IhsAdke.com

वायरलेस कार्ड के रूप में वायरलेस राउटर का उपयोग कैसे करें

आप वायरलेस कार्ड के रूप में वायरलेस (वायरलेस) राउटर का उपयोग कैसे करेंगे ठीक है, वायरलेस रूटर और वायरलेस कार्ड अक्सर एक ही फ़ंक्शन होते हैं लेकिन विभिन्न कनेक्शन के साथ। वायरलेस राउटर एक नेटवर्क डिवाइस है जो एक राउटर के कार्यों को पूरा करता है लेकिन वायरलेस एक्सेस पॉइंट के कार्य भी शामिल करता है। एक नोटबुक से एक वायरलेस कार्ड, जिसे वायरलेस एडाप्टर भी कहा जाता है, नोटबुक के लिए बनाया गया एक हार्डवेयर डिवाइस है जो इसे वायरलेस कार्ड की पहुंच के भीतर एक हाई-स्पीड वायरलेस नेटवर्क तक पहुंचने की अनुमति देता है।

चरणों

एक वायरलेस कार्ड चरण 1 के रूप में वायरलेस राउटर का उपयोग शीर्षक चित्र
1
अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करें वायरलेस कार्ड के रूप में एक वायरलेस राउटर का उपयोग करने के लिए, आपको पहले रूटर को कॉन्फ़िगर करना होगा एक वायरलेस रूटर आप अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट को अपने सभी कंप्यूटरों के लिए साझा करने की अनुमति देगा, लेकिन पहले, आपको रूटर को कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • चित्र शीर्षक वायरलेस कार्ड के रूप में वायरलेस रूटर का उपयोग करें चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि सब कुछ डिस्कनेक्ट हो गया है. इसमें आपके मॉडेम के पावर केबल सहित सभी केबल्स भी शामिल हैं। यह भी जांचें कि आपका राउटर डिस्कनेक्ट हो गया है ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    1. मॉडेम से पावर कनेक्टर निकालें और फिर मॉडेम से मौजूदा ईथरनेट केबल को हटा दें और राउटर के पीछे नीले लैन पोर्ट पर # 1 स्लॉट में प्लग करें, और अपने पीसी में प्लग किए गए अन्य ईथरनेट केबल को छोड़ दें।
    2. दूसरी ईथरनेट केबल लें जो आपके रूटर के साथ आए और किसी भी मॉडेम बंदरगाह में एक छोर प्लग करें। इस ईथरनेट केबल के दूसरे छोर को अपने डी-लिंक राउटर पर "इंटरनेट" जैक से कनेक्ट करें
    3. अब आप मॉडेम को पावर आउटलेट में रीकनेक्ट कर सकते हैं, मॉडेम के शुरू होने से पहले कम से कम 30 सेकंड प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • वायरलेस कार्ड के रूप में वायरलेस राउटर का उपयोग शीर्षक चित्र 3
    3
    अब, अपने डी-लिंक रूटर को दीवार आउटलेट से कनेक्ट करें और रूटर शुरू करने के लिए कम से कम 60 सेकंड प्रतीक्षा करें। 60 सेकंड के बाद, आप यह सत्यापित कर सकते हैं कि रूटर एक इंटरनेट ब्राउज़र को शुरू करके और किसी भी साइट को एक्सेस कर सकता है देखने के द्वारा ठीक से कॉन्फ़िगर किया गया है।



