IhsAdke.com

इंटरनेट से Xbox एक को कनेक्ट करना

एक्सबॉक्स वन माइक्रोसॉफ्ट के एक्सबॉक्स परिवार के नवीनतम संस्करण है। Xbox 360 की तुलना में स्पष्ट रूप से अधिक शक्तिशाली होने के बावजूद, इंटरनेट से कनेक्ट करना अभी भी सरल और तकनीकी रूप से बुनियादी है।

चरणों

विधि 1
वायर्ड कनेक्शन

शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 1
1
एक ईथरनेट केबल है आपको Xbox One को अपने इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए ईथरनेट केबल की आवश्यकता होगी। केबल का आकार और कंसोल से राउटर तक की दूरी को ध्यान में रखें- एक बहुत ही कम एक खरीद न करें!
  • आपका Xbox एक शामिल केबल के साथ आ सकता है, लेकिन अन्यथा आपको एक खरीदने की आवश्यकता होगी। वर्तमान में, Xbox के पास कंसोल के साथ केबल नहीं हैं
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 2
    2
    ईथरनेट केबल को LAN पोर्ट से कनेक्ट करें एक्सबॉक्स वन के पीछे, निचले दाहिने कोने में, इन्फ्रारेड आउटपुट के बगल में, आपको कंसोल के लैन इनपुट दिखाई देगा। इसमें, आपको ईथरनेट केबल को कनेक्ट करना होगा।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 3
    3
    ईथरनेट केबल को अपने इंटरनेट मॉडेम से कनेक्ट करें ईथरनेट केबल के अन्य इनपुट को मॉडेम या इंटरनेट राउटर में प्रवेश करना होगा।
    • यह एक ईथरनेट दीवार इनपुट भी हो सकता है।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 4
    4



    कंसोल चालू करें वायर्ड कनेक्शन सेट अप करने के बाद, आप Xbox वन को कनेक्ट कर सकते हैं। प्रारंभिक "बूट" पहले से आपको इंटरनेट तक पहुँच देनी चाहिए।
    • आप एक्सबॉक्स वन कंट्रोलर पर "होम" बटन दबाकर अपने कंसोल को चालू कर सकते हैं। एक्सबॉक्स वन में एक वॉइस मान्यता फ़ंक्शन भी है, जो कंसोल को चालू करता है, जब आप कहते हैं "Xbox ऑन।" Xbox एक Kinect बॉयोमेट्रिक स्कैनिंग के माध्यम से भी आपको पहचान सकता है, जिससे उपयोगकर्ता चेहरे की पहचान के माध्यम से खाते को एक्सेस कर सकता है।
  • विधि 2
    वायरलेस कनेक्शन

    शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 5
    1
    वाई-फाई पर जाएं बस Xbox 360 स्लिम की तरह, Xbox एक आसानी से एक पल में वायरलेस इंटरनेट का उपयोग कर सकता है इसमें वाई-फाई 802.11 एन वाई-फाई डायरेक्ट अंतर्निहित है, जो कि आपको स्वतः रूटर से कनेक्ट करने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 6
    2
    कंसोल चालू करें पहली बार जब आप इसे कनेक्ट करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होगा, क्योंकि उसने अभी तक एक्सेस नाम और आपके रूटर के कोड को याद नहीं किया है।
  • शीर्षक से चित्र इंटरनेट से अपने Xbox एक से कनेक्ट करें चरण 7
    3
    सिग्नल चुनें "नेटवर्क" मेनू में, Xbox One सभी Wi-Fi हॉटस्पॉट दिखाएगा जो सिग्नल की पहुंच के भीतर हैं। जब Xbox एक नेटवर्क पर आपके राउटर का पता लगाता है, तो इसका चयन करें और आप इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं। आपके रूटर की सुरक्षा सेटिंग के आधार पर, आपको पहले अपने रूटर का पासवर्ड दर्ज करना पड़ सकता है Xbox एक अब अगले सत्रों में स्वचालित रूप से इसका उपयोग करके वायरलेस सेटिंग को याद रखेगा।
    • यदि आपके पास आपके कंसोल से जुड़े ईथरनेट केबल है, तो यह स्वतः इंटरनेट के "वायर्ड" मोड में प्रवेश करेगा यदि आप वाई-फाई से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो ईथरनेट केबल डिस्कनेक्ट करें
    • यदि आपको इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होता है, तो आपको कंसोल की वायरलेस सेटिंग्स समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि संदेह में है, तो सब कुछ स्वचालित रूप से दें या बस डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर वापस जाएं।
  • युक्तियाँ

    • आपके ऑनलाइन अनुभव को अधिकतम करने के लिए एक Xbox लाइव गोल्ड खाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com