IhsAdke.com

एक Xbox वायरलेस एडाप्टर के रूप में अपनी नोटबुक का उपयोग कैसे करें

अधिकांश लोग जो Xbox 360 का उपयोग करते हैं, कुछ तरीके से Xbox Live का उपयोग करते हैं आप 360 से इंटरनेट से कनेक्ट करना चाहते हैं, लेकिन वायरलेस के अलावा ऐसा कोई अन्य तरीका नहीं है। Xbox 360 वायरलेस एडेप्टर के बारे में $ 200 की लागत लेकिन, आपके पास एक नोटबुक (या किसी वायरलेस एडेप्टर वाला कोई कंप्यूटर) है। इस आलेख में, आप अपने Xbox 360 और अपनी नोटबुक के साथ इंटरनेट कनेक्शन शेयरिंग (सीसीआई) कैसे सेट करेंगे, आप एक और गेम खरीदने के लिए पैसे बचाने की अनुमति देंगे!

चरणों

एक Xbox वायरलेस एडेप्टर के रूप में अपने लैपटॉप का उपयोग शीर्षक चित्र 1
1
निर्धारित करें कि आपके कंप्यूटर में एक वायरलेस एडेप्टर है हाल के वर्षों में जारी की गई हर आधुनिक नोटबुक में, एक अंतर्निहित वायरलेस एडॉप्टर है। यह डेस्कटॉप कंप्यूटरों से बाहर नहीं निकलेगा, लेकिन इन्हें एक अंतर्निर्मित एडाप्टर होने की संभावना कम है और एक को अधिग्रहित करने की अधिक संभावना है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप अब भी विशेष गेमिंग स्टोरों से एक वायरलेस एडेप्टर खरीद सकते हैं।
  • एक Xbox वायरलेस एडेप्टर चरण 2 के रूप में अपने लैपटॉप का उपयोग शीर्षक चित्र
    2
    एक ईथरनेट केबल (नेटवर्क केबल) खोजें यह कोई ईथरनेट केबल हो सकता है। Xbox 360 स्वचालित रूप से "क्रॉस ओवर" प्रक्रिया करता है, इसलिए कोई विशेष केबल की आवश्यकता नहीं है। पीसी / रोटोबुक और दूसरे को Xbox 360 के लिए एक छोर से कनेक्ट करें। वास्तव में सभी पीसी / रोटोबुक्स में यह प्रविष्टि है। जब आप दोनों डिवाइस (नोटबुक और एक्सबॉक्स 360) कनेक्ट और कनेक्ट करते हैं, तो आप नोटबुक कनेक्टर पर हरे रंग की रोशनी देख सकते हैं और संभवतः एक ब्लिंकिंग ऑरेंज लाइट (डेटा) दिखाई देगा। इसका मतलब यह है कि कनेक्शन काम कर रहा है।
  • एक Xbox वायरलेस एडेप्टर के रूप में अपने लैपटॉप का प्रयोग करें चित्र 3
    3
    अपने पीसी / नोटबुक पर, प्रारंभ और नियंत्रण कक्ष पर जाएं। "उन्नत" टैब पर क्लिक करें, और "इंटरनेट कनेक्शन साझाकरण" अनुभाग पर जाएं। चेक करें "अन्य नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को इस कंप्यूटर के इंटरनेट कनेक्शन से जुड़ने की अनुमति दें" और अनचेक करें "अन्य नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को साझा इंटरनेट कनेक्शन को नियंत्रित या अक्षम करने दें।" विंडोज 7 और विस्टा में, "गुण" पर जाएं, टास्कबार के निचले दाहिनी ओर छोटे आइकन पर राइट-क्लिक करें, जो वायरलेस कनेक्शन दिखाता है, और "खुले नेटवर्क और साझाकरण केंद्र" का चयन करें। इस विंडो में, "एडाप्टर विकल्प बदलें" पर क्लिक करें, अपने वायरलेस एडाप्टर पर राइट क्लिक करें, और "प्रॉपर्टीज़" पर क्लिक करें। "साझाकरण" टैब पर क्लिक करें और उसके बाद, ऊपरी विकल्प को चेक करें और कम एक को अनचेक करें ठीक क्लिक करें हमने पीसी / रोटोबुक कॉन्फ़िगरेशन समाप्त कर दिया है



