीं दे रहे हैं तो उनके अन्य विकल्पों का उपयोग करें।



  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 4 से बचें चित्र
    4
    इसके लिए भुगतान प्राप्त करने के बाद तत्काल अपने उत्पाद को भेजें और यथार्थिक वितरण की तारीखें प्रदान करें - इसलिए आपकी खरीद पारगमन में है, इसलिए वे समयपूर्व से कोई शुल्क-वापसी जारी नहीं करते हैं।
    • ट्रैकिंग नंबरों के साथ हमेशा पैकेट भेजें जब भी उत्पाद भेज दिया जाता है, ग्राहक को यह संख्या प्रदान करने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • हस्ताक्षर पुष्टिकरणों का उपयोग करना - प्रूफ़िंग प्राप्तियां - या डाक बीमा भी एक अच्छा विचार है यदि आप महंगे उत्पादों को बेचते हैं और भेजते हैं। इस प्रकार, यदि आप इस तरह के उत्पाद खो जाने या ट्रांज़िट में क्षतिग्रस्त हैं तो आप चार्जबैक जारी कर सकते हैं।
  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 5 से बचें चित्र
    5
    अपने ग्राहक की समस्या को हल करने की कोशिश करें, अगर आपका ग्राहक आपसे संपर्क करता है और खरीद के साथ समस्या की रिपोर्ट करता है।
  • एक पेपैल चार्जबैक चरण 6 से बचें चित्र
    6
    अपने ग्राहक से सुझाव दें कि वह क्रेडिट कार्ड द्वारा चार्जबैक जारी करने के बजाय पेपैल पर एक विवाद खोलता है यदि वह स्थिति में अपने कार्ड जारी करने वाले को शामिल करना चाहता है। पेपैल विवाद प्रक्रिया आपको और खरीदार को समस्या का समाधान करने के लिए पर्याप्त समय देता है।
  • युक्तियाँ

    • पेपैल विक्रेता संरक्षण शुल्कबैक की लागत को कवर करता है यदि क्रेडिट कार्ड कंपनी उपभोक्ता के साथ "पक्ष में है", यह मानते हुए कि आपने विक्रेता की साइट नीतियों का पालन किया है और यह उत्पाद क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है। इस विक्रेता की सुरक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको उत्पाद को उस ग्राहक के पते पर सबमिट करना होगा जो पेपैल पर पुष्टि की गई है - और उसे साबित करने के लिए ट्रैकिंग संख्या प्रदान करें।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड कंपनियां आपको क्षतिग्रस्त उत्पादों के लिए छूट के लिए चार्ज करने की इजाजत दे सकती हैं यदि आपकी बिक्री की शर्तों और रिटर्न पॉलिसी आपको सलाह देते हैं कि आप "कुछ शर्तों के तहत" या बिक्री अंतिम हैं
    • पेपैल आपके खाते से पैसे वापस ले लेता है और इसे तब बरकरार रखता है जब उपभोक्ता आपके क्रेडिट कार्ड कंपनी के साथ चार्जबैक जारी करता है। यह चार्जबैक दर भी लगाता है, जो लेन-देन के मूल्य के अनुसार भिन्न होता है। यदि क्रेडिट कार्ड कंपनी द्वारा चार्जबैक को उलट दिया गया है या यदि लेन-देन पेपैल के विक्रेता संरक्षण नीति में बनाया गया है, तो साइट आपके खाते के लिए धन मुक्त करेगी और शुल्क-वापसी शुल्क को छोड़ देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com