IhsAdke.com

आपका व्यक्तिगत क्रेडिट कैसे प्रबंधित करें

क्रेडिट मुश्किल है एक सरल तरीके से समझाने के लिए, भविष्य के भुगतान के वादे के आधार पर धन उधार देने की क्षमता है। इसका मतलब यह भी है कि समय पर अपने बिल का भुगतान करने के लिए एक व्यक्ति की प्रतिष्ठा है। आपके क्रेडिट को सही ढंग से प्रबंधित करने के लिए कुछ सरल चीजें हैं जो आप कर सकते हैं

चरणों

आपकी क्रेडिट चरण 1 प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
1
मासिक बजट बनाएं अपने क्रेडिट को विकसित करने की कोशिश करने से पहले, आपको बजट को ध्यान में रखना होगा ऐसा करने में विफलता से आपका क्रेडिट जल्दी से नियंत्रण से बाहर हो सकता है फिर अपनी मासिक आय और अपने सभी खर्चों की सूची बनाएं और सुनिश्चित करें कि वे संतुलित हैं बेहतर अभी तक, आय का एक अधिशेष के साथ हर महीने समाप्त
  • आपकी क्रेडिट चरण 2 प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    योग्य हो जाओ अब आप जानते हैं कि आप क्या खरीद रहे हैं और कितना क्रेडिट खर्च होंगे, आप अपने क्रेडिट विकसित करने की प्रक्रिया पर जा सकते हैं। अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको एक विश्वसनीय वित्तीय इतिहास की आवश्यकता होगी। दूसरे शब्दों में, आप बदतर हो अपने बिलों का, आय का एक स्रोत है और मामले बातों में कुछ भंडार का समय पर भुगतान के लिए एक प्रतिष्ठा है के लिए है। आप एक कार्ड से निपटने के लिए प्रयास करने से पहले क्रेडिट के बिना जीवन की संभाल कर सकते हैं सुनिश्चित करें!
  • आपकी क्रेडिट चरण 3 प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने विकल्पों की जांच करें उसके हाथ में प्लास्टिक पकड़े - अब मज़े की बात आती है। मासिक भुगतान और ऋण पात्रता के आधार पर असुरक्षित ऋण के साथ बीमा ऋण, जो जमानत के अंतर्गत आते हैं, किस्त ऋण - वास्तव में, वहाँ क्रेडिट के कई संस्करण हैं। क्रेडिट कार्ड असुरक्षित ऋण का सबसे आम रूप है।