  • एक Xbox वायरलेस एडेप्टर के रूप में अपने लैपटॉप का प्रयोग करें शीर्षक चरण 4
    4
    अब, Xbox 360 "सेटिंग" टैब पर जाएं और फिर "नेटवर्क सेटिंग" पर जाएं "सेटिंग्स संपादित करें" पर जाएँ, और आईपी पते अनुभाग पर जाएं, और उसे अब स्वचालित रूप से सेटिंग्स का परीक्षण करें सब कुछ ठीक होना चाहिए यदि कॉन्फ़िगरेशन सही है तो पीसी / रोटोबैक का कहना है कि यह एक स्थानीय क्षेत्र कनेक्शन का पता चला यदि आपके पास कोई पीसी नहीं है, तो आपको निम्न कार्य करने में सक्षम होना चाहिए:
  • एक Xbox वायरलेस एडेप्टर के रूप में अपने लैपटॉप का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    यदि सही ढंग से किया गया है, तो आपको Xbox Live से कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए।
    • एक और तरीका यह है कि बस वायर्ड और वायरलेस कनेक्शन दोनों का चयन करें, राइट-क्लिक करें और "ब्रिज" चुनें, जैसा कि नीचे बताया गया है। Windows XP में अपने आईपी पते को कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता के बिना यह स्वचालित रूप से कनेक्शन को रूट करेगा।
    • इस पद्धति और रूटर का उपयोग करके, आप कई एक्सबॉक्स कंसोल को रूटर और नोटबुक से कनेक्ट कर सकते हैं, और सभी को Xbox Live से कनेक्ट कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • अंत में, सभी सेटिंग्स बदल दें ताकि आपकी नोटबुक हाइबरनेट या स्वतः बंद न हो जाए!
    • जब आप एक वायरलेस एडेप्टर खरीदते हैं, तो अगर आप डेस्कटॉप के लिए खरीदारी कर रहे हों तो आंतरिक चुनें आमतौर पर, वे बेहतर प्रदर्शन करते हैं और यूएसबी पोर्ट नहीं लेते हैं।
    • जब ईथरनेट केबल को नोटबुक से कनेक्ट करना है, तो अपने नोटबुक पर नेटवर्क कनेक्शन फ़ोल्डर का पता लगाने और कनेक्शनों "पुल" के बारे में सुनिश्चित करें। यह एक सामान्य गलती है जब लोग नोटबुक को वायरलेस एडेप्टर के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं।
    • एक और टिप बैटरी आइकन पर क्लिक करना है, आमतौर पर स्क्रीन के निचले दाएं भाग पर। जब आप "अधिक पावर विकल्प" पर क्लिक करते हैं, तो बिजली सेटिंग्स के अनुसार योजनाओं को बदलने के लिए क्लिक करें
    • आपका पीसी एक अच्छी गति से चलना चाहिए अगर आपका कंप्यूटर धीमा और क्रैश हो जाता है, तो 360 पर खेलने का प्रयास करने वाले किसी भी गेम में "लैग" होगा, क्योंकि पीसी अच्छी गति से लाइव करने के लिए जानकारी नहीं भेज सकता।

    चेतावनी

    • आपको अपने पीसी को हर बार खेलते समय रखने की आवश्यकता होती है असल में, आपका पीसी आपकी Xbox 360 की जानकारी इंटरनेट से रिले करता है। यदि पीसी हाइबरनेट, लटका हुआ है, या पुनरारंभ करता है, तो आप कनेक्शन खो देते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए युक्तियाँ देखें!
    • सावधान रहें क्योंकि आप स्टोर से गेम या वीडियो सामग्री प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • इंटरनेट कनेक्शन
    • इंटरनेट कनेक्शन साझाकरण के साथ कंप्यूटर (विंडोज एक्सपी / विस्टा / 7 निश्चित रूप से यह विकल्प है)
    • वायरलेस एडाप्टर पीसी में स्थापित। (पहले से ही अधिकांश नोटबुक में एम्बेडेड।)
    • Xbox 360
    • ईथरनेट केबल
    • Xbox लाइव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com