IhsAdke.com

कैसे अपने Xbox इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए

अपने Xbox को इंटरनेट से कनेक्ट करना कुछ अलग तरीके से किया जा सकता है, अर्थात वायर्ड या वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से। दोनों तरीकों को आसानी से किया जा सकता है और पूरी तरह से Xbox लाइव अनुभव करने के लिए और अपने दोस्तों और परिवार के साथ ऑनलाइन खेलने की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
एक Xbox वन कनेक्ट करना

शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 1
1
अपने Xbox वन से कनेक्ट करें यदि आप अपने Xbox एक से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको उस कंसोल के निर्देशों का पालन करना होगा। तरीकों अनिवार्य रूप से एक ही है, लेकिन थोड़ा अलग है।

विधि 2
वायर्ड कनेक्शन

शीर्षक से चित्र इंटरनेट पर अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 2
1
एक नेटवर्क केबल का उपयोग करें Xbox 360 एक नेटवर्क केबल के साथ आता है जिसे आपको वायर्ड कनेक्शन बनाने की आवश्यकता होगी। आप अन्य केबल का उपयोग तब भी कर सकते हैं जब तक कि वे आपके कंसोल के साथ संगत हों। अपने कंसोल से इंटरनेट स्रोत पर दूरी के बारे में जागरूक रहें: आप एक बहुत ही कम केबल खरीदना नहीं चाहते हैं!
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 3
    2
    नेटवर्क केबल से कनेक्ट करें आपको Xbox 360 के पीछे ईथरनेट पोर्ट मिलेगा। नेटवर्क केबल को इस पोर्ट में प्लग करें और दूसरे राउटर को अपने राउटर में प्लग करें या सीधे इंटरनेट मॉडेम में। सुनिश्चित करें कि कनेक्शन सुरक्षित है
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट पर अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 4
    3



    अपने कंसोल को चालू करें अब आप अपने Xbox 360 पर ईथरनेट केबल को दोनों सिरों पर कनेक्ट करने के बाद पावर कर सकते हैं।
    • आप सामने वाले पैनल पर Xbox 360 ऑन / ऑफ स्विच पर टैप करके, या अपने Xbox 360 नियंत्रक पर Xbox बटन दबाकर अपने कंसोल को चालू कर सकते हैं। आप सेंसर को स्पर्श करके भी डीवीडी ट्रे खोल सकते हैं और कंसोल स्वचालित रूप से चालू हो जाएगा।
    • जैसे ही यह जुड़ा हुआ है, कंसोल को इंटरनेट से स्वचालित रूप से कनेक्ट होना चाहिए।
  • विधि 3
    वायरलेस कनेक्शन

    शीर्षक से चित्र इंटरनेट पर अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 5
    1
    वाई-फाई पर जाएं Xbox 360 आसानी से एक पल में वायरलेस इंटरनेट तक पहुंच सकता है! इसमें एक अंतर्निहित वाई-फाई एडाप्टर है जो आपको अपने रूटर से स्वचालित रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट पर अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 6
    2
    अपने कंसोल को चालू करें पहली बार जब आप इसे चालू करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होगा, क्योंकि उसने अभी तक आपके राउटर तक पहुंच जानकारी को नहीं छोड़ा है।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट पर अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 7
    3
    अपने राउटर से कनेक्ट करें नेटवर्क मेनू में, Xbox 360 आपके पहुंच के भीतर सभी वाई-फाई बिंदु प्रदर्शित करेगा। एक बार Xbox 360 आपके राउटर का पता लगाता है, इसका चयन करें और आप इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं। इसकी सुरक्षा सेटिंग्स के आधार पर आपको पहले रूटर पासवर्ड दर्ज करना पड़ सकता है Xbox 360 इस सेटिंग को याद रखेगा और इसे अपने अगले सत्रों में स्वचालित रूप से उपयोग करेगा
    • यदि आपके पास आपके कंसोल से जुड़ा एक नेटवर्क केबल है, तो वह स्वतः "वायर्ड" कनेक्शन मोड में प्रवेश करेगा। यदि आप वायरलेस से कनेक्ट रहना चाहते हैं, तो बस नेटवर्क केबल को डिस्कनेक्ट करें।
    • यदि आपको इंटरनेट से कनेक्ट नहीं किया जा सकता है, तो आपको अपने कंसोल की वायरलेस सेटिंग्स को समायोजित करना पड़ सकता है। जब संदेह होता है, तो सबकुछ स्वत: पर छोड़ दें, या बस चूक को बहाल करें
  • युक्तियाँ

    • वे कहते हैं कि वायर्ड कनेक्शन एक अधिक स्थिर ऑनलाइन अनुभव पैदा करता है।
    • पूर्ण अनुभव का आनंद लेने के लिए आपको Xbox Live गोल्ड खाते की आवश्यकता हो सकती है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक Xbox 360 स्लिम है ताकि वायरलेस कनेक्शन पद्धति आपके कन्सोल पर काम करे। अन्यथा, आपको अपने Xbox 360 के लिए एक नेटवर्क एडाप्टर खरीदने की आवश्यकता होगी यदि आपके पास कंसोल का पुराना संस्करण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com