IhsAdke.com

अपने ग्राहकों को ठीक से भुगतान कैसे करें

एक व्यवसायिक व्यक्ति के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक का भुगतान करने में सक्षम है! आप अपने ग्राहकों को बहुमूल्य सेवा देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और फिर अपने पैसे के चलते महीने बिताते हैं। सच्चाई यह है कि अक्सर ग्राहक का भुगतान नहीं करता है, लेकिन क्रेडिट कार्ड कंपनियों के विपरीत लगभग तुरंत एक क्रेडिट सुरक्षा एजेंसी में deadbeat लिखना है, छोटे व्यापारी इस लचीलेपन जरूरत नहीं है। यह मुश्किल है, लेकिन कभी-कभी आप जो भी नहीं करेंगे, यदि आप नहीं करेंगे।

चरणों

चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
1
अपनी भुगतान नीति को शुरू से ही साफ़ करें कोई बात नहीं वार्ता की विधि, कुछ बिंदु पर ग्राहक को सेवा के लिए उनकी कीमत पर सहमत होना होगा। अगर आपकी भुगतान नीति को अनुबंध या किसी दस्तावेज़ में अच्छी तरह से वर्णित किया गया है, तो आप पहले ही एक कदम आगे ले गए हैं।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    2
    क्रेडिट कार्ड सहित सभी प्रकार के भुगतान स्वीकार करें। क्रेडिट कार्ड गारंटी देता है कि यह समय पर भुगतान किया जाएगा। एक व्यापारी खाता प्राप्त करें और क्रेडिट कार्ड प्रसंस्करण प्राप्त करने के लिए अपना व्यवसाय तैयार करें।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    3
    अग्रिम भुगतान के लिए पूछें, जब तक आपके पास अपने ग्राहक के साथ दीर्घकालिक संबंध न हो, और काम के अंत से पहले बाकी भुगतान एकत्र करें। 30/30/40 आमतौर पर अच्छी तरह से (अग्रिम में 30%, शुरू करने के लिए, सामान खरीद) काम करता है, इस तरह के नमूने के वितरण के रूप में, आधा सेवा या कुछ पूर्व निर्धारित बिंदु में, 30% अगर आप एक कलाकार हैं, और बाद आराम पूर्ण सेवा, जिसका अर्थ वितरण के दिन पर होता है, न कि जब वह चाहता है
  • चालान का भुगतान करने के लिए ग्राहकों को चालान का भुगतान करें
    4
    ग्राहक जब वह स्वयंसेवकों को जल्दी भुगतान करते हैं एक सबसे बेवकूफ चीजों में से एक व्यापार व्यक्ति करता है एक पैर में गोली मार दी पल से पहले भुगतान किए गए भुगतान को स्वीकार न करके अक्सर ग्राहक पूछते हैं "भुगतान की आवश्यकता है?" और विक्रेता कहता है, "नहीं, हम इसे अंत में ठीक मिलेंगे।" ऐसा मत करो! यदि ग्राहक अग्रिम भुगतान करने में सहज है, तो उसे ऐसा करने दें!



  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    5
    अंतिम उत्पाद के वितरण से पहले भुगतान की व्यवस्था करें। अंतिम उत्पाद के लिए ग्राहक को भुगतान करने के लिए पर्याप्त रुको। यह व्यावसायिकता की कमी नहीं है ऐसा करते हैं, हालांकि कुछ लोग इसे (गलती से) निराशा का एक कार्य मानते हैं। लेकिन यह आपके ग्राहकों को बताता है कि आप एक पेशेवर हैं जो सही समय पर भुगतान करना चाहते हैं, न कि आप पैसे के लिए बेताब हैं एक पेशेवर की तरह अधिनियम, और की तरह कुछ कह बारी: "। अरे श्री कोस्टा, अपने काम किया जाता है आप किसी चेक तैयार कर सकता है जब मैं 15:00 संतुलन को पाने 1,470.00 है।"
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    6
    जब तक आपको भुगतान नहीं किया जाता तब तक ग्राहक को ट्रैक करें जाहिर है आपको इस आवश्यकता को उठने से पहले भुगतान करने की कोशिश करनी चाहिए। कभी-कभी आपके पास निर्णय समाप्त हो गया है, या अपने आप को एक ग्राहक के साथ सुरक्षा की भावना में उलझा देना जिसने अतीत में परेशान नहीं किया है। लेकिन एक बार जब आपका ग्राहक जान लेता है कि आप अपनी भुगतान नीति को आराम करते हैं, तो वह इस कमजोरी का इस्तेमाल पहली जरूरत में करेंगे।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    7
    सभी ग्राहकों को समान नीति लागू करें। अपने दोस्त जॉन को आप को कर्ल न दें आमतौर पर दोस्तों और सहकर्मियों को अजनबी से कम आत्मविश्वास से व्यवहार करना चाहिए क्योंकि वे अपने रिश्ते का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं। अगर किसी ग्राहक ने आपको सही तिथि पर भुगतान नहीं किया है, तो तुरंत कॉल करें और अपने भुगतान का अनुरोध करें। अगर इसे अगले दिन के लिए धकेल दिया जाता है, तो सुबह में जल्दी कॉल करें।
  • चालान का भुगतान करने के लिए क्लाइंट प्राप्त करें
    8
    क्रेडिट सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क करें आप अपने आरोपों के निचले हिस्से में एक चेतावनी लिख सकते हैं, लेकिन यदि आप जो करना चाहते हैं, तो आप को गंभीरता से नहीं लिया जाएगा। अपने ग्राहक को सूचित करें पहली बार है, तो उसे प्रतिबंधात्मक पंजीकरण में इसे कहते हैं और इतना पछतावा नहीं बता लेकिन inscrev जाएगा ~ और अगर वह एक उचित समय के भीतर भुगतान नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं, अपनी रसीदों को नियंत्रित करने के लिए किसी को किराए पर ले, यह आपको एक अधिक पेशेवर उपस्थिति देता है और भुगतान को अधिक जरूरी लगता है। यहां तक ​​कि अगर यह आपका साथी है, तो अपने नाम से दूर कॉल करने के लिए स्नातक नाम का उपयोग करके, यदि आवश्यक हो
    • प्रतिबंधात्मक पंजीकरण में लोगों को भर्ती करने में संकोच न करें, या भुगतान न किए जाने पर अनुबंध का विरोध करें। कई बार कलेक्टर्स आपको केवल आपके द्वारा चार्ज करने का मौका देने के लिए बकाया राशि का 50% का भुगतान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com