IhsAdke.com

वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क कैसे सेट करें

क्या आपके पास अपने घर में एक से अधिक कंप्यूटर हैं? और वीडियो गेम Xbox, प्लेस्टेशन या वाई की तरह शान्ति करता है? अपने सभी अलग-अलग डिवाइसों पर इंटरनेट से जुड़ने में सक्षम होने के लिए आपका अपना होम नेटवर्क होना उपयोगी हो सकता है यह आलेख पढ़ें कि कैसे पता करें

चरणों

एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 1 को सेट करें शीर्षक वाला चित्र
1
इंटरनेट प्रदाता खोजें, जैसे नेट Virtua, Vivo Fibra, दूसरों के बीच। अनुसंधान और एक प्रदाता खोजें जो आपकी विशिष्ट जरूरतों के लिए सर्वोत्तम सौदा प्रदान करता है कुछ पहलुओं पर आपको नजर रखना चाहिए गति, उपयोग और सबसे महत्वपूर्ण मूल्य!
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मॉडेम प्राप्त करें अपने प्रदाता की स्थापना के बाद, वे आपको मॉडेम के साथ प्रदान करेंगे मॉडंस के पास विभिन्न स्वरूपों और आकार और कार्यक्षमता भी हैं। कुछ ऐसे मॉडेम हैं जो वायरलेस राउटर में निर्मित होते हैं, जिससे एक नेटवर्क सेट करना आसान हो जाता है क्योंकि आपको केवल यही करना है दूसरों के पास एक आउटपुट होगा, जहां आप राउटर को कनेक्ट करेंगे। जब इंटरनेट प्रदाता से रूटर प्राप्त होता है, तो आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आपके पास किस प्रकार का हैंडसेट है फ़ोटो में मॉडेम रोजर्स मानक है, लेकिन हैंडसेट आपके द्वारा चुने जाने वाले प्रदाता के आधार पर भिन्न होंगे।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 3 पर सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने नेटवर्क स्टेशन को स्थापित करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें आम तौर पर, आपको घर के केंद्र के करीब एक स्थान का चयन करना चाहिए, इसलिए नेटवर्क की व्यापक पहुंच है। आप हाथ में नोटबुक के साथ अपने कमरे में प्रवेश करना पसंद नहीं करेंगे और देखें कि संकेत बहुत कमजोर है, क्योंकि नेटवर्क स्टेशन घर के दूसरी तरफ स्थित है, और इसके अलावा, तहखाने में।
    • अधिकांश मानक modens सरल हैं उनके पास ईथरनेट केबल और मॉडेम केबल के लिए बिजली का इनपुट होगा। सामान्य ज्ञान आपको पावर कॉर्ड को पावर आउटलेट, मॉडेम के इनपुट के लिए टीवी केबल और ईथरनेट जैक को एक मानक ईथरनेट केबल से जोड़ने के लिए कहता है। यह सबसे अच्छा प्रदर्शन के लिए सीधे आउटलेट में पावर कॉर्ड को जोड़ने की सिफारिश की गई है।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 4 को सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक समय में एक डिवाइस के साथ इंटरनेट से कनेक्ट करें।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 5 पर सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक विशिष्ट रूटर खोजें जो आपके विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप होगा। कुछ पहलुओं पर आपको नजर रखना चाहिए: वायर्ड या वायरलेस रूटर, वायरलेस राउटर प्रकार (जी या एन), गुणवत्ता और, फिर से, कीमत! अपेक्षित रूप में, उच्च गुणवत्ता वाला रूटर अधिक महंगा होगा। एक रूटर खोजने के लिए, आपको कंप्यूटर स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर्स जैसे वॉलमार्ट, लोजस अमेरिकनस और एफ एनएसी पर जाने की आवश्यकता होगी। सबसे अच्छी टिप यह है कि यह देखने के लिए कि आप एक अच्छी कीमत पर क्या ढूंढ सकते हैं, क्योंकि रूटर देखभाल कर सकते हैं!
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 6 को सेट करें
    6



    जब आप एक राउटर खरीदते हैं, तो इसे अपने मॉडेम से कनेक्ट करें चूंकि मॉडेम रूटर एक-दूसरे से अलग होते हैं, उनके पास अलग-अलग ऐन्टेना आकार, ईथरनेट केबल आउटलेट और विभिन्न पावर और इनपुट विकल्प होंगे। आपको अपने ईथरनेट केबल को कनेक्ट करना होगा, जो कि मॉडेम से जुड़ा है, राउटर के ईथरनेट पोर्ट पर। फिर राउटर को पावर कॉर्ड से कनेक्ट करें नोट: आपको अपने मॉडेम को राउटर से कनेक्ट करने के बाद पुनरारंभ करना पड़ सकता है। बस इसे अनप्लग करें और मॉडेम को पावर कॉर्ड को फिर से कनेक्ट करें।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 7 को सेट करें
    7
    राउटर कॉन्फ़िगर किए जाने के बाद, एक कंप्यूटर के जरिए नेटवर्क से कनेक्ट करें (अधिमानतः एक जो रूटर के निकट है)। आम तौर पर, आप एक वायरलेस नेटवर्क का नाम देखेंगे, जिसमें रूटर का ब्रांड नाम है, दिखाई देगा।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 8 को सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब आप नेटवर्क पा सकते हैं, तो इसे कॉन्फ़िगर करें। ज्यादातर समय, खरीदी गई रूटर एक इंस्टालेशन सीडी के साथ आएगा। इसे अपने कंप्यूटर पर रखें और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। डिवाइस शायद कहें कि सीडी आपको उसी नेटवर्क पर उपयोग किए जाने वाले हर कंप्यूटर पर जरूरी है, लेकिन मैंने पाया है कि ऐसा अधिक समय नहीं होता है।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 9 को सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    स्थापना सीडी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, अपने नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करें। ऐसा करने के लिए, पता टाइप करें (आमतौर पर इसमें आईपी पते का प्रारूप होगा, प्रारूप 0.000.0.0.00 या ऐसा कुछ) जो आपके ब्राउज़र के एड्रेस बार में आपके राउटर के निर्देशों में प्रदान किया गया था। इससे आपके राउटर के होम पेज को खोला जाएगा, जहां आपको लॉग इन करना होगा। साइन इन करने के लिए, मानक लॉगिन जानकारी का उपयोग करें जो आपके राउटर के साथ प्रदान किया गया था।
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क सेट 10 शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    राउटर होम पेज पर लॉग इन करने के बाद, आप आगे बढ़ सकते हैं और सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं, जैसे कि आपके नेटवर्क पासवर्ड के साथ-साथ राउटर होम पेज से लॉगिन जानकारी के संशोधन भी। एक बार जब आप यह चरण पूरा करते हैं, तो आप लगभग समाप्त हो जाते हैं!
  • एक वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क को सेट करें शीर्षक से चित्र चरण 11
    11
    अपने डिवाइस के बाकी हिस्सों को नेटवर्क पर जोड़ें बस आपके द्वारा बनाए गए पासवर्ड को दर्ज करके नेटवर्क से जुड़ने का प्रयास करें
  • वायर्ड या वायरलेस होम नेटवर्क चरण 12 को सेट करें
    12
    केबल के माध्यम से किसी भी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए, राउटर के आउटपुट पर, ईथरनेट केबल को अपने डिवाइस पर कनेक्ट करें। वायर्ड कनेक्शन के लिए कोई पासवर्ड आवश्यक नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com