IhsAdke.com

पीसी पर Xbox खेल कैसे खेलें

एक्सबॉक्स वन कंसोल और विंडोज 10 पीसी वाले खिलाड़ी कंप्यूटर पर खेल का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि विंडोज 10 एक्सबॉक्स से पूर्व-स्थापित होता है जो आपको सीधे एक्सोन से स्ट्रीम करके माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट में लॉग इन करने की अनुमति देता है। इससे पहले, आपको स्ट्रीमिंग सेटिंग को सक्षम करना और पुष्टि करना होगा कि दोनों एक ही उच्च गति वाले नेटवर्क से जुड़े हुए हैं।

चरणों

भाग 1
विंडोज 10 के साथ अपने पीसी को कॉन्फ़िगर करना

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में कम से कम 2 जीबी रैम है यह सेटिंग आवश्यक है ताकि पीसी और Xbox वन के बीच स्ट्रीमिंग संभवत: सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ किया जा सके।
  2. 2
    "प्रारंभ" पर क्लिक करें, फिर "अपडेट के लिए जांचें"
  3. 3
    विंडोज 10 के लिए उपलब्ध सभी अपडेट्स को स्थापित करने के लिए विकल्प चुनें तो यह Xbox वन के साथ उपयोग करने के लिए नवीनतम और सबसे संगत संस्करणों के साथ होगा
  4. 4
    फिर से "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें और Xbox ऐप को खोलें। यह विंडोज 10 के साथ सभी उपकरणों पर मेनू में तय किया गया है
  5. 5
    अपनी Microsoft प्रोफ़ाइल जानकारी का उपयोग करके अपने Xbox Live खाते से साइन इन करें यदि आपके पास पहले से एक Xbox Live खाता नहीं है, तो पंजीकरण करने और स्ट्रीमिंग सेट अप करने के लिए इसे बनाने का विकल्प चुनें

भाग 2
अपने Xbox एक की स्थापना

  1. 1
    सत्यापित करें कि Xbox One कंप्यूटर के समान नेटवर्क से कनेक्ट है। माइक्रोसॉफ्ट एक इथरनेट कनेक्शन का उपयोग करने की सिफारिश करता है (वायर्ड) संभव के लिए सर्वोत्तम प्रदर्शन
  2. 2
    Xbox एक चालू करें और इसे उपलब्ध अपडेट इंस्टॉल करें। यह विंडोज के साथ स्ट्रीमिंग संगतता बढ़ जाती है
  3. 3
    नियंत्रण पर "मेनू" बटन दबाएं, और "सेटिंग" चुनें
  4. 4
    "प्राथमिकताएं" में जाएं और "अन्य उपकरणों पर खेल स्ट्रीमिंग की अनुमति दें" चेक करें। अब आप कंसोल को कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए तैयार हैं

भाग 3
अपने पीसी और Xbox वन को कनेक्ट करना




  1. 1
    पीसी पर, एक्सबॉक्स ऐप के बाईं ओर साइडबार में "कनेक्ट" पर क्लिक करें उपयोगिता इंटरनेट नेटवर्क को स्कैन करना शुरू कर देगी और उपलब्ध XONE कंसोल
  2. 2
    कंसोल का नाम चुनें डिफ़ॉल्ट है कि सभी Xbox एक का नाम "MyXboxOne" है - चयन करने के बाद, दोनों कनेक्ट हो जाएंगे और विकल्प पीसी के एप के स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  3. 3
    किसी यूएसबी केबल के उपयोग से पीसी पर एक्सबॉक्स वन कंट्रोल से कनेक्ट करें अगर कंप्यूटर पर कोई यूएसबी पोर्ट नहीं है, तो आपको माइक्रो यूएसबी एडाप्टर खरीदना पड़ सकता है।
  4. 4
    "प्ले" पर क्लिक करें और फिर उस गेम को चुनें जो पीसी पर खेला जाएगा।
  5. 5
    "कंसोल में खेलो" विकल्प चुनें। गेम XONE में स्वचालित रूप से खुल जाएगा और विंडोज 10 पीसी पर "मिरर" किया जाएगा।

भाग 4
समस्या निवारण

  1. 1
    जब आप Xbox ऐप में साइन इन करने में समस्याएं आती हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर का समय और समय सेटिंग्स स्वचालित रूप से समायोजित करने के लिए सेट की गई हैं कभी-कभी समय और तारीख के बीच अंतर डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करने की कोशिश में समस्याएं पैदा कर सकता है।
  2. 2
    Xbox ऐप में "कनेक्ट" पर क्लिक करने के बाद त्रुटियों को देखकर मैन्युअल रूप से Xbox एक के लिए आईपी पता दर्ज करें कंसोल का आईपी पता "सेटिंग्स", "नेटवर्क" और "उन्नत सेटिंग" के अंतर्गत पाया जाता है।
  3. 3
    स्ट्रीमिंग के दौरान बहुत अधिक धीमा और अवरुद्ध होने पर 5 GHz Wi-Fi नेटवर्क का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। इस प्रकार, अनुभव अधिक सुखद और कुशल हो जाएगा
  4. 4
    जब आप धीमी गति से नोटिस करते हैं, तो Xbox One के निकट वाई-फाई राउटर की स्थिति जानें यह दुर्घटनाओं और मंदी के साथ जुड़े कनेक्टिविटी समस्याओं के साथ मदद कर सकता है।
  5. 5
    अगर अच्छी तरह से संतोषजनक गुणवत्ता नहीं है और वायर्ड कनेक्शन बनाने का कोई रास्ता नहीं है, तो अच्छा नेटवर्क एडाप्टर या मल्टीमीडिया ओवर कॉक्स एलायंस (एमओसीए) सिस्टम में निवेश करें। पावरलाइन एडेप्टर आपको हाई-स्पीड नेटवर्क के रूप में विद्युत कनेक्शन का उपयोग करने की क्षमता देते हैं, जबकि एमओसीए के लोग अपने घर में समाक्षीय केबलों की स्थापना को एक उच्च गति वाली वायर्ड नेटवर्क के रूप में कार्य करने के लिए सक्षम करते हैं।
  6. 6
    स्ट्रीमिंग गुणवत्ता को संशोधित करें यदि आप खेलना शुरू करते हैं और बहुत धीमी और क्रैश समस्याएं हैं कभी-कभी सिस्टम की डिफ़ॉल्ट वरीयताएं होती हैं जो इस तरह की तकनीकी कठिनाइयों का कारण बनती हैं।
    • अपने कंप्यूटर पर Xbox ऐप को खोलें, "सेटिंग्स" चुनें, फिर "गेम स्ट्रीमिंग" चुनें।
    • "उच्च" चुनें और खेलने के लिए वापस जाएं। सुनिश्चित करें कि खेल अधिक सुचारू रूप से चल रहा है - अन्यथा, "मध्यम" और "निम्न" विकल्प की कोशिश करें, जब तक कि आप दोनों को डिवाइस के लिए सबसे अच्छा काम नहीं करते।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com