IhsAdke.com

एक वायरलेस रूटर कैसे चुनें

एक वायरलेस राउटर एक स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क (लैन) में हार्डवेयर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह स्थापित और बनाए रखने के लिए भी जटिल हो सकता है सबसे अच्छा वायरलेस रूटर जो लोग घर पर या अपने छोटे से व्यवसाय में एक उच्च गति इंटरनेट कनेक्शन और वायरलेस, किसी अन्य जगह में है कि इन रूटर इस्तेमाल कर रहे हैं करना चाहते हैं मदद कर सकता है के लिए ध्यान से खोजें। हालांकि खरीदारी अनुभव प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है, यहां आपके वायरलेस नेटवर्क को चुनने में आपकी मदद करने के लिए कुछ सामान्य कदम हैं।

चरणों

एक वायरलेस रूटर चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
संकेत की ताकत का मूल्यांकन करें विभिन्न वायरलेस राउटर का मूल्यांकन विभिन्न सिग्नल स्ट्रक्चर द्वारा किया जाता है यहां तक ​​कि एक छोटे से अपार्टमेंट के लिए, सिग्नल की ताकत एक नए राउटर में से एक के साथ भी समस्या हो सकती है। पता करें कि आपके नेटवर्क की जरूरतों में से कौन सा फिट बैठता है सिग्नल की ताकत का वास्तविक परीक्षणों द्वारा सर्वोत्तम मूल्यांकन किया गया है, न निर्माता-प्रकाशित विनिर्देशों के अनुसार (नीचे "परीक्षण" अनुभाग देखें)
  • किसी घर के वातावरण में बाधाएं समझें, साथ ही विशिष्ट दूरी जो कि भवन के किसी विशेष भाग में सिग्नल का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र वायरलेस रूटर चरण 2 चुनें
    2
    गति तय करें - सुनिश्चित करें कि रूटर मौजूदा इंटरनेट कनेक्शन (केबल, डीएसएल, आदि) का समर्थन करेगा।
    • एमबीपीएस की दर, या प्रति सेकंड मेगाबिट्स को देखें नए रूटरों के लिए, सैद्धांतिक सीमा 600 एमबीपीएस है - अधिकांश नए रूटर 300 एमबीपीएस (802.11 एन मानक) का समर्थन करते हैं। पिछले मानक (802.11 जी) 54 एमबीपीएस था। निर्माता के मैनुअल की जांच करें या विनिर्देशन ज्ञान से विक्रेता से पूछें।
    • 802.11N. पता करें कि आपका आईएसपी डिवाइस 802.11 एन मानक का समर्थन करता है। यदि हर कोई इसका समर्थन करता है, तो यह 802.11 एन रूटर चुनने के लिए सुरक्षित है। यदि नहीं, (और केवल 802.11 जी का समर्थन करते हैं), याद रखें कि जब एक एन डिवाइस का प्रयोग एक ही समय में किया जाता है, तो प्रभावी गति बहुत कम हो जाती है।
    • 2.4 गीगा, 5 गीगाहर्ट्ज और डबल बैंड एक साथ नहीं:
      • आप एक ही समय में जी और एन उपकरणों का उपयोग करना आवश्यक है, एक दोहरे बैंड रूटर में मदद मिलेगी हस्तक्षेप को रोकने के: आप 5 GHz पर 2.4 GHz पर एक डिवाइस जी और एक एन डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं।
      • याद रखें कि दोहरी बैंड रूटर और वाई-फाई क्लाइंट के दोहरे बैंड एडाप्टर का हमेशा मतलब नहीं है कि गति दोगुनी हो जाएगी। यदि आपके पीसी में केवल एक वाइ-फाई अडैप्टर है, तो आप एक बार में केवल एक बैंड को जोड़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास 2 एडेप्टर हैं, तो विंडोज में, आपके पास दोहरी गति नहीं होगी, केवल अधिकतम एक
      • 5GHz 2.4GHz की तुलना में कमजोर संकेत देता है, विशेष रूप से राउटर से लंबी दूरी पर।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपकरणों की अपनी पसंद का परीक्षण करें एक वास्तविक आय साइट खोजें, और अपने द्वारा चुने गए मॉडल के लिए परीक्षण करें चश्मा केवल सैद्धांतिक अधिकतम देते हैं, जबकि परीक्षण दिखाएंगे कि उनका प्रदर्शन कितना अच्छा होगा। मॉडल विश्लेषण और उपज परीक्षणों के लिए तुलना चार्ट और सीनेट के लिए SmallNetBuilder साइट खोजें।



  • शीर्षक वाला चित्र वायरलेस रूटर चुनें चरण 4
    4
    एन्क्रिप्शन चुनें एन्क्रिप्शन की आवश्यकता के बारे में सोचो वायरलेस राउटर आमतौर पर घुसपैठियों से नेटवर्क की रक्षा के लिए डब्लूपीए या अन्य प्रकार के एन्क्रिप्शन को रोजगार देते हैं। आपको रूटर निर्माता से तकनीकी सहायता की आवश्यकता हो सकती है
  • शीर्षक वाला चित्र वायरलेस रूटर चुनें चरण 5
    5
    अनुकूलता के मुद्दों को याद रखें सबसे अच्छा वायरलेस राउटर चुनने के अन्य अनिवार्यों में से एक यह पता लगा रहा है कि यह कैसे एक घरेलू नेटवर्क पर हार्डवेयर के टुकड़े को पूरक करेगा।
    • मौजूदा नेटवर्क एडाप्टर के निर्माता के साथ वायरलेस राउटर के निर्माता से मिलान करने का प्रयास करें कंप्यूटर वर्कस्टेशन या किसी अन्य हार्डवेयर के साथ एक अंतर्निहित नेटवर्क के लिए, कुछ नेटवर्क कार्ड कंप्यूटर को वायरलेस नेटवर्क तक पहुंचने की अनुमति देगा। जब राउटर इन छोटे एडेप्टर या एडाप्टर से मेल खाता होता है, तो आप जिस लैन कनेक्शन को प्राप्त कर सकते हैं, वह बेहतर गति का हो सकता है।
    • वीडियो गेम कंसोल के साथ संयोजन करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, Nintendo Wii एक घरेलू हार्डवेयर तत्व है जो आम तौर पर एक घरेलू वायरलेस नेटवर्क से जुड़ा होता है। जब अपने रूटर और अन्य नेटवर्क उपकरण (ग्राहक एडेप्टर वाई-फाई, NAS, आदि) का चयन हालांकि Nintendo वायरलेस रूटर से किसी विशेष ब्रांड का प्रचार नहीं करता, वीडियो गेम कंसोल के साथ समझ संगतता एक और पहलू हो सकता है।
  • एक वायरलेस रूटर चरण 6 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    ग्राहक सहायता का मूल्यांकन करें अच्छी ग्राहक सेवा के साथ कंपनी से एक वायरलेस राउटर खरीदें तकनीकी सहायता और समर्थन डिवाइस को स्थापित या प्रबंधित करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र वायरलेस रूटर चुनें चरण 7
    7
    वारंटियों की तुलना करें सबसे अच्छा वायरलेस राउटर खरीदने के लिए एक रणनीति एक का चयन करना है जिसके पास एक निश्चित समय तक की गारंटी होगी। वारंटी के बारे में ध्यान से देखें और इसे विशिष्ट निर्माण और मॉडल के लिए पेशेवरों और विपक्षों की सूची में डाल दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com