IhsAdke.com

ब्रिज मोड के लिए बेल 2 वॉयर 2701 एचजी जी राउटर को कॉन्फ़िगर कैसे करें

तो तुम एक DSL इंटरनेट अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। आप सोच रहे थे अगर ऐसा करने से पहले अपने पूरी तरह से कॉन्फ़िगर किया गया रूटर रखना होगा, आप भाग्य से बाहर हो क्योंकि कुछ ऑपरेटरों अधिक मॉडेम प्रकार सीमेंस SpeedStream 4200 अब वे 2Wire 2701HG-जी मॉडेम रूटर के साथ काम का समर्थन नहीं करते।

तुम उसके साथ पिछले अनुभव है, तो आप जानते हैं कि वह बहुत ही बंद है, है यादृच्छिक त्रुटियों और कई नेटवर्किंग विकल्पों डी-लिंक, Linksys, ASUS या अन्य जैसी कंपनियों द्वारा किए गए रूटर में पाया प्रदान नहीं करता है।

एक रूटर के पीछे अपने रूटर से कनेक्ट मॉडेम-बिना उन्हें पुल मोड में है एक अनावश्यक वृद्धि की प्रतीक्षा अवधि (उच्च पिंग), डुप्लिकेट नेट, आईपी संघर्ष और अन्य नेटवर्क त्रुटि पैदा कर सकता है या काम न करें।

यह wikiHow लेख दिखाता है कि "को दरकिनार करने के लिए" मॉडेम रूटर 2Wire 2701HG-जी की रूटर समारोह है, तो आप अपने खुद के रूटर से कनेक्ट करने और अपने कार्यों को ठीक से उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके प्रदाता का उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड है, क्योंकि बाद में आपको इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास यह जानकारी नहीं है, तो इस प्रक्रिया को जारी रखने से पहले अपने प्रदाता से संपर्क करें।
  2. 2
    अपने कंप्यूटर को सीधे 2Wire 2701HG-G मॉडेम-राउटर से नेटवर्क केबल के माध्यम से कनेक्ट करें (वायरलेस नेटवर्क के माध्यम से नहीं)
  3. 3
    साइन इन करें https://gateway.2wire.net/mdc और देखें कि क्या पासवर्ड 2wire या वायरलेस वे काम करते हैं यदि उनमें से एक काम करता है (सैद्धांतिक रूप से उन्हें नहीं करना चाहिए), तो चरण 8 तक छोड़ें
  4. 4
    चूंकि कुछ प्रदाताओं प्रबंधन और नैदानिक ​​मोड के लिए पासवर्ड नहीं देते हैं, इसलिए पुल मोड के फ़ंक्शन को सक्रिय करना संभव नहीं है। आप खुद को कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं (वे संभवत: नहीं होगा), या अगले चरण पर जाएं।
  5. 5
    हमें "अनलॉक" सिंगटेल के लिए इसे स्वैप करने के लिए डिवाइस के फर्मवेयर को फ्लैश करना होगा, जिससे आपको प्रबंधन और निदान कंसोल तक पहुंच प्राप्त हो जाएगी।
  6. 6
    इस साइट से फ़ाइल डाउनलोड करें और इसे अपने डेस्कटॉप पर सहेजें। https://filehosting.org/file/details/307891/2wire_reinstall_voice_5.29.117.3.2sp
  7. 7
    साइन इन करें https://gateway.2wire.net/tech/upgrade.html, गेटवे वेबसाइट अपग्रेड पृष्ठ, और उसके बाद डिवाइस को अपने डिवाइस पर फ्लैश करने के लिए निर्देशों का पालन करें। ऑपरेशन पूरा होने तक प्रतीक्षा करें (5 से 10 मिनट लगते हैं)
  8. 8
    Http://192.168.1.254 पर जाएं और वायरलेस सेटिंग्स क्लिक करें और फिर सारांश पर क्लिक करें।
  9. 9
    बेतार फ़ंक्शन को अक्षम करें
    दाईं ओर स्थित बॉक्स में, वायरलेस के आगे, अक्षम करें पर क्लिक करें



  10. 10
    Http://192.168.1.254/mdc पर जाएं और पासवर्ड दर्ज करें: 2wire
  11. 11
    ब्रॉडबैंड लिंक के नीचे बाईं फलक में, कॉन्फ़िगर करें क्लिक करें।
  12. 12
    अपने प्रदाता की सेटिंग में एटीएम सर्किट आइडेंटिफ़ायर सेट करें
  13. 13
    डायरेक्ट आईपी (डीएचसीपी या स्टेटिक) को कनेक्शन प्रकार सेट करें।
  14. 14
    पृष्ठ के निचले भाग पर, सबमिट करें क्लिक करें।
  15. 15
    बाएं फलक में, उन्नत के अंतर्गत, कॉन्फ़िगर सेवाओं पर क्लिक करें।
  16. 16
    पृष्ठ के शीर्ष पर, रूटिंग को सक्षम करें और सबमिट करें क्लिक करें।
  17. 17
    आप ऑपरेशन समाप्त करने के बाद, अपने 2Wire मॉडेम-राउटर से कनेक्ट करें।
  18. 18
    आपका 2वायर 2701 एचजी-जी मॉडेम-राउटर अब अनब्लॉक और पुल मोड में है। अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके अपने रूटर को PPPoE मोड में कॉन्फ़िगर करें

युक्तियाँ

  • हाँ, 10 सेकंड के लिए रीसेट बटन को पकड़कर पुल मोड को सक्रिय करता है, लेकिन आपको अभी भी वहां जाना होगा और DHCP बंद करना होगा।
  • नोट: यदि आपके आईएसपी ने फर्मवेयर को संस्करण 7.x में अद्यतन किया है, तो इस आलेख में दी फर्मवेयर काम नहीं करेगा
  • मॉडेम-राउटर पर रीसेट बटन दबाएं जब तक कि बिजली की रोशनी फिर से चालू नहीं हो। जब आप बटन जारी करते हैं, तो मॉडेम पुल मोड में होना चाहिए। यह एक एंटरप्राइज़ इंटरनेट खाते पर काम किया।

चेतावनी

  • आप इस गाइड का पालन करके किसी भी नुकसान के लिए पूर्ण जिम्मेदारी मानते हैं।
  • WikiHow और उसके स्वयंसेवकों इस प्रक्रिया का पालन करके प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।
  • इंटरनेट प्रदाता इस गाइड के उपयोग का समर्थन नहीं करते हैं और इस प्रक्रिया का पालन करके प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं हैं।
  • कभी भी किसी भी परिस्थिति में चमकती प्रक्रिया के दौरान मॉडेम-राउटर से पावर केबल दूर नहीं होता है, क्योंकि इससे रूटर को अपरिवर्तनीय नुकसान हो सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com