  • एक वायरलेस कार्ड के रूप में वायरलेस राउटर का उपयोग शीर्षक चित्र 4
    4
    कृपया बाद में फिर से प्रयास करें अगर आप देखते हैं कि आप ठीक तरह से नहीं जुड़े हैं, या किसी भी साइट को नहीं खोल सकते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से एक ही चरण का पालन करना होगा कि आपने कुछ भी नहीं छोड़ा है। और फिर से जांचें कि सभी केबल सही इनपुट से जुड़े हुए हैं। एक और सुझाव है कि कम से कम 10 मिनट के लिए अपने मॉडेम का डिस्कनेक्ट करें, और फिर से चरणों का पालन करें।
    • अधिक ईथरनेट केबल्स का उपयोग करना, आप अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट को साझा करने के लिए, अन्य कंप्यूटरों को रूटर के निशुल्क निविष्टियों से कनेक्ट कर सकते हैं। एक मॉडेम बंदरगाह के लिए एक छोर और अपने रूटर पर "इंटरनेट" पोर्ट के दूसरे छोर से कनेक्ट करें और अपने मॉडेम को पावर आउटलेट में फिर से कनेक्ट करें।
  • वायरलेस कार्ड के रूप में वायरलेस राउटर का उपयोग शीर्षक चित्र 5
    5
    अपना नाम और पासवर्ड चुनने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें। ओपन इंटरनेट एक्सप्लोरर, और पता बार में, अपने राउटर का आईपी पता दर्ज करें आप डिवाइस एक्सेस करेंगे, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड मांगेंगे। जब आप लॉग इन करते हैं, तो मेनू दर्ज करें। खुले पृष्ठ के बाईं ओर "वायरलेस" टैब पर क्लिक करें। पृष्ठ के शीर्ष पर नाम आपका वायरलेस नाम है, जिसे बदला जा सकता है एक नाम चुनना सुनिश्चित करें जो आपको संतुष्ट करता है, क्योंकि यह सार्वजनिक रूप से दिखाया जाएगा जब दूसरे वायरलेस इंटरनेट की खोज करेंगे
    • वेब आपको एक सुरक्षा कोड / पासवर्ड चुनने की अनुमति देता है ताकि कोई भी आपके इंटरनेट तक पहुंच न सके। केवल जिन लोगों के पास सही पासवर्ड है, वे आपके इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं। आप 26 वर्णों का पासवर्ड चुन सकते हैं, इसलिए अन्य कनेक्शन "चोरी" नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास राउटर स्थापित है, तो आप जितने चाहें उतने नोटबुक कनेक्ट कर सकते हैं, साथ ही डेस्कटॉप कंप्यूटर भी। ईथरनेट केबल के साथ, राउटर के माध्यम से यदि आप अनुमति देते हैं, तो आपके मित्र और पड़ोसी आपके इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं यदि उनके पास पासवर्ड है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि जब वायरलेस नाम बदलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जो इंटरनेट खोजता है वह इस नाम को देखेगा। अगर आप अपना नाम सार्वजनिक रूप से प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो नाम का चयन करें, जो आपको रूचियाँ पसंद करते हैं, इसलिए किसी नाम का चयन करते समय सावधान रहें क्योंकि यह इंटरनेट पर दूसरों को खोजते समय सार्वजनिक रूप से दिखाया जाएगा।
    • अपना कोड / पासवर्ड सावधानी से चुनें, ताकि कोई भी अनुमान न हो। जो कोई भी आपके कनेक्शन का उपयोग करता है उसे धीमा कर देगा इसके अतिरिक्त, यदि आप सीमा से अधिक हो जाते हैं, जो आपकी योजना के आधार पर बहुत अधिक या बहुत कम हो, तो आपको एक बड़ा खाता प्राप्त हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सेटअप के लिए आवश्यक उपकरण हैं आपको निम्नलिखित वस्तुओं की आवश्यकता होगी:
      • एक पीसी, जो आपका मुख्य कंप्यूटर होगा
      • एक मॉडेम: इंटरनेट प्रदाता द्वारा दी जाने वाली डिवाइस है, जो आम तौर पर केबल से एक दीवार से जुड़ी होती है।
      • एक डी-लिंक राउटर, जो आपको कनेक्शन साझा करने की अनुमति देगा।
      • और दो ईथरनेट केबल्स आम तौर पर, एक पहले से ही आपके मॉडेम से कंप्यूटर पर जुड़ा हुआ है, और दूसरा राउटर से जुड़ा हुआ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com