IhsAdke.com

Xbox लाइव को कॉन्फ़िगर कैसे करें

एक नया Xbox एक जीता और ऑनलाइन खेलना चाहते हैं? दुनिया भर में खिलाड़ियों के साथ अपने कौशल की तुलना करने के लिए शुरू करने से पहले आपको एक Xbox Live खाता बनाना होगा। आप अपने कंसोल, या अपने पीसी या नोटबुक से एक खाता बना सकते हैं। आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें!

चरणों

विधि 1
Xbox वन का उपयोग करना

  1. 1
    Xbox बटन दबाएं यह डैशबोर्ड खुल जाएगा, जहां आप कंसोल की सामग्री के माध्यम से नेविगेट कर सकते हैं।
  2. 2
    "एन्टर" बटन चुनें यह स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है। "ए" बटन दबाएं या "एक्सबॉक्स, साइन इन" कहें
  3. 3
    पृष्ठ के नीचे "नया जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। आपके पास एक नया Microsoft खाता बनाने और Xbox Live के लिए साइन अप करने का विकल्प होगा।
  4. 4
    अपने मौजूदा Microsoft खाते से साइन इन करें, या एक नया बनाएं लाइव के लिए साइन अप करने के लिए आपको एक माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट की आवश्यकता होगी ये खाते मुफ़्त हैं और आप उन्हें Xbox या कंप्यूटर के माध्यम से बना सकते हैं
    • आपको एक माइक्रोसॉफ्ट खाता बनाने के लिए एक वैध ईमेल पता की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको इसके बारे में पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होंगे।
  5. 5
    एक रंग योजना चुनें अपने Microsoft खाते से साइन इन करने के बाद, आप अपने Xbox One के लिए एक रंग योजना चुन सकते हैं।
  6. 6
    अपने खाते की समीक्षा करें एक बार जब आपने प्रवेश किया है और अपना रंग चुना है, तो आपको चित्र के लिए एक स्थान और एक गेमटैग (ऑनलाइन नाम) के लिए एक स्थान दिखाई देगा। इन्हें बाद में Xbox One मेनू से बदला जा सकता है
  7. 7
    Xbox Live गोल्ड के लिए साइन अप करें ऑनलाइन खेलने के लिए और Xbox एक की कई अन्य सुविधाओं का उपयोग करने के लिए, आपको Xbox Live गोल्ड खाते की आवश्यकता होगी यह स्क्रीन आपको एक नया खाता सेट करने की अनुमति देगा। आपको अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी
    • Xbox लाइव गोल्ड बिलिंग अवधि के अंत में स्वचालित रूप से नवीनीकृत हो जाएगा
  8. 8
    अपनी खिलाड़ी की छवि और अपने Gamertag बदलें। आपके द्वारा अपने नए खाते में प्रवेश करने के बाद, आप अपनी छवि और अपने नाम को और अधिक व्यक्तिगत के लिए ऑनलाइन बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, पहले नियंत्रण कक्ष के शीर्ष पर Xbox बटन दबाकर, या "Xbox, शुरुआत में जाएं" कहकर होम स्क्रीन पर वापस लौटें
    • प्रोफाइल बार पर क्लिक करें यह आपकी होम स्क्रीन पर एक लंबवत बार है जो आपके मित्रों, उपलब्धियों, प्रोफ़ाइल जानकारी और अधिक दिखाएगा।
    • "मेरा प्रोफ़ाइल" चुनें। इससे आप अपनी छवि और खिलाड़ी के नाम सहित अपनी प्रोफ़ाइल जानकारी बदल सकेंगे।
    • अपनी नई छवि और गेमरटैग सेट करें अपनी जानकारी बदलने के लिए "सेट गेमरपीक" और "सेट गेमरटैग" बटन का उपयोग करें जब भी आप चाहते हैं आप छवि बदल सकते हैं, लेकिन आप केवल एक बार अपने गेमरटैग को एक बार बदल सकते हैं।

