IhsAdke.com

कैसे एक Xbox के कनेक्शन में सुधार करने के लिए

Xbox 360 और Xbox One जैसी कंसोलों पर ऑनलाइन गेम खेलने से दुनिया भर में तेजी से लोकप्रिय मज़ा आया है हालांकि, धीमा या तेजी से गिरने वाले कनेक्शनों से होने वाली निराशा कुछ खिलाड़ियों को हतोत्साहित कर सकती है। इन कंसोल, Xbox Live द्वारा उपयोग किए गए नेटवर्क में शामिल होने से कनेक्शन की गति को बेहतर बनाने के कुछ तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
श्रेणी के भीतर किसी स्थान में Xbox को इंस्टॉल करना

चित्र शीर्षक से Xbox चरण 1 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
1
राउटर और Xbox के बीच उचित दूरी रखें वायरलेस कनेक्शन (वाई-फाई) का उपयोग करते समय, कंसोल राउटर से जुड़ा होगा, जो डिवाइस है जो वायरलेस इंटरनेट सिग्नल को स्थान पर भेजता है। यदि यह कनेक्शन पहले से ही अन्य डिवाइस पर काम कर रहा है, तो संभवतः आपको कंसोल के माध्यम से इंटरनेट में प्रवेश करने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक से Xbox चरण 2 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    2
    "मेरा Xbox" मेनू पर जाएं और "सिस्टम सेटिंग" चुनें
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 3
    3
    कनेक्शन का परीक्षण करें अपने Xbox लाइव कनेक्शन की स्थिति की जांच के लिए इंटरनेट परीक्षण विकल्प चुनें - परिणामों में दिखाई देने वाली बार की संख्या जांचें तीन या चार बार यह संकेत देते हैं कि समस्या निवारण की आवश्यकता नहीं है, जबकि उनमें से एक या दो दिखाते हैं कि संकेत कमजोर है। यदि यह मामला है, तो पढ़ना जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 4
    4
    राउटर के स्थान की समीक्षा करें दोनों एक्सबॉक्स और राउटर फर्श पर नहीं हो सकते हैं, दीवारों से दूर होना चाहिए, अपेक्षाकृत अबाधित होना और एक ही कमरे में
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 5
    5
    स्थान डिवाइस बदलें कनेक्शन में सुधार करने के लिए, कंसोल और राउटर की ओर से रखें, या कम से कम यह सुनिश्चित करें कि उनके बीच कुछ भी नहीं है दोनों के बीच एक काल्पनिक रेखा के बारे में सोचो - रास्ते में कुछ नहीं जाना चाहिए, विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स
  • विधि 2
    अन्य उपकरणों से हस्तक्षेप से बचना

    चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 6
    1
    डिस्कनेक्ट डिवाइस जो इंटरनेट तक पहुंच सकते हैं रूटर और कंसोल के बीच कनेक्शन के लिए संभव के रूप में अच्छा होने के लिए, एकमात्र उपकरण है जो नेटवर्क तक पहुंच होना चाहिए Xbox है कंप्यूटर और स्मार्टफ़ोन का वाई-फाई कनेक्शन अस्थायी रूप से बंद करें
  • चित्र शीर्षक से Xbox 7 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    2
    तीसरे पक्ष के हेडसेट डिस्कनेक्ट करें तीसरे पक्ष के हेडसेट वायरलेस राउटर के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं - आदर्श रूप से उन्हें आउटलेट से हटा दिया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से Xbox चरण 8 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    3
    इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को करीब ले लो माइक्रोवेव सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, एक्सबॉक्स और राउटर के बीच रखा गया हो तो हस्तक्षेप पैदा कर सकता है। यह सबसे अच्छा है कि उनके बीच कुछ भी नहीं रहता है, खासकर इलेक्ट्रॉनिक्स
  • विधि 3
    केबल के माध्यम से राउटर से कनेक्ट करना

    पिक्चर शीर्षक से Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 9
    1
    एक ईथरनेट केबल प्राप्त करें ऐसे केबल विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स से उपलब्ध हैं, चाहे भौतिक या ऑनलाइन हों, और एक्सबॉक्स और मॉडेम के बीच जुड़ सकते हैं, जो कि उपकरण है जो इंटरनेट, या राउटर को प्राप्त करता है, जो इसे तारों के उपयोग के बिना वितरित करता है और पास के उपकरण हैं।
  • चित्र शीर्षक Xbox 10 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    2
    Xbox में ईथरनेट केबल के एक छोर को रखें
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 11
    3
    राउटर में ईथरनेट केबल के दूसरे छोर को प्लग करें
  • चित्र शीर्षक से Xbox चरण 12 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    4



    दो उपकरणों को पुनरारंभ करें राउटर को कुछ मिनट के लिए छोड़ दें - एक गिलास पानी पी लें और वापस आ जाएं, बस सुनिश्चित होने के लिए। सेट पर सभी रोशनी सेट कर रहे हैं जब तक प्रतीक्षा करें।
  • चित्र शीर्षक Xbox 13 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    5
    एक्सबॉक्स चालू करें एक बार कनेक्ट होने पर, किसी भी कॉन्फ़िगरेशन के बिना इसे इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए।
  • विधि 4
    मॉडेम में प्रत्यक्ष कनेक्शन का अनुभव

    चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 14
    1
    केबल को जो कि रूटर को एक्सबॉक्स से कनेक्ट करता है हटाएं यदि आपको किसी अन्य ईथरनेट केबल की आवश्यकता है, तो इलेक्ट्रॉनिक स्टोर (भौतिक या आभासी) से खरीदें। मॉडेम डिवाइस है जो आपके घर में इंटरनेट से संकेत प्राप्त करता है - कई रूटर मॉडेम के समान गति पर ऐसे संकेत को प्रसारित नहीं कर सकते हैं, जो इंटरनेट की गति को नीचा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 15
    2
    यदि आवश्यक हो, तो मॉडेम को रूटर में कनेक्ट करके केबल को डिस्कनेक्ट करें। दोनों एक्सबॉक्स और रूटर को मॉडेम से कनेक्ट करने के लिए पर्याप्त स्थान हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 16
    3
    सीधे मॉडेम को एक्सबॉक्स से कनेक्ट करें
  • चित्र शीर्षक Xbox 17 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    4
    मॉडेम को अनप्लग करें कम से कम एक मिनट रुको या थोड़े समय का ब्रेक लें, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 18
    5
    मॉडेम को वापस प्लग करें और इसकी रोशनी को सामान्य मानने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 1 9
    6
    Xbox फिर से चालू करें अधिक विन्यास की आवश्यकता के बिना, उपकरणों के बीच का कनेक्शन स्वचालित होना चाहिए।
  • विधि 5
    इंटरनेट स्पीड समस्या निवारण

    चित्र शीर्षक से Xbox चरण 20 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    1
    इंटरनेट की गति का विश्लेषण करें कभी-कभी समस्या सरल होती है: आपका इंटरनेट ऑनलाइन खेलने में सक्षम होने के लिए तेज़ पर्याप्त नहीं है साइट speedtest इंटरनेट कनेक्शन की स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए विकल्पों में से एक है - एक खोज साइट में, "इंटरनेट परीक्षण" की खोज करें ताकि दूसरों को ढूंढ सकें ऐसे पृष्ठ सरल और व्यावहारिक हैं, लेकिन यदि आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 21
    2
    परिणाम प्राप्त करें निम्न डेटा लिखें: गति डाउनलोड करें, गति और पिंग अपलोड करें
  • चित्र शीर्षक Xbox पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें चरण 22
    3
    परिणामों की तुलना करें डाउनलोड गति कम से कम 3 एमबी प्रति सेकंड होना चाहिए, जबकि अपलोड की गति कम से कम 0.5 एमबी (500 KB) प्रति सेकंड होना चाहिए। आदर्श पिंग 150 एमएस से नीचे है इंटरनेट गेमिंग अनुभव के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को सुखद बनाते हैं - उच्च गति का मतलब है समस्याओं की कम संभावना और कम अंतराल यदि आपका कनेक्शन इन नंबरों से कम है, तो आपको एक बेहतर इंटरनेट प्लान किराए पर लेना होगा।
  • चित्र शीर्षक से Xbox चरण 23 पर बेहतर कनेक्शन प्राप्त करें
    4
    कंपनी से संपर्क करें जो आपके इंटरनेट को उपलब्ध कराता है अगर उपरोक्त कार्यों में से कोई भी नहीं है, तो कनेक्शन की समस्या हो सकती है या गति को बढ़ाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • दिन के दूसरे समय में कनेक्ट करने का प्रयास करें। सप्ताह रात की रात और शनिवार और रविवार दोपहर चोटी के समय हैं - ऐसे समय के दौरान गिरने से बचने और "अंतराल" से बचने के लिए आपके पास एक उत्कृष्ट संबंध होना चाहिए।
    • यदि आप अपने राउटर और Xbox के बीच एक अच्छे संबंध स्थापित नहीं कर सकते, तो कनेक्ट करने के लिए एक ईथरनेट केबल का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • यदि आप पहले से ही एक केबल का उपयोग कर रहे हैं, तो दूसरे पर स्विच करें
    • आपको अपनी राउटर की फ़ायरवॉल सेटिंग्स को बदलने की आवश्यकता हो सकती है फ़ायरवॉल को अक्षम करने और कनेक्शन परीक्षण करने के तरीके जानने के लिए डिवाइस के साथ आने वाले दस्तावेज़ और मैनुअल (या इंटरनेट पर उन्हें जांचें) पढ़ें। यदि यह विधि काम करती है, तब तक सेटिंग्स समायोजित करें जब तक आप एक स्तर नहीं खोजते हैं जो आपको Xbox Live से कनेक्ट करने और एक सुरक्षित नेटवर्क बनाए रखने की अनुमति देगा। फ़ायरवॉल को स्थायी रूप से डिस्कनेक्ट न करें, क्योंकि नेटवर्क और कंप्यूटर पूरी तरह से कमजोर हो जाएगा।
    • राउटर को पुनरारंभ करें यदि अन्य डिवाइस धीमे इंटरनेट हैं ऐसा करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com