IhsAdke.com

एक Xbox लाइव भुगतान कैसे करें

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन द्वारा Xbox 360 एक लोकप्रिय गेम कंसोल है I Xbox लाइव, बदले में, एक इंटरैक्टिव सेवा है, जो सांत्वना के साथ उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ताओं को संपर्कों के नेटवर्क स्थापित करने, टीम बनाने, दूसरों के साथ खेलना और अपने बाजार से विभिन्न वस्तुओं को खरीदने की अनुमति देता है। इस सेवा को अग्रिम में लिया जाता है पहली बार जब आप सेवा के लिए साइन अप करते हैं, तो आप एक नामांकन योजना और भुगतान विधि का चयन करते हैं। आपके Xbox LIVE खाते में भुगतान करने के लिए 3 तरीके हैं: क्रेडिट या डेबिट कार्ड, पेपैल (कुछ क्षेत्रीय प्रतिबंधों के साथ लागू), और प्रीपेड कोड प्रत्येक भुगतान विधि का चरण-दर-चरण निम्न है

चरणों

Xbox Live चरण 1 के लिए भुगतान करें शीर्षक वाला चित्र
1
क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके अपने Xbox लाइव के लिए भुगतान करें आप अपने खाते को एक्सेस करने के लिए कंप्यूटर या अपने Xbox कंसोल का उपयोग कर सकते हैं और अपनी भुगतान जानकारी को देख, अद्यतन या बदल सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर से अपने खाते तक पहुंचने के लिए, पर जाएं https://xbox.com और Windows Live ID से साइन इन करें जो आपके Xbox LIVE खाते से जुड़ा हुआ है "मेरा Xbox" पर क्लिक करें और "खाता" चुनें। इस पृष्ठ पर, "खाता जानकारी" के तहत, "भुगतान विकल्प प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। इस खंड में, आप अपने खाते से जुड़े क्रेडिट या डेबिट कार्ड देख सकते हैं, एक नया क्रेडिट या डेबिट कार्ड जोड़ सकते हैं या अपनी भुगतान विधि बदल सकते हैं।
  • कंसोल से अपना खाता एक्सेस करने के लिए, अपने Xbox लाइव गेमरटॉग का उपयोग करके साइन इन करें, "मेरा एक्सबॉक्स" पर जाएं और अपना अवतार चुनें। इस स्क्रीन से, "खाता प्रबंधन" पर जाएं और "खाता प्रबंधित करें" चुनें "अपनी ग्राहकी" पर जाएं और उस सदस्यता का चयन करें जिसे आप अपडेट या बदलना चाहते हैं। "भुगतान विकल्प बदलें" चुनें। यह आपको आपके खाते से पहले से जुड़ा हुआ क्रेडिट या डेबिट कार्ड देखने की अनुमति देगा, एक नया क्रेडिट या डेबिट कार्ड जोड़ देगा, या इसे बदलने के लिए अपनी वर्तमान भुगतान विधि का चयन करें
  • Xbox लाइव चरण 2 के लिए भुगतान करें शीर्षक वाला चित्र
    2



    पेबेल का उपयोग करके अपने Xbox लाइव के लिए भुगतान करें इस विधि का उपयोग करने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर से अपने खाते में प्रवेश करना होगा।
    • अपने कंप्यूटर से अपने खाते तक पहुंचने के लिए, पर जाएं https://xbox.com और Windows Live ID से साइन इन करें जो आपके Xbox LIVE खाते से जुड़ा हुआ है "मेरा Xbox" पर क्लिक करें और "खाता" चुनें। इस पृष्ठ पर, "खाता जानकारी" के तहत, "भुगतान विकल्प प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। अब आपके पास पेपैल के माध्यम से भुगतान का विकल्प चुनने का अवसर होगा यदि यह विकल्प आपके इलाके में उपलब्ध है। पेपैल के माध्यम से अपना भुगतान करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें
  • पिक्चर शीर्षक से Xbox Live चरण 3 के लिए भुगतान करें
    3
    प्रीपेड कार्ड का उपयोग करके अपने Xbox लाइव के लिए भुगतान करें
    • Xbox लाइव गोल्ड प्रीपेड सदस्यता कार्ड विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक स्टोरों से उपलब्ध हैं आप 1, 3 या 12 महीने की सदस्यता कार्ड खरीद सकते हैं।
    • कंप्यूटर का उपयोग करके अपना प्रीपेड कोड रिडीम करने के लिए, पर जाएं https://xbox.com/redeem, अपने Windows Live ID का उपयोग करके साइन इन करें, अपना प्रीपेड कार्ड कोड डालें, और "रिडीम करें" पर क्लिक करें।
    • Xbox कंसोल पर सीधे अपना कोड रिडीम करने के लिए, उस खाते का उपयोग करके एक्सबॉक्स लाइव पर साइन इन करें, जिस पर आप प्रीपेड कोड का उपयोग करना चाहते हैं। नियंत्रण टैब बटन दबाएं, "बाज़ार" चुनें और "कोड रिडीम करें" चुनें। 25 अंकों का कोड दर्ज करें और "समाप्त" चुनें। जब एक पुष्टिकरण प्रश्न प्रकट होता है तो "हां" का उत्तर दें
  • युक्तियाँ

    • आप 0800 891 9835 पर कॉल करके, सोमवार से शनिवार, 10:00 पूर्वाह्न से शाम 7:00 बजे फोन द्वारा Xbox समर्थन से संपर्क कर सकते हैं।
    • प्रीपेड कार्ड का उपयोग करके आप एक्सबॉक्स लाइव गोल्ड से परिवार के सदस्यता पैकेज खरीद नहीं सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, यात्रा करें https://billing.microsoft.com/home.aspx माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट पर अपना खाता देखने के लिए आपको यह जानना होगा कि कौन सा Windows Live ID आपके Xbox LIVE खाते से जुड़ा हुआ है अपना खाता दर्ज करने के बाद, "व्यक्तिगत जानकारी पर जाएं" क्लिक करें वहां से, उस भुगतान विधि के बगल में स्थित "देखें / संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें जिसे आप बदलना चाहते हैं अपनी भुगतान जानकारी अपडेट करने के लिए "भुगतान विधि जानकारी संपादित करें" पर क्लिक करें एक नया भुगतान प्रकार जोड़ने के लिए "एक भिन्न भुगतान विधि का उपयोग करें" पर क्लिक करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com