  • अपने क्रेडिट का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    चुनें कि आपके लिए क्या सही है यदि सब आप चाहते हैं एक क्रेडिट कार्ड, देख अपने बैंक में है शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह, मामले में वे एक उपलब्ध योजना है। लोग हैं, जो शुरू कर रहे हैं के लिए, Pernambucanas और मारिसा के रूप में दुकानों क्रेडिट कार्ड है कि ज्यादातर लोग प्राप्त कर सकते हैं प्रदान करते हैं। अन्य स्थानों पर आपको कार्ड प्राप्त कर सकते हैं और / या ऋण कंपनियों वित्त पोषण और जीवन बीमा कर रहे हैं।
  • अपनी क्रेडिट प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    सावधान रहें एक क्रेडिट कार्ड होने का मतलब यह नहीं है कि आप बाहर जाकर बहुत सारी चीज़ें खरीद सकते हैं। नहीं। आपकी क्रेडिट सीमा, या खर्च सीमा के नीचे रहने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप अपनी सीमा के करीब जाते हैं, तो आपका क्रेडिट स्कोर गिर जाएगा।
  • आपकी क्रेडिट प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    कुछ भी खरीदने के लिए कार्ड का उपयोग करते समय अपनी क्रेडिट रिपोर्ट को ध्यान में रखें एक क्रेडिट रिपोर्ट आपके क्रेडिट इतिहास पर आधारित है - मैंने आपके बिलों को समय पर या भुगतान नहीं किया है। इस जानकारी में पिछले सात सालों में मासिक क्रेडिट और ऋण चुकौती शामिल है। यदि आप ऋण के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं तो निर्णय लेने पर ऋणाकार देखेंगे तनाव मत बनो बस गड़बड़ बातें मत करो!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा न्यूनतम मासिक भुगतान से अधिक भुगतान करें हमेशा ऐसा करो, मैं गंभीर हूं यदि आप कर सकते हैं, तो अपने पूरे बिल का भुगतान हर महीने करें।
    • अपने आप को एक कार्ड पर सीमित करें एक से अधिक होने पर आप बिना किसी तरह के खर्च करने के लिए प्रेरित करेंगे। यदि आपके पास एकाधिक क्रेडिट कार्ड हैं, तो उन्हें सावधानीपूर्वक प्रबंधित करें
    • याद रखें कि क्रेडिट कार्ड एक सुविधा है एक होने के कारण आप उन चीजें खरीदने की अनुमति नहीं देते हैं जिन्हें आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
    • अपने बैंक को तुरंत सूचित करें कि आपका क्रेडिट कार्ड खो गया या चोरी हो गया है। इस तरह, आपको किसी भी अनधिकृत व्यय के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा।
    • अपने क्रेडिट कार्ड प्राप्तियां रखें इस तरह, आप अपने मासिक चालान की सटीकता की जांच कर सकते हैं। बैंक भी गलतियां करते हैं!
    • सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं क्रेडिट समस्याओं की उपेक्षा है। पहला रवैया, अपने कार्ड का उपयोग बंद करो।
    • पूरी तरह से सुरक्षित होने के लिए, अपने कार्ड की एक प्रति बनाएं और उसे विश्वास के स्थान पर रखें। इस तरह, आपके पास नुकसान या चोरी के मामले में सारी जानकारी है
    • यदि आपके पास कोई समस्या है जो आपके क्रेडिट को प्रभावित कर सकती है, तो तुरंत अपने लेनदारों से संपर्क करें वे अस्थायी रूप से भुगतान या भुगतान को कम करने में सक्षम हो सकते हैं। जितनी जल्दी तुम संपर्क करते हो, उतना आसान होगा कि आपकी रजिस्ट्री को साफ न रखें।
    • अपने बैंक को बताएं कि क्या आप आगे बढ़ेंगे यदि आपके खाते को लापरवाही के कारण समय पर प्राप्त नहीं होता है तो यह अनावश्यक रूप से जुर्माना हो सकता है जो उसे गलत पते पर भेजता है।
    • यदि आप अपने ऋण का भुगतान करने में शामिल समय और फायदे जानना चाहते हैं तो परामर्श के लिए एक अच्छी साइट है:.

    चेतावनी

    • समय पर अपने बिलों का भुगतान करना सुनिश्चित करें यह वास्तव में महत्वपूर्ण है आप यह मत करो, तो आप देर से फीस के लिए अटक जाते हैं कर सकते हैं, अपने क्रेडिट जमे हुए है और यहां तक ​​कि कानूनी कार्रवाई ग्रस्त हैं और उनकी संपत्ति खो देते हैं।
    • सिर्फ अपने क्रेडिट कार्ड पर न्यूनतम मासिक भुगतान करने से आपको अपने शेष जीवन के बाकी हिस्सों में फंस जाएगा। ऋण से बाहर निकलना = न्यूनतम से अधिक भुगतान करें
    • कोई भी ऋणदाता या भावी नियोक्ता आपकी क्रेडिट रिपोर्ट को सामान्य चेक के निधि के भाग के रूप में देखता है। यह आपकी बंधक प्राप्त करने की क्षमता और बड़े खरीद पर अपनी वित्तीय दर (ब्याज) को भी परिवर्तित कर सकता है
    • ऋण पर उच्च ब्याज दर के कारण नकद अग्रिम योजनाओं से दूर रहना सबसे अच्छा है।
    • खराब क्रेडिट इतिहास आपके रोजगार के इतिहास को प्रभावित कर सकता है क्योंकि कंपनियां आपकी क्रेडिट रिपोर्ट तक पहुंच सकती हैं
    • कई लागतें हैं जिनकी जांच होनी चाहिए। क्रेडिट कार्ड अक्सर वार्षिकी दर और ब्याज दरों, देर से फीस, अधिक उपयोग दरों की सीमा और अग्रिम नकद ब्याज, (जब आप अपने कार्ड की व्यय सीमा को पार) जिसके साथ आप रहना चाहिए के साथ आते हैं देखते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com