विधि 2
Xbox 360 का उपयोग करना

चित्र शीर्षक Xbox Live चरण 9 सेट करें
1
सुनिश्चित करें कि आपका Xbox 360 इंटरनेट से जुड़ा है। Xbox Live खाता बनाने के लिए आपको अपने कंसोल पर इंटरनेट एक्सेस की आवश्यकता होगी। यदि आपका कंसोल डिस्कनेक्ट हो गया है, तो इसे कैसे कनेक्ट करें।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 10 सेट करें
    2
    डैशबोर्ड खोलें आप नियंत्रण के केंद्र में Xbox मार्गदर्शिका बटन दबाकर डैशबोर्ड तक पहुंच सकते हैं। डैशबोर्ड मेनू का एक सेट है जो आपको Xbox 360 सामग्री और सेटिंग को नेविगेट करने देता है।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 11 सेट करें
    3
    सामाजिक टैब पर जाएं जब तक आप सही टैब तक नहीं पहुंच जाते, तब तक पृष्ठ बदलने के लिए एलबी और आरबी बटन का उपयोग करें। यह वह जगह है जहां आप सभी प्रोफाइल जो कि Xbox पर लोड किए जाते हैं, साथ ही साथ अपने मित्रों और सामाजिक ऐप्स को ट्रैक कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 12 सेट अप करें
    4
    "साइन इन करें या बाहर निकलें" पर क्लिक करें। यह उपलब्ध प्रोफाइल की एक सूची खुल जाएगा। "प्रोफ़ाइल बनाएं" चुनें और "ए" बटन दबाएं
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 13 सेट करें
    5
    अपना प्रोफाइल नाम बनाएं यह आपके प्रोफ़ाइल से जुड़ा नाम होगा। आपकी प्रोफ़ाइल आपके ऑनलाइन नाम नहीं है, लेकिन जब आप Xbox Live के लिए साइन अप करते हैं, तो आपका प्रोफ़ाइल नाम स्वचालित रूप से आपके डिफ़ॉल्ट गेमरटैग में परिवर्तित हो जाएगा और अगर वह नाम पहले ही चुना गया है तो उसे समायोजित कर दिया जाएगा।
    • आपका गेमरटैग एक ऐसा नाम है जो अन्य उपयोगकर्ता आपके ऑनलाइन होने पर देखते हैं, और यह अन्य खिलाड़ियों को आपको पता चल जाएगा। आपका गेमरटैग अद्वितीय होना चाहिए और किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग नहीं किया जा सकता है। इसे माइक्रोसॉफ्ट के उपयोग की शर्तों के अनुरूप होना चाहिए, और आपत्तिजनक नाम बदल सकते हैं या प्रतिबंधित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 14 सेट करें
    6
    एक अवतार बनाएं आपके शरीर और चेहरे के कई आधार होंगे और आप उन्हें अपनी उपस्थिति और व्यक्तित्व के अनुरूप अनुकूलित कर सकते हैं। किसी भी तरह से आप चाहते हैं कि अपने खुद के avagar बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जब आप अपना अवतार अनुकूलित करते हैं, तो "सहेजें और बाहर निकलें" पर क्लिक करें।



  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 15 सेट अप करें
    7
    "Xbox Live से कनेक्ट करें" पर क्लिक करें। यह विकल्प आपके डैशबोर्ड के होम टैब में पाया जा सकता है। उस पर क्लिक करने से Xbox Live को कॉन्फ़िगर करना शुरू हो जाएगा एक लाइव खाता बनाना जारी रखने के लिए "ए" दबाएं
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 16 सेट करें
    8
    अपनी जानकारी दर्ज करें आपको अपना नाम, ईमेल प्रदान करना होगा, और पासवर्ड बनाना होगा। आपको अपनी जन्म तिथि भी दर्ज करनी होगी।
    • यदि आप चाहें तो जारी रखने से पहले आप विपणन संदेशों को प्राप्त नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 17 सेट करें
    9
    लाइव गोल्ड के लिए साइन अप करें एक बार खाता बना लेने के बाद, आपके पास सोने में अपग्रेड करने का विकल्प होगा। एक गोल्ड अकाउंट आपको ऑनलाइन खेलने की अनुमति देगा और ऐसे एप्लीकेशंस तक पहुंच होगी जैसे नेटफ्लिक्स और ईएसपीएन आपको नियत तारीख के साथ-साथ अपनी पद्धति और भुगतान जानकारी चुननी होगी।
  • विधि 3
    एक पीसी का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक Xbox Live चरण 18 सेट करें
    1
    Xbox Live वेबसाइट पर जाएं यदि आपके पास कंसोल तक पहुंच नहीं है तो आप अपने कंप्यूटर से Xbox Live Gold के लिए साइन अप कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, Xbox Live वेबसाइट पर जाएं
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 19 सेट करें
    2
    "Xbox Live गोल्ड के लिए साइन अप करें" पर क्लिक करें। यह लिंक पृष्ठ के केंद्र में है उस पर क्लिक करने से खाता निर्माण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 20 सेट करें
    3
    अपने Microsoft खाते से साइन इन करें एक Xbox Live खाता बनाने के लिए, आपको एक Microsoft खाता की आवश्यकता होगी। आप मुफ्त में इनमें से एक बना सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि यदि आप एक नया माइक्रोसॉफ्ट खाता बनाते हैं तो एक मान्य ईमेल पता का उपयोग करें, क्योंकि आपको पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होंगे जिनकी आपको पहुंच की आवश्यकता है।
  • 4
    सेवा की शर्तें स्वीकार करें इससे पहले कि आप जारी रख सकें, आपको सेवा की शर्तों को स्वीकार करना होगा। एक बार सहमत होने के बाद, आपको सदस्यता विकल्प पर ले जाया जाएगा।
  • 5
    "गोल्ड पर अपग्रेड करें" चुनें अपने माइक्रोसॉफ्ट खाते से साइन इन करने के बाद, आपका निशुल्क Xbox लाइव खाता स्वचालित रूप से बनाया जाएगा। जब तक आप सोने में अपग्रेड नहीं करते तब तक यह खाता ऑनलाइन या प्रीमियम सेवाओं तक नहीं पहुंच सकता है
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 23 सेट करें
    6
    सदस्यता शर्तें चुनें आपके पास एक महीने या एक साल के लिए साइन इन करने का विकल्प होगा आपकी सदस्यता अवधि के अंत में स्वचालित रूप से नवीनीकृत हो जाएगी, जब तक कि आप रद्द नहीं करते हैं।
  • चित्र शीर्षक Xbox लाइव चरण 24 सेट अप करें
    7
    अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें अपनी भुगतान जानकारी की पुष्टि करने के बाद, आपका खाता गोल्ड पर अपग्रेड किया जाएगा तब आप अपने Xbox One या 360 पर ऑनलाइन मल्टीप्लेयर और प्रीमियम एप्लिकेशन एक्सेस कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक Xbox Live चरण 25 सेट करें
    8
    अपना अवतार बदलें यदि आप चाहें तो आप Xbox Live वेबसाइट पर अपना अवतार संपादित कर सकते हैं अपनी प्रोफ़ाइल खोलने के लिए साइट के शीर्ष दाईं ओर प्रोफ़ाइल नाम पर क्लिक करें। इसे संपादित करने के लिए अपने वर्तमान अवतार के नीचे "मेरा अवतार संपादित करें" बटन पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक Xbox Live चरण 26 सेट करें
    9
    अपना गेमरेटग बदलें ऐसा करने के लिए, आपको Xbox कंसोल के माध्यम से अपने प्रोफ़ाइल तक पहुंच की आवश्यकता होगी। आप एक बार मुफ्त में बदल सकते हैं और उसके बाद केवल जब भी आप बदलना चाहते हैं तब थोड़ी राशि देकर ..